मुख्य समाचार
08-11-2016
भोपाल :वन विभाग ने बाँधवगढ़ टाइगर रिजर्व में गत 4 नवम्बर को मृत पाये गये 5 वर्षीय बाघ के शिकारियों को मय सबूत के ढूँढ निकाला है। टीम ने तेजवान, खेलन, जनपद गौड़ और धनुरधारी को करोंदिया गाँव से गिरफ्तार कर लिया है, जबकि इनका मुखिया शौखीलाल जैसवाल फरार है। प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्य-प्राणी) श्री जितेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि शिकारियों ने पूछताछ में 27 अक्टूबर को भी एक जंगली सुअर के शिकार की बात कबूली है।
08-11-2016
भोपाल : नमामि देवि नर्मदे\ नर्मदा सेवा यात्रा-2016 आरंभ होने की तिथि में एक माह की वृद्धि की गयी है। अब नर्मदा सेवा यात्रा 11 नवम्बर के स्थान पर 11 दिसम्बर, 2016 से अमरकंटक से प्रारंभ होकर अलीराजपुर के सोण्डवा से वापस होते हुए 7 अप्रैल, 2017 को अमरकंटक में समाप्त होगी। यह 118 दिवसीय यात्रा दक्षिणी तट पर 1827 किलोमीटर एवं उत्तरी तट पर 1103 किलोमीटर की होगी।
08-11-2016
भोपाल : वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया ने कहा है कि प्रदेश में अगले 6 साल में सभी आवासहीन को आवास उपलब्ध करवाये जायेंगे। इसके लिये राज्य सरकार ने व्यापक योजना तैयार की है। वित्त मंत्री श्री मलैया आज दमोह जिले के ग्राम किल्लाई और आमटा में पंचायत एवं सामुदायिक भवन के लोकार्पण के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर पूर्व विधायक श्री आनंद श्रीवास्तव भी मौजूद थे।
08-11-2016
भोपाल : रीवा में विश्व की सबसे बड़ी 750 मेगावाट अल्ट्रा मेगा सोलर पावर प्लांट परियोजना की स्थापना के लिए निवेशकों की प्री-बिड बैठक आज नई दिल्ली में हुई। बैठक का मुख्य उद्देश्य परियोजना के लिए जारी आवेदन प्रक्रिया में निवेशकों को विभिन्न अनुबंधों की जानकारी देना था। बैठक में निवेशकों द्वारा उठाई गई शंकाओं के निवारण के साथ अनुबंधों को स्पष्ट तथा उनकी जिज्ञासाओं का समाधान करना भी था।
07-11-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज यहाँ गंगा छठ घाट शीतल दास बगिया, कमला पार्क में छठ पूजा कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने सभी को छठ पर्व की शुभकामनाएँ दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गंगा छठ घाट को पक्का बनवाया जायेगा। उन्होंने छठ माता से प्रार्थना की कि सबके जीवन में सुख-समृद्धि, रिद्धि-सिद्धि आए।
07-11-2016
भोपाल : केन्द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री श्री कलराज मिश्र, केन्द्रीय सामाजिक न्याय मंत्री श्री थावरचंद गेहलोत एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह का आज दतिया हवाई पट्टी पर भव्य स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्रियों की अगवानी की।
07-11-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश के निर्माण में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिये जल्दी ही गुणवत्ता सम्मेलन किया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ मुख्यमंत्री निवास में अध्यापकों द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। छठवाँ वेतनमान देने का वादा निभाने पर आजाद अध्यापक संघ द्वारा सम्मान समारोह किया गया।