मुख्य समाचार
23-09-2016
Barkatullah University: Protest by Engineering studentsभोपाल।शुक्रवार को बीयू के इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के छात्र हंगामे पर उतर आए। वे फैकल्टी की कमी और टाइम पर एग्जाम नहीं होने को लेकर नाराज थे। स्टूडेंट्स का कहना है कि नया बैच आ गया है, लेकिन अभी तक पुराने बैच का एग्जाम नहीं लिया गया। वहीं फैकल्टी के कमी के कारण भी पढ़ाई पर असर पड़ रहा है।
23-09-2016
Many important issues were decidedभोपाल। शुक्रवार को हुई शिवराज कैबिनेट की बैठक में दैनिक वेतनभोगियों (स्थाई कर्मियों को विनियमित करने की योजना) पर फैसला नहीं हो सका। अब उसे 4 अक्टूबर की बैठक में फिर से रखा जाएगा। अगर इस एजेंडे को मंजूरी मिलती है, तो दैवेभो को वेतनवृद्धि, 125 फीसदी महंगाई भत्ता, एक लाख रुपए की जगह 2 लाख रुपए ग्रेज्युटी मिलेगी।
23-09-2016
Five girls drowned in dam in sagarभोपाल। मप्र के सागर जिले की केसली तहसील के गांव घाना में सोनार नदी पर बने घाना डेम में नहाने गईं पांच लड़कियों की डूबने से मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ, जब महालक्ष्मी पर्व के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं डेम में नहाने गई थीं। सागर से करीब 60 किमी दूर स्थित है केसली तहसील। यहां के घाना गांव में सोनपुर परियोजना के तहत सोनार नदी पर डेम का निर्माण किया गया है।
22-09-2016
भोपाल : प्रदेश के विभिन्न सरकारी महकमों में कार्यरत 48 हजार दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों के लिए अच्छी खबर है, राज्य सरकार इनके लिए स्थाई कर्मियों को नियमित करने का प्रस्ताव ला रही है। मंगलवार को होंने वाली कैबिनेट में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। इसके अलावा पिछली कैबिनेट में डिफर हुई नवकरणीय उर्जा विभाग की विकेन्द्रीयकृत नवकरणीय उर्जा नीति और केन्द्र की तर्ज पर मध्यप्रदेश में मध्यप्रदेश इंक्यूबेशन और स्टार्टअप नीति पर भी कैबिनेट में चर्चा होगी।
22-09-2016
Firing, accident, mistake, wounded, bank, guardभोपाल। एमपी नगर जोन-2 स्थित एसबीआई बैंक में गोली चलने से चार युवक घायल हो गए है। गोली बैंक के ही गार्ड के हाथों गलती से चल गई थी। इस हादसे में घायल चारों युवकों को तत्काल पास स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सभी की हालत में सुधार बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार एसबीआई बैंक के बाहर तैनात गार्ड तारिक खान की बंदूक का ट्रिगर चैन में .....
22-09-2016
Seize adulterated wheatभोपाल/विदिशा।गंजबासौदा स्थित वेयरहाउस में आधी मिट्टी मिला गेंहू मिलने का मामला सामने आया है। गुरुवार को तहसीलदार डॉ. निधि वर्मा के आदेश पर गोदाम से 18 बोरी गेंहू जब्त किया गया है। उल्लेखनीय है कि मिट्टी मिला यह गेंहू सेमर की शासकीय दुकान पर वितरण के लिए भेजा गया था। गांववालों ने जब गेंहू लेने से मना किया, तब सेल्समेन ने उसे वापस भेज दिया।
22-09-2016
Municipal, illegal construction, hotel Ganapati, the crowd, the corporation\s actionsभोपाल। नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने गुरुवार को एमपी नगर जोन-2 स्थित एक दो मंजिला इमारत गिरा दी। इस इमारत के बन जाने की वजह से सरगम टाकीज का नाला अंडरग्राउण्ड हो गया था, जिससे इलाके में पानी भरने की संभावनाएं बढ़ गई थी। लगातार शिकायत के बाद निगम ने भारी पुलिस बल के बीच अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।
22-09-2016
Former Chief Minister Motilal Voraभोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा (87) आखिरकार गुरुवार को 74 बंगला स्थित बंगला खाली करने पहुंचे। वोरा लंबे अर्से से दिल्ली में रह रहे हैं। हालांकि उन्हें मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते भोपाल में एक बंगला आवंटित किया गया था। अब सरकार ने उनका बंगला नवनियुक्त मंत्री ललिता यादव को आवंटित कर दिया है।
22-09-2016
