मुख्य समाचार
23-05-2016
इक्कीस मई की शाम इंदौर से दिल्ली आने वाली फ्लाइट का वातावरण सिंहस्थ मय था। दरअसल 21 मई को शाही स्नान था, इस अंतिम स्नान के साथ सिंहस्थ अपनी पूर्णता की ओर था। फ्लाइट में चढ़ रहे यात्रियों में से कई महाकाल का तिलक लगाये थे। कइयों ने प्रसाद के पेकेट-क्षिप्रा जल की केन आदरपूर्वक केबिन में अपने साथ रखी हुई थी।
23-05-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान पिछले तीन-चार वर्ष से सिंहस्थ की व्यवस्थाओं में जुटे रहे। उज्जैन शहर की साज-सज्जा, सौंदर्यीकरण, सड़कों, फ्लायओवर, ओव्हर ब्रिज निर्माण, नीलगंगा, प्राचीन मंदिरों का जीर्णोद्धार जैसे अद्भुत कार्य सरकार ने करवाए। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी। मुख्यमंत्री श्री चौहान दूरदृष्टा, कुशल प्रशासक एवं सच्चे उपासक हैं।
22-05-2016
जावरा तहसील के ग्राम बानीखेड़ी में ढाई माह के बीमार बालक भोला चौधरी को इलाज के नाम पर गर्म सलाखों से दागने के मामला सामने आया है। अंधविश्वास के चलते दादी ने ही लोहे की ताड़ियां गर्म की और मासूम पौते के पेट पर छह स्थानों पर चिपका दी।
22-05-2016
सिंहस्थ को होली समझ युवक-युवती जर्मनी से भारत पहुंचे। रामघाट व मेला क्षेत्र में जब नजारा देखा तो वे नमस्ते इंडिया बोल उठे। पूरी रात रामघाट पर बिताई और हर नजारों को अपने कैमरे में कैद किया। भारतीय वेशभूषा भी अपनाई। 35 वर्षीय फियोन व 30 वर्षीय फिंच जर्मनी से पांच दिन के भ्रमण पर उज्जैन पहुंचे। शुक्रवार रात में ही वे रामघाट पर पहुंच गए।
22-05-2016
तिलावली में 9 ग्रामीणों को घायल करने वाले तेंदुए ने शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात लगभग 18 किमी के फासले पर निरपत का पुरा में धावा बोल दिया। तेंदुए ने इस गांव में घर के बाहर सो रहे कप्तान सिंह गुर्जर पर हमला बोल उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया।
22-05-2016
महाकोशल-विंध्य के कई जिलों में दोपहर बाद आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश हुई। इससे कई बिजली के पोल व पेड़ धराशायी हो गए। जिससे बिजली आपूर्ति भी प्रभावित रही। मौसम परिवर्तन से तापमान में कमी जरूर आई है लेकिन उमस बढ़ गई। शहडोल, अनूपपुर, कटनी, उमरिया, मंडला, सतना, बालाघाट, सिवनी, दमोह, नरसिंहपुर, रीवा में हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुई।
22-05-2016
बेटी के बदले 10 लाख रुपए लगेंगे, यही हमारी परंपरा है। हमने लाखों का लोन लेकर उसे पढ़ाया-लिखाया। पुलिस का मैटर कुछ भी हो, हम गांव की परंपरा से ही शादी करेंगे। यह बात प्रेम विवाह करने वाली एक लड़की के पिता ने शनिवार को अन्नपूर्णा थाने में कही। वह पुलिस वालों के सामने लड़के के पक्ष को धमका रहा था।
22-05-2016
सिंहस्थ के आखिरी दिनों में स्वच्छता, स्वास्थ्य, बिजली, खाने-पीने से लेकर श्रद्धालुओं को दी अन्य सेवाओं का सरकार ने सर्वे कराया है। एक लाख से ज्यादा कार्ड छपवाकर श्रद्धालुओं से एक प्रपत्र भरवाया गया है। इसमें पूछा गया है कि वे सेवाओं के लिए कितने नंबर देते हैं।
21-05-2016
पर्यटन के क्षेत्र में प्रदेश में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा रोड-शो किये जायेंगे। अभियान की शुरूआत 30 मई को भोपाल से होगी। आगामी जून-जुलाई माह में इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन और झाँसी में रोड शो होंगे। इनमें निवेशकों को राज्य शासन की पर्यटन नीति, उपलब्ध भूमि, हेरीटेज एवं मार्ग सुविधा केन्द्र की स्थापना नीति से अवगत करवाया जायेगा।
21-05-2016
वैशाख पूर्णिमा पर उज्जैन सिंहस्थ महाकुंभ में आज मोक्षदायिनी क्षिप्रा नदी में 13 अखाड़ों का शाही स्नान सम्पन्न हुआ। सदी के दूसरे सिंहस्थ के तीसरे व अंतिम शाही स्नान के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। शाही स्नान के साथ ही सिंहस्थ महापर्व का महाआयोजन सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ।
21-05-2016
कालों के काल भूतभावन भगवान श्री महाकालेश्वर की परम-पावन उज्जयिनी में मोक्षदायिनी क्षिप्रा के तट पर सिंहस्थ रूपी अमृत का महापर्व सानंद सम्पन्न हो गया। एक माह कैसे बीत गया, पता ही नहीं चला। भक्ति की गंगा में निमग्न साधु-संतों तथा आम श्रद्धालुओं के चित्त चैतन्य से इस प्रकार प्रकाशित रहे कि रात-दिन का अंतर समाप्त हो गया।
