मुख्य समाचार
10-11-2017
पटना : केंद्र सरकार ने पूरे देश के ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन क्या स्थगित कर दिया ,इसके कारणों पर राजनीति तेज हो गई है. निश्चित रूप से केंद्र सरकार के फैसले से नीतीश सरकार खुश नहीं है, लेकिन सरकार चलाने के लिए उनके पास मज़बूरी है, मगर विपक्ष के पास कोई मज़बूरी नहीं है. लालू के तेवर से तो ऐसा ही लगता है.
10-11-2017
पटना: पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने केंद्र सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जुबानी हमला बोला है। उनका कहना है कि पैराडाइज पेपर मामले को लेकर अगर मेरे बेटे जयंत सिन्हा से पूछताछ होती है, तो भाजपा अध्यक्ष के बेटे जय शाह से उनकी कम्पनी को लेकर भी पूछताछ करनी चाहिए।
10-11-2017
जम्मू: आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि कश्मीर में पत्थराव का हल एक ही रात में नहीं मिल जाएगा। हांलाकि उन्होंने यह भी कहा कि घाटी में पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आई है। उन्होंने कहा कि सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस जम्मू कश्मीर में मिलकर काम कर रही हैं पर समस्या का हल एक ही रात में नहीं हो सकता है।
10-11-2017
जम्मू: केन्द्र द्वारा कश्मीर में शांति बहाली के लिए नियुक्त वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने जम्मू में विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की। उन्होंने क्षेत्र के लोगों की आकांक्षाओं के बारे में सबसे राय ली। इस दौरान शिष्टमंडलों ने कहा कि न सिर्फ जम्मू को राजनीतिक रूप से कमजोर किया जा रहा है बल्कि क्षेत्र के जनसांख्यक स्वरूप बदलने के लिए रोहिंग्या मुस्लमानों को भी यहां बसाने की साजिश की जा रही है।
10-11-2017
मेरठ : विश्व हिन्दू परिषद् के जिलामंत्री सौरभ शर्मा ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अजान की आवाज से नींद खराब होती है। इतना ही नहीं सौरभ शर्मा ने अज़ान बन्द न करने पर मुस्लिमों के कान उखाडऩे की भी धमकी दे डाली। मामला मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र का है। यहां मोहल्ला मुन्नालाल में एक पुराना मंदिर है। यहां की कुछ मुस्लिम महिलाएं और लोगों ने मंदिर के लाउडस्पीकर को उतारने की बात कही।
08-11-2017
patidar reservation 08 11 2017अहमदाबाद। गुजरात में दो वर्षों से जारी पाटीदार आरक्षण आंदोलन के बारे में कांग्रेस बुधवार को अपने पत्ते खोलेगी। इस सिलसिले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल अहमदाबाद पहुंच रहे हैं। वे अहमदाबाद में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। हालांकि इस बैठक में इस आंदोलन के संयोजक हार्दिक पटेल उपस्थित नहीं होंगे।
08-11-2017
hp elections news 08 11 2017शिमला। हिमाचल में विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार शाम प्रचार थम गया है। सभी 68 सीटों पर 9 नवंबर को मतदान होगा। प्रचार में सत्तारूढ़ कांग्रेस के मुकाबले भाजपा ने शुरू से तेजी बनाए रखी। पार्टी ने चुनाव प्रचार व्यवस्थित तरीके से आगे बढ़ाया। कांग्रेस ने 65 और भाजपा ने 197 जनसभाएं कीं।
08-11-2017
rahul gandhi surat 08 11 2017सूरत। नोटबंदी की सालगिरह पर कांग्रेस ने भाजपा पर तेज हमला किया है। जहां देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सूरत में जीएसटी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की। सूरत पहुंचे राहुल गांधी ने व्‍यापारियों से कहा, देखिए, मैं कई बार केंद्र सरकार से अपील कर चुका हूं कि पांच स्‍लैब्‍स के........
08-11-2017
mary kom wins gold 08 11 2017हो चि मिन्ह सिटी। विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम ने एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत लिया है। 48 किग्रा श्रेणी में मैरी कॉम ने नॉर्थ कोरिया की किम हेआंग-मी को मात दी। इससे पहले मैरी कॉम ने मंगलवार को सोनिया लाठेर (57 किग्रा) के साथ फाइनल में जगह बनाई।
08-11-2017
pradyuman murder cbi disclose 2017118 144055 08 11 2017गुरुग्राम। दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्युम्न हत्याकांड में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इसी स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने बताया है कि प्रद्युम्न की हत्या स्कूल के ही एक छात्र ने की है।
08-11-2017
brajesh jatav dabra 2017118 122758 08 11 2017डबरा/बिलौआ। लहरों से डरने वालों की नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। यह पंक्तियां चरितार्थ कर रहे हैं, टेकनपुर के समीप माधवपुर में रहने वाले बृजेश जाटव। उन्होंने एक हादसे में अपने दोनों हाथों की हथेलियां और एक आंख गंवाने के बावजूद हौंसलों को कम नहीं होने दिया।
06-11-2017
भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की पुलिस ने निकाय चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए जिले में लाई गई गांजे की खेप को बरामद किया है, जिसका वजन करीब 386 किलोग्राम है. इसकी कीमत 4 करोड़ 50 लाख बताई गई है. एसपी सचिन्द्र पटेल ने बताया कि उड़ीसा से ट्रक में लोड कबाड़ के नीचे इसे लाया गया, जिसकी साजिश पुलिस ने विफल कर दिया.
