मुख्य समाचार
06-05-2016
भोपाल।भोपाल सहित सूबे के कई इलाकों में शुक्रवार शाम भी बारिश हुई। राजधानी में दिन में तेज धूप खिली, लेकिन जैसे-जैसे शाम होती गई, आसमान पर बादल मंडराने लगे। दोपहर 4 बजे के आसपास कई जगह पानी गिरा। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो से तीन और प्रदेश में ऐसा ही मौसम रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से काफी मात्रा में नमी आ रही है। दिन में गर्मी पड़ने से शाम तक यह नमी बादल बन जाती है। इसे सीवी क्लाउड कहते हैं। 
06-05-2016
भोपाल। बारिश-आंधी ने कुंभ मेला क्षेत्र में तबाही मचाई हो, लेकिन भाजपा के कार्यक्रमों पर इसका असर नहीं पड़ा। पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं की मौजूदगी में सभी कार्यक्रम आयोजित होंगे। युवा संगम, दलित व सबरी स्नान, मातृशक्ति विमर्श, किसान एवं विकलांगों के साथ कुंभ स्नान कराए जाएंगे। सात मई को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, स्मृति ईरानी और संत अवधेशानंद गिरि युवा संगम को संबोधित करेंगे। गुरुवार को आंधी-बारिश के बावजूद दीनदयाल विचार प्रतिष्ठान के चरैवेति मंडप के कार्यक्रमों पर असर नहीं पड़ा। 
06-05-2016
जबलपुर। ओमती थाने में पदस्थ एक एसआई ने मेरे पति की दूसरी शादी करवा दी। मैंने जब विरोध किया तो मुझे और मेरे 1 साल के बेटे को जान से मारने की धमकियां दी जा रहीं हैं। ये शिकायत रेलवे में पदस्थ एक कर्मचारी की पत्नी ने एसपी डॉ. आशीष करते हुए उचित कार्रवाई की गुहार लगाई है।शुक्रवार को एसपी ऑफिस पहुंची कंचनपुर निवासी कविता यादव ने बताया कि जनवरी 2015 में उसने कटनी रेलवे में पदस्थ निहाल उर्फ रामसिंह यादव के साथ गायत्री मंदिर दमोहनाका में प्रेम विवाह किया था। 
06-05-2016
भोपाल। राजधानी से अगवा हुए छात्र मोहित के वापस लौटने के बाद शुक्रवार को गृह मंत्री बाबूलाल गौर उससे मिलने पहुंचे। मोहित के अपहरण और वापस आने की कहानी सुनकर गौर ने कहा कि इस मामले पर एक फिल्म बनना चाहिए। इसके लिए वे फिल्म अभिनेता आमिर खान से बात करेंगे। गौर बोले, हनुमान जी की वजह से बचे हो, सात दिन तक पाठ करो... गृह मंत्री बाबूलाल गौर ने बच्चे के हालचाल पूछे। इसके बाद गौर ने मोहित के घर वालों से कहा कि भगवान ने बच्चे को बचाया है। 
06-05-2016
मुरैना। पुणे के पेशवा बाजीराव प्रथम की प्रेमिका मस्तानीबाई के मायके(बुंदेलखंड) में बना मस्तानी महल फिर से अपने एतिहासिक रूप में वापस आएगा। छतरपुर से 18 किमी दूर धुबेला में बना 17वीं सदी का यह महल बुंदेला राजा छत्रसाल ने अपनी मुंह बोली बेटी मस्तानीबाई के लिए बनवाया था। पुरातत्व विभाग करीब 12 लाख रुपए से इस महल की मरम्मत करवाएगा। पुरातत्व अधिकारी के मुताबिक बड़े स्तर पर इस महल का यह पहला रख-रखाव कार्य होगा। 
06-05-2016
अनूपपुर। दहेज में कार और पांच लाख नकद नहीं मिले तो दूल्हे ने शादी तोड़ दी। लड़की के पिता ने शादी की पूरी तैयारियां कर ली थीं और तैयारियों में उनका लाखों रुपए खर्च भी हो गए थे। लड़की पक्ष ने भालूमाड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए लोभी दूल्हे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पुलिस का कहना है कि लड़के वाले शादी को तैयार हैं लेकिन शादी के दिन को लेकर मतभेद था। जमुना कॉलरी निवासी शंभू उर्फ विजय सिंह ने अपनी पुत्री का विवाह जमुना कॉलरी के ही प्रमोद सिंह पिता कामता सिंह के साथ तय किया था।  
