मुख्य समाचार
29-07-2016
वीजा अवधि समाप्त होने के बावजूद देवास में रह रहे पाकिस्तानी युवक को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी जितेंद्र सिंह कुशवाह ने 1 साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने आदेश दिया कि 8 अगस्त को सजा की अवधि पूरी होने पर युवक को वापस पाकिस्तान भेजा जाए।
29-07-2016
सीबीआई ने जबलपुर के मेडिकल कॉलेज में 29 छात्रों को धोखाधड़ी व मुन्नाभाई बन प्रवेश दिलाने के आरोप में एक परीक्षार्थी व एक बिचौलिए के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर दिया है। आरोपियों ने मप्र व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा वर्ष 2008, 2009 व 2011 में ली गई पीएमटी में 29 विद्यार्थियों को जालसाजी व मुन्नाभाई बन एडमिशन दिलाया था।
29-07-2016
भोपाल के सांसद आलोक संजर ने लोकसभा में शून्यकाल में भोपाल के एम्स का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि अफसोस है, कि अपनी स्थापना के 13 साल बाद भी भोपाल का एम्स अधूरा है। वहां मरीजो को वैसी सस्ती व सुलभ सुविधाएं नहीं मिल पा रही है, जिसकी जरूरत महसूस की जाती है। पिछले साल से भर से डायरेक्टर जैसा पद खाली पड़ा है।
29-07-2016
सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य के चुनाव 22 अगस्त को होंगे। शुक्रवार को राज्य निर्वाचन आयोग ने त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम/उप निर्वाचन का कार्यक्रम घोषित किया कर दिया। उप निर्वाचन 31 मई 2016 की स्थिति में रिक्त स्थानों की पूर्ति के लिए होगा। निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन और नाम निर्देशन पत्र एक अगस्त से मिलेंगे। नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तारीख 8 अगस्त है।
28-07-2016
कालिंदी गोल्ड सिटी घोटाले में पुलिस दलाल सत्यनारायण हिरवे से पूछताछ कर रही है। उसने चंपू के भाई निलेश अजमेरा का नाम कबूला है। पुलिस अभी तक चिराग शाह सहित सात लोगों को मुलजिम बना चुकी है। एसआई के मुताबिक बुधवार को हिरवे को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने बताया कि भांगिया के किसानों से जमीन का सौदा करवाया और चिराग, निलेश, हैप्पी, महावीर जैन, निकुल कापसी और प्रवीण के इशारे पर मुख्तियारनामा बनाया।
28-07-2016
बुधवार रात से गुरुवार दोपहर तक शिवना नदी के जलग्रहण क्षेत्रों में जोरदार बारिश हुई। जिसके कारण शिवना में मौसम में पहली बार प्रवाह शुरु हो गया। देखते ही देखतेे शिवना नदी चंद्रशेखर आजाद जलाशय, कालाभाटा बांध, रामघाट बैराज का आंचल भरती हुई पशुपतिनाथ मंदिर के नीचे भी पहुंची। पर छोटी पुलिया जलमग्न होने के बाद पानी की रफ्तार थम गई।
28-07-2016
तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश प्रवीणा व्यास ने ग्राम मुल्तानपुरा में एक युवक की हत्या के मामले में तीन महिलाओं सहित 11 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। जमीन के विवाद में दो भाईयों का परिवार आपस में ही भिड़ गए थे। इसमें एक युवक की मौत हो गई थी और उसका भाई गंभीर घायल हो गया था।
28-07-2016
उप तहसील रन्नौद के बामौरकलां निवासी सेवक कुशवाह की पत्नी रामबाई को गुरुवार को प्रसव पीड़ा हुई तो सेवक ने जननी एक्सप्रेस और 108 को फोन किया। लेकिन काफी देर तक दोनों में से कोई गाड़ी नहीं आई। दर्द से कराहता देख सेवक पत्नी को बाइक से कोलारस स्वास्थ्य केन्द्र के लिए चल दिया।
28-07-2016
