मुख्य समाचार
15-08-2016
ओलंपिक में चीन की ही जी खुशी से फूली नहीं समां रही हैं। मौका ही कुछ ऐसा था। रविवार को महिलाओं के 3 मीटर स्प्रिंगबोर्ड ईवेंट में सिल्वर मेडल जीतने के बाद ही जी जीत का जश्न मना ही रही थी कि उनके ब्वायफ्रेंड किन काई ने अपने सभी के सामने प्यार का इजहार कर डाला।
14-08-2016
परिवार परामर्श केन्द्र में आए मामले में एक महिला ने कहां कि उसका पति निकम्मा है। जो कोई काम धाम नहीं करता और शराब के नशे में ही रहता है। बार-बार समझाने के बाद भी नहीं मानता और मारपीट करता है। इस मामले में पति ने कहां कि वह काम करता है लेकिन उसे पर्याप्त पैसा नहीं मिलता। जिस कारण घर का खर्च पूरा नहीं हो पाता। इस मामले को केन्द्र में विचाराधीन रखा गया।
14-08-2016
किशनगंज पुलिस के अनुसार राऊ थाने के हेड कांस्टेबल रोशनसिंह भूरिया और आरक्षक बाबूसिंह की सूझबूझ से एक डबल मर्डर का खुलासा हुआ है। पीथमपुर रोड पर रात के अंधेरे में खड़े एक ट्रक के पास बदमाश पहुंचे। ट्रक में ड्राइवर और क्लीनर सो रह थे और इसी का फायदा उठाकर बदमाशों ने उनकी चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। फिर दोनों की लाशें ट्रक के ही कैबिन में डालकर ठिकाने लगाने के लिए ले जा रहे थे।
14-08-2016
कारगिल युद्ध में अपने साथी जवानों, दोस्तों को आंखों के सामने शहीद होते देखा, पर उनकी शहादत ने बचे हुए साथियों का जोश दुगुना कर दिया। 33 दिनों तक सेना के जवान भूख-प्यास, रात-दिन भूलकर दुश्मन से लोहा लेते रहे। गोलियों की गूंज के बीच रातें बीतती थीं। आखिरकार भारतीय जवानों के साहस और दृढ़ हौसलों के आगे दुश्मन हार गया। दुश्मनों को पीछे खदेड़कर भारतीय जवानों ने ऑपरेशन विजय को कामयाब बनाया।
14-08-2016
अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस पर एप्को टीम ने शासकीय ज्ञानोदय विद्यालय, कटारा हिल्स, शासकीय हाई स्कूल बाग सेवनिया और शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, स्टेशन एरिया 581 और 35 शिक्षक को स्वच्छता की शपथ दिलवायी। एप्को के वरिष्ठ वैज्ञानिक श्री महेश मिश्र और पर्यावरण शिक्षा अधिकारी श्री दिलीप चक्रवर्ती ने परिसर में साफ-सफाई करवाने के साथ अपशिष्ट प्रबंधन और उससे...
