मुख्य समाचार
29-02-2016
भोपाल। विधानसभा में उच्च शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने ऐलान किया कि अनुसूचित जाति-जनजाति और ओबीसी के स्टूडेंट्स को मिलने वाली छात्रवृत्ति में अनियमितता की जांच कराई जाएगी। इसके लिए राज्य स्तरीय कमेटी बनाएंगे।
29-02-2016
खंडवा। रिश्वतखोरी के मामले में बिजली विभाग के एक सब इंजीनियर रणजीत कुमार को 4 और हेल्पर मानसिंह राजपूत को 5 वर्ष की सजा विशेष् न्यायालय ने सुनाई है। बुरहानपुर के नेपानगर में एक किसान से बिजली का पोल टूटने पर रिपोर्ट नहीं करने के बदले 8 हजार रु की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त ने पकड़ा था।
29-02-2016
भोपाल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय बजट को किसानों की ज़िंदगी में ख़ुशहाली लाने वाला बजट बताया है।
बजट के बाद अपनी प्रतिक्रिया में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बजट के बाद किसानों की ज़िंदगी में बदलाव आयेगा।  इसके साथ ही आधारभूत संरचना और सड़कों में निवेश बढ़ेगा।
28-02-2016
विदिशा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर ऐसी फसल बीमा योजना बनाई गई है जिसमें किसानों की संभावित आय का बीमा शामिल किया गया है। श्री चौहान आज बाढ़ वाले गणेश मंदिर परिसर में 42 करोड़ 75 लाख की लागत से पर्यटन विकास निगम द्वारा बनाये गये दिवस बसेरा और निर्माण कार्यों का लोकार्पण कर रहे थे।
28-02-2016
रतलाम। नकली नोट चलाने के आरोप में गिरफ्तार महिलाओं से मिली जानकारी के बाद जांच कर रही पुलिस राजस्थान के प्रतापगढ़ क्षेत्र से हिरासत में लिए गए एक युवक से पूछताछ कर रही है। सूत्रों की मानें तो पूरा मामला ड्रग्स कारोबार से जुड़ता नजर आ रहा है।
28-02-2016
उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल में रविवार से शिव नवरात्रि उत्सव की शुरुआत हुई। पुजारियों ने भगवान को केसरयुक्त चंदन व हल्दी लगाकर दूल्हा बनाया। शाम को भगवान का विशेष शृंगार किया गया। भस्मारती के बाद मंदिर के नैवेद्य कक्ष में भगवान चंद्रमौलेश्वर तथा कुंड के समीप श्री कोटेश्वर, श्री रामेश्वर के पूजन के बाद गर्भगृह में भगवान महाकाल का पंचामृत अभिषेक पूजन कर केसर युक्त चंदन के लेपन से भगवान का दूल्हा बनाया गया।
28-02-2016
इंदौर। प्लाटून कमांडर की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद शनिवार को खाकी पहनकर देश के नवजवान देश की सेवा करने निकल पड़े। किसी की मां ने अपने सपने पूरे करने के लिए गहने गिरवी रख दिए। कोई युवा अपने पापा तो कोई चाचा की प्रेरणा से पुलिस वाला बन गया। एक युवक ने तो मूवी से प्रेरित होकर पुलिस अधिकारी बनने की ठानी थी।
28-02-2016
जबलपुर। बिजली कंपनी आप से हर यूनिट का दाम वसूलती है पर खुद की खरीदी का कोई हिसाब नहीं रखती। पॉवर प्लांट बिना किसी रीडिंग के बिल भेजते रहे और कंपनी करोड़ों रुपए चुकाती रही। यह देखने वाला कोई नहीं था कि प्लांट ने कितने मेगावॉट बिजली सप्लाई की। सबसे ज्यादा गड़बड़ी सोलर व विंड के पॉवर प्लांटों में सामने आई है।
28-02-2016
ग्वालियर। बकरामंडी में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने जिस कलावती जाटव की बात मंच पर बुलाकर सुनी। 1 लाख की सहायता, छोटे बेटे को नौकरी और इलाज कराने के निर्देश दिए, वह कार्यक्रम के बाद अकेली बैठी रह गईं। सीएम के निर्देश के बाद भी कोई अधिकारी कलावती की सुध लेने नहीं स्र्का।
27-02-2016
ग्वालियर। विशेष सत्र न्यायालय में सीबीआई ने पीएमटी कांड के आरोपियों के मूल दस्तावेज व रिपोर्ट पेश करने को लेकर अपना पुराना ही जवाब दिया कि अभी जांच चल रही है। इसलिए 1 महीने का वक्त और दिया जाए। कोर्ट ने 28 मार्च को होने वाली सुनवाई पर हर-हाल में दस्तावेजों को पेश करने का आदेश दिया है।
27-02-2016
