मुख्य समाचार
11-05-2016
भोपाल। वर्ष 2002 के बाद पदोन्न्त हुए अधिकारियों और कर्मचारियों को रिवर्ट करने की समय सीमा तय करने का मामला जबलपुर हाईकोर्ट की डबल बेंच सुनेगी। बुधवार को जस्टिस संजय यादव की बेंच में यह याचिका दाखिल की गई जिसे स्वीकार कर डबल बेंच भेज दिया है। हाईकोर्ट ने 30 अप्रैल को पदोन्न्ति में आरक्षण मामले की सुनवाई करते हुए "मप्र लोक सेवा (पदोन्न्ति) अधिनियम 2002" निरस्त कर दिया है। साथ ही 2002 से अब तक पदोन्न्त अधिकारियों और कर्मचारियों को रिवर्ट करने के निर्देश दिए हैं। 
11-05-2016
उज्जैन। सिहंस्थ में इस बार सबके आकर्षण का केंद्र बने किन्नरों ने आदि शंकराचार्य जयंती पर अमृत स्नान किया। घोड़े पर सवार अखाड़े की आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मीनारायण के साथ नाचते-गाते हर हर महादेव.. व जय-जय महाकाल का जयघोष करते हुए किन्न्र रामघाट के समीप गंधर्व घाट पहुंचे और अमृत स्नान कर पुण्य कमाया। किन्न्रों का स्नान देखने के लिए घाट पर भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह किन्न्र अखाड़ा में पूजा-पाठ व नए पीठाधीश्वर-महंत की नियुक्ति के बाद सुबह 11 बजे सभी अखाड़े से घाट के लिए रवाना हुए। 
11-05-2016
भोपाल। राजधानी के 5 नंबर स्टॉप के पास बुधवार दोपहर एक तेज रफ्तार कार ने युवती की जान ले ली। इस इस हादसे में उसका साथी गंभीर रूप से घायल है। सेकंड स्टॉप निवासी 19 वर्षीय आसमा खान एमपी नगर स्थित एक कंपनी में काम करती थी। रोज की तरह बुधवार सुबह भी वह साढ़े दस बजे घर से निकली। साथ काम करने वाले मयंक द्विवेदी की बाइक से वह कहीं जा रही थी। दोनों 5 नंबर स्टॉप के पास पहुंचे ही थे कि तभी पीछे से आ रही तेज रफ्तार कार ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। 
11-05-2016
जबलपुर। हाईकोर्ट ने मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग को हर हाल में 3 माह के भीतर पीएससी-2012 के अटके साक्षात्कार आयोजित करने का महत्वपूर्ण आदेश सुनाया है। मामला 1155 आवेदकों के भविष्य के सवाल से जुड़ा है। न्यायमूर्ति वंदना कासरेकर की एकलपीठ में इस केस की सुनवाई हुई। इस दौरान याचिकाकर्ता पीयूष तिवारी व नवीन बाबरिया सहित अन्य की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता नमन नागरथ व राजेश चंद ने पक्ष रखा। उन्होंने दलील दी कि पीएससी-2012 में 1155 आवेदक मुख्य परीक्षा में सफल रहे। 
11-05-2016
बमोरी/भोपाल. अहिरवार समाज के विवाह सम्मेलन के दौरान उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब एक दुल्हन ने फेरे लेने से इनकार कर दिया। उसने दूल्हे पर आरोप लगाकर 4 घंटे बाद ही दूसरे दूल्हे से शादी कर ली। दुल्हन का कहना था कि दूल्हे की एक आंंख खराब है। दूल्हे ने अपनी एक आंख बंद कर कथित तौर पर खराब करार दी गई आंख से किताब भी पढ़कर बताई , लेकिन दुल्हन टस से मस नहीं हुई। आखिरकार यह रिश्ता टूट गया, लेकिन तब यह धरम संकट हो गया कि हल्दी चढ़ी लड़की को वापस घर कैसे ले जाएं। 
11-05-2016
भोपाल। अंडरवर्ल्ड की दुनिया पर राज कर चुका डॉन अबु सलेम भले ही पुलिस की गिरफ्त में अा गया है, लेकिन एक समय था जब मुंबई में उसका सिक्का चलता था। अबु सलेम गुलशन कुमार की हत्या और मोनिका बेदी के साथ अफेयर को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा में रहा। अबु सलेम के प्रत्यर्पण पर एक फिल्म बनने वाली है। जिसमें इरफान खान सीबीआई अधिकारी का रोल करेंगे और प्रियांशु चटर्जी सलेम की भूमिका निभाएंगे। 
10-05-2016
माध्यमिक शिक्षा मंडल 12 मई को बारहवीं का परीक्षा परिणाम जारी करेगा। मंडल के जनसंपर्क अधिकारी एसके चौरसिया ने बताया कि हायर सेकंडरी का परीक्षा परिणाम 12 मई शाम 4 बजे स्कूल शिक्षा मंत्री पारस जैन और स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री दीपक जोशी की उपस्थिति में घोषित किया जाएगा।
