मुख्य समाचार
31-08-2016
crime, police caseभोपाल। नेशनल क्राइम ब्यूरो(NCB) की 2015 के अपराधों पर जारी रिपोर्ट में MP की शर्मनाक नंबर-1 पोजिशन के बीच राजधानी में एक तीन साल की मासूम के साथ रेप का मामला सामने आया है। आरोपी बच्ची को झाड़ियों फेंक कर चला गया था। बच्ची की तबियत देखने महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस अस्पताल पहुंचीं।
31-08-2016
रतलाम। जिला मुख्यालय से करीब 10 किमी दूर स्थित ग्राम गंगाखेड़ी निवासी अयोध्याबाई मंगलवार सुबह पैदल- पैदल अपने सात वर्षीय बुखार से पीड़ित बच्चे रोहन को लेकर उम्मीद की आस के साथ बाल अस्पताल पहुंची। शाम करीब 4.45 पर रोहन (7) पिता रामेश्वर ने दम तोड़ दिया। बच्चे की मौत के बाद बदहवास मां अयोध्याबाई ने जिगर के टुकड़े की मौत को गरीबी प्रमुख कारण बताया। पूर्व पार्षद गोविंद काकानी ने वाहन की व्यवस्था कर अयोध्याबाई को उसके मृतक पुत्र के साथ गांव भेजने की व्यवस्था की। बताया जाता है कि मृतक रोहन के पिता रामेश्वर मानसिक रूप से कमजोर बताए जा रहे हैं।
31-08-2016
ग्वालियर। जिन रिश्तों को निभाने के लिए दिन-रात एक किया, बीमार होने पर उन्हीं खून के रिश्तों ने मुंह मोड़ लिया। काम आए तो वह लोग, जिनसे सिर्फ नौकर और मालिक का रिश्ता था। साथ ही वह डॉक्टरों की टीम, जिन्होंने एक मरीज की किसी अपने की तरह देखभाल की। कुछ इसी तरह की कहानी है वीरपुर निवासी ऊषा कुशवाह की। जिन्‍हें बीमारी तो नहीं तोड़ सकी, लेकिन अपनों के दिए गहरे जख्मों ने हिलाकर रख दिया। डेढ़ माह बाद आखिर सोमवार को ऊषा को वेंटिलेटर से हटा दिया गया। उसकी जान बचाने वाले वह लोग हैं, जिनके यहां वह काम करती थी। ऊषा कुशवाह (28) निवासी वीरपुर बांध अपने परिवार को पालने के लिए लोगों के घरों में बर्तन मांजने का काम करती थी।