मुख्य समाचार
24-04-2016
नगर के इटारसी रोड स्थित सतपाल आश्रम के पास शनिवार-रविवार की दरमियानी रात को किराये के मकान में रहने वाले एक व्यक्ति ने पत्नी की हत्या के बाद स्वयं फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दंपती के चार साल के बेटे ने पुलिस को पूरी घटना सुनाई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
24-04-2016
देवास जिले की बागली तहसील के एक युवक को प्लॉट के डायवर्सन के एवज में रिश्वत मांगने वाले आरआई को लोकायुक्त से पकड़वाना इतना महंगा पड़ा कि उसे शासकीय कार्य में बाधा डालने का झूठा मामला दर्ज करवाकर जेल भिजवा दिया। अब स्थिति यह है कि युवक खुद को बेगुनाह साबित करने के लिए कोर्ट के चक्कर काट रहा है और रिश्वतखोर आरआई चालान पेश न होने से नौकरी कर रहा है।
23-04-2016
ग्वालियर की श्रीनगर कॉलोनी निवासी एक किशोरी अपने प्रेमी के भरोसे शुक्रवार को घर से भागी और मुरैना आई। मुरैना में प्रेमी ने उसके साथ जाने से इनकार किया तो किशोरी ने चाकू से अपने गले व हाथ की नसें काट लीं। किशोरी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनाक्रम की सूचना पुलिस ने किशोरी के परिजनों को दी। परिजन भी ग्वालियर से मुरैना आ गए।
23-04-2016
ट्रेवल्स संचालक के मकान का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों रुपए के नकदी-जेवर चुरा लिए। बताया जा रहा है परिवार शादी समारोह में शामिल होने गया था। सूचना पर कोतवाली पुलिस डॉग स्क्वॉड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के साथ मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।
23-04-2016
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि एसटीएफ एवं राज्य सरकार ने ही व्यापमं घोटाले की जांच में रायता फैलाया। मामले में एसटीएफ अफसरों ने जमकर लूट मचाई, ऐसे अफसरों पर मुकदमा दर्ज किया जाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निज सचिव प्रेमचंद ने अपनी बेटी का मेडिकल में सिलेक्शन कराया, इस मामले की अब तक जांच नहीं हुई, सीबीआई प्रेम से पूछताछ करे।
23-04-2016
जिला अस्पताल में एक महिला के सीजर के दौरान उसके पेट में ही रूमाल छोड़ दिए जाने की अभूतपूर्व लापरवाही सामने आई है। इसके चलते महिला को 4 माह असहनीय दर्द से जूझना पड़ा। स्थिति जब नियंत्रण से बाहर हो गई तो कमजोर आर्थिक स्थिति वाले इस परिवार को कर्ज लेकर नागपुर में ऑपरेशन कराना पड़ा। इसके बाद महिला के पेट से रूमाल निकाल कर दर्द से राहत मिल सकी।
23-04-2016
सेल टैक्स विभाग के अधिकारी मऊगंज बाजार में एक दुकान में कार्रवाई करने जैसे ही घुसे दुकान के आसपास भीड़ लग गई। अधिकारी कुछ समझ पाते इसके पहले ही लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। जिनसे बचने वो सभी भागे। उनके भागते ही लोगों ने उन्हें दौड़-दौड़ाकर पीटा। इस दौरान चार लोग घायल हो गए।
23-04-2016
आधारताल क्षेत्र के लालबहादुर शास्त्री वार्ड में पानी की सप्लाई न होने से नाराज लोगों ने पार्षद के साथ पॉवर हाउस पहुंचकर पॉवर हाउस में ताला जड़ दिया। इस दौरान नगर निगम के कर्मचारी पॉवर हाउस के अंदर कार्य कर रहे थे। आश्वासन मिलने के बाद ताला खोल दिया गया।
22-04-2016
इंदौर शहर में शुक्रवार को लोहामंडी क्षेत्र में लकड़ी के गोदाम में सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे भीषण आग लग गई। इससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि इसे बुझाने के लिए करीब दस दमकलों की मदद लेनी पड़ी। आग की चपेट में आकर एक दर्जन दुकानें भी खाक हो गई।प्रारंभिक जानकारी के अनुसार अाग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।
