मुख्य समाचार
29-11-2017

होमवर्क नहीं किया तो छात्र को जमकर पीटा, मां ने पुलिस को सुनाई पूरी कहानीभोपाल। अशोका गार्डन इलाके में 15 वर्षीय आठवीं के छात्र को बेरहमी से पीटने के मामले में एमरॉड अकादमी को-एड स्कूल के संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। नाबालिग छात्र की मां का आरोप है कि अगर कोई शिकायत थी, तो मां-बाप को बताना था। बच्चे को पीटने का किसी को अधिकार नहीं था। आरोपी संचालक को पांच साल तक की सजा और 5 लाख रुपए का जुर्माना हो सकता है।

29-11-2017

चिकन पीस के लिए पिता ने किया बेटे का मर्डर, नौकर ने खोला राजभोपाल। खेत पर चल रही पार्टी के दौरान चिकन की पीस को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि पिता ने पुत्र की हत्या कर दी। यह परिवार भोपाल में रहकर ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करता है, जबकि इन्होंने सुलतानपुर के पास एक फार्महाउस किराए पर ले रखा था। मामला मप्र के रायसेन जिला स्थित सुलतानपुर कस्बे का है।

29-11-2017

सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखे तंग करने वालों के नामभोपाल। सूदखोरों से परेशान एक होटल के कर्मचारी ने बुधवार सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला शहर के अशोका गार्डन थाने का है। घटना के वक्त मृतक की पत्नी मायके में थी, जबकि माता-पिता घर में ही दूसरों कमरों में थे। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच जारी कर, शव को पीएम के लिए भेजा।

29-11-2017

इन 12 सालों में युवा, किसान और गरीब मेरी प्राथमिकता में शामिल रहे: शिवराजभोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार आगामी समय में रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य पर विशेष जोर देगी। हर साल साढ़े सात लाख युवाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार देने का लक्ष्य है। चौहान ने बुधवार को अपने आवास पर संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, "उनकी हर सांस प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण के लिए है।

29-11-2017

कांग्रेसियों ने लगाए 12 साल, हाय-हाय के नारे, 4 बार स्थगित हुई विधानसभाभोपालमध्य प्रदेश में महिला सुरक्षा और भोपाल गैंगरेप के मुद्दे पर कांग्रेस के जबर्दस्त हंगामे के चलते विधानसभा की कार्यवाही बुधवार को चार बार स्थगित हुई। इतना ही नहीं कांग्रेसियों ने सदन में 12 साल, हाय-हाय के नारे लगाए। गौरतलब है कि 29 नवंबर को शिवराज सिंह चौहान ने बतौर मुख्यमंत्री अपने 12 साल पूरे किए हैं।