व्हाइट टाइगर सफारी व जू सेंटर मुकुंदपुर से एक तेंदुआ मंगलवार-बुधवार की दरम्यिानी रात बाड़ा तोड़कर भाग गया है। बुधवार सुबह जू प्रबंधन को इसकी भनक लगते ही हड़कंप मच गया। तेंदुए की खोजबीन के लिए वन अमले ने जंगल में सर्चिंग शुरू कर दी है।
28-07-2016
जिले में आज से शुरू हुए नक्सलियों के शहीदी सप्ताह को लेकर पुलिस अलर्ट पर है। एक दिन पूर्व बुधवार को नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी का एहसास करा दिया था। नक्सलियों ने बिठली से आमानाला के बीच जंगल में बैनर लगाए हैं। इसके अलावा पोस्टर भी फेंके हैं। इन पोस्टरों में नक्सलियों ने शहीद सप्ताह मनाए जाने का आव्हान किया है। वहीं पुलिस मुखबिरों को सावधान रहने की चेतावनी दी है।
27-07-2016
शहीद सप्ताह शुरू होने के एक दिन पूर्व ही नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी का एहसास करा दिया है। नक्सलियों ने मंगलवार की रात्रि में बिठली से आमानाला के बीच जंगल में न केवल बैनर लगाया है। बल्कि पोस्टर भी फेंके हैं। इन पोस्टरों में नक्सलियों ने शहीद सप्ताह मनाए जाने का आव्हान किया है। वहीं पुलिस मुखबिरों को सावधान रहने की चेतावनी दी है।
27-07-2016
चेंबर ऑफ कॉमर्स की साधारण सभा में बुधवार को आखिरकार वार्षिक सदस्यता शुल्क की वृद्धि पर सदस्यों ने सर्व सम्मति से निर्णय लिया। अब 750 रुपए की जगह 650 रुपए वार्षिक सदस्यता शुल्क लगेगा। इसके अलावा प्राइवेट लिमिटेड व पब्लिक लिमिटेड के वार्षिक शुल्क में 250 व 500 रुपए घटाए गए हैं। इसे दोनों ही हाउस के पदाधिकारी व सदस्य अपनी-अपनी जीत मान रहे हैं।
27-07-2016
आरक्षक भर्ती परीक्षा में बिहार के एक युवक को शक के आधार पर पर्यवेक्षकों ने धरदबोचा। फोटो में विरोधाभास होने पर उसे बुधवार को सीजेएम न्यायालय में पेश किया, जहां से पुलिस रिमांड दी गई। पुलिस ने बताया कि धर्मेंद्र पिता बालेश्वर (25) निवासी ग्राम कंदोली जिला नालंदा (बिहार) मंगलवार को शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में दूसरी शिफ्ट में पुलिस आरक्षक की परीक्षा में शामिल हुआ। परीक्षा केंद्र पर युवक के एडमिट कार्ड से फोटो मैच नहीं हुई।
27-07-2016
नीमच और देवास जिले में टीकाकरण के बाद 28 बच्चे बीमार हो गए। इन्हें अस्पताल लाया गया। देवास में तीन को ऑक्सीजन लगाना पड़ी। झाबुआ में परिजन पुलिस चौकी पहुंच गए। नीमच के ग्राम टोकरा में 18 बच्चों को उल्टी-दस्त और घबराहट की शिकायत के चलते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।
27-07-2016
जीवन पर आस्था भारी है। इसका अहसास बुधवार को शहर के रानी तालाब मंदिर परिसर में हुआ। जहां 19 वर्षीय युवती आरती दुबे पुत्री पारसनाथ दुबे निवासी बगढ़ा थाना बैकुण्ठपुर ने रानी तालाब कालका माता मंदिर में सुबह साढ़े 7 बजे ब्लेड से अपनी जीभ काटकर देवी प्रतिमा पर चढ़ा दी। इसके बाद युवती बेहोश हो गई।
27-07-2016
भीकनगांव थाना क्षेत्र की एक नाबालिग को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। परिवार की सहमति और मेडिकल रिपोर्ट के बाद गर्भपात की इजाजत दे दी गई। बुधवार को जिला अस्पताल में दिनभर गहमागहमी बनी रही। मंगलवार को पीड़िता परिजन के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंची और दुष्कर्म की जानकारी देकर गर्भपात की गुहार लगाई थी।
26-07-2016