06-11-2017
लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से 2 दिन के दौरे पर हिमाचल जाएंगे। बता दें कि पार्टी ने प्रचार के लिए सीएम योगी को मैदान में उतारा है। जानकारी के अनुसार सीएम योगी 8.55 बजे सुबह अपने सरकारी आवास से लखनऊ एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे। जहां से वे चंडीगढ़ के लिए रवाना होंगे।
06-11-2017
वाशिंगटन : अमेरिकी सरकार ने एशिया-प्रशांत की बजाय भारत-प्रशांत कहने पर जोर दिया है. इस शब्दावली को सही ठहराते हुए इसके बचाव में अमेरिका ने कहा है कि यह भारत के आगे बढ़ने की अहमियत को बयां करता है, जिसके साथ अमेरिका के मजबूत संबंध हैं और यह आगे बढ़ रहा है. व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने टोक्यो में संवाददाताओं से कहा.......
06-11-2017
नई दिल्ली: बरसों पुरानी खूबसूरती और अपनी हरियाली के लिए मशहूर पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश का कुल्लू और मनाली पर्यटन स्थल किसी पहचान का मोहताज नहीं है. देश के साथ विदेश से भी पर्यटक यहां घूमने के लिए आते हैं. पर्यटन क्षेत्र होने के साथ क्षेत्र की राजनीति का भी यहां की फिजाओं में खासा प्रभाव रहा है.
06-11-2017
उदयपुर: राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने रविवार को कहा कि पद्मावती के रिलीज होने पर प्रदेश में कानून-व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. हालांकि उन्होंने कहा कि फिल्म में यदि कुछ भी आपत्तिजनक सामग्री है तो उसे ठीक किया जाना चाहिए. कटारिया ने कहा कि रानी पद्मावती को जाति के आधार पर नहीं देखा सकता है.
06-11-2017
नई दिल्ली: मध्य दिल्ली के राउज एवेन्यू इलाके में आम आदमी पार्टी (आप) के दफ्तर में हुई एक चोरी में कथित संलिप्तता को लेकर 58 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया मोहम्मद काजिम नाम के एक व्यक्ति ने कार्यालय से शामियाना चुरा लिया था. शामियाने पर पार्टी का लोगो बना हुआ था.
03-11-2017
एजल: मिजोरम में भाजपा मिजो नेशनल फ्रंट के साथ चुनाव पूर्व कोई गठजोड़ नहीं करेगी और पार्टी मिजोरम विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. मिजो नेशनल फ्रंट भाजपा नीत नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (एनईडीए) की घटक है. अनुसूचित जनजाति (एसटी) मोर्चा के लिये भाजपा के.......
03-11-2017
नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 48.23 लाख रूपए की विदेशी मुद्रा को लेकर कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक तथा दो अन्य को फेमा नोटिस जारी किया है. आधिकारिक सूत्रों ने आज यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून के विभिन्न प्रावधानों के तहत जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के
03-11-2017
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। पहली लिस्ट में आगरा, अयोध्या, कानपुर, और मेरठ के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है। बता दें कि प्रत्याशियों के चयन को लेकर कांग्रेस की तरफ से कई दिनों से मंथन किया जा रहा था।
03-11-2017
श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तान की ओर से हो रही एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया गया है। शुक्रवार को कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में पाक की ओर से हो रही एक आतंकी घुसपैठ को नाकाम करते हुए सेना ने 1 आतंकी को मार गिराया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से आतंकियों का एक दल एलओसी से सटे माछिल सेक्टर के रास्ते घुसपैठ की कोशिश कर रहा था।
03-11-2017
अहमदाबाद : गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बीच नवसारी में मुलाकात हुई। इसके बाद जिग्नेश ने कहा कि उनकी 17 मांगों को अपने घोषणा पत्र में शामिल करने का आश्वासन दिया है। मेवाणी ने कहा कि राहुल गांधी और बीजेपी की सोच में अंतर है। उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता बीजेपी से छुटकारा चाहती है। साथ ही जिग्नेश ने कहा कि अगर कांग्रेस उनकी मांगें मान लेती है, तो वे बाहर से समर्थन देने को तैयार हो सकते हैं।
03-11-2017
पुणे: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के कार्यकर्ताओं ने फेरी वालों के खिलाफ अपना आंदोलन जारी रखते हुए शुक्रवार को पुणे में राजाराम पुल और फर्गुसन कालेज मार्ग पर फेरी वालों का सामान फेंक दिया। मनसे कार्यकर्ताओं ने वीरवार को पुणे नगर पालिका के आयुक्त कुणाल कुमार को एक ज्ञापन देकर सड़क के किनारे अवैध फेरी वालों और खाद्य पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ दो दिन के अंदर कार्रवाई करने की मांग की थी।
30-10-2017
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के आरोप में अमानतुल्ला का निलंबन पार्टी द्वारा सोमवार को वापस लेने के बाद एक बार फिर आप में टूट का मुद्दा चर्चा का विषय बन गया है. इस साल मई में अमानतुल्ला खान ने विश्वास को भाजपा का एजेंट बताते हुए उनके खिलाफ जमकर मुखालफत की थी.
30-10-2017
नई दिल्ली: भारत और इटली ने सोमवार को आतंकवाद और हिंसक उग्रवाद के सभी प्रकारों से निपटने का संकल्प लिया और आतंकवाद की समस्या पर ध्यान देने के लिए अंतरराष्ट्रीय साझेदारी तथा समन्वित कार्रवाई को मजबूत करने की पुरजोर वकालत की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और.......
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0