05-05-2016
भोपाल। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सिंहस्थ हादसे को अकल्पनीय प्राकृतिक आपदा बताते हुए कहा कि जो भी महाकाल में भ्रष्टाचार करेगा, भस्म हो जाएगा।उन्होंने बताया कि पिछले चार सिंहस्थ के दौरान ऐसा कभी नहीं हुआ। वह बोले मैंने जब से होश संभाला उज्जैन में पहली बार ऐसी घटना देखी। सिंहस्थ के दौरान पहले साधारण बूंदाबांदी तो हुई थी, लेकिन आंधी-तूफान, बिजली और बारिश नहीं आई।  
05-05-2016
भोपाल। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सिंहस्थ हादसे को अकल्पनीय प्राकृतिक आपदा बताते हुए कहा कि जो भी महाकाल में भ्रष्टाचार करेगा, भस्म हो जाएगा।उन्होंने बताया कि पिछले चार सिंहस्थ के दौरान ऐसा कभी नहीं हुआ। वह बोले मैंने जब से होश संभाला उज्जैन में पहली बार ऐसी घटना देखी। सिंहस्थ के दौरान पहले साधारण बूंदाबांदी तो हुई थी, लेकिन आंधी-तूफान, बिजली और बारिश नहीं आई।  
05-05-2016
मुरैना। साल 2011 से साल 2012 के बीच सांसद निधि से और कुछ विधायकों ने अपनी विधायक निधि से ग्राम पंचायतों को पानी के टैंकर सप्लाई किए थे। गर्मी के मौसम में जब गांव-गांव में पानी की किल्लत हुई और इन टैंकरों की जरूरत पड़ी तो पता चला कि बांटे गए 416 टैंकरों में से ज्यादातर या तो लापता हैं या फिर इनका उपयोग ठेकेदारों द्वारा निजी कार्यों के लिए किया जा रहा है। शिकायत मिलते ही प्रशासन ने इनकी खोज में अनुविभागीय अधिकारियों को लगा दिया। 
05-05-2016
उज्जैन। गुरुवार शाम आंधी और हवा के साथ हुई तेज बारिश ने सिंहस्थ मेला क्षेत्र में इंतजामों को ध्वस्त कर दिया। मंगलनाथ जोन में कई पंडाल गिर गए। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार अभी तक 6 लोगों की मौत की जानकारी मिली है हालांकि इस संख्या की आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है।कई पंडालों में पानी भर गया है।घायलों में 26 महिलाएं, 24 पुरुष और दो बच्चे शामिल बताए गए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों और अ‍धिकारियों के अनुसार मृतकों के आंकड़े अलग-अलग सामने आ रहे हैं।  
05-05-2016
भोपाल। छेड़छाड़, पारिवारिक कलह और प्रेम प्रसंग के चलते घरेलू विवाद बढ़ते ही जा रहे हैं। महिलाओं के साथ हो रहे अपराध के खिलाफ वे अब खुलकर बोल रही हैं। इस तरह के तीन मामले इन दिनों शहर में चर्चा का विषय है। होशंगाबाद की एक युवती अपनी शादी से नाराज थी। ससुराल न जाने की जिद पर आड़ी युवती ने कांच के टुकड़े खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। वहीं, अश्लील इशारों और छेड़छाड़ से तंग आ कर एक महिला ने इटारसी स्टेशन पर एक मनचले युवक की जमकर पिटाई कर दी।  
05-05-2016