10-05-2016
ब्रुकबॉन्ड कॉलोनी में कपड़ा व्यवसायी के घर में घुसे दो बदमाशों ने दो महिलाओं को बेहोश कर 15 लाख रुपए का सोना लूट लिया। दिनदहाड़े बड़ी लूट की वारदात से सकते में आए पुलिस अफसरों ने घेराबंदी कर बदमाशों की तलाश शुरू की, लेकिन कुछ ही घंटे में पूरी कहानी बदल गई।
10-05-2016
संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में हरदा के नमन उपाध्याय की 106 वीं रैंक आई है। उनके पिता नर्मदा प्रसाद उपाध्याय मध्यप्रदेश वाणिज्यिक कर विभाग के अपर आयुक्त रहे हैं। यूपीएससी का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसमें मध्यप्रदेश के गौरव को हरदा के नमन उपाध्याय ने बढ़ाया है और उन्होंने देश में 106 वीं रैंक हासिल की है।
10-05-2016
राजधानी के वन विहार नेशनल पार्क में तीन दिन पहले लाया गया आदमखोर तेंदुआ मंगलवार सुबह अपने बाड़े से भाग गया। वन विहार प्रबंधन दिनभर तेंदुए की खोज में लगा रहा, लेकिन वह नहीं मिला। शाम को उसकी लोकेशन वन विहार के अंदर ही मिल गई। इसके बाद उसे पकड़ने के प्रयास शुरू कर दिए गए।
10-05-2016
मंत्री जी, चुनाव के समय तो आपने हाथ पर कलश-नारियल रखकर कसम खाई थी कि गांव में पानी-बिजली की समस्या जल्द खत्म कर देंगे। लेकिन अब क्या हुआ। चुनाव जीतने के बाद तो आप हमें भूल ही गए। यहां जवान लड़कों की शादियां नहीं हो रही हैं।
10-05-2016
सिंहस्थ नगरी में दूसरे अमृत स्नान पर आई अभिनेत्री मनीषा कोईराला धर्म के रंग में रंगी नजर आईं। साधु-संतों के सान्न्ध्यि में शिप्रा में एक डुबकी लगाने के बाद से उनका मन इतना खुश है कि वे अगले सिंहस्थ में भी आने की इच्छुक हैं। कहा, पहली बार कुंभ स्नान किया और इतना अच्छा लगा कि शब्दों में बयां नहीं कर सकती।
09-05-2016
भोपाल। आय से अधिक संपत्ति के मामले में आईएएस दंपत्ति टीनू जोशी को सुप्रीम कोर्ट से मेडिकल ग्राउंड पर अंतरिम जमानत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने टीनू जोशी को इलाज के लिए ३ महीने की राहत दी है। गौरतलब है कि टीनू जोशी लंबे समय से भोपाल के सेंट्रल जेल में बंद थी। इस मामले में अरविंद जोशी को इलाज के लिए दो बार 3-3 महीने की अंतरिम जमानत मिल चुकी है। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस पीके बहुत और अमिताभ राय की कोर्ट में टीनू जोशी को 3 महीने के अंत में जमानत दिए जाने के आदेश दिए हैं।  
09-05-2016
भोपाल। मध्य प्रदेश के सतना जिले में पांच हजार के एक इनामी डकैत ने तीन ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या कर दी। दस्यु गोप्पा नाम के इस डकैत ने पिछले महीने एक ग्रामीण की लाइसेंसी बंदूक लूट ली थी। बताया जा रहा है कि मारे गए सभी ग्रामीण दस्यु से लूटी गई बंदूक वापस मांगने बीहड़ में गए थे जानकारी के अनुसार सतना जिला स्थित औदहा गांव के रैपुरा मजरे में डकैतों ने तीन ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या कर दी। 
09-05-2016
भोपाल। आय से अधिक संपत्ति मामले में आरोपी डीआईजी जेल उमेश गांधी के भाई अजय गांधी को हाईकोर्ट ने जमानत पर रिहा कर दिया है। तीन महीने से जेल में बंद अजय को एक लाख रुपए के निजी मुचलके पर सोमवार को हाईकोर्ट ने रिहा किया। हाईकोर्ट में अजय की पैरवी वकील अनिल खरे ने की। गौरतलब है कि DIG जेल उमेश गांधी, उनकी पत्नी और भाई अजय गांधी के खिलाफ लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था। 
09-05-2016
भोपाल। पुराने शहर के छोला मंदिर क्षेत्र में एक जिला प्रशासन की टीम ने एक नाबालिग दुल्हन की डोली उठने से रुकवा दी। आज ही उसकी बारात भोपाल आने वाली थी लेकिन जिला प्रशासन की टीम ने यह कार्रवाई की। अक्षय तृतीया पर आज बिना मुहूर्त की शादियां हैं जिनमें कई नाबालिग दूल्हा-दुल्हन भी फेरे ले लेते हैं। ऐसी शादियों को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने चाइल्ड लाइन और महिला हेल्प लाइन के साथ मिलकर टीम बनाई थी।  
