मुख्य समाचार
06-07-2016
भोपाल। मध्य प्रदेश में अब तक दो फीसदी से ज्यादा बारिश हो चुकी है। 90 फीसदी इलाके तर हो गए हैं। मौसम केंद्र ने होशंगाबाद के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। नरसिंहपुर में पिछले 24 घंटे में 12 इंच और सीधी में 6 इंच बारिश हुई। कई नदी नाले उफान पर हैं वहीं, सतपुड़ा बांध के 7 गेट खोल दिए गए और रायसेन की कौड़ी नदी पुल को बंद कर दिया गया है। हालांकि, लोग जान जोखिम में डालकर पुल पार कर रहे हैं। 
06-07-2016
भोपाल (मध्य प्रदेश).राजधानी के अवधपुरी थाने के एएसआई रघुवीर सिंह दांगी ने दो हवलदारों के साथ मिलकर दैनिक भास्कर के दो पत्रकारों के साथ सोमवार देर रात गुंडागर्दी की। तीनों पुलिसवालों ने न सिर्फ सिमी का आतंकी बताते हुए पत्रकारों के साथ मारपीट की, बल्कि रात भर उन्हें थाने में बगैर किसी जुर्म के बिठाए रखा। यही नहीं, दोनों को पीटते हुए एएसआई बोला कि मैं विदिशा का हूं, पूरी राजनीति यहीं से चलती है, गृहमंत्री तो मेरी जेब में रहता है।  
06-07-2016
भोपाल। सूखीसेवनिया से 1 जुलाई को अगवा हुए नर्सिंग स्टूडेंट गोविंद मीणा का शव बुधवार को पुलिस ने मंडीदीप स्थित 25 फीट नीचे नदी में बरामद कर लिया है। हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि गोविंद की हत्या उसके परिचित मोनू उर्फ राधेश्याम ने अपने 3 दोस्तों के साथ मिलकर की थी। गोविंद की हत्या उसके परिचित राधेश्याम उर्फ मोनू ने अपने 3 दोस्तों के साथ मिलकर की थी। दरअसल, मृतक गोविंद ने आरोपी मोनू को कॉलेज में साथ पढ़ने वाली लड़की से संबंध तोड़ने के लिए कहा था। 
06-07-2016
बालाघाट। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिले से हो रही वन्य प्राणी पेंगोलियन की तस्करी के मामले की तहकीकात कर रही एसटीएफ ने एक विदेशी महिला को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से काफी मात्रा में बेशकीमती पेंगोलियान के सल्क बरामद किए है। 10 साल से सक्रिय गिरोह का पर्दाफाश करने जुटी एसटीएफ ने अब तक करीब 96 तस्कारों को गिरफ्तार किया है। जबकि इस तस्करी के कारोबार में लिप्त 22 तस्कर गिरफ्तार हो चुके है। 
06-07-2016
रीवा। महाकोशल-विंध्य में दूसरे दिन भी बारिश का क्रम जारी रहा। इससे बुधवार को रीवा, सतना और दमोह में बारिश हालात बिगड़ गए हैं। सतना में कलेक्टर ने हाईअलर्ट घोषित कर दिया। मूसलाधार बारिश से चित्रकूट की मंदाकिनी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। सतना-चित्रकूट मार्ग में पड़ने वाली पिंडरा नदी का पानी पुल पर आने के कारण आवागमन अवरुद्ध है। रीवा में बारिश के बीच सेल्फी ले रहे 4 किशोर पुरवा फॉल में बह गए हैं।  
05-07-2016
भोपाल। नरेंद्र मोदी ने अपनी टीम में जिन्हें जगह दी है, उनमें मप्र के अनिल माधव दवे भी शामिल हैं। दवे को भाजपा का थिंक टैंक माना जाता है, एमपी के हर चुनाव में इलेक्शन मैनेजमेंट का जिम्मा इन्ही के पास होता है। दवे वर्ष 2004 में नर्मदा की पहली हवाई परिक्रमा भी कर चुके हैं। दवे को राइफल चलाने का भी शौक है। इनके पास एक पिस्टल और एक राइफल भी है। 
05-07-2016
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड गृह, वन और परिवहन विभाग के समान पदों पर भर्ती के लिए एक ही परीक्षा आयोजित कर सकता है। पीईबी द्वारा समान पदों के लिए बार-बार भर्ती परीक्षाएं आयोजित करने के बजाए एक ही बार परीक्षा आयोजित करने की भी तैयारी की जा रही है। विभागों को जरूरत के अनुसार मेरिट के हिसाब से पात्र उम्मीदवारों की सूची दे दी जाएगी। सोमवार को हुई बोर्ड की बैठक में इस पर सहमति बन गई है। इसका प्रस्ताव पीईबी जल्द ही विभागों को भेजेगा। 
05-07-2016
भोपाल। मंगलवार को मोदी ने अपनी टीम का विस्तार किया। केंद्रीय मंत्रिमंडल के इस विस्तार में मोदी ने राजनीति में अनुभव और शिक्षा को मंत्रियों के चयन में अहमियत दी है। इसके अलावा भौगोलिक और सामाजिक विविधता का भी ध्यान रखा गया है। इस विस्तार में मध्य प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले तीन नेताओं को जगह मिली है। इनमें हाल में राज्यसभा के लिए चुने गए अनिल माधव दवे और एमजे अकबर हैं। वहीं तीसरे मंडला से सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते हैं। तीनों को राज्यमंत्री बनाया गया है। 
