मुख्य समाचार
10-07-2016
साओ पाउलो। ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले पिछले छह साल से अपनी प्रेमिका रही मार्सिया सिबेले आओकी के साथ मंगलवार को विवाह करेंगे। 75 साल के पेल की यह तीसरी शादी होगी। उन्होंने ब्राजील के अखबार से कहा कि इस बार उन्हें जीवनभर के लिए सच्चा प्यार मिल गया है।
10-07-2016
ढाका। बांग्लादेश की सरकार ने भारत के विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक के पीस टीवी प्रसारण पर रोक लगा दी है। ये कदम ढाका के एक रेस्त्रां में हुए आतंकी हमले के बाद आयी रिपोर्ट के आधार पर लिया गया, जिसमें कहा गया है कि हमलावर जाकिर नाईक की स्पीच से काफी प्रभावित थे।
10-07-2016
मथुरा। देश की सबसे तेज रफ्तार टैल्गो ट्रेन रविवार को मथुरा-रूंधी के मध्य 130 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ी। 74 किमी का सफर 44 मिनट में पूरा किया। दोनों दिन ट्रायल आराम से होने से रेलवे अधिकारी संतुष्ट दिख रहे हैं। रविवार को ट्रायल के दूसरे दिन बड़ी संख्या में लोग स्टेशन पहुंचे और ट्रेन के संग सेल्फी भी ली। मथुरा से सुबह 10.20 बजे रवाना होकर ट्र्रेन रूंधी 11.04 बजे पहुंची।
10-07-2016
नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में देश विरोधी घटना में शामिल उमर खालिद में कश्मीर में मारे गए हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के समर्थन में फेसबुक वॉल पर विवादित पोस्ट लिखी है। उमर खालिद ने कश्मीर में मारेे गए आतंकी बुरहान वानी की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए उसकी तुलना क्रांतिकारी से की है। खालिद ने अपने फेसबुक पोस्ट में बुरहान की तुलना साउथ अमेरिका और लैटिन अमेरिकी क्रांतिकारी चे ग्वेरा से की है।
10-07-2016
श्रीनगर। कश्मीर घाटी में बीते शुक्रवार को आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद भड़की हिंसा और आगजनी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। इसी बीच हिंसक भीड़ ने अनंतनाग के पास संगम पुल पर पुलिस के एक मोबाइल बंकर को झेलम नदी में फेंक दिया है। संबधित सूत्रों के मुताबिक बंकर में मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह खुद को समय रहते बचाया, लेकिन एक पुलिसकर्मी बंकर में ही रह गया था जिससे उसकी मौत हो गई।
10-07-2016
भोपाल, ब्यूरो। प्रदेश में पिछले चार दिन से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। एक दर्जन जिलों की कई बस्तियां जलमग्न हैं, तो अतिवर्षा के चलते भोपाल सहित प्रदेश में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। चार हजार से ज्यादा लोगों को राहत शिविरों में ठहराया गया है। इसी बीच देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह से इस संबंध में जानकारी मांगी है साथ ही किसी भी प्रकार की सहायता के लिए खुलेतौर पर कहने के लिए कहा है।
09-07-2016
सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के सोशल मीडिया अकाउंटों को हैक करने वाले समूह ने अब ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी को निशाना बनाया है। उसने डॉर्सी के ट्विटर अकाउंट को शनिवार को कुछ समय के लिए हैक कर लिया था।
09-07-2016
नई दिल्‍ली। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति जमीरुद्दीन शाह ने कपड़ा मंत्री स्‍मृति ईरानी के बारे में चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि स्‍मृति ने मानव संसाधन मंत्री के पद पर रहते हुए मुझे सबके सामने अपमानित करते हुए मीटिंग से निकाल बाहर किया था। इतना ही नहीं, उन्‍होंने पूरे एक साल तक मिलने का समय नहीं दिया था। उन्‍हें ऐसा व्‍यवहार नहीं करना चाहिए था।
09-07-2016
लंदन। दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने शनिवार को सातवीं बार विंबलडन का खिताब जीत लिया। इसके साथ ही अमेरिकी खिलाड़ी ने जर्मनी की स्टेफी ग्राफ के ओपन युग में रिकॉर्ड 22 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली।