भोपाल। राजधानी से अगवा छात्र मोहित मीणा को पुलिस ने बरामद कर लिया है। गुरुवार सुबह पुलिस की एक विशेष टीम ने मोहित को राजगढ़ के कुरावर स्थित एक किराए के मकान से बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि मोहित का पड़ोसी अरुण मीणा ने अपने तीन साथियों के साथ अपहरण किया था। कागजी कार्र‌वाई पूरी होने के बाद पुलिस टीम मोहित को लेकर उसके घर पहुंची। मोहित के इंतजार पर दरवाजे पर खड़ी मां ने अपने बेटे को गले लगा लिया। मोहित के परिवार में जश्न का माहौल है। बैंड-बाजे के साथ दादा, पिता और चाचा ने मोहित का स्वागत किया। 
04-05-2016
मुंबई। अजय देवगन ऐसे बॉलीवुड कलाकार हैं, जिनका नाम शायद ही कभी किसी बड़ी कंट्रोवर्सी से जुड़ा हो। वह सिर्फ अपनी फिल्‍मों को लेकर खबरों में रहते हैं। लेकिन इस बार उनका नाम एक बड़ी कंट्रोवर्सी में सामने आया है। अजय देवगन का ननाम भी अब पनामा पेपर्स लीक में सामने आया है।
04-05-2016
मंदसौर। डेढ़ माह के मृत बच्चे को लेकर मानसिक बीमार महिला पहले सांवलियाजी मंदिर और अब पशुपतिनाथ महादेव मंदिर में इस आस में बैठी थी कि भगवान बच्चे को जीवित कर देंगे। बच्चे के शरीर में कोई हलचल नहीं होने और बदबू आने के बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। कोतवाली टीआई ने पशुपतिनाथ मंदिर पहुंचकर महिला व उसके माता-पिता से बात की और शव को जिला चिकित्सालय पहुंचाया।
04-05-2016
पटना। बीमा की रकम हड़पने के लिए राज्य की 540 महिलाओं की बच्चेदानी निकाल ली गई। इनमें एक युवती तो 20 साल से कम उम्र की थी। सैकड़ों महिलाओं को मातृत्व सुख से वंचित कर दिया गया। राज्य मानवाधिकार आयोग ने इसे मानवाधिकार का घोर हनन करार देते हुए सभी पीड़ित महिलाओं को डेढ़ से ढाई लाख रुपये बतौर मुआवजा देने का आदेश दिया है।
04-05-2016
कोलकाता। ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी अर्द्धशतक बनाकर बुधवार को आईपीएल-9 में केकेआर के खिलाफ किंग्स इलेवन की उम्मीदों को बनाए रखा है। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन ने 14 अोवरों में 4 विकेट पर 109 रन बना लिए हैं। ग्लेन मैक्सवेल 60 और डेविड मिलर 8 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले गौतम गंभीर (54) और रॉबिन उथप्पा (70) के अर्द्धशतकों से केकेआर ने 3 विकेट पर 164 रन बनाए।
04-05-2016
नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला आईपीएल में पदार्पण करेंगे। वे चोटिल शॉन मार्श की जगह किंग्स इलेवन पंजाब टीम में शामिल होंगे। अमला पहली बार आईपीएल टीम में खेलेंगे। मार्श चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं। अमला ने ट्‍वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने ट्‍वीट किया - आईपीएल के शेष सत्र के लिए किंग्स इलेवन से जुड़ने को लेकर उत्साहित हूं।
03-05-2016
भोपाल। भोपाल में मंगलवार को मध्यप्रदेश राज्य सहकारी दुग्ध संघ का एक सहायक अधिकारी पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों लोकायुक्त पुलिस के हत्थे चढ़ गया। अधिकारी एनसी जाटव ने ड्राइवर से दस हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी। रिश्वत की राशि में से पांच हजार रुपए की रकम आज सुबह ड्राइवर से लेते हुए उसे भदभदा चौराहा के पास से लोकायुक्त पुलिस ने रंगेहाथों पकड़ लिया। लोकायुक्त, भोपाल पुलिस अधीक्षक राजेश मिश्रा ने बताया कि दुग्ध संघ .... 