28-11-2017
टोक्‍यो : उत्‍तर कोरिया की ओर से एक और बैलिस्‍टिक मिसाइल लांच की तैयारियों के संकेत जापान को मिले हैं। जापान के सरकारी सूत्रों ने मंगलवार को बताया, जापान को कुछ रेडियो सिग्‍नल प्राप्‍त हुए हैं जो उत्‍तर कोरिया द्वारा एक और बैलिस्‍टिक मिसाइल परीक्षण की संभावना की पुष्‍टि कर रहे हैं। हालांकि ये सिग्‍नल आम नहीं हैं......
28-11-2017
चेन्नई: आयकर विभाग के अधिकारियों ने तमिलनाडु में यहां और मदुरई में मंगलवार को तीन व्यापारिक समूहों से संबंधित 33 ठिकानों पर छापे मारे. इस छापेमारी का संबंध जेल में बंद अन्नाद्रमुक नेता वी.के. शशिकला के रिश्तेदार और व्यापारिक सहयोगियों के ठिकानों पर इससे पहले ली गई तलाशी से है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.
28-11-2017
आगरा : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पार्टी की कमान संभालते ही पार्टी में काफी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इस बदलाव में दो भाई एक बार फिर साथ आ सकते हैं. सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद और राहुल गांधी के चचेरे भाई वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. इस पर फैसला राहुल को लेना है.
28-11-2017
नई दिल्लीः केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक और खुशखबरी है। केंद्रीय कर्मचारियों को दिए जाने वाले प्रतिनियुक्ति भत्ता (डीए) में केंद्र सरकार ने दोगुनी बढ़ोतरी कर दी है। कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार, सरकार ने उनके डीए को दो हजार प्रति माह से बढ़ाकर 4,500 कर दिया है।
28-11-2017
नई दिल्ली : दिल्ली के गाजीपुर में एक कैब ड्राइवर ने महिला जज को अगवा करने की कोशिश की, लेकिन समय रहते पुलिस के आ जाने से यह वारदात टल गई. सोमवार को महिला जज कैब के जरिए मध्य दिल्ली से कड़कड़डूमा कोर्ट जा रही थीं. पुलिस ने आरोपी कैब ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. उसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा.
28-11-2017
पटना: बिहार सरकार द्वारा बालू के खनन को लेकर नई नीति बनाई गई है। सरकार की इस नई नीति पर खतरा मंडरा रहा है क्योंकि पटना हाईकोर्ट द्वारा इस पर सोमवार को रोक लगा दी गई है। सोमवार को मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायाधीश डॉ.अनिल कुमार उपाध्याय की खंडपीठ में पुष्पा सिंह एवं अन्य की तरफ से राज्य सरकार की नीति के......
27-11-2017
चंडीगढ़। अपने तबादलों और ट्वीट से चर्चा में रहने वाले आइएएस अशोक खेमका ने एक नया ट्वीट कर फिर हलचल मचा दिया और उन्‍हाेंने राज्‍य सरकार की मंशा पर निशाना साधा है। खेमका ने हरियाणा रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथारिटी (हरेरा) के चेयरमैन पद पर रिटायर्ड आइएएस राजन गुप्ता की नियुक्ति पर सवाल उठाए हैं। खेमका ने वाड्रा-डीएलएफ लैंड डील का म्युटेशन (इंतकाल) रद किया था।  
27-11-2017
पटना। बिहार में बीते विधानसभा चुनाव से नेताओं के राजनीतिक बयानों में जो कड़वापन आया है, वो महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद से सारी मर्यादाएं तोड़ता दिख रहा है। बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्‍पणी तक पहुंच चुकी है। सत्ता के लिए ऐसे मर्यादा खोते बयानों के पीछे राजनीतिक सहनशीलता में आती कमी को जिम्मेदार बताया जा रहा है। 
27-11-2017
बेंगलुरु। जनता दल (एस) ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना को अपना प्रदेश महासचिव चुन लिया है। सोमवार को प्रज्वल के चुनाव के साथ ही इस परिवार की तीसरी पीढ़ी ने सक्रिय राजनीति में कदम रख दिया। अगले वर्ष कर्नाटक में विधानसभा के चुनाव कराए जाएंगे। 
27-11-2017
प्रदेश सरकार की सख्ती के बावजूद गन्ना किसान परेशान हैं। उनकी कोई सुनने वाला नहीं है। भुगतान के साथ किसान गन्ना पर्ची को लेकर परेशान हैं। सरकारी नियंत्रण वाली हसनपुर चीनी मिल ने पेराई शुरू होने के बाद एक बार भी भुगतान नहीं किया। निजी चीनी मिलें समय से भुगतान कर रही हैं तो अब बैंक मनमानी कर रहे हैं। 
27-11-2017