Medical College, counseling, important news, futureभोपाल। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों द्वारा कराई गई पहले चरण की काउंसलिंग खत्म कर दी है। यानी पहले चरण में जिन उम्मीदवारों को सीटें मिली थीं, उनके एडमिशन जीरो हो गए हैं। SC ने राज्य सरकार को निर्देश दिए गए हैं कि वो 7 दिनों के अंदर नये सिरे से काउंसलिंग कराए।
21-09-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश में निवेश की व्यापक संभावनाओं के मद्देनजर सिंगल टेबल कान्सेप्ट को अपनाया गया है। हर सोमवार मुख्यमंत्री और उद्योग मंत्री द्वारा निवेशकों तथा उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर निवेश प्रस्तावों पर चर्चा कर त्वरित निर्णय लिये जाते हैं।
21-09-2016
भोपाल/ सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लालसिंह आर्य ने अपने प्रभार वाले जिलों में काम में लेटलतीफी के चलते लोक निर्माण विभाग के अधीन काम करने वाले एक ठेकेदार का ठेका तीन बार निरस्त किया लेकिन प्रमुख सचिव के आदेश से वह दुबारा काम करने लगा। इससे खफा मंत्रीने सीधे फोन पर ही विभाग के प्रमुख सचिव प्रमोद अग्रवाल को फटकार लगाते हुए कहा कि लेटलतीफ ठेकेदारों को इस तरह आप दुबारा काम देते रहे तो फिर तो जिलों में काम जल्दी हो ही नहीं पाएंगे।
21-09-2016
भोपाल। राज्य सरकार तिलहन संघ को बंद करने का निर्णय ले चुकी है और इसके कर्मचारियों का संविलियन दूसरे विभागों में किया जा रहा है। लेकिन पिछले तीन साल में सात बाद संविलियन की अवधि बढ़ाए जाने के आदेश जारी होंने के बाद भी अब तक 437 कर्मचारियों का संविलियन नहीं हो पाया है। राज्य सरकार ने 12 अगस्त 2013 में तिलहन संघ के अधिकारियों और कर्मचारियों के ....
21-09-2016
मौसम अलर्ट: लो प्रेशर सिस्टम की वजह से प्रदेश के 12 जिलों में हो सकती है भारी बारिशभोपाल। मौसम केंद्र ने प्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। कुछ जिलों के लिए अलर्ट भी जारी किया है। मौसम केंद्र के डायरेक्टर डॉ अनुपम काश्यपि ने बताया कि शहडोल, उमरिया, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, अलीराजपुर, बड़वानी, खरगोन, होशंगाबाद, छिंदवाड़ा जिलों में कहीं- कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।
21-09-2016
नीट: 41 शहरों के  86 केन्द्रों पर होगी पीजी की परीक्षा, ऑनलाइन करें आवेदनभोपाल। मेडिकल पाठ्यक्रमों-एमडी एमएस और पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) पूरे देश में पांच से 13 दिसम्बर तक आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही एमडीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए नीट का आयोजन 30 नवम्बर से 3 दिसम्बर तक किया जाएगा।
21-09-2016
Demonstration, debate, against the government, semester exams, studentsभोपाल। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की प्रदेश इकाई ने बुधवार को भोपाल में प्रदर्शन किया। छात्र संघ चुनाव और सेमेस्टर सिस्टम बंद कराने सहित 35 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशभर से ABVP के सैकड़ों छात्र भोपाल पहुंचे। उच्च शिक्षा मंत्री को जैसे ही इस बात की जानकारी दी गई कि प्रदर्शन उग्र रूप ले सकता है, वे फौरन मौके पर पहुंचे और छात्रों की मांगें मान लीं।
20-09-2016
भोपाल। बारिश में उखड़ी प्रदेश की सड़कों के सुधार और नवीनीकरण के काम में बजट का रोड़ा आ गया है। मुख्यमंत्री द्वारा तीन माह में सड़कों की दशा सुधारने के लिए दी गई समय सीमा के बाद लोक निर्माण विभाग ने इसके लिए सरकार से 2200 करोड़ रुपए की मांग की है। सरकार ने बजट की कमी के चलते इतनी राशि दे पाने में असमर्थता जताई है जिसके बाद लोक निर्माण विभाग के अफसरों ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं।
20-09-2016
भोपाल : शहडोल संसदीय सीट पर होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी की तलाश में जोर आजमाईश कर रही भारतीय जनता पार्टी इस बार कटनी में पदस्थ अपर कलेक्टर अमरपाल सिंह पर दांव खेल सकती है। भाजपा नेता अमरपाल के संपर्क में हैं और सब कुछ ठीक ठाक रहा तो वे जल्द ही अपर कलेक्टर के पद से इस्तीफा देकर राजनीति में आ सकते हैं। उनका टिकट तय माना जा रहा है।
