मुख्य समाचार
21-12-2016
Income tax raid,BJP leader, illegal property, protest, crime,sushil waswaniभोपाल। नोटबंदी के बाद बड़ी संख्या में बैंक में पुराने नोट जमा होने के मामले के चलते आयकर विभाग के निशाने पर आए भोपाल के भारतीय जनता पार्टी नेता और मध्य प्रदेश आवास संघ के पूर्व अध्यक्ष सुशील वासवानी के परिसरों पर छापे की कार्रवाई आज भी जारी है। आयकर सूत्रों के मुताबिक महानगर को-ओपरेटिव बैंक के संस्थापक अध्यक्ष सुशील वासवानी के परिसरों पर मंगलवार सुबह से जारी छापे की कार्रवाई में अब तक करोड़ों रुपए की संपत्ति का खुलासा हो चुका है।
20-12-2016
Higher Education Minister,NSUI, demonstrations,Police used batons,Politics, police, said, batons, controversy, conflictभोपाल। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के इंदौर में आगामी 24 से 27 दिसंबर के बीच हाेने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन के आयोजन में नियमों को दरकिनार के खिलाफ मंगलवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) कार्यकर्ताओं ने उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया के बंगले का घेराव किया। कांग्रेस कमेटी कार्यालय से रैली निकालकर मंत्री के बंगले पहुंचे छात्रों ने शासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
20-12-2016
AAPs rally, Kejriwal in Bhopalभोपाल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नोटबंदी पर हमला बोला है। यहां छोला दशहरा मैदान में परिवर्तन रैलीको संबोधित करते हुए केजरीवाल ने नोटबंदी से उपजी दिक्कतों को हवाला देते हुए PM मोदी की नीयत पर भी सवाल उठाए। इससे पहले केजरीवाल सुबह मुंबई की फ्लाइट से भोपाल पहुंचे। यहां गेस्ट हाउस पहुंचने पर आप के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।
20-12-2016
संघ की भाजपा को सीख- लगातार चुनाव जीतने से यह न समझें कि हम अजेय हैंइंदौर. प्रदेश भाजपा और सरकार का चार दिनी प्रशिक्षण वर्ग सोमवार से इंदौर में शुरू हुआ। इसका उद्देश्य सत्ता-सरकार की क्षमता और प्रतिबद्धता बढ़ाने का है, लेकिन पहले ही दिन मंत्री, सांसद, विधायक से लेकर पार्षद और पदाधिकारियों तक को नसीहत मिल गई। पहले मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि सिर्फ लेटर पेड से काम न चलाएं। क्षेत्र में जाकर काम भी करें।
20-12-2016
Train, tracks, drains, bins, derails, traffic disrupted, negligence, Bhopal stationभोपाल। निशातपुरा के पास मालगाड़ी के तीन पहिए पटरी से उतरने के कारण लगभग एक घंटे तक दिल्ली रूट की सभी ट्रेनें प्रभावित रही। गनीमत रही कि स्पीड स्लो होने के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। सूत्रों ने बताया कि बैरागढ़ से आ रही एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे सुबह लगभग 6.50 मिनट पर तकनीकी समस्या के कारण यार्ड में पटरी से उतर गए।
20-12-2016
Income tax  raid,BJP leader, politics, police, crime, income tax, team, black money, cash, money, home, hotel, assetsभोपाल। आवास संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं भाजपा नेता सुशील वासवानी के घर और होटल पर इनकम टैक्स की छापेमार कार्रवाई जारी। वासवानी की पत्नी किरण वासवाणी बैरागढ़ स्थित महानगर बैंक की चेयरमैन हैं। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद करीब आधा दर्जन टीम ने मंगलवार सुबह 6 बजे वासवानी के घर पर धावा बोला था।
20-12-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जेलों की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रहे। उपलब्ध संसाधनों का अधिकतम बेहतर उपयोग हो। श्री चौहान आज यहाँ जेल विभाग की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जेलों की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबन्द हो। सुरक्षा के मापदंडों का कड़ाई से पालन हो। प्रभावी मानीटरिंग, सतर्क चौकसी की दक्ष कार्य-प्रणाली विकसित की जाये।
20-12-2016
भोपाल : प्रदेश के पहले डिजिटल विलेज का लोकार्पण वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया 20 दिसम्बर को प्रात: 11 बजे भोपाल शहर से 15 किलोमीटर दूर नीलबड़ के नजदीक ग्राम बड़झिरी में करेंगे। बैंक ऑफ बड़ौदा ने अक्टूबर माह में बड़झिरी ग्राम को डिजिटल विलेज बनाने की मुहिम शुरू की थी। अब यह ग्राम पूरी तरह से डिजिटल एवं कैशलेस बन गया है। लोकार्पण कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक श्री रामेश्वर शर्मा भी मौजूद रहेंगे।
20-12-2016
