मुख्य समाचार
01-02-2017
भोपाल। शहर के अंदर मौजूद 850 डेयरियों को चिन्हित की गई सात जगहों पर शिफ्ट करने के लिए तय दर से कम में पट्‌टे दिए जाएंगे। डेयरी मालिक को बांड भरना होगा कि वे डेयरी के अलावा जमीन का उपयोग किसी अन्य कामों में नहीं कर सकेंगे। ऐसा करते पाए जाने वालों के खिलाफ डेयरी बंद करने कार्रवाई की जाएगी। शहर में मवेशियों को रखने की मंजूरी केवल उन्हें ही दी जाएगी जो डेयरी उत्पादों का उपयोग व्यक्तिगत रूप से करते हैं। हालांकि, ऐसे लोगों को भी बांड भरना होगा कि वे न तो परिसर में गंदगी फैलाएंगे और ना ही डेयरी उत्पादों का व्यवसायिक उपयोग करेंगे।
01-02-2017
funeral, martyr,Leader, minister, politics, Congress, BJP, crowded, damp eyes, flowers, showers, salute, military, soldier, guard of honorभोपाल/शहडोल। जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में 26-27 जनवरी को आए हिमस्खलन में शहीद हुए शहडोल के देवेन्द्र सोनी को अंतिम विदाई देने पूरा शहर उमड़ पड़ा। लेकिन, कोई नेता मंत्री यहां दिखाई नहीं दिया। शहीद का शव जब श्मशान घाट पहुंच गया, तब सांसद ज्ञान सिंह अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे।
01-02-2017
Strike, problem, demand, public transport,Auto rickshaw driver,bhopal news updateभोपाल। बिना मीटर, बिना वर्दी और तमाम नियमों को तोड़कर चलने वाले ऑटो रिक्शा संचालक अपनी मांगों को लेकर बुधवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर हैं। ऑटो रिक्शा यूनियन समिति के अध्यक्ष मुबीन खान ने बताया कि करीब साढ़े बारह हजार ऑटो रिक्शा के पहिए बंद रहेंगे। हड़ताल के कारण आम लोगों को लो-फ्लोर बसें, मिनी बस-मैजिक और कैब का सहारा लेना होगा।
01-02-2017
देवी सरस्वती को समर्पित वसंत पंचमी से जुड़ी मान्यताओं पर डालें एक नजर
विश्व भर में भारत एक ऐसा देश है जहां प्रकृति के विस्तृत रंगमंच पर वर्ष में छ: ऋतुएं क्रम से आती हैं और एक अनोखा दृश्य दिखाकर चली जाती हैं। सर्वप्रथम आगमन होता है वसंत ऋतु का, जिसे पुराणों में कामदेव का पुत्र बताया गया है। रूप-सौंदर्य के देवता कामदेव के घर पुत्रोत्पत्ति का समाचार सुनते ही प्रकृति नृत्यरत हो गई।
01-02-2017
INDvsENG: टी20 मैच आज, भारत में सीरीज नहीं हारने का सिलसिला जारी रखेंगे विराट कोहली!
बेंगलुरु: अपने गेंदबाजों के दम दूसरे  ट्वंटी-20 में इंगलैंड के मुंह से जीत छीनने वाली टीम इंडिया का उत्साह इस जीत से अपने चरम पर है और वह यहां चिन्नास्वामी मैदान पर गुरुवार को होने वाले तीसरे और अंतिम  ट्वंटी-20 मुकाबले में एक बार फिर मेहमान टीम का हौसला पस्त करने के इरादे से उतरेगी और यहां जीत हासिल कर वह टैस्ट, वनडे के बाद  ट्वंटी-20 सीरीज भी अपने नाम करेगी।
01-02-2017
चुनाव से पहले पंजाब में सुलगी अाग, चुनावी सभा में ब्लास्ट, 3 मरे
 पंजाब में चुनाव से पहले आज उस समय दहशत फैल गई जब मौड़ मंडी में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार की नुक्कड़ मीटिंग के नजदीक हुए बम ब्लास्ट में 3 लोगों की मौत हो गई व दर्जन के करीब लोग गंभीर घायल हो गए।
01-02-2017
रात में ट्रेन से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, पढ़े पूरी खबर
नई दिल्लीः रेलवे ट्रेनों में टिकट चेकिंग के नियमों में बदलाव करने की तैयारी कर चुका है। अब आरक्षित टिकट को रात 10 बजे से लेकर 6 बजे तक आमतौर पर चेक नहीं किया जाएगा। रेल मंत्रालय ने इस बारे में एक सर्कुलर जारी करके आदेश दिया है कि टिकट चेकिंग स्टाफ आरक्षित डिब्बों में सफर कर रहे रेल यात्रियों के टिकटों को 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक ही चेक करें। हालांकि बदले गए नियम में तमाम प्रावधान भी हैं जिसके तहत टीटीई देर रात भी टिकट चेक कर सकते हैं।
01-02-2017