21-05-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने आज सिंहस्थ के अंतिम शाही स्नान में रामघाट तट पर मोक्षदायिनी क्षिप्रा में धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह के साथ डुबकी लगायी। इस अवसर पर उन्होंने माँ क्षिप्रा की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख एवं समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर प्रदेश शासन के परिवहन मंत्री एवं प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने भी शाही स्नान में डुबकी लगायी।
21-05-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा में सफल हुए विद्यार्थियों को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। श्री चौहान ने कहा कि सफल छात्र-छात्राओं के माता-पिता, परिजन और शिक्षक भी बधाई के पात्र हैं जिन्होंने अमूल्य मार्गदर्शन और सहयोग दिया।
21-05-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आस्था और अध्यात्म के महाकुम्भ सिंहस्थ 2016 के सानंद संपन्न होने एवं अभूतपूर्व रूप से इसे सफल बनाने के लिए करोड़ों श्रद्धालु, संत समुदाय, महामंडलेश्वरों, अखाड़ा प्रमुखों, मुनियों, अखाड़ा परिषद और सभी धर्मों के गुरुओं को सहयोग, समर्थन, मार्गदर्शन और भागीदारी के लिए सादर नमन प्रेषित करते हुए उन्हें अन्तःकरण से धन्यवाद दिया है।
20-05-2016
मध्यप्रदेश से खाली हुई तीन राज्यसभा सीटों को लेकर भाजपा में सुगबुगाहट तेज हो गई है। दो सीटें भाजपा और एक कांग्रेस के खाते में जाएगी। उच्च सदन में भाजपा की ओर से मप्र का प्रतिनिधित्व कौन करेगा? यह दिल्ली से तय होगा। ऐसा माना जा रहा है कि अनिल माधव दवे को दोबारा मौका मिल सकता है।
20-05-2016
लोहारमंडी में गुस्र्वार दोपहर एक युवक ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर नवविवाहिता को सरेराह रोककर उस्तरे से उसके सिर के आधे बाल काट दिए। बीच- बचाव के लिए आए लोगों को भी चाकू दिखाकर धमकाया। साथ ही बदमाश महिला का मंगलसूत्र भी छीनकर ले गए। तीनों आरोपी फरार हैं।
20-05-2016
जनसंपर्क, ऊर्जा तथा खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि नागरिकों को पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करवाना सरकार की प्राथमिकता है और इस कार्य में धन की कमी आड़े नहीं आयेगी। श्री शुक्ल आज रीवा में नल-जल योजना, पेयजल आपूर्ति, विद्युत आपूर्ति, कृषक अनुदान आदि योजना की समीक्षा कर रहे थे।
20-05-2016
जनसंपर्क, ऊर्जा तथा खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि नागरिकों को पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करवाना सरकार की प्राथमिकता है और इस कार्य में धन की कमी आड़े नहीं आयेगी। श्री शुक्ल आज रीवा में नल-जल योजना, पेयजल आपूर्ति, विद्युत आपूर्ति, कृषक अनुदान आदि योजना की समीक्षा कर रहे थे।
20-05-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वर्षों से आदिवासी जिस जमीन पर मकान बनाकर रह रहे हैं, उन्हें मकान का पट्टा दिया जायेगा। साथ ही वन भूमि पर काबिज आदिवासियों को वनाधिकार अधिनियम में एकल एवं सामुदायिक दावों का पट्टा भी दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी परिवार के पास अपना मकान हो, इस दिशा में सरकार काम कर रही है।
20-05-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज निवास पर सिंहस्थ स्नान के लिये जा रहे दृष्टिहीन कल्याण संघ के दिव्यांग सदस्यों और उनके परिजनों को रवाना किया। ये दिव्यांग सिंहस्थ में स्नान और दर्शन करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन्हें शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि वे ऐसे महाकुंभ के साक्षी बन रहे हैं जहाँ जाने की सबकी इच्छा है। इस बार के सिंहस्थ महाकुंभ में लाखों श्रद्धालु प्रतिदिन उज्जैन आ रहे हैं।
18-05-2016
 भिंड(ब्यूरो)। वीरेंद्र नगर में हुईं 5 हत्याओं का खुलासा हो गया है। हत्या के आरोप में पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि रीना और आरोपी के बीच संबंध थे। घटना वाली रात बच्चों ने दोनों को देख लिया था। संबंधों के खुलासे के डर से शिक्षक ने महिला के साथ मिलकर बच्चों को मार दिया। बच्चों की हत्या के बाद शिक्षक ने सबूत मिटाने के लिए महिला की भी गला काटकर हत्या कर दी।