भोपाल : केन्द्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री अनिल दवे 20 दिसम्बर को भोपाल के लाल परेड ग्राउण्ड पर शाम 5 बजे अंतर्राष्ट्रीय वन मेले का शुभारंभ करेंगे। वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार की अध्यक्षता में होने वाले मेले में सहकारिता मंत्री श्री विश्वास सारंग और लघु वनोपज संघ के अध्यक्ष श्री महेश कोरी विशेष अतिथि होंगे। मेले में श्रीलंका, भूटान, नेपाल, बांग्लादेश, मलेशिया और देश के बिहार, आसाम, उत्तराखण्ड, दिल्ली, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र आदि के प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं।
20-12-2016
भोपाल : उद्योग तथा खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि खेल आयोजनों से स्थानीय प्रतिभाएँ निखरती हैं और उन्हें आगे बढ़ने के अवसर मिलते हैं। उन्होंने कहा कि खेलों में हार-जीत से ज्यादा महत्वपूर्ण खेल में भागीदारी होती है। श्री शुक्ल रविवार को रीवा जिले के गोविंदगढ़ में महाराजा मार्तण्ड सिंह अखिल भारतीय फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ कर रहे थे।
20-12-2016
भोपाल : पाँच विश्व रिकार्ड, skoch platinum award, skoch order of merit award, best civic city award by MP tourism Dept के बाद आज नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित डिजिटल इंडिया अवार्डस कार्यक्रम में  Most Innovative Citizen Engagement श्रेणी में पुरस्कार उज्जैन को प्राप्त हुआ। पूर्व मेला अधिकारी श्री अविनाश लवानिया, पूर्व उप मेला अधिकारी श्री सुजान रावत ने यह पुरस्कार केंद्रीय मंत्री, इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी, कानून और न्याय श्री रवि शंकर प्रसाद से प्राप्त किया।
20-12-2016
भोपाल : महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने आज प्रशासन अकादमी में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना को संपूर्ण प्रदेश में लागू करने के लिए एक्शन प्लान बनाने के उद्देश्य से राज्य स्तरीय कार्यशाला का शुभारंभ किया। भारत सरकार द्वारा कम लिंग अनुपात वाले जिलों में आरंभ की गई बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना प्रदेश के छ: जिलों क्रमश: ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, टीकमगढ़ और रीवा में क्रियान्वित है।
19-12-2016
Model raped, director arrestedभोपाल। शाहिद कपूर और इमरान खान के अपोजिट हीरोइन बनाने का झांसा देखकर लड़कियों को फांसने वाले एक डायरेक्टर को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस फिल्म की शूटिंग लंदन, मुंबई और गोवा के अलावा भोपाल में भी करने का एलान हुआ था। इसके लिए जून में भोपाल में ऑडिशन भी लिए गए थे।
19-12-2016
भोपाल। 9वीं क्लास में पढ़ने वाली 16 वर्षीय लड़की को उसके ही चाचा ने अपने दोस्त के साथ फिजिकल रिलेशन बनवाने पर मजबूर कर दिया। हालांकि लड़की की दादी ने यह सब देख लिया, तो हंगामा मच गया। BA फर्स्ट ईयर में पढ़ने वाले आरोपी के खिलाफ Rape का मामला दर्ज किया है। रामपुर गुर्रा थाना पुलिस के अनुसार, 16 साल की पीड़िता 9वीं क्लास में पढ़ती है। रविवार शाम उसकी मां इटारसी मार्केट गई थी, जबकि पिता काम पर। घर पर वो और उसकी दादी ही अकेले थे।
19-12-2016
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में सोमवार को संपन्न हुई मंत्री-परिषद की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। मंत्री-परिषद ने दतिया के नवीन मेडिकल कॉलेज के लिए उपकरण, फर्नीचर और वाहन क्रय करने के लिए 65 करोड़ 87 लाख 50 हजार रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी। साथ ही कुल 1685 पद के सृजन और उसकी पूर्ति की स्वीकृति दी है। इसमें से चतुर्थ श्रेणी के 318 पद पर आउटसोर्स से सेवाएं ली जाएंगी।
19-12-2016
junior doctors,Health, cure, affected facility, difficult, problems,Beatingsभोपाल। हमीदिया अस्पताल में इलाज के दौरान मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों और जूनियर डॉक्टर्स में शनिवार देर रात विवाद हो गया था। इसके बाद बिना सूचना दिए जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए। इससे सोमवार को ओपीडी, ऑपरेशन, वार्डों में मरीजों की ड्रेसिंग, प्लास्टर में दिक्कत पेश आई।
19-12-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारत एक अदभुत राष्ट्र है। निकट भविष्य में भारत ही विश्व समुदाय का पथ-प्रदर्शक बनेगा। यहाँ वैचारिक मतभेद का भी सम्मान किया जाता है। उन्होंने कहा कि विश्व के कई देशों में भिन्न मत रखने वाले संत पुरूषों को भी दण्ड भोगना पड़ता है। श्री चौहान आज यहाँ समन्वय भवन में कथारूप में दीनदयाल कार्यक्रम के समापन सत्र को संबोधित कर रहे थे।