22-04-2016
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की अगवानी के लिए एयरपोर्ट पहुंचे पूर्व विधायक अश्विन जोशी और शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष महमूद कुरैशी के बीच जमकर मारपीट हुई। वहां मौजूद अन्य नेताओं ने किसी तरह बीच-बचाव कर दोनों को अलग किया। बाद में जोशी ने मामले की शिकायत दिग्विजय सिंह से भी की।
22-04-2016
रामानंदी और पंच निर्मोही अखाड़े में हुए विवाद के बाद रामानंदी अखाड़े ने शाही स्नान का बहिष्कार कर दिया। निर्मोही अखाड़े के श्रीमहंत परमात्मा दास जी ने अपने पंचों सहित स्नान का विरोध करने की घोषणा की और स्नान करने नहीं पहुंचे। उनका कहना है कि प्रशासन ने पक्षपातपूर्ण निर्णय लिया है। जिससे निर्मोही अणि अखाड़े की परंपरा टूटी गई है।
22-04-2016
शिप्रा में अल सुबह शाही स्नान की शुरुआत के साथ उज्जैन महाकुंभ पर्व की शुरुआत हो गई है। लाखों की संख्या में श्रद्धालु भी सिंहस्थ अमृत स्नान का पुण्य लाभ लेने शिप्रा तट पर पहुंचे। उज्जैन कलेक्टर कवींद्र कियावत के अनुसार सुबह आठ बजे तक 10 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने शिप्रा में स्नान किया। दिन यह श्रद्धालुओं के यहां पहुंचने से यह आंकड़ा और बढ़ता जाएगा।
22-04-2016
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान गृहमंत्री बाबूलाल गौर एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान एक महिला को गलत तरीके से छूते हुए कैमरे में कैद कर लिए गए। सोशल मीडिया में वायरल हुए इस वीडियो में गौर को बस में चढ़ती हुई एक महिला को गलत तरीके से छूते हुए देखा गया।
22-04-2016
मध्यप्रदेश में स्कूल से बाहर के बच्चों को शाला में प्रवेश दिलवाने के लिये इस साल भी स्कूल चलें हम अभियान चलाया जा रहा है। पहला चरण ग्राम उदय से भारत उदय अभियान के साथ चलेगा। अभियान की अवधि 14 अप्रैल से 31 मई 2016 है। राज्य शासन ने पहले चरण के सफल संचालन के लिये सभी कलेक्टर और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिये है।
21-04-2016
चंबल अभयारण्य के देवरी ईको सेंटर के 31 घड़ियालों को पंजाब के सतलज जाने का इंतजार है। इन घड़ियालों को अप्रैल महीने में पंजाब के फिरोजपुर जिले के पास से बहलने वाली सतलज नदी भेजा जाना था। लेकिन पंजाब का वन विभाग इस मामले में रुचि नहीं दिखा रहा है। पंजाब के कुछ वन कर्मियों को घड़ियालों की देखरेख के लिहाज से प्रशिक्षित भी किया जाना था।
21-04-2016
एमवाय अस्पताल में अब किसी संस्था द्वारा दिए गए स्ट्रेचर और व्हीलचेयर नहीं चलेंगे। अधीक्षक ने साफ कहा है कि संस्था यदि ये सुविधाएं दे रही है, तो कर्मचारी भी दे। एमवाय अस्पताल में पिछले कुछ समय से सुफलाम" सामाजिक संस्था सुबह 7 से रात 11 बजे तक स्ट्रेचर और व्हीलचेयर की सुविधा मुहैया करवा रही है। इन्हें प्याऊ के पास रखा जाता है।
21-04-2016
जिले के खिरकिया में आज आयकर विभाग ने नर्मदा जीनिंग एंड प्रोसेसिंग फैक्टरी पर छापा मारा। आयकर विभाग की टीम इंदौर से आई थी। आयकर टीम कार से दोपहर में खिरकिया पहुंचे और फेक्टरी के संचालक के घर व फैक्टरी पर छापे की कार्रवाई शुरू की। शाम तक आयकर की कार्रवाई चलती रही।
21-04-2016
एबी रोड पर ग्राम पिपल्यासड़क के पास गुरुवार सुबह करीब 11 बजे बारात लेकर लौट रही कार की ट्रक से भिड़ंत हो गई। हादसे में कार सवार दूल्हा-दुल्हन सहित 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग गया। पुलिस भी पहुंची। मशक्कत के बाद कार से शवों को बाहर निकाला गया।