05-07-2016
भोपाल। मंगलवार को चांद न दिखने की वजह से प्रदेश में अब ईद का त्योहार सात जुलाई को मनाया जाएगा। इसे देखते हुए छह जुलाई का घोषित अवकाश केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए सात जुलाई को होगा। आयकर विभाग के जनसंपर्क अधिकारी नीरज अग्रवाल ने बताया कि केंद्रीय कर्मचारियों को सात जुलाई का अवकाश देने के आदेश जारी हो गए हैं। सामान्य प्रशासन विभाग ने भी आदेश जारी कर दिए हैं। 
05-07-2016
नरसिंहपुर। जिले में मंगलवार सुबह से जारी बारिश का दौर जारी है। जिससे नदी-नाले उफना गए हैं। लगातार बारिश से तेंदूखेड़ा से डोभी मार्ग बंद हो गया है। वहीं तेंदूखेड़ा से केसली जिला सागर जाने वाले बंद मार्ग पर जामुनपानी के पास स्थित नाले का पानी आने से आवागमन बंद है। बादलों की स्थिति से लगातार बारिश की संभावना बनी है। जिले के शहरी और नगरीय क्षेत्र में सड़कों पर पानी भरने से जनजीवन अस्त- व्यस्त है।  
05-07-2016
भोपाल। ऑनलाइन खरीदारी से राजस्व के नुकसान की भरपाई के लिए सरकार अब छह प्रतिशत की दर से प्रवेश कर वसूलेगी। इसके लिए मंगलवार को कैबिनेट में वाणिज्यिक कर विभाग के मप्र स्थानीय क्षेत्र में माल के प्रवेश पर कर संशोधन विधेयक 2016 को मंजूरी दे दी। विधानसभा के मानसून सत्र में ये विधेयक रखा जाएगा। इससे जो वस्तु अभी 10 हजार रुपए की मिल जाती थी वो 10 हजार 600 रुपए की पड़ेगी। 
04-07-2016
नई दिल्ली। 50 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोप में सीबीआइ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रमुख सचिव राजेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआइ ने राजेंद्र कुमार के खिलाफ ठोस सुबूत मिलने का दावा किया है। पूछताछ के दौरान जांच एजेंसी के सवालों का जवाब नहीं देने के बाद प्रमुख सचिव समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।
04-07-2016
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार के दूसरे मंत्रिमंडल विस्तार को मंगलवार को अमलीजामा पहनाएंगे। राष्ट्रपति भवन में सुबह 11 बजे नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। बहुप्रतीक्षित विस्तार में करीब एक दर्जन से कुछ ज्यादा नए मंत्रियों को शपथ दिलाए जाने की तैयारी है।
04-07-2016
ढाका। बांग्लादेश की राजधानी के एक रेस्त्रां में हुए सबसे बड़े आतंकी हमले के सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। ढाका प्रशासन ने इन आतंकियों के अंतरराष्ट्रीय संपर्कों के बारे में जांच शुरू कर दी है। साथ ही पूछताछ के लिए मारे गए कुछ आतंकियों के परिजनों की भी धरपकड़ शुरू कर दी है।
04-07-2016
नई दिल्ली। पाकिस्तानी उच्चायोग ने पहली बार ईद से पहले भारत की विभिन्न जेलों में कैद अपने देश के नागरिकों को "ईदी" भेजी है। ईद पर बड़ों की ओर से छोटों को दिए जाने वाले उपहार (धन या कोई अन्य चीज) को ईदी कहते हैं। पाकिस्तान कूटनीतिक मिशन ने ट्वीट कर बताया कि इन कैदियों की जल्द रिहाई और प्रत्यावर्तन के प्रयास भी जारी हैं। पाकिस्तानी सूत्रों ने बताया, "भारत की जेलों में 505 पाकिस्तानी कैदी बंद हैं।
04-07-2016
नई दिल्ली। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने रेलवे को निर्देश दिए हैं कि रेल की पटरी पर गंदगी या उसे प्रभावित करने वालों पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाए। ट्रिब्यूनल ने कहा कि पटरियों के किनारे झुग्गियां और बड़ी संख्या में स्थाई आवास हैं, जिनमें रहने वाले पटरियों के आसपास कचरा फेंकते हैं।
04-07-2016