उज्जैन। कांग्रेस के दलित महाकुंभ की शुरूआत शुक्रवार को महाकाल नगरी उज्जैन से हुई। इससे पहले उस समय विवाद की स्थिति बन गई जब चामुंडा माता चौराहा क्षेत्र में आयोजन से संबंधित पोस्टर पर कन्हैया का फोटो लगा था। इस पर भारतीय जनता युवा मोर्चा ने आपत्ति उठाई और कुछ कार्यकर्ताओं ने इन पोस्टरों को निकालना शुरू किया। इस पर प्रदेश कांग्रेस महासचिव महेश परमार व सचिव चेतन यादव ने कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की।
27-02-2016
जबलपुर। मदनमहल गंगासागर इलाके में स्थित एक मकान में पूजन कार्यक्रम के दौरान गैस सिलेंडर लीक होने के कारण कमरे में गैस का चेम्बर बनने से जोरदार ब्लास्ट हुआ। धमाके के साथ आग की लपटें चारों तरफ फैल गईं, जिसके कारण कार्यक्रम में मौजूद एक दर्जन से अधिक लोग बुरी तरह झुलस गए।
27-02-2016
भोपाल।भोपाल को स्मार्ट बनाने के लिए पहली बार प्रदेश सरकार ने करीब 900 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है। इससे शिवाजी नगर में स्मार्ट सिटी बनाने से लेकर लाइट मेट्रो ट्रेन, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, पानी सप्लाई, सीवेज नेटवर्क और सड़कों का निर्माण आदि संभव होगा। बीते पांच साल से बजट में लाइट मेट्रो रेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने के लिए प्रावधान हो रहे थे...
27-02-2016
भोपाल। विधानसभा में अवैध नियुक्तियों के मामले में जमानत मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रदेश सरकार पर पलटवार किया। उन्होंने साफ कहा कि व्यापमं मामले में मेरी दी हुई एक्सलशीट झूठी है तो मुझे जेल में डालें। वो सही है तो छेड़खानी करने वाले और उससे फायदा उठाने वालों पर कार्रवाई की जाए।
27-02-2016
इंदौर। नए निर्माता-निर्देशकों को मंच प्रदान करने वाली संस्था चित्र भारती" द्वारा 3 दिनी फिल्मोत्सव का शुभारंभ यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिल्मोत्सव का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य में प्रतिभा और कलाकारों की कोई कमी नहीं है। वे आगे आएं और उद्देश्यपरक और सही दिशा देने वाली फिल्में बनाएं।
26-02-2016
भोपाल। शहर के होटलों में बीएड का इमित्हान लिए जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने आनन-फानन में पश्चिम बंगाल के करीब 50 विद्यार्थियों को गुरुवार शाम को थाने तलब कर लिया। पूछताछ में छात्र-छात्राओं ने बताया कि वह कुछ एजेंटों के कहने पर आरकेडीएफ यूनिवर्सिटी से बीएड की परीक्षा देने आए थे। इसके ऐवज में उनसे पूर्व में ही पैसे ऐंठ लिए गए थे। हनुमानगंज पुलिस के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी, कि हमीदिया रोड के आसपास की आधा दर्जन होटलों में कुछ विद्यार्थी अपने अभिभावकों के साथ आकर रुके हैं।  
26-02-2016
जबलपुर। महाकोशल के जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी सहित अन्य जिलों में शुक्रवार सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई। इसी के साथ सिवनी जिले में ओलावृष्टि हुई। जिससे खेतों में नमी और मौसम में ठंडक घुल गई। पिछले दो दिनों से मौसम ने अचानक करवट ले ली है। गर्मी के बाद अचानक रातें ठंडी होने लगी थी। इसके बाद शुक्रवार सुबह की बूंदाबांदी ने मौसम में और ठंडक घोल दी। इसके अलावा सिवनी जिले में ओला गिरने से किसानों को एक बार फिर से चिंता होने लगी है। 
26-02-2016
भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा सचिवालय में साल 1993 से 2003 के बीच फर्जी अप्वाइंट मामले में दिग्विजय सिंह के खिलाफ वारंट जारी हुआ। शुक्रवार को वे कोर्ट में मौजूद नहीं थे। अब उन्हें कोर्ट जाकर बांड भरकर बेल लेनी होगी। दिग्विजय पर है नजदीकियों के लिए नियम तोड़ने का आरोप/ शुक्रवार को जहांगीराबाद पुलिस ने दिग्विजय समेत आठ आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया। जिला कोर्ट में लोकायुक्त के स्पेशल जज काशीनाथ सिंह की अदालत में चालान पेश किया गया।  
26-02-2016