पाक अधिकृत कश्मीर में दूसरे देशों की मदद से पनबिजली परियोजना लगाने की पाकिस्तान सरकार की कोशिशों को करारा धक्का लगा है। इस परियोजना में रुचि दिखा रही दक्षिण कोरियाई कंपनियों को यहां की सरकार ने साफ तौर पर चेतावनी दी है कि वहां निवेश काफी जोखिम भरा हो सकता है क्योंकि इससे भारत की संवेदनशीलता जुड़ी हुई है।  
27-11-2017
भुज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भुज से चुनावी रैली का शुभारंभ किया। भुज के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजकोट के जासदाण पहुंचे जहां उन्‍होंने सार्वजनिक सभा को संबोधित किया। यहां भी उन्‍होंने कांग्रेस पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा, गरीब परिवार का शख्‍स पीएम बना। गरीबी मूल का होने के कारण कांग्रेस मुझे पसंद नहीं करती। 
25-11-2017
नूरपुरबेदी [नवांशहर]। ब्लॉक के गांव मवा आबादी बहातियां के तीन युवकों को सऊदी अरब में बंधुआ मजदूर बनाए जाने के मामले के दैनिक जागरण में प्रकाशित होने के बाद सऊदी अरब स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारी हरकत में आ गए हैं। दूतावास के अधिकारियों ने शनिवार को तीनों युवाओं के अभिभावकों से फोन पर संपर्क कर उनसे सारी जानकारी हासिल करने का काम शुरू कर दिया है। 
25-11-2017
मुंबई। विरोध-प्रदर्शन और धमकियों के बाद संजय लीला भंसाली की फ़िल्म पद्मावती पर जहां बैन की मांग ज़ोर पकड़ रही है, वहीं फ़िल्म इंडस्ट्री में पद्मावती के लिए समर्थन मिलने की कवायद भी तेज़ होने लगी है। फ़िल्म और टीवी इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने पद्मावती के प्रति सपोर्ट जताने के लिए ब्लैक आउट का एलान किया है। 
25-11-2017
 वाशिंगटन। मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) सरगना हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिकी विशेषज्ञों और मीडिया ने प्रतिक्रिया जताई है। अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए के पूर्व अधिकारी ने कहा कि हाफिज सईद के हाथ खून से सने हैं और वह आतंकवाद को पाकिस्तान की राजनीति की मुख्यधारा में लाना चाहता है।
25-11-2017
जयपुर। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। फिल्म को लेकर नित नए बवाल सामने आ रहे हैं। फिल्म के समर्थन और विरोध की राजनीति चरम पर है। फिल्म बड़े पर्दे पर कब रिलीज होगी और कैसी कमाई करेगी यह तो भविष्य के गर्भ में छिपा है। लेकिन इस बवाल का फायदा किसी और को जरूर मिल रहा है और कमाई भी जमकर हो रही है। 
25-11-2017
नई दिल्ली। एक पखवाड़े पहले शायद आपने भी फुटबालर से आतंकी बने माजिद खान की मां का रोता कलपता और बेटे को वापस आने की अपील करता हुआ वीडियो देखा होगा। उसके बाद ही महज नौ दिनों तक आतंकियों के साथ रहने के बाद माजिद घर लौट आया था। कुछ अंदाजा है कि वाट्सएप और फेसबुक पर वायरल हुए इस वीडियो के पीछे बड़ा हाथ किसका था.. हमारी सुरक्षा और खुफिया एजेंसी। 
25-11-2017
 नई दिल्ली। एक अमीर पिता की बेटी, एक मॉडल, फिर सफल महिला कारोबारी और अब दुनिया की सबसे शक्तिशाली बेटी। कुछ इन्हीं नामों से इवांका ट्रंप को दुनियाभर में जाना जाता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पांच बच्चों में से सबसे ज्यादा इवांका ही सुर्खियों में रहती है। पिता के राष्ट्रपति बनने के साथ वह उनकी सलाहकार भी बन गई।
24-11-2017
 नई दिल्ली। राजधानी में लोगो का जीवन एकाकी हो गया है। वे सोशल नेटवर्किंग साइट से तो आपस में जुड़े रहते है, लेकिन पड़ोसी से बात करने का समय नहीं होता है। इससे व्यवहार पर असर पड़ता है। लोगों के अंदर सहनशीलता कम हो रही है और गुस्सा बढ़ रहा है। वे बीच-बचाव का रास्ता नहीं अपनाते हैं। उत्तम नगर में हुई दर्दनाक घटना के पीछे की वजह भी यही है।
24-11-2017
नई दिल्ली। केंद्र और राज्यों के बीच संबंधों को सुचारू बनाने और विवादित मुद्दों का आपसी समाधान निकालने के लिए शनिवार को अंतर-राज्यीय परिषद के स्थायी समिति की बैठक होने जा रही है। इस साल इसकी दूसरी बैठक है। जबकि पहली बैठक अप्रैल में 11 साल के अंतराल के बाद हुई थी। गृहमंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एक साल में दो बार बैठक से केंद्र और राज्यों के बीच संबंधों को सुधारने के प्रति मोदी सरकार की प्रतिबद्धता का पता चलता है। 
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0