मुंबई। महाराष्ट्र के बीड जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। सूदखोर ने गिरवी पर रखी जमीन को छुड़ाने के लिए किसान से उसकी बेटी और बहू की मांग की। बीड के एसपी अनिल परास्कर ने कहा, "हमने किसान के आरोप पर कार्रवाई शुरू कर दी है और सूदखोर के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। इस मामले पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विजया राहतकर ने रिपोर्ट मांगी है।"
03-07-2016
सुपरस्टार सलमान खान की ईद पर रिलीज होने वाली "सुल्तान" का पाकिस्तान में भी बेसब्री से इंतजार हो रहा है। इसका अंदाजा इसी से लग सकता है कि सिनेमाघरों में इस फिल्म के पहले पांच दिन के सभी शो अभी से हाउसफुल हो चुके हैं। ट्रेड पंडितों का मानना है कि सलमान की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करेगी। "सुल्तान" पिछले साल की सुपरहिट रही पाकिस्तानी फिल्म "जवानी फिर नहीं आनी" का रिकार्ड तोड़ सकती है।
03-07-2016
कोलकाता। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) अगले हफ्ते से देशव्यापी सर्वेक्षण शुरू करने जा रहा है, जिसमें देश भर से घर-बार व संपत्ति छोड़कर पलायन करने वाले हिंदुओं की जानकारी जुटाई जाएगी। विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हमने देश के विभिन्न हिस्सों में हिंदुओं के जबरन पलायन पर देशव्यापी सर्वेक्षण शुरू करने का फैसला किया है।
03-07-2016
नई दिल्‍ली। आर्मी ने नए जेनरेशन के राइफल के लिए फिर से प्रयासों को शुरू किया है। 5.56x45mm पावर वाले राइफल को रिजेक्ट करते हुए फोर्स ने अब अधिक क्षमता वाली बंदूक 7.62x51mm को लेने का निर्णय लिया। सबमरीन से अत्‍याधुनिक हथियारों के सिस्‍टम को अधिकृत करने के रेस में आधारभूत हथियारों पर अधिक ध्‍यान नहीं दिया जाता है। लेकिन, नए राइफल्‍स को लेने में पिछले दस सालों से विफल रहे आर्मी ने कहा कि इस बार हमारा मकसद बिजनेस है।
03-07-2016
आगरा/फिरोजाबाद। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुए आतंकी हमले में मारी गई तारिषी जैन के पिता रात भर गुलशन कैफे के बाहर खड़े रहे। इसी रेस्टोरेंट में आतंकियों ने लोगों की हत्या की थी। तारिषी के पिता संजीव जैन को पता लग गया था कि ढाका के इस रेस्टोरेंट में आतंकी घुस आए हैं और गोलीबारी कर लोगों को मार रहे हैं। संजीव जैन ने अपनी बेटी तारिषी को सुबह करीब 6 बजे कॉल किया था लेकिन उसका फोन बंद पड़ा था।
03-07-2016
बगदाद। फालुजा से खदेड़े जाने के बाद इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इराक की राजधानी पर बड़ा हमला किया है। यहां भीड़ भरे एक बाजार में आईएस ने आत्मघाती धमाका कर 90 लोगों को मार डाला। बगदाद में ही एक अन्य हमले में पांच नागरिक मारे गए। दोनों विस्फोटों में 200 घायल भी हुए हैं। इन घटनाओं पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दुख व्यक्त किया है।
03-07-2016
देहरादून। उत्तराखंड में लगातार तीसरे दिन भी बारिश और बादल फटने का दौर जारी रहा। मौसम के मिजाज को देखते हुए शासन ने एहतियात बरतते हुए जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि चार धाम मार्गो पर यात्रियों को तब तक सुरक्षित स्थानों पर रोका जाए, जब तक मौसम साफ नहीं हो जाता।
01-07-2016
हैदराबाद। आईएस जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार युवकों के समर्थन में उतरे एमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि वह देश की इबादत नहीं करते, लेकिन जरूरत पड़ी तो देश के लिए जान देने से पीछे भी नहीं हटेंगे। उन्होंने आईएस को इस्लाम विरोधी करार देते हुए सीरिया जाने वालों को कायर बताया।
01-07-2016
नई दिल्ली। देश के सभी लोगों के लिए एक-सा कानून यानी समान नागरिक संहिता के लिए सरकार ने पहल शुरू की है। सरकार ने विधि आयोग से इस पर सुझाव मांगे हैं। पिछले साल अक्टूबर में पहली बार सरकार ने आयोग को इस मुद्दे पर विचार कर रिपोर्ट देने के लिए पत्र लिखा था। अभी हाल में सरकार ने आयोग को दोबारा पत्र लिखकर इसकी याद दिलाई है।
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0