09-05-2016
देवास। पालनगर चौराहे पर सोमवार दोपहर ट्रक व मिनी ट्रक में भिड़ंत हो गई। हादसे के बाद मिनी ट्रक में आग लग गई। दोनों ट्रकों के ड्राइवरतो कूदकर भाग गए, लेकिन मिनी ट्रक के केबिन में बैठे एक व्यक्ति के पैर उसमें फंस गए।लोगों ने बचाने की कोशिश भी की, लेकिन आग की लपटों ने विकराल रूप धारण कर लिया। फायर ब्रिगेड पहुंची लेकिन उसका पानी खत्म हो गया। कुछ देर बाद केबिन में फंसा व्यक्ति मदद के लिए पुकारते हुए जिंदा जल गया। 
09-05-2016
उज्जैन। अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर सिंहस्थ महापर्व के दूसरे अमृत स्नान में दोपहर बाद आंधी के साथ हुई तेज वर्षा ने तबाही मचा दी। कई पंडाल उखड़ गए तो शिविरों व आश्रमों में पानी भर गया। हजारों श्रद्धालुओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश के बाद श्रद्धालु लौटने लगे तो चारों ओर जाम में फंस गए। प्रशासन ने दावा किया है कि रविवार रात 12 बजे से सोमवार रात 12 बजे के बीच 50 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने शिप्रा के अलग-अलग घाटों पर स्नान किया। 
08-05-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार की अर्धरात्रि में होमगार्ड की नाव से आकस्मिक रूप से रामघाट का भ्रमण कर सिंहस्थ की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान पर जब श्रद्धालुओं की नजर पड़ी, तो वे सब हतप्रभ थे। घाट के किनारे स्नान कर रहे बच्चे मामा-मामा की आवाज देकर हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे थे।
08-05-2016
सेठीनगर निवासी श्यामा दुबे चौथा सिंहस्थ कर रहीं हैं। वे बताती हैं वर्ष 1992 के सिंहस्थ में तांत्रित कापालिक भैरवानंद ने शिप्रा नदी में आग लगा दी थीं। घटना चक्रतीर्थ क्षेत्र की थीं, जिसे देख बहुत हैरानी हुई थीं। ऐसे अद्भुत मंजर अब देखने को नहीं मिलते।
08-05-2016
पारिवारिक सुख शांति, नौकरी और मकान संबंधी परेशानियों को दूर करने के नाम पर बिलहरी में रहने वाले एक जालसाज ने कांचघर क्षेत्र के तीन परिवारों से लाखों के जेवर हड़प लिए। इस मामले की खास बात ये रही कि 6 महीने तक तीनों परिवारों को जालसाज तंत्र-मंत्र के नाम पर डराता रहा, लेकिन जब सच्चाई सामने आई तो वो फरार हो गया।
07-05-2016
बर्रई के करोड़पति किसान मनोहर मीणा के 14 वर्षीय बेटे मोहित का अपहरण कर एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगने वाले को पुलिस ने धर दबोचा है। ढाई घंटे चले ऑपरेशन के बाद पुलिस ने मोहित को सकुशल छुड़ाते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
07-05-2016
मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में 1100 जलस्रोतों के संरक्षण व सफाई का नईदुनिया का अभियान 8 मई को शुरू होने जा रहा है। इसके तहत इंदौर में लसूड़िया मोरी, खजराना तालाबों सहित शहर के कुछ कुओं के संरक्षण व सफाई की शुरुआत की जा रही है। इसमें समाज के जागरूक लोग और जनप्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने इन जलस्रोतों को बचाने का जिम्मा लिया है।
07-05-2016
मोहनखेड़ा तीर्थ के विकास प्रेरक ज्योतिष सम्राट ऋषभचंद विजयजी ने कहा है कि प्रशासन को अभी और सतर्क रहने की जरुरत है। आपदा अभी पूरी तरह टली नहीं है। सिंहस्थ में 8 मई तक अधिक सजग रहना होगा।
07-05-2016
शहर के लुहांगी मोहल्ला में शुक्रवार देर रात में शराब के नशे में दो सगे भाईयों ने अपने ही मंझले भाई को मौत के घाट उतार दिया। घटना का कारण पारिवारिक विवाद और शराब का नशा बताया जा रहा है। कोतवाली थाने के टीआई राजेश तिवारी ने बताया कि लुहांगी निवासी रतन और नारायण अहिरवार...
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0