भोपाल। मध्य प्रदेश के रीवा जिले में आदिवासियों ने जमीन से कब्जा हटाए जाने से नाराज होकर दो वाहनों में आग लगा दी। हालांकि कहा यह जा रहा है कि आदिवासियों के घरों को जलाने के दौरान उठी चिंगारी से वाहनों ने आग पकड़ी। थाना चुरहटा के तहत खैरा गांव नई बस्ती है। यहां वर्षों से आदिवासी कब्जा करके रह रहे हैं। यहां 40X60 के दो प्लट भाजपा नेता संजय त्रिपाठी ने 18 जून, 2014 को पुष्पेंद्र सिंह और प्रतीक पयासी को बेच दिए थे। संजय त्रिपाठी ने मैहर चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली है। 
26-02-2016
भोपाल। उपनगर बैरागढ़ के नेहरू हॉस्पिटल से सटे नेहरू मार्केट में एक साथ 8 दुकानों में चोरी होने के बाद आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार सुबह चक्का जाम कर दिया। जानकारी के मुताबिक, नेहरू मार्केट में प्रभुशंकर टेक्सटायल और उससे सटीं 7 अन्य दुकानों में एक साथ चोरी की घटना हुई है। शुक्रवार सुबह जब दुकानदारों ने दुकानों के ताले खोले तब उन्हें चोरी का पता चला। चोर सभी दुकानों से करीब 10 लाख रुपए की नगदी ले उड़े। चोरी की जानकारी लगते ही दुकानदारों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने चक्का जाम कर दिया। 
26-02-2016
भोपाल।मप्र सरकार ने शुक्रवार को आम बजट 2016-17 पेश कर दिया है। सरकार ने यूं तो कोई बहुत बड़ी नई घोषणाएं नहीं की हैं, लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग को मंहगा कर दिया है। इंटरकास्ट मैरिज करने वालों को बड़ा तोहफा दिया है। यदि कोई सामान्य या ओबीसी कैटेगरी का व्यक्ति अनुसूचित जाति या जनजाति वर्ग में शादी करेगा तो उसे सरकार दो लाख रुपए देगी/ सरकार अब तक ऐसी शादियों के लिए प्रोत्साहन राशि के तहत 50 हजार रुपए देती थी। लेकिन इस बजट में इस राशि को बढ़ा दिया गया है। 
25-02-2016
भोपाल। व्यापमं घोटाले की जांच कर सीबीआई की टीम ने गुरूवार को पीईबी के दफ्तर पहुंचकर दस्तावेज जब्त किए हैं। इसके साथ ही सीबीआई के अधिकारियों ने पीईबी के अधिकारियों से परीक्षा की प्रक्रिया की भी जानकारी ली है। सीबीआई की टीम करीब दो घंटे तक पीईबी के दफ्तर में रुकने के बाद वापस रवाना हो गई।सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने अब तक व्यापमं की विभिन्न परीक्षाओं से जुड़े 150 से मामलों में एफआईआर दर्ज की है। इन्हीं से जुड़े दस्तावेज लेने के लिए टीम पीईबी के दफ्तर गई थी। 
25-02-2016
भोपाल। जबलपुर के शासकीय आदिम जाति कल्याण विभाग के हॉस्टल में 12वीं के छात्र ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। फिलहाल सुसाइड का कारण पता नहीं चल सका है। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेज दिया है।17 साल का छात्र शिवकुमार मूलत: शहपुरा का रहने वाला था। शिव जबलपुर के रामपुर इलाके में स्थित आदिम जाति कल्याण विभाग के स्कूल में कक्षा बाहरवीं में पढ़ाई कर रहा था। वो स्कूल के पास ही स्थित विभाग के हॉस्टल मे ंरहता था। 
25-02-2016
भोपाल। रेल बजट में मप्र के लिए प्रस्तावित तीन नई रेललाइनों के निर्माण के सर्वे को मंजूरी के साथ आठ नई रेललाइन के निर्माण को मंजूरी भी दी गई है। इसके अलावा रेल बजट में मप्र में 41 रेलवे ओवर ब्रिज और 15 रेलवे अंडर ब्रिजों और सब-वे के प्रोजेक्टों को मंजूरी दी गई है। बजट में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बिजयपुर से मख्शी और छिंदवाडा से नैनपुर वाया मंडला फोर्ट रेललाइन के विद्युतीकरण के काम को भी मंजूरी दी है। इसके अलावा गुना-ग्वालियर रेललाइन के विद्युतीकरण को स्वीकृति दी है,लेकिन.... 
25-02-2016
रानापुर (झाबुआ)। समीपस्थ ग्राम टांडी में एक युवक ने अपने दादा की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। घटना गुस्र्वार सुबह करीब 11 बजे की है। 25 वर्षीय रूपेश पिता कमल हटीला ने 60 वर्षीय मोहनसिंह के शरीर के कई टुकड़े कर दिए। एएसपी सीमा अलावा के अनुसार जब पुलिस पहुंची, तब तक वो शव पर कुल्हाड़ी से वार करता रहा। पुलिस को देखकर भागने लगा। दो किमी तक पीछा कर उसे पकड़ा गया। इस दौरान वो पुलिस वालों को भी जान से मारने की धमकी दे रहा था। 
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0