इस समय बजट पेश करना अमानवीय होगा: मल्लिकार्जुन खड़गे
नई दिल्ली: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज बजट पेश करने पर विरोध व्यक्त करते हुए इसे एक दिन और टालने की मांग की है। खड़गे ने कहा कि सांसद ई अहमद के निधन के बाद बजट को पेश करना अमानवीय होगा।
31-01-2017
भोपाल : कल एक फरवरी को पेश हो रहे आम बजट में ही इस बार रेलवे के लिए भी बजट प्रावधान पेश होने वाले हैं। इस बजट में भोपाल से बेंगलुरु और पुणे के अलावा हबीबगंज से कोटा के लिए भी एक सुपरफास्ट ट्रेन की घोषणा हो सकती है। ज्ञात हो कि पिछले चार सालों से भोपाल से इन स्थानों के लिए सीधी ट्रेनों की मांग के आधार पर रेल मंडल से प्रस्ताव भेजे जाते रहे हैं, लेकिन कभी भी नई ट्रेन नहीं मिली। इस बार इनमें से कोई एक मांग पूरी होने क उम्मीद बंधी है।
31-01-2017
भोपाल : प्रदेश में बांधवगढ़ विधानसभा सीट और भिंड जिले की अटेर सीट पर होने वाले चुनाव की अधिसूचना अगले हफ्ते तक जारी होने की संभावना है। इस सिलसिले में केंद्रीय चुनाव आयोग ने अपनी प्रारंभिक तैयारियां कर नोटिफिकेशन के लिए फाइल आगे बढ़ा दी है। गौरतलब है कि बांधवगढ़ सीट पर शिवराज कैबिनेट के मंत्री ज्ञानसिंह निर्वाचित हुए थे,...
31-01-2017
भोपाल : भाजपा के दो असंतुष्ट नेताओं के कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के साथ मंच साझा करने से नर्मदांचल से लेकर भोपाल तक अटकलों का दौर गर्म हो चला है। राजनीतिक गलियारों में इन दोनों को भाजपा में तवज्जो  नहीं मिलने से कांग्रेस की तरफ बढ़ते रूझान के रूप में देखा जा रहा है। दो दिन पहले होशंगाबाद जिले के बाबई में एक कार्यक्रम हुआ। नर्मदांचल जनजागरण की बाबई ब्लॉक ने कार्यक्रम आयोजित करवाया थ।
31-01-2017
यूपी के चुनावी समर में अब मां और बेटी आमने-सामने!
पिछले दिनों समाजवादी पार्टी में पिता और पुत्र के बीच चली वर्चस्व की लड़ाई अखिलेश यादव की जीत के साथ करीब करीब समाप्त हो चुकी है. लेकिन अभी मां और बेटी की लड़ाई का फैसला आना बाकी है. हम बात कर रहे हैं अपना दल की.
31-01-2017
राष्ट्रपति ने गिनाए सरकार के काम, नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक की तारीफ
संसद में बजट सत्र की शुरुआत आज राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अभिभाषण के साथ हुई. बजट सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र में अपने अभिभाषण की शुरूआत में राष्ट्रपति ने कहा कि ये एक ऐतिहासिक संयुक्त सत्र है जिसमें स्वतंत्र भारत में पहली बार बजट सत्र के निर्धारित समय को इस साल आगे किया गया और आम बजट के साथ रेल बजट का विलय किया जा रहा है
31-01-2017
मेरठ में सपा-कांग्रेस गठबंधन को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में हैं BJP का यह विधायक
मेरठ:पश्चिमी उत्तर प्रदेश की मेरठ सीट के लिए इस बार के विधानसभा चुनाव की लड़ाई बहुत ही दिलचस्प होने जा रही है।
31-01-2017
बजट में कल हो सकते हैं ये एेलान, 93 साल में पहली बार पेश नहीं होगा अलग रेल बजट
नई दिल्लीः वित्त मंत्री अरुण जेतली बुधवार को आम बजट पेश करेंगे। 93 साल में ऐसा पहली बार होगा जब आम बजट और रेल बजट एक साथ पेश होगा।
31-01-2017
जाट आंदोलन का तीसरा दिन, धरना स्थलों पर पुलिस अलर्ट
रोहतक:आरक्षण और अपनी मांगों को लेकर जाटो का धरना लगातर तीसरे दिन भी जारी है। आपको बतां दे कि धरना अभी तक शांतिपूर्ण चल रहा है। सरकार को मिली खुफिया जानकारी में किसी गड़बड़ी की आशंका से इंकार नहीं होने की बात कही गई है।
30-01-2017
दिल्ली: भारत के राष्ट्रपिता और सत्य और अहिंसा के सबसे बड़े पुजारी महात्मा गांधी की आज 69वीं पुण्यतिथि है। देश और दुनिया बापू को याद कर रही है।
29-01-2017
