मुख्य समाचार
27-01-2017
भोपाल : जनसम्पर्क आयुक्त श्री अनुपम राजन ने देश के 68वें गणतंत्र दिवस पर बाणगंगा स्थित जनसम्पर्क संचालनालय भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रीय गान हुआ। आयुक्त श्री राजन ने विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ दी।
27-01-2017
Image result for flag ceremony india 26 jan balaghatभोपाल : बालाघाट में आज जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती रेखा बिसेन ने गणतंत्र दिवस पर जिला मुख्यालय पर आयोजित समारोह में तिरंगा फहराया। श्रीमती बिसेन पहली महिला है जिन्होंने आजादी के बाद पहली बार बालाघाट में गणतंत्र दिवस में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर ध्वजारोहण किया।
27-01-2017
भोपाल : किसान-कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन ने आज ग्वालियर में गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न प्रस्तुतियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर अपनी स्वेच्छा निधि से 2 लाख 60 हजार रूपये के पुरस्कार देने की घोषणा की। मंत्री श्री बिसेन ने आज अपने प्रभार के जिले ग्वालियर में गणतंत्र दिवस समारोह में शिरकत की। श्री बिसेन ने समारोह में विभिन्न प्रस्तुतियों की उत्कृष्टता की सराहना की।
27-01-2017
भोपाल : मध्यप्रदेश में 68वां गणतंत्र दिवस 51 जिलों में पूरे उत्साह के साथ हर्षोल्लास के माहौल में मनाया गया। बड़ी संख्या में नागरिकों की उपस्थिति में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर राष्ट्रीय गान हुआ। स्कूल के बच्चों ने देशभक्ति पर केन्द्रित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।
25-01-2017
बाबा ओम स्वामी के खिलाफ इस शहर के थाने में दर्ज की गई है शिकायत, ये था मामलाभोपाल।रियलिटी शो बिग बॉस में एक महिला के साथ अभद्र व्यवहार कर पेशाब फेंकने वाले तांत्रिक बाबा ओम स्वामी के खिलाफ बुधवार को एमपी नगर थाने में एक शिकायती आवेदन पेश किया गया है। यह आवेदन युवा जागरूकता जन कल्याण संगठन मध्य प्रदेश द्वारा सौंपा गया है। युवा जागरूकता जन कल्याण संगठन मध्य प्रदेश के अध्यक्ष अंकित पचौरी ने बताया कि .....
25-01-2017
Madhya Pradesh ex. Chief Minister Sunderlal Patwaभोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा को गणतंत्र दिवस के मौके पर मरणोपरांत पद्मविभूषण दिया जाएगा। पटवा के भतीजे पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सुरेंद्र पटवा यह सम्मान ग्रहण करेंगे। इस संबंध में बुधवार को अधिकारिक घोषणा की गई। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा का 92 साल की उम्र में 28 दिसंबर को निधन हो गया। भाजपा के वयोवृद्ध नेता कहे जाने वाले पटवा अपने कड़क स्वभाव की वजह से जाने जाते थे।
25-01-2017
protest against Shah Rukh Khan\s film RAEESभोपाल। बुधवार को रिलीज हुई शाहरुख अभिनीत रईस हिंदूवादी संगठनों के निशाने पर है। फिल्म के प्रदर्शन को रोकने के लिए मध्य प्रदेश के जबलपुर, रतलाम, छत्तीसगढ़ के भिलाई में बंजरंग दल और अंबिकापुर में शिवसेना ने विरोध किया है। भिलाई में चंद्रा मौर्या टॉकिज के सामने प्रदर्शन। अंबिकापुर में पोस्टर भी फाड़े।
25-01-2017
IIT professors alok sagar, Padma awards, Former RBI governor, Raghuram Rajan,Tribal, awareness, message, education, traditionalभोपाल। मप्र के बैतूल में गुमनाम जिंदगी गुजार रहे IIT दिल्ली के पूर्व प्रोफेसर अलोक सागर को सरकार की ओर से पद्म पुरस्कार दिए जाने की चर्चा थी हालांकि सागर ने सभी पुरस्कारों को लोगों को बांटने वाला बताते हुए पहले ही पुरस्कार लेने से इंकार कर दिया था। उल्लेखनीय है कि सरकार बुधवार को पद्म पुरस्कारों का ऐलान किया।
24-01-2017
contract health workers, Protest, Angry, movement, issue, job, unemployedभोपाल। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्य प्रदेश द्वारा अपनाई जा रही अप्रेजल पॉलिसी को समाप्त करने की मांग को लेकर प्रदेश के करीब 19 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी भोपाल में आंदोलन कर रहे हैं। सेकंड स्टॉप स्थित अंबेडकर मैदान में आंदोलन के दौरान कर्मचारियों ने सरकार पर अनदेखी का आरोपी लगाया है। 
24-01-2017