14-08-2016
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा है कि नगरीय विकास विभाग का एक ही ध्येय वाक्य होना चाहिये, गुणवत्तापूर्ण काम समय-सीमा में पूरा हो। टीम-वर्क हो साथ ही निर्माण कार्यों पर निरंतर निगरानी रखी जाये। श्रीमती सिंह आज नगरीय विकास विभाग की गतिविधियों की समीक्षा कर रही थी। इस मौके पर आयुक्त नगरीय विकास श्री विवेक अग्रवाल उपस्थित थे।
14-08-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि समाज में सुव्यवस्था बनी रहे इसके लिये लोगों को समय से न्याय मिलना जरूरी है। इसके बिना लोकतंत्र को मजबूत नहीं कर सकते। आज भी न्याय प्रणाली में लोगों का सबसे अधिक विश्वास है। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ मध्यप्रदेश न्यायाधीश संघ के अधिवेशन के शुभारंभ सत्र को संबोधित कर रहे थे।
13-08-2016
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा है कि गृह निर्माण एवं अधोसंरचना मंडल में कार्यरत प्रत्येक व्यक्ति की यह जिम्मेदारी होना चाहिये कि वह अपने उपभोक्ताओं की समस्याओं का सर्वोच्च प्राथमिकता से निराकरण करे। श्रीमती सिंह मंडलकर्मियों के लिये दो-दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला को संबोधित कर रही थीं।
13-08-2016
लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री रुस्तम सिंह के निर्देशों के बाद भोपाल जिले के शासकीय अस्पतालों में स्थित शिशु वार्डों में बच्चों के लिये विशेष रेलिंगदार पलंग बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। श्री सिंह ने ये निर्देश बच्चों को पलंग से गिरने से बचाने के लिये दिये थे।
13-08-2016
जनसंपर्क, जल संसाधन तथा संसदीय कार्य एवं रीवा के प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रीवा में ध्वजारोहण करेंगे। श्री मिश्रा 13 अगस्त को भोपाल से रीवा के लिये रवाना होंगे। स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के बाद जनसंपर्क मंत्री जिला योजना समिति तथा जल संसाधन विभाग की बैठक लेंगे। डॉ. मिश्रा शाम को मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में देश-राग कार्यक्रम में शामिल होंगे।
13-08-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुम्बई में उद्योग समुदाय के प्रतिनिधियों से अलग-अलग चर्चा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग दिया जायेगा। निवेशकों ने राज्य सरकार की निवेश प्रोत्साहन नीतियों की सराहना की और मध्य प्रदेश में स्थापित इकाइयो में विस्तार करने में रूचि दिखाई।
13-08-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश सर्वाधिक निवेश मित्र राज्य है। उन्होंने कहा कि उद्योग समुदाय के सहयोग से मध्यप्रदेश को सुखी प्रदेश बनायेंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं को उद्यमशील बनाने के लिए नवाचारी योजनाएँ बनायी गयी हैं। पंद्रह अगस्त से प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को शिक्षा में सहायता देने के लिए नई योजना शुरू की जायेगी।
13-08-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश हरित ऊर्जा के क्षेत्र में भी देश का पहले नंबर का राज्य बनेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नवकरणीय ऊर्जा के उत्पादन और उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। श्री चौहान आज मुम्बई में नवकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए आयोजित रोड शो में निवेशक समुदाय को संबोधित कर रहे थे।
12-08-2016
आप सीमा पर नहीं होते तो हम सब कैसे खुशियां मनाते। हमने आपको देखा तो नहीं है पर आपकी मौजूदगी का अहसास हमे दूर रहकर भी है। सैनिक भाईयो हमने अपने पवित्र प्रेम को रक्षा सूत्रों में आप तक भेजा है ताकि जब रक्षाबंधन पर सभी बहनें अपने भाईयों की कलाईयों में राखी बांधे तो बार्डर पर आपकी कलाई सूनी न रहे। हमारे नेह का अक्षत कुमकुम आपको यशस्वी बनाए, आप भारत माता की सेवा करते रहें।
12-08-2016
बिजली बिल कम कराने के विवाद में चाचा-भतीजे ने बिजली कंपनी के जूनियर इंजीनियर (जेई)की हत्या कर दी। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें एक नाबालिग है।पुलिस ने बताया कि ओमप्रकाश विश्वकर्मा का बिल 1038 रुपए का था।