Transport businessmen, protest, Govind Goyal, Congress, politics, the police, the Houseभोपाल। ट्रांसपोर्ट व्यावसाईयों ने रविवार को परिवहन विभाग द्वारा बढ़ाए गए विभिन्न मदों के टैक्स के विरोध में प्रदर्शन किया और मप्र मोटरयान कराधान संशोधन विधेयक-2016 वापस लेने की मांग की। हालांकि इतवारा से सीएम हाउस की ओर निकाली जा रही रैली और प्रदर्शन कारियों को पुलिस ने रोक दिया।
29-01-2017
Beatings, vandalism, intimidation, councilors, police, FIRभोपाल। वार्ड 83 की पार्षद मनफूल सिंह मीणा और उनके पति श्याम सिंह मीणा के खिलाफ कोलार पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। सूत्रों से मिली जानकार की अनुसार जांच के बाद पार्षद एवं उनके पति के खिलाफ सरकारी काम में बांधा पहुंचाने का मामला दर्ज किया जाएगा। गौरतलब है कि दोनों ने मिलकर 24 जनवरी को जोन कार्यालय में एक लिपिक के साथ मारपीट की थी।
29-01-2017
Designers and Architects,Heritage Walk,Indian Institute of Interior Designersभोपाल। डिजाइन को आम आदमी तक पहुंचाने के लिए शुरु हुई डिजाइन यात्रा में रविवार को शहर के इंटीरियर डिजाइनर्स और आर्किटेक्ट्स को पुराने भोपाल की कलाकारी देखने को मिली। इन सभी को नवाबी दौर की हैरिटेज बिल्डिंग्स में छज्जों और खम्भों पर नजर आई नक्काशी ने खूब लुभाया।
29-01-2017
pulse polio campaign,Mayor Alok Sharma, hospital, illnessभोपाल। प्रदेश में पल्स पोलियो अभियान की शुरूआत रविवार को महापौर आलोक शर्मा ने बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाकर की। जेपी अस्पताल में महापौर शर्मा ने कहा कि अगले तीन दिन में तीस लाख बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी। कोई भी बच्चा इससे वंचित न रहे, इसकी जिम्मेदारी हर नागरिक को लेने होगी। राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया कि .....
29-01-2017
BJP leader,Sanjayleela Bhansali, BJP leaders, politicians, congress,Movie, entertainment,भोपाल। फिल्म पद्मावती को लेकर संजय लीला भंसाली से शूटिंग के दौरान मारपीट के बाद भंसाली का विरोध और बढ़ता जा रहा है। अब मप्र में भाजपा के एक नेता ने संजय को जूते मारने पर इनाम घोषित कर दिया। होशंगाबाद के नगर पालिका अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री अखिलेश खंडेलवाल ने शनिवार को अपने फेसबुक वॉल पर लिखा कि "संजय लीला भंसाली को जूते मारने पर प्रति जूता 10 हजार रुपए ईनाम।"
29-01-2017
Sushma Swaraj,arrangements, child treatment, AIIMS,Cardiac surgery, social website, help, Twitter, Doctor,भोपाल. फॉरेन मिनिस्टर सुषमा स्वराज के दखल के बाद भोपाल में जन्मे एक बच्चे की दिल्ली के एम्स में शनिवार को कार्डियक सर्जरी हो गई। 4 दिन के इस बच्चे को हॉर्ट में प्रॉब्लम थी और डॉक्टरों का कहना था कि उसकी सर्जरी भोपाल में मुमकिन नहीं है। इसके बाद बच्चे के पिता ने ट्वीट करके हेल्थ मिनिस्टर जेपी नड्डा और पीएमओ से मदद मांगी थी।
27-01-2017
भोपाल : गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सुबह मुख्यमंत्री निवास पर ध्वजारोहण किया। उन्होंने उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की बधाई और शुभकामनाएँ दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री सचिवालय के अधिकारी, मुख्यमंत्री के निजी प्रशासनिक एवं सुरक्षा स्टाफ में पदस्थ अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
27-01-2017
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नागरिकों से समृद्ध और संस्कारित मध्यप्रदेश के निर्माण में सहयोग का आव्हान किया है। उन्होंने कहा कि वर्ष में एक पेड़ लगाने, एक बच्चे को कुपोषण से मुक्त करवाने, एक को पढ़ाने और एक व्यक्ति को नशामुक्त बनाने का संकल्प लें। श्री चौहान राजधानी में गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे।
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0