21-04-2016
होलकर राजवंश और देवी अहिल्याबाई होलकर के वंशज ने कोर्ट से कहा गलती हो गई, माफ करें। संभवत: यह पहला मामला है जब इस राजवंश के उत्तराधिकारी को कोर्ट में वारंट जारी होने के बाद हाजिर होना पड़ा हो। मामला होलकर परिवार एवं ट्रस्ट के अधीन संचालित कैफे व होटल में ठहरे एक विदेशी की मौत से जुड़ा है।
21-04-2016
जेल में बंद पति से मिलने पहुंची महिला (25) का आरोप है कि उसके साथ प्रहरी समेत तीन लोगों ने बलात्कार किया। आरोपी प्रहरी हरिनारायण बाथम (50) महिला को 17 अप्रैल की शाम यह कहकर अपने सरकारी आवास ले गया कि मुलाकात का वक्त खत्म हो गया है, कल सुबह मुलाकात करा देंगे। रात्रि में प्रहरी ने महिला के साथ बलात्कार किया।
20-04-2016
रतलाम। मनरेगा में मजदूरों से काम तो कराया जा रहा है लेकिन मजदूरी के भुगतान के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसे ही एक मामले में जिले की जनपद कुआंझागर में सरपंच अजय निनामा ने बाइक बेच दी और मजदूरी का भुगतान कर दिया। सरपंच के इस कदम से गांव वाले तो खुश हैं लेकिन सरकारी तंत्र पर सवालिया निशान लग गए हैं। जिला मुख्यालय से करीब 9 किमी दूर स्थित कुआंझागर ग्राम पंचायत गांव में 6 मजरे व करीब 650 मकान हैं।  
20-04-2016
इंदौर। विनायक अपहरणकांड में पुलिस ने 12वीं के छात्र सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी विनायक के पिता को सटोरिया समझते थे और फिरौती में 5 से 7 लाख रुपए वसूलना चाहते थे। दो अपहरणकर्ताओं ने हुलिया बदलने की कोशिश में दाढ़ी-कटिंग बनवा ली। इससे पुलिस का शक गहराया और पूछताछ के लिए ले गई। पुलिस देख आरोपी एमआर 10 से फरार हुए और उनकी बाइक टकरा गई। इसमें मुख्य आरोपी के हाथ-पैर टूट गए। पुलिस ने दो बाइक जब्त की हैं। 
20-04-2016
उज्जैन। महाकुंभ सिंहस्थ में आप राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का चरखा भी चला सकेंगे। इंदौर के कस्तूरबा गांधी राष्ट्रीय स्मारक ट्रस्ट ने चरखे की व्यवस्था गढ़कालिका मंदिर के पीछे कलचुरी समाज के बनाए जा रहे सिंहस्थ में करने की अनुमति दी है। "कलचुरी ग्राम" के नाम से 50 हजार वर्गफीट में बन रहे शिविर को लेकर समाज में उत्साह है। वजह भी खास है। यह ऐसा कैम्प होगा, जहां भगवान के भजनों के साथ गांधीजी के विचार गूंजा करेंगे। 
20-04-2016
ओंकारेश्वर। सिंहस्थ शुरू होने से पहले प्रशासन और पुलिस के विरोध में बुधवार सुबह से ओंकारेश्वर की सभी दुकानें बंद रहीं। जिससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं को चाय-नाश्ते सहित पूजन सामग्री के लिए परेशान होना पड़ा। दुकानें बंद होने से सभी मार्गों पर सन्नाटा पसरा रहा। अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई को लेकर प्रशासन की मनमानी के विरोध में ओंकारेश्वर के व्यवसायियों ने अनिश्चितकाल के लिए बाजार बंद कर लिए हैं। सिंहस्थ महापर्व नजदीक आते ही ओंकारेश्वर में प्रशासन और व्यवसायियों के बीच तनातनी की स्थिति बन गई है।  
20-04-2016
शिवपुरी-करैरा। जयमाल के बाद अचानक लड़की पक्ष से 10 लाख रुपए की डिमांड करना एक दूल्हे पर भारी पड़ गया। पहले तो दूल्हे को समझाया गया, लेकिन जब वह नहीं माना तो दुल्हन अपने परिजनों के साथ थाने गई और दूल्हे सहित 3 लोगों के खिलाफ दहेज मांगने की शिकायत कर दी। पुलिस ने दूल्हे, उसके भाई और भानजे को गिरफ्तार कर लिया। मामला शिवपुरी के करैरा का है। वधू पक्ष झांसी के चिरगांव तहसील के अतबई गांव का है। 
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0