09-07-2016
वॉशिंगटन। शुक्रवार सुबह डलास पुलिस ने अप्रत्‍याशित कदम उठाते हुए बम रोबोट के जरिये एक अश्‍वेत हमलावर को मार गिराया। हालांकि, इससे लोगों की जान तो बचा ली गई। अब पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर पुलिस के सैन्‍यीकरण जैसे कदम पर चिंता जाहिर की जा रही है।
09-07-2016
भोपाल। प्रदेश में पिछले चार दिन से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। एक दर्जन जिलों की कई बस्तियां जलमग्न हैं, तो अतिवर्षा के चलते भोपाल सहित प्रदेश में आठ लोगों की मौत हो चुकी है। चार हजार से ज्यादा लोगों को राहत शिविरों में ठहराया गया है।
09-07-2016
बर्न। दुनिया के कई देशों में बुर्का पहनने या न पहनने को लेकर विवाद की स्थिति बनती रहती है। किसी देश में इसे पहनने पर प्रतिबंध है तो कहीं बिना बुर्के के बाहर निकलने पर रोक है। लेकिन एक देश ऐसा भी है जहां बुर्का पहनने पर जुर्माना के रूप में रकम जमा करानी पड़ती है। यह देश है स्विटजरलैंड, जहां एक जनमत के जरिए बुर्का पहनने पर प्रतिबंध के बारे में लोगों की राय मांगी गई थी।
08-07-2016
भोपाल.मध्य प्रदेश की राजधानी में मौजूद एनआईटीटीटीआर (राष्ट्रीय तकनीकी शिक्षक प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान) के पूर्व डायरेक्टर विजय अग्रवाल के 21 ठिकानों पर शुक्रवार सुबह सीबीआई ने रेड की। उन पर डायरेक्टर रहते हुए कंस्ट्रक्शन वर्क में लाखों रुपए की गड़बड़ी का आरोप है। बता दें कि अग्रवाल को कुछ दिनों पहले ही पूर्व एचआरडी मिनिस्टर स्मृति ईरानी ने सम्मानित किया था। 
08-07-2016
भोपाल।मध्य प्रदेश में भारी बारिश ने आफत बरपा दी है। प्रदेश के कई हिस्से बाढ़ में घिर गए हैं। सड़क संपर्क टूटने से लोग फंसे हुए हैं। छतरपुर में पम्प हाउस सुधारने गए कर्मचारी अचानक पानी बढ़ने से बाढ़ में घिर गए। वे रातभर वहां फंसे रहे। शुक्रवार सुबह होमगार्ड के जवानों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर उन्हें वहां से सुरक्षित निकाला। प्रदेश में लगातार भारी बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बन गई है। कई नदियां उफान पर हैं। सैकड़ों गांवों का शहरों से संपर्क टूट गया है। 
08-07-2016
उज्जैन। घट्टिया के भाजपा विधायक सतीश मालवीय को मारपीट व शासकीय कार्य में बाधा के मामले में शुक्रवार को सेशन कोर्ट ने तीन माह कारावास और 5 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। 14 जुलाई 2015 को न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी मनोज शर्मा ने इसी मामले में एक साल कैद व 500 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई थी। सेशन कोर्ट ने निचली अदालत द्वारा दी गई सजा को कम कर तीन माह कर दिया। विधायक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 
08-07-2016
इंदौर। सुल्तान फिल्म देखने के बाद गुरुवार को एक युवक ने जहर खा लिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। तुकोगंज पुलिस के मुताबिक मृतक देवास की पुष्पकुंज कॉलोनी में रहने वाला शहजाद खान (30) है। वह आवेश नामक युवक की गाड़ी चलाता था। ईद के चलते वह आवेश और अन्य दोस्तों के साथ इंदौर घूमने आया था। शहजाद ने दोस्तों के साथ सुल्तान देखी। फिल्म के बाद आवेश उसे अपने न्यू पलासिया में रहने वाले रिश्तेदार के घर लेकर गया। 
08-07-2016
मुरैना। चंबल नदी में पिकनिक मनाते समय नहाते समय ग्वालियर के तीन युवक डूब गए। डूबे हुए युवकों में से एक युवक का शव बरामद हो गया है। खराब लिखे जाने तक पुलिस गोताखोरों की मदद से दोनों शलों को चंबल में तलाश रही थीं। लेकिन चंबल नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा था। इसलिए शव तलाशने के काम में बाधा आ रही है। घटनाक्रम के मुताबिक ग्वालियर के लक्कड़ खाना निवासी 22 वर्सीय रामकुमार उर्प रामू पुत्र काशीराम, 17 वर्सीय कपिल उर्प छोटू पुत्र राजूपाल, 24 वर्सीय सोनूपाल पुत्र भरोषी पाल,.... 