18-05-2016
नरसिंहपुर। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित कक्षा दसवीं के परीक्षा परिणाम में जिले के मगरधा हाईस्कूल की सीमा लोधी ने प्रावीण्य सूची में पांचवां स्थान प्राप्त किया है।
18-05-2016
उज्जैन। कुंभ नगरी उज्जैन में एक मंदिर ऐसा भी हैं जहां भगवान के दर्शन मात्र से टूटते रिश्ते भी जुड़ जाने की मान्यता है। यह मंदिर भैरवगढ़ रोड पर भगवान श्रीकृष्ण और उनकी पांचवीं पटरानी मित्रवृंदा का है। सिंहस्थ में आए लोगों के लिए ये मंदिर आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।
18-05-2016
निरंकारी बाबा हरदेव सिंह का अंतिम संस्कार निगमबोध घाट पर बुधवार को किया गया। सीएनजी शवदाह गृह में हर ओर तू ही निरंकार के उद्घोष के बीच उनका पार्थिव शरीर पंच तत्व में विलीन हो गया। उनके दामाद का अंतिम संस्कार भी वहीं पर किया गया।  घाट पर मौजूद सैकड़ों लोगों की आखें अपने बाबा हरदेव को अंतिम विदाई देते हुए डबडबा गईं। हर वर्ग के लोग उनको अंतिम विदा देने के लिए घाट पर पहुंचे।
18-05-2016
मुंबई। वित्त वर्ष 2015-16 की चौथी तिमाही में पंजाब नेशनल बैंक को 5,367 करोड़ रुपए का भारी-भरकम घाटा हुआ। भारत में यह किसी बैंक को अब तक का सबसे बड़ा तिमाही घाटा है। वित्त वर्ष 2014-15 की चौथी तिमाही में पीएनबी ने 307 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया था। जनवरी-मार्च तिमाही में पीएनबी की ब्याज आय 27 फीसदी घटकर 2,768 करोड़ रुपए रह गई।
23-01-2018
भोपाल। कटनी कलेक्टर रहने के दौरान जमीन की अदला बदली में आर्थिक अनियमितता में उलझी रिटायर्ड आईएएस अंजू सिंह बघेल के विरुद्ध राज्य सरकार अभियोजन स्वीकृति देने की तैयारी में है। इसके लिए राजस्व विभाग की ओर से रिटायर अधिकारी को एक पत्र लिखा जा रहा है जिसमें भूमि अदला बदली को लेकर अलग-अलग धाराओं में दर्ज केस पर जानकारी चाही जाएगी।
23-01-2018
कैंसर रोगियों के लिए डिप्रेशन घातक, हो सकता है ये बड़ा खतरानई दिल्ली। शोधकर्ताओं ने नए शोध में आगाह किया है कि कैंसर रोगियों के लिए डिप्रेशन (अवसाद) घातक हो सकता है। अवसाद के मामूली लक्षण से भी सिर और गले के कैंसर से पीड़ित रोगियों की जिंदगी छोटी हो सकती है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
- भाजपा में एक नारा लंबे समय से चला आ रहा है, ‘निमाड़ की नैया, नंदू भैया’। यह नारा इसलिए चर्चित हुआ क्योंकि निमाड़ में भाजपा की जीत की जवाबदारी नंदकुमार सिंह चौहान के कंधों पर डाली जाती रही है। अभी जो निकाय चुनाव हुए उनमें भी पार्टी को जिताने की जवाबदारी उन पर ही थी। अब तो वे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं, इसलिए दायित्व और ज्यादा था, पर इन चुनावों ने उनकी नैया हिला दी। ले देकर वे ओंकारेश्वर ही भाजपा की झोली में डाल पाए। सेंधवा में उन्हें एक अपराधी के परिवार को प्रत्याशी बनाना पड़ा, जिनके डर से कांग्रेस सहित कोई प्रत्याशी में मैदान में ही नहीं उतरा। इसके अलावा बड़वानी सहित कई निकायों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। मुख्यमंत्री तक को कहना पड़ा कि....
23-01-2018
नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ीं, 2 और गवाहों के बयान कोर्ट में दर्जइस्लामाबाद। पाकिस्तान के कोर्ट ने पनामा पेपर्स कांड से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में पद से हटाए गए पूर्व पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ और गवाहों के बयान दर्ज किए। एक दिन पहले राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने लंदन में संपत्तियों को लेकर शरीफ और उनके परिजनों के खिलाफ पूरक मुकदमा दर्ज किया था।
23-01-2018
पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की मुसीबतें लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। लालू इन दिनों चारा घोटाला के देवघर कोषागार मामले में रांची की होटवार जेल में सजा भुगत रहें हैं। इसके साथ ही चारा घोटाला के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले मेें रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत बुधवार को फैसला सुनाएगी।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0