मुख्य समाचार
23-10-2016
भोपाल : विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज ने कहा है कि सतत प्रयासों के फलस्वरूप मध्यप्रदेश आज निवेश के लिये सबसे अधिक पसंदीदा राज्य बन गया है। श्रीमती स्वराज आज इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2016 के समापन समारोह को संबोधित कर रही थी। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने बताया कि इस समिट में 5 लाख 62 हजार 847 करोड़ रूपये के 2630 इन्टेंशन टू इन्वेस्ट मिले हैं। समिट में 42 देश के लगभग 4 हजार निवेशक ने भाग लिया।  
23-10-2016
भोपाल : ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दूसरे और समापन दिवस पर भी मध्यप्रदेश में बीते ग्यारह वर्ष में हुए विकास की प्रशंसा के स्वर सुनाई दिये। केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री श्री वैंकेया नायडू ने कहा कि विद्युत, पेयजल और अच्छी सड़कों की उपलब्धि मध्यप्रदेश की विशेषता बन गई है। इससे शहरों के व्यवस्थित विकास का कार्य भी आसान हो गया है। श्री नायडू ने कहा कि इन्दौर नगर में हुए विकास और कायाकल्प के नये कार्यक्रम देखकर प्रसन्नता होती है।  
23-10-2016
भोपाल : केन्द्रीय वित्त मंत्री श्री अरूण जेटली ने कहा है कि जीएसटी लागू होने के बाद देश की अर्थ-व्यवस्था में सप्लाय चेन का महत्व होगा, जिसमें मध्यप्रदेश अपनी बेहतर भौगोलिक स्थिति के कारण देश का सप्लाय हब बनेगा। इस बात को ध्यान में रखकर निवेशक मध्यप्रदेश में निवेश करें। केन्द्रीय मंत्री श्री जेटली आज इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2016 के शुभारंभ सत्र को सम्बोधित कर रहे थे। इस समिट में 42 देश के लगभग 4000 निवेशक और उनके प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। 
23-10-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ड्रम्स ऑफ मध्यप्रदेश को राज्य संगीत के रूप में पहचान दिलाई जायेगी। इसके आयोजन नियमित रूप से करवाये जायेंगे। श्री चौहान आज इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2016 के शुभारंभ दिवस की संध्या में उपस्थित जन को संबोधित कर रहे थे। संध्या का संयोजन संस्कृति विभाग द्वारा नक्षत्र गार्डन में किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह भी मौजूद थीं। 
21-10-2016
Image result for investment meet indoreभोपाल : उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने 22-23 अक्टूबर 2016 को इंदौर में होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2016 में शामिल होने वाले देश - दुनिया के औद्योगिक और व्यवसायिक घरानों के प्रतिनिधियों का आत्मीय स्वागत करते हुए उनके प्रति ह्रदय से अपनी कृतज्ञता प्रकट की है। श्री शुक्ल ने उद्योगपतियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि देश के हृदय प्रदेश में निवेश के लिए सबसे अनुकूल माहौल है। मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि प्रदेश की लगातार बढ़ती विकास दर निवेश की संभावनाओं को प्रबल करती है।
21-10-2016
Image result for mp vidhanभोपाल। विधानसभा के नए भवन को बने भले ही दो दशक हो गए हों, लेकिन उसके वास्तुदोष को लेकर हर बार उंगली उठती रही है और इस बार लंबी बीमारी के बाद नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे के निधन पर विधायक व भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने यही बात दोहराई है। 11 वीं विधानसभा से लेकर आज तक 25 विधायकों का निधन हो चुका है।
21-10-2016