Labor Secretaries, Regional Conference,भोपाल। देश के असंगठित क्षेत्र में मातृत्व अवकाश 12 से बढ़ाकर 26 हफ्ते करने की तैयारी हो रही है। इसके लिए मौजूदा श्रम कानूनों में जरूरी फेरबदल किए जाएंगे। यह बात केंद्रीय श्रम और रोजगार राज्यमंत्री बंडारू दत्तात्रय ने कही। वे यहां राज्यों के श्रम सचिव की क्षेत्रीय कांफ्रेंस में बोल रहे थे। इसमें मध्यप्रदेश के साथ हिमाचल प्रदेश, जम्मू एंड कश्मीर, पंजाब, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, चंडीगढ़,उत्तराखंड के श्रम विभाग के अधिकारी शिरकत कर रहे हैं।
24-01-2017
run for Clean Bhopal campaignभोपाल। शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर आम नागरिक जागरूक हो रहे हैं। बेनजीर ग्राउंड से मंगलवार को सुबह आयोजित स्वच्छता जागरूकता रैली में विभिन्न स्कूलों के पांच हजार छात्र शामिल हुए। यह रैली रॉयल मार्केट, इमामी गेट, पीरगेट, लखेरापुरा, चौक बाजार, जामा मस्जिद, लोहा बाजार, जुमेराती, घोड़ा नक्कास, मंगलवारा, इतवारा, मोढ़ो की बगिया होती हुई सेंट्रल लाइब्रेरी ग्राउंड पर समाप्त हुई।
24-01-2017
पार्षद ने पति के साथ मिलकर लिपिक को पीटा, आयुक्त कार्यालय पहुंचा मामलाभोपाल। वार्ड 83 के पार्षद मनफूल श्याम सिंह मीना और उनके पति श्याम सिंह मीना ने बुधवार को सुबह 11 बजे जोन कार्यालय में पदस्थ एक लिपिक की पिटाई लगा दी। दरअसल लिपिक से पार्षद खासी नाराज थीं। मंगलवार सुबह पार्षद व उनके पति जोन कार्यालय पहुंचकर सीधे लिपिक दिलीप चौकसे पर टूट पड़े।  प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पार्षद और उनके पति ने लिपिक के साथ गाली-गलौंज के साथ मारपीट की।
24-01-2017
Republic Day celebrations,Full dress rehearsal,Pain, prick, fear, order, angry, protest, conflict, education ministerभोपाल। गणतंत्र दिवस समारोह के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल मंगलवार को शहर के लाल परेड ग्राउंड में हुई। रिहर्सल के दौरान स्कूली बच्चे ग्राउंड में पड़े मोटे-मोटे कंकड़-पत्थरों पर डांस करते नजर आए। चुभन और चोट का दर्द स्कूली बच्चों के चेहरे पर साफ नजर आ रहा था। यह मामला मीडिया में आते ही नाराज स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने तत्काल जांच के आदेश दे दिए।
24-01-2017
कांग्रेस नेता ने MLA जयवर्धन को कहा छोटा नेता, आमने-सामने दिखा दिग्विजय और कमलनाथ खेमाभोपाल। दिल्ली के बाद मंगलवार को भोपाल में नोबबंदी के खिलाफ हुए कांग्रेस के जनवेदना सम्मेलन में भी कांग्रेस की गुटबाजी साफ दिखाई दी। सम्मेलन के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सज्जनसिंह वर्मा ने कहा है कि, विधायक जयवर्धन सिंह छोटे नेता हैं अभी उगे हैं। इस बयान से एक बार फिर दिग्विजय गुट और कमलनाथ गुट आमने-सामने आ गए है।
23-01-2017
भोपाल : नमामि देवी नर्मदे-सेवा यात्रा का 41 वाँ पड़ाव देर रात हरदा जिले के ग्राम गोयत नांदरा में पहुँचा। गोयत पहुँचने पर पूर्व मंत्री श्री कमल पटेल और भाजपा जिलाध्यक्ष श्री अमरसिंह पटेल को ध्वज और नर्मदा कलश विधायक श्री संजय शाह ने सौंपा। इस मौके पर विधायक श्री रामकिशोर दोगने भी मौजूद थे।
23-01-2017
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 23 जनवरी को नेतृत्व विकास शिविर का शुभारंभ करेंगे। शिविर मुख्यमंत्री निवास पर सुबह 11 बजे आदिम जाति एवं अनुसूचित कल्याण विभाग द्वारा मेधावी विद्यार्थियों के लिये होगा। शिविर में आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री श्री ज्ञान सिंह भी मौजूद रहेंगे। शिविर में रानी दुर्गावती, शंकर शाह एवं डॉ. भीमराव अम्बेडकर मेधावी विद्यार्थी पुरस्कार दिये जायेंगे।
23-01-2017
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि नर्मदा सेवा यात्रा नर्मदा नदी के संरक्षण के लिए की जा रही है। यात्रा के माध्यम से जन-सामान्य को शराब की बुराइयों से दूर रहने की समझाईश भी दी जाएगी। प्रदेश भर में मद्य निषेध के लिए अभियान भी चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने नागरिकों से बेटी-बेटा में भेदभाव नहीं करने की भी समझाईश दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज हरदा जिले के हंडिया में यात्रा के 42 वें दिन जन-संवाद को सम्बोधित कर रहे थे।
23-01-2017
भोपाल : जनसंपर्क, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज दतिया जिले के उदगवां में क्रिकेट टूर्नामेंट में पहुँचकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि ऐसे टूर्नामेंट प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अच्छे खेल प्रदर्शन का अवसर देते हैं। अनेक खेल प्रतिभाएँ छोटे ग्रामों, कस्बों से निकलकर राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति अर्जित करती हैं।