20-09-2016
13th Convocation, MANIT, education, degreesभोपाल। मैनिट का सर्वपल्ली राधाकृष्णन ऑडिटोरियम में पेरेंट्स अपने बच्चों को दीक्षांत समारोह में डिग्री लेते देख भावुक हो रहे थे। कोई खुद इंजीनियर बनना चाहता था, लेकिन नहीं बन पाया तो अपने बच्चे को एनआईटी से पासआउट इंजीनियर बनते देख खुशी से फूला नहीं समा रहा था। 13वें दीक्षांत समारोह में लगभग 1000 स्टूडेंट्स को डिग्री दी गई।
20-09-2016
loveभोपाल। राजगढ़ में DSP अजाक मोहन सारवान पर एक महिला ने छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। पीड़िता DSP के घर में काम करती है। इस मामले की शिकायत महिला ने शपथ पत्र देकर एसपी राजगढ़ से की थी। विवादों में रहने वाले सारवान पर इससे पहले भी मई 2015 में एक ही परिवार के तीन लोगों को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लग चुका है।
20-09-2016
BJP national spokesperson Shahnawaz Hussain with wife Renu.भोपाल। केंद्रीय मंत्री पद से हटाकर राज्यपाल बनाई गईं हेपतुल्ला के इस्तीफे से खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए भाजपा में उथल-पुथल का दौर जारी है। पार्टी की कोशिश है कि इस सीट को अल्पसंख्यक नेता से भरा जाए। इसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन का नाम दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है।
20-09-2016
drugभोपाल।मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में ड्रग माफिया से जुड़ा एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां अपने दोस्तों की संगत में ड्रग की चपेट में आई बेटी के हॉस्टल से भागने के बाद शर्मिंदगी में मां ने सुसाइड कर लिया। लड़की का पिता BJP का प्रभावशाली नेता है। भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष की वाइफ ने सोमवार रात बैहलोट बायपास स्थित अपने निवास पर फांसी लगाकर जान दे दी थी।
19-09-2016
Lokayukta raidभोपाल। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में सोमवार को लोकायुक्त टीम ने एक पंचायत सेक्रेट्री के यहां छापा मारा। सेक्रेटी के पास करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी सामने आई है। सोमवार सुबह रीवा लोकायुक्त की टीम ने डीएसपी शिवेंद्र सिंह बघेल के नेतृत्व में आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में पंचायत सचिव युवराज सिंह के मौरिया स्थित आवास पर छापा मारा।
19-09-2016
Malnutrition, against the government, congress, silent demonstrationभोपाल। करोड़ों रुपए खर्च किए जाने के बावजूद प्रदेश में कुपोषण के बढ़ते प्रभाव और श्योपुर जिले में कुपोषण से 12 बच्चों की मौत पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव सोमवार को मौन धरना दिया। यादव के इस मौन सत्याग्रह में कांग्रेस के कई कार्यकर्ता भी शामिल हुए। इस दौरान यादव ने लिख-लिखकर अपनी बात मीडिया तक पहुंचाई।
19-09-2016
घूमना छोड़कर देश को पाकिस्तान से युद्ध के लिए तैयार करें मोदी: शंकराचार्यभोपाल। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के मामले में वहीं गलती दोहरा रहे हैं, जो तत्कालीन प्रधान मंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू ने चीन से पंचशील समझौता कर के की थी। मोदीजी को चाहिए कि वे घूमना छोड़ कर अब पाक से युद्घ के लिए देश को तैयार करें। समय रहते युद्घ की तैयारी और इसके लिए देश के लोगों को मानसिक रूप से तैयार करना बहुत आवश्यक है।
19-09-2016
Terrorist attack in Kashmir,chintaman malviyaभोपाल। मध्य प्रदेश के उज्जैन से सांसद और प्रदेश भाजपा प्रवक्ता चिंतामणि मालवीय ने जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में LOC के पास स्थित आर्मी हेडक्वॉर्टर पर हुए आतंकी हमले के बाद अपने फेसबुक अकाउंट पर विवादास्पद पोस्ट की है। उन्होंने लिखा है-कश्मीर में शहीद हुए हमारे 17 वी जवान और वे हजारों निर्दोष जो आज तक कश्मीर में मारे गए, उनका खून नेहरू-गांधी के सिर है।
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0