12-08-2016
जिस उम्र में बेटियां अपने सुनहरे कल का सपना देखती हैं, उस उम्र में एक बेटी ने मौत की ख्वाहिश पाल ली है। इसी के चलते पिछले छह माह में वह पांच बार जान देने की कोशिश कर चुकी है। अच्छी बात यह रही कि हर बार उसे बचा लिया गया। गुरुवार को भी यह किशोरी बेतवा नदी पर जान देने के लिए पहुंची थी। लेकिन इस बार भी पुलिस कर्मियों ने उसे बचा लिया।
12-08-2016
व्यापमं महाघोटाले की सीबीआई जांच का 13 माह बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला लेकिन प्रमुख आरोपी जरूर एक-एक कर जमानत पर छूट गए। चार मामलों में ही सीबीआई चालान पेश कर पाई। बड़े आरोपियों के प्रकरण में गिरफ्तारी के 20 महीने बाद भी आरोप पत्र पेश नहीं हुए इसलिए करीब 100 से अधिक छोटे-बड़े आरोपियों की जमानत का रास्ता खुलता गया।
12-08-2016
प्रदेश में बिजली चोरी रोकने के लिए बिजली विभाग तरह-तरह के जतन कर रही है। इस प्रयास पर प्रदेश के मंत्री ही पानी फेरते नजर आ रहे हैं। किसान कल्याण व कृषि विकास मंत्री गौरीशंकर बिसेन के सरकारी बंगले में बिजली चोरी का मामला सामने आया है।
12-08-2016
प्रदेश सरकार में सूक्ष्म एवं लघु उद्योग राज्यमंत्री संजय पाठक देश के अमीर मंत्रियों की फेहरिस्त में पांचवें नंबर पर हैं। उनकी कुल संपत्ति 141 करोड़ रुपए से अधिक (1 अरब, 41 करोड़, 51 लाख, 97 हजार 527 रुपए) है। इसमें 83 करोड़ चल और 58 करोड़ की अचल संपत्ति है।
11-08-2016
प्रदेश में इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को सभी शासकीय प्राथमिक, माध्यमिक, हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी शालाओं में ध्वजारोहण के बाद तम्बाखू और अन्य नशे से मुक्त रहने की सामूहिक शपथ दिलवायी जायेगी। सामूहिक शपथ में विद्यार्थियों के साथ शिक्षक एवं अन्य कर्मचारी भी शामिल होंगे।
11-08-2016
राज्य में संचालित खतरनाक, अति खतरनाक श्रेणी के सभी कारखाने पंजीकृत होना चाहिए। कारखाना स्वामी लायसेंस के लिए आवेदन नहीं करता तो उसके संचालन की अन्य स्त्रोतों से जानकारी प्राप्त कर रजिस्टर्ड करें। ऐसे कारखाने को निगरानी में लें। इन कारखानों में आकस्मिक दुर्घटनाओं को रोकने के लिए तो यह जरूरी है ही श्रमिकों के हितों की सुरक्षा के लिये भी यह आवश्यक है।
11-08-2016
जल-संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि दतिया के विकास और लोक-कल्याण के लिये मैं पूरी तरह समर्पित हूँ। उन्होंने कहा कि अंतिम साँस तक दतिया के विकास के लिये काम करूँगा। डॉ. मिश्रा ने यह बात आज दतिया में 5 से 11 अगस्त तक 109वें पार्थिव शिवलिंग निर्माण अनुष्ठान कार्यक्रम में कही।
11-08-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश का तेजी से विकास तभी संभव है, जब सभी जन-प्रतिनिधि सकारात्मक सोच और समर्पित भाव के साथ कार्य करेंगे। उन्होंने जन-प्रतिनिधियों से जन-आकांक्षाओं की कसौटी पर खरे उतरने के लिये भी कहा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज नेपानगर के दर्यापुर में आमसभा को संबोधित कर रहे थे।
11-08-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य सरकार सबका साथ-सबका विकास चाहती है। उन्होंने कहा कि योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन कर प्रदेश को देश का नम्बर वन स्टेट बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान बुरहानपुर जिले के खकनार विकासखण्ड के ग्राम नवारा में अंत्योदय मेले को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के 5000 हितग्राही को करीब 8 करोड़ 75 लाख रुपये की सामग्री वितरित की।
11-08-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बुरहानपुर जिले के आदिवासी बहुल ग्राम धूलकोट के अंत्योदय मेले में हितग्राहियों को सहायता राशि के चेक देकर लगभग एक करोड़ 71 लाख के 3 निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने धूलकोट में शासकीय महाविद्यालय, असीरगढ़ से पांडल्या टू-लेन रोड, आदिवासियों के धार्मिक-स्थल शिवा बाबा में सामुदायिक भवन और गाँव के माध्यमिक-स्तर के छात्रावास का उन्नयन उच्चतर माध्यमिक...
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0