 ग्राम सारंगी के पास मकोड़िया झीरी निवासी महिला का डेढ़ महीने पहले पति से किसी बात पर विवाद हो गया। गुस्से में वो पति का घर छोड़कर उज्जैन स्थित मायके जाने के लिए निकल गई। बस में परिचित महिला और उसका पति मिला। ये दंपति महिला को बहलाकर आगर ले गए और वहां एक व्यक्ति को बेच दिया। इस व्यक्ति ने एक महीने तक बंधक रखकर दुष्कर्म किया।
26-07-2016
पाकिस्तान से वैचारिक मुद्दे पर तनी रार में भारत की प्रमुख शर्त है कि पहले पाकिस्तान में पोषित आतंकवाद पर चर्चा होना चाहिए। आतंकवाद का खात्मा हो, उसके बाद कश्मीर मुद्दे पर चर्चा संभव है। भारत की शर्त के विपरीत विदेशी नीति के विशेषज्ञ पत्रकार डॉ. वेदप्रताप वैदिक का मानना है कि आतंकवाद से पहले कश्मीर पर चर्चा हो, क्योंकि कश्मीर का मुद्दा आतंकवाद से भी पुराना है।
26-07-2016
मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की शहादत को याद करने व कमजोर हो चुकी नक्सली जड़ों को मजबूत करने नक्सलियों द्वारा 28 जुलाई से 3 अगस्त तक नक्सली सप्ताह मनाया जाएगा। जिसे लेकर पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद हो गया है।
26-07-2016
बमोरी थाना क्षेत्र में सोमवार की रात करीब 11 बजे एक पिता ने अपनी ही 13 वर्ष की नाबालिग बेटी से दुराचार किया। बेटी से दुराचार से पहले आरोपी पिता ने पत्नी और अन्य बच्चों को घर के एक कमरे में बंद कर दिया था। बच्ची से दुराचार करने के बाद आरोपी भाग गया। बच्ची की चीख-पुकार सुनकर एकत्रित हुए ग्रामीणों ने डायल 100 पर पुलिस को घटना की जानकारी दी
26-07-2016
जिला मुख्यालय से मात्र 5 किमी दूर ग्राम हरसवाट में मंगलवार को जननी सुरक्षा वाहन डेढ़ घंटे तक नहीं पहुंची। ऐसे में सड़क किनारे पेड़ के नीचे ही प्रसूति हो गर्ई। इसमें शिक्षिकाओं ने मदद की। जिले में स्वास्थ्य व चिकित्सा विभाग और राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन को संस्थागत प्रसव कराने में अपेक्षित सफलता नहीं मिल रही है।
26-07-2016
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि भोपाल एम्स के पिछड़ने की वजह सरकार नहीं, बल्कि कोर्ट केसेस है। जिनके चलते नियुक्ति सहित ढेर सारे ऐसे काम अभी तक अटके हुए है, जिन्हें काफी पहले हो जाना था। हालांकि उन्होंने भरोसा दिलाया कि कोर्ट केसेस से जुड़ी सारी दिक्कतें जल्द ही दूर कर ली जाएगी, जिसके लिए अध्ािकारियों को निर्देश दे दिए गए है।
25-07-2016
बैतूल। जिले के घोड़ाडोंगरी ब्लॉक में दो अलग-अलग घटनाओं में माता-पिता की डांट से नाराज दो किशोरियों ने अपनी जान देने की कोशिश की। परिजन उन्हें लेकर तत्काल घोड़ाडोंगरी अस्पताल पहुचें जहां से एक की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल में भर्ती किया है। चिकित्सकों के मुताबिक दोनों की हालत गंभीर है।
25-07-2016
कैसा हो, जब 10 से 19 साल किशोरों के हमउम्र साथी उनकी समस्याएं सुनें और उनका हल भी बताएं। समझो प्रॉब्लम ही खत्म। क्योंकि अक्सर देखने में आता है कि किशोर उम्र में पहुंचते ही किशोर-किशोरियों के कई शारीरिक व मानसिक बदलाव होते हैं। इसे लेकर उनके मन में बहुत कुछ चल रहा होता है, लेकिन वे बड़ों से ये बातें साझा करने में संकोच करते हैं। इससे वे कई बार अवसाद में चले जाते हैं।
25-07-2016
श्रावण माह में पहले सोमवार को उज्जैन में भगवान महाकाल की पहली सवारी निकलेगी। मंदिर की परंपरा अनुसार दोपहर 3.30 बजे सभामंडप में कलेक्टर कवींद्र कियावत भगवान के चंद्रमौलेश्वर रूप का पूजन करेंगे। शाम 4 बजे शाही ठाठबाट के साथ अवंतिकानाथ की पालकी नगर भ्रमण के लिए रवाना होगी।
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0