शिवपुरी। विवेकानंद कॉलोनी में 5 साल के एक मासूम को बंदर 25 फीट तक घसीटता ले गया। बंदर ने मासूम की शर्ट मुंह में दबाई और उसे घसीट ले गया। इसी बीच सड़क से गुजर रहे लोगों की नजर मासूम पर पड़ी तो बमुश्किल उसे छुड़ाया, लेकिन तब तक मासूम के हाथ पैर बुरी तरह चोटिल हो चुके थे, उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
21-10-2016
भोपाल। दीपावली से पहले 20 से 26 अक्टूबर तक 7 दिन विभिन्न योगों के शुभ संयोग बन रहे हैं। इनमें सर्वार्थसिद्धि, शनि-पुष्य, रवि-पुष्य, त्रिपुष्कर योग, कुमार राजयोग, सोम योग का अद्भुत संयोग रहेगा। ब्रह्मशक्ति ज्योतिष संस्थान के अध्यक्ष पं.जगदीश शर्मा के मुताबिक रवि-पुष्य, शनि-पुष्य अत्यंत मंगलकारी होते हैं। ये सुयोग 20, 21 22 अक्टूबर को बनेंगे। 22 अक्टूबर का दिन तो और भी खास रहेगा।
21-10-2016
ग्वालियर। बिजली कंपनी, मुरैना के विजिलेंस डीजीएम (डिप्टी जनरल मैनेजर) सत्येन्द्र सिंह के घर बुधवार को लोकायुक्त ने छापा मारा। उनके घर से चार करोड़ रुपए से ज्यादा की सम्पत्ति के दस्तावेज, बैंक अकाउंट व लग्जरी गाड़ियां, जेवरात बरामद हुए हैं। लोकायुक्त की टीम सुबह उनके थाटीपुर भगवान कॉलोनी और द्वारिकाधीश कॉलोनी स्थित घर व आरओ प्लांट पर पहुंची।
21-10-2016
जबलपुर। गढ़ा थाना क्षेत्र के मुजावर मोहल्ला में रहने वाले एक 15 वर्षीय किशोर को मंगलवार की शाम अगवा करने के बाद बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया। अज्ञात कातिलों ने किशोर की लाश रामलीला मैदान में फेंक दी थी, जिसकी जानकारी बुधवार की सुबह क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस को दी। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच करते हुए कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है।
20-10-2016
भोपाल। बैहर में संघ प्रचारक सुरेश यादव की पिटाई मामले में आरएसएस ने गुरुवार को बताया कि अभी आरोपियों को सजा नहीं मिली है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने बालाघाट मामले में भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। कॉन्फ्रेंस में राजकुमार क्षेत्र संपर्क प्रमुख ने बताया है कि विजयादशमी के दिन सुरेश यादव बैठक कर रहे थे। उसी वक्त बैहर पुलिस स्टेशन से अतिरिक्त एसपी समेत 4 गाड़ियों में पुलिस कर्मी आए और कार्यालय में घुसकर सुरेश यादव के साथ मारपीट की एवं उन्हें थाने में बंद कर दिया। 
20-10-2016
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस इंदौर में 22 और 23 अक्टूबर को आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को लेकर अपना विरोध जताएगी। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से चर्चा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि, कांग्रेस 22 अक्टूबर से ढोल की पोल अभियान छेड़ेगी। यादव ने आरोप लगाया कि, प्रदेश सरकार अब तक चार इन्वेस्टर्स मीट कर चुकी है। इसमें 12 लाख करोड़ रुपए के करार हुए, लेकिन जमीनी हकीकत में बमुश्किल 10 हजार करोड़ के काम ही हुए होंगे।  
20-10-2016
भोपाल। राजधानी स्थित साइबर सेल की तीसरी मंजिल पर गुरुवार सुबह अचानक आग लगी गई। आग दफ्तर के कॉन्फ्रेंस हॉल में लगी थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची 5 दमकलों ने 3 घंटे में आग पर काबू पा लिया। शुरुआती जांच में ये बात सामने आ रही हैं कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। मुख्य अग्निशमन अधिकारी साजिद खान ने बताया कि साइबर सेल की इमारत में सुबह आग की सूचना मिली थी। इसके बाद पांच दमकल वाहनों को मौके पर रवाना किया गया, जिसके 3 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। 