08-07-2016
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने शुक्रवार को प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट (पीएटी) का परिणाम जारी कर दिया। इसमें 41676 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इंदौर के कमल लछेटा ने 200 में से 176 अंक प्राप्त कर मेरिट में पहला स्थान बनाया है।इंदौर के ही आशीष पाटीदार 175 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। सागर की श्रुति राव 174 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही हैं। इस परीक्षा के माध्यम से छात्रों को कृषि विवि में संचालित बीएससी कृषि, बीएससी उद्यानिकी, बीएससी वानिकी और बीटेक कृषि अभियांत्रिकी पाठ्यक्रमों में प्रवेश मिलेगा।
 
 
07-07-2016
भोपाल। इटारसी स्टेशन के आउटर बंगलिया में गुरुवार सुबह पाटलीपुल-एलटीटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस से गिरे चार अवैध वेंडरों में से दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो गंभीर घायल हैं। इन्हें जिला अस्पताल में इलाज के बाद होशंगाबाद रेफर किया गया है। घटना कैसे और क्यों हुई, अभी इसकी जानकारी नहीं लग पाई है। हालांकि जीआरपी जो आशंका जता रही है उसके मुताबिक, 20-25 साल के इन अवैध वेंडरों के बीच झगड़ा हुआ होगा। वे शायद नशे में थे। 
07-07-2016
भोपाल। राजधानी में ईद-उल-फितर की खुशियां धूमधाम से मनाई जा रही है। झमाझम बारिश के बीच सैकड़ों की संख्या में लोग मस्जिद पहुंचे और नमाज अता की। सारा शहर ईद की खुशियों से सराबोर है। लोग एक-दूसरे के गले लगकर ईद की मुबारकबाद दे रहे हैं। शहर में दिनभर मीठी सिवइयों व अन्य पकवानों की दावतों का दौर जारी रहेगा। विशेष नमाज अता होने के बाद मस्जिद पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रदेशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी।  
07-07-2016
दमोह। जिले में बीते तीन दिन से हो रही बारिश का असर शादी समारोहों पर भी देखने मिला। शादी का मुहूर्त मिलाने परिजनों को अनेक जतन करना पड़े। जिले के बांदकपुर में एक ऐसा ही नजारा देखने मिला, जहां सड़क पर पानी भरा होने के कारण परिजन दूल्हा को गोदी उठाकर दुल्हन के घर तक ले गए। इसके बाद दूल्हा-दुल्हन के सात फेरे हो सके। तीर्थ क्षेत्र बांदकपुर में गुरुवार को अनेक शादियां होना थी। लेकिन बारिश ने बारातियों के सारे इंतजाम पर पानी फेर दिया।  
07-07-2016
मंदसौर। विधायक यशपालसिंह सिसौदिया के सूने घर में 25 लाख रुपए नकद और 7 तोला सोने के गहने चौरी हो गए। विधायक किसी कार्यक्रम में शामिल होने इंदौर गए हुए थे। गुरुवार सुबह सूचना मिलने के बाद वे शहर में आए। चोरी की जानकारी मिलने पर एसपी मनोज शर्मा भी विधायक के यहां पहुंचे। वही एफएसएल अधिकारियों ने घर के चोरी वाले कमरे में सभी जगह से फिंगर प्रिंट और अन्य सबूत एकत्र किए है। विधायक के घर व आस-पास कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं होने से भी पुलिस को कोई सहायता नहीं मिल रही है। 
07-07-2016
रीवा(ब्यूरो)। सामने उफनाती हुई पानी की लहरें, गरजता आसमान, फेल होता शासन का रेस्क्यू ऑपरेशन के बीच जब आंखों के सामने मौत दिखाई देने लगी तो बीच नदी में फंसे 6 युवकों ने पानी में छलांग लगा दी। यह भी नहीं सोचा कि आगे आने वाले पल में जिंदगी हाथ लगेगी या मौत। देर शाम तक चलते रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की मेहनत रंग लाई और तीन लोगों को हेलीकाप्टर की सहायता से जहां बचा लिया गया वहीं 4 लोग स्वत: ही नदी तैरकर बाहर निकल गए। 
07-07-2016
भोपाल। भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर कलेक्टर अपने जिलों के सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में शुक्रवार और शनिवार की छुट्टी घोषित कर सकेंगे। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने गुरुवार को निर्देश जारी कर दिए हैं। विभाग ने बच्चों की सुरक्षा और बाढ़ में प्रभावित होने वाले लोगों की जरूरत को देखते हुए यह निर्णय लिया है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश में कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है। अलर्ट जारी होते ही लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त नीरज दुबे ने कलेक्टरों को निर्देश दे दिए हैं। 
06-07-2016
भोपाल। शिवराज कैबिनेट विस्तार में सरताज सिंह को हटाया गया था लेकिन उनके मंत्री पद से हटने के छठवें दिन ही बंगला खाली करने का नोटिस थमा दिया गया है। इस बंगले को राज्यमंत्री बने हर्ष सिंह को आवंटित हुआ है। गौरतलब है कि मंत्रिमंडल विस्तार में 75 साल से ज्यादा उम्र होने का कारण बताते हुए उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देने को कहा गया था।  
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0