03-05-2016
भोपाल। फिल्म बजरंगी भाईजान में मुन्नी-शाहिदा का किरदार निभाकर रातोंरात चाइल्ड स्टार बन जाने वाली मुन्नी उर्फ हर्षाली मल्होत्रा मंगलवार को भोपाल में होंगी। अपनी मासूमियत और मोहक अभिनय से दर्शकों की वाहवाही बटोरने वाली 8 साल की हर्षाली लाखों करोड़ों बच्चों की रोल मॉडल भी है। वे मंगलवार 4 मई को इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में शुरु होने वाले समर कैंप का शुभारंभ करेंगी। वे बच्चों से अपनी स्टडी और एक्टिंग को बैलेंस करने के सीक्रेट शेयर करेंगी।  
03-05-2016
भोपाल। शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद का कहना है कि आरक्षण किसी को भी नहीं दिया जाना चाहिए। जिसे भी आरक्षण दिया जाता है वह पिछड़ जाता है शंकराचार्य ने यहां पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह टिप्पणी की। उन्होंने यह भी कहा कि केवल शराब बंदी से कुछ नहीं होगा बल्कि स्मैक पर भी पाबंदी लगना चाहिए। आज स्मैक के कारण पंजाब जैसा समृद्ध प्रदेश बरबाद हो रहा है। इसलिए शराब बंदी के साथ स्मैक पर भी रोक लगाने के लिए सरकार को प्रयास करना चाहिए। 
03-05-2016
भोपाल। प्रदेश के अमरकंटक ताप बिजली घर, चचाई की दो इकाईयों को सरकार बंद करेगी। इनकी उम्र पूरी होने के चलते बंद करने का निर्णय मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में लिया गया। इसकी जगह सुपर क्रिटिकल इकाई स्थापित होगी। ये भी 240 मेगावाट की होगी। बैठक में चार सिंचाई परियोजनाओं को मंजूरी के साथ इंदौर के एमवाय अस्पताल के प्रसूति और स्त्री रोग विभाग में अतिरिक्त तीन यूनिट लगाने और 13 पदों के प्रस्ताव को स्वीकृति मिली। 
03-05-2016
मुरैना। मंगलवार शाम करीब छह बजे अंचल में बारिश हुई। करीब साढ़े छह बजे तक बारिश होती रही। बारिश के साथ तेज गति से हवा भी चली। वहीं तापमान में काफी हद तक कमी आई है। किसानों के लिए भी यह बारिश अच्छी मानी जा रही है। खेतों में इस बारिश से नमी आएगी, जिससे गहरी जुताई आसान होगी। अंचल में दो दिन दिन से तापमान 44 से 45 डिग्री के बीच में था। जिससे काफी गर्मी महसूस हो रही थी। मंगलवार सुबह से आसमान पर बादल छाए रहे। 
03-05-2016
श्योपुर। एक साल पहले तक एसी ऑफिस में बैठती थी और पीली बत्ती वाली गाड़ी में घूमती थी। सुरक्षा के लिए बॉडीगार्ड था। जिस बैठक में जाती थी वहां, अफसरों की हवा निकाल दिया करती थीं। वहीं महिला जनप्रतिनिधि अब गांव में अपने घर के सामने खटिया पर छोटी सी दुकान लगाकर गोली-बिस्किट बेच रही है। हम बात कर रहे हैं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एवं वर्तमान में कराहल जनपद की सदस्य गुड्डीबाई आदिवासी की। 
02-05-2016
भोपाल।मध्य प्रदेश के रीवा स्थित श्यामशाह मेडिकल काॅलेज की एक छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में एक दुर्घटना में मौत हो गई। यह छात्रा रविवार शाम अपनी 10 अन्य सहेलियों के साथ एक ऑटो में बैठकर हॉस्टल से पिकनिक स्पॉट निकली थी। वार्डन डॉ. शशि जैन के मुताबिक, सभी छात्राएं बगैर परमिशन हॉस्टल से गई थीं। पुलिस इस मामले को संदिग्ध मानते हुए जांच कर रही है। कुछ लड़के भी साथ थे... 
02-05-2016
भोपाल। अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ फर्जी पासपोर्ट मामले में आरोपी रहीं अभिनेत्री मोनिका बेदी की वकील शोभा चांडक को जान से मारने की धमकी मिली है। आरोपी ने SMS भेजकर धमकाया है कि तुझे और तेरे भतीजे को जान से मार देंगे। चार दिन बाद तेरा भतीजा सर्वेश जिंदा नहीं रहेगा। शोभा की शिकायत पर हबीबगंज पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ केस दर्ज किया है। शोभा ने बताया कि इस SMS की वजह से उनका परिवार काफी परेशान है। हालांकि ये साफ नहीं हो पाया है कि उन्हें किस मामले में ये धमकी मिली है। 
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0