20-10-2016
भोपाल। मध्य प्रदेश के रीवा में सुसाइड का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक कुख्यात क्रिमिनल ने करवाचौथ की रात अपनी गर्लफ्रेंड के I LOVE YOU न बोलने पर खुद को गोली से उड़ा लिया। गुंडे ने इससे पहले एक हवाई फायर भी किया था। गुरुवार को संजय गांधी हॉस्पिटल में युवक का पोस्टमार्टम किया गया। स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए वहां पुलिस बल तैनात किया गया था। करवाचौथ पर जब महिलाएं चांद देखकर अपने पति की लंबी उम्र की कामना कर रही थीं, ठीक उसी वक्त रीवा में एक कुख्यात बदमाश ने प्रेमिका से नाराज होकर खुद को गोली से उड़ा लिया। वह करवाचौथ पर प्रेमिका से प्रेम का इजहार चाहता था। 
20-10-2016
भोपाल। मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार को दोपहर में निधन हो गया। उनका मुंबई के हीरानंदानी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। शुक्रवार को उनकी पार्थिव देह ग्वालियर लाई जाएगी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नन्द कुमार चौहान ने कटारे के निधन पर दुःख व्यक्त किया है। चौहान ने कहा है कि कटारे ने राजनीति में मापदंडों की स्थापना की। उनके निधन से मप्र को अपूरणीय क्षति हुई है। 
20-10-2016
भोपाल.मध्य प्रदेश की एक लड़की ने पिता की डांट से नाराज होकर घर छोड़ दिया और ट्रेन से पटना पहुंच गई। पटना स्टेशन पर कुछ बदमाशों ने जब उसे छेड़ने की कोशिश की तो उसने पटरियों के बीच दौड़ लगा दी। तभी वह पीछे से आ रही ट्रेन की चपेट में आ गई। उसके दोनों पैर कट गए। पुलिस के जरिए परिवार के लोगों को पता चला तो वे उसे होशंगाबाद ले आए। वहां ठीक तरह से इलाज नहीं मिलने के बाद उसे भोपाल के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। 
19-10-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सांची बौद्ध एवं भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय की काफी टेबल बुक का विमोचन किया।#$39341भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जिसमें सबका सुख और सबका कल्याण हो वही लोक नीति है। लोक नीति ऐसी होना चाहिये जो इन लक्ष्यों की पूर्ति कर सके। मुख्यमंत्री श्री चौहान साँची बौद्ध एवं भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय द्वारा धर्म और राज व्यवस्था पर तीन दिवसीय चौथे धर्म-धम्म सम्मेलन के शुभारंभ सत्र को संबोधित कर रहे थे।
19-10-2016
girl on handcart betul 20161019 14843 19 10 2016बैतूल। कोचिंग क्लास में करंट लगने से घायल हुई बिटिया के उपचार के लिए सहायता और दोषी पर कार्रवाई की गुहार लेकर एक पिता अपनी लाड़ली को हाथ ठेले में डालकर कलेक्ट्रेट में हो रही जनसुनवाई में लाया। मजबूर पिता और परिजनों का कहना था कि अभी तक तो जेवर बेच कर और रिश्तेदारों से उधार लेकर उन्होंने उपचार करवाया मगर अब उनकी बिल्कुल भी सामर्थ्य नहीं बची है।
19-10-2016
Image result for multi storeyभोपाल। प्रदेश के बड़े शहरों में जल्द ही 30 से 40 मंजिला इमारतों का निर्माण संभव हो सकेगा। खासकर भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन में प्रस्तावित स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में इस तरह की हाइराइज बिल्डिंग्स बन सकेंगी। नगरीय प्रशासन संचालनालय ने प्रदेश में बहुमंजिला निर्माण को बढ़ावा देने के लिए नई ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलपमेंट प्लान (टीओडी) नीति तैयार की है।