मुख्य समाचार
31-12-2016
भोपाल : वाणिज्य-उद्योग, रोजगार एवं खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज रीवा में नवीन कलेक्ट्रेट भवन सहित शहर में चल रहे अन्य निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पुराने कलेक्ट्रेट भवन को पुरातात्विक धरोहर के तौर पर रखा जाये। श्री शुक्ल ने पूरी गुणवत्ता के साथ कार्यों को शीघ्र पूरा किये जाने के निर्देश दिये। श्री शुक्ल ने नवीन कलेक्ट्रेट भवन में शेष कार्य को तत्काल पूरा करवाते हुए पुराने कलेक्ट्रेट भवन के सामने के स्थान को समतल कर लॉन के तौर पर विकसित किये जाने के निर्देश दिये।
31-12-2016
भोपाल : नर्मदा और वन का आपसी संबंध बहुत गहरा है। मैकल पर्वत के बाँस के वृक्षों से रिसने वाले जल से नर्मदा का अवतरण हुआ है। वर्षा जल नर्मदा के तटों के वृक्षों में संचित रहता है और रिस-रिस कर नर्मदा को सदानीरा बनाये रखता है। इस लिहाज से नर्मदा और वन का आपसी संबंध बहुत गहरा है। हम सब को यह जानना होगा कि नर्मदा है तो मानव जीवन है और वन है, तो नर्मदा का अस्तित्व है। जंगल निरंतर कट रहे हैं।
31-12-2016
भोपाल : सामान्य प्रशासन विभाग ने प्रदेश में खादी को बढ़ावा देने के लिये आदेश जारी किया है। आदेश के जरिये सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों से अपील की गयी है कि वे अपनी स्वेच्छा से सप्ताह में एक दिन खादी वस्त्र की पोषाक पहने। ऐसा करने से खादी कपड़ा बुनकरों को मदद मिलेगी।
31-12-2016
भोपाल : स्कूल शिक्षा विभाग ने जिला शिक्षा अधिकारियों को केन्द्र सरकार की सुकन्या समृद्धि योजना\ की जानकारी शासकीय शालाओं में पढ़ने वाली बालिकाओं के पालकों को देने के निर्देश दिये हैं। केन्द्रीय वित्त मंत्रालय ने देश की बेटियों के भविष्य की आवश्यकताओं एवं उनकी समृद्धि को ध्यान में रखते हुए सुकन्या समृद्धि योजना\ प्रारंभ की है। योजना में 10 वर्ष तक की आयु की बालिकाओं के बैंक खाते खोले जायेंगे।
31-12-2016
भोपाल : लोक प्रशासन में उत्कृष्टता हेतु प्रधानमंत्री पुरस्कार के लिए ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह आवेदन प्रशासनिक सुधार एवं लोक शिकायत विभाग भारत सरकार की वेबसाईट www.darpg.gov.in पर अपने जिले को पुरस्कार के संबंध में रजिस्टर करना होगा। सभी जिलों को प्राथमिकता वाले पांच कार्यक्रमों में से उन सभी कार्यक्रमों के लिए अपने जिलों को रजिस्टर करना है, जिन पर वे कार्य कर रहे हैं।
30-12-2016
Madhya Pradesh:Special Incidentsभोपाल। मध्यप्रदेश की राजनीति के लिए वर्ष 2016 उतार-चढ़ाव के दौर से भरा रहा। एक तरफ जहां मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने धार्मिक समागम सिंहस्थ महाकुंभऔर दिवाली की रात सिमी के 8 आतंकवादियों के भोपाल की जेल से भागने और बाद में मुठभेड़ में मारे जाने की घटना पर सरकार को भरपूर घेरने की कोशिशें कीं।
30-12-2016
भोपाल :   पूर्व मुख्यमंत्री स्व. श्री सुन्दरलाल पटवा की आज नीमच जिले में उनके गृह ग्राम कुकड़ेश्वर में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अत्येष्टि की गई। मुख्यमंत्री श्री चौहान और अन्य वरिष्ठ राजनेताओं ने स्व. श्री पटवा के पार्थिव शरीर पर पुष्प-चक्र अर्पित किया और उनकी अर्थी को कांधा दिया। स्वर्गीय श्री पटवा के भतीजे एवं संस्कृति राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री सुरेन्द्र पटवा ने मुखाग्नि दी।
30-12-2016
भोपाल :  वाणिज्य-उद्योग, रोजगार एवं खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि सिंगरौली जिले के विकास कार्यों में तेजी लायी जाये। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। श्री शुक्ल आज सिंगरौली में जिला योजना समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में विकास कार्यों के लिये 272.60 करोड़ राशि का अनुमोदन किया गया। श्री शुक्ल ने कहा कि विकास कार्यों के लिये जिले में धन की कोई कमी नहीं है।