मुख्य समाचार
22-02-2017
hanumanthappa-wifeनई दिल्ली। सेना ने कहा है कि सियाचिन के वीर शहीद लांस नायक हनुमंथप्पा की पत्नी को अगर नौकरी की जरूरत हो, उनकी पर्याप्त मदद की जाएगी। गौरतलब है कि सोशल मीडिया और कुछ पोर्टल पर मंगलवार को इस तरह की रिपोर्ट्स आ रही थीं कि हनुमंथप्पा की पत्नी ने सम्मानजनक जिंदगी जी सकने लायक नौकरी की मांग की है।
22-02-2017
sushma swaraj tweets about rescue of 6 people along with dr.ramamurthy kosanam from libyaनई दिल्ली। लीबिया में बंधक बनाए गए सभी छह भारतीयों को रिहा करा लिया गया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लीबिया स्थित भारतीय मिशन की इस मामले में तारीफ की है।
22-02-2017
small allies give bjp big hope in eastern upनई दिल्ली। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के संस्थापक और अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कई विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाई। न तो वह कभी जीते और न ही उनकी पार्टी। हालांकि, पूर्वी यूपी में उनकी डिमांड किसी स्टार प्रचारक सी बनी रहती है। इस बार तो बीजेपी के प्रत्याशी भी उनकी सेवाएं लेने में लगे हुए हैं। SBSP को राजभर समुदाय का समर्थन हासिल है।
21-02-2017
ajaymakan 2017220 193831 20 02 2017
भोपाल। ब्यूरो। मध्यप्रदेश कांग्रेस विधायक दल का नेता कौन होगा ये राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी तय करेंगे। ये प्रस्ताव सोमवार को राजधानी में पीसीसी में हुई विधायक दल की बैठक में पास हुआ, जिसमें बतौर केंद्रीय पर्यवेक्षक अजय माकन मौजूद थे।
21-02-2017
इस्लामाबादः  पाकिस्तान के पख्तूनख्वा प्रांत में चारसाडा जिले में स्‍थानीय अदालत के पास 3 विस्फोटों की खबर है। जानकारी के अनुसार धमाके 3 आत्‍मघाती हमलावरों ने किए।
21-02-2017
kirankumar 21 02 2017इंदौर। यदि सरकार और देश फैसला करे तो हम अंतरिक्ष में भारत का स्टेशन बनाने में सक्षम हैं। इसके लिए हमें सिर्फ फंडिंग, पॉलिसी क्लीयरेंस और थोड़े समय की जरूरत है। सरकार की प्राथमिकता में यह सबसे निचले स्तर पर है, क्योंकि देश के विकास...
21-02-2017
mp budget nn mp 2017221 112537 21 02 2017भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली के अभिभाषण के साथ बजट सत्र की शुरुआत हो गई। सरकार कृषि वानिकी मिशन चलाएगी, इसके साथ ही प्रदेश में डिजीटल भुगता के लिए भी मिशन चलेगा।
21-02-2017
मुंबई। महाराष्ट्र में भाजपा और उसकी गठबंधन पार्टी शिवसेना के बीच प्रतिष्ठा की जंग बन चुके बृहन्नमुंबई महानगरपालिका की 227 सीटों पर मतदान जारी है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी नागपुर नगर निगम चुनाव के लिए भारत महिला विद्यालय में बने मतदान केंद्र पर जाकर वोट डाला।
17-02-2017
अरविंद केजरीवाल सरकार का विधायकों की सैलरी 400% बढ़ाने का प्रस्ताव मोदी सरकार ने लौटायानई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार और केंद्र के बीच का विवाद एक बार फिर गहराता दिख रहा है. गृह मंत्रालय ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के ज़रिए दिल्ली सरकार के विधायकों की तनख्वाह में इजाफा करने से जुड़े बिल को वापस लौटा दिया है...
17-02-2017
V K Sasikala, Sasikala, madhusudanan, edappadi k palanisswami, Dinakaran, AIADMK, national news in hindi, national news
चेन्नई : जैसे को तैसा के तेवर अपनाते हुए ओ पनीरसेल्वम के खेमे ने शुक्रवार को अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला और उनके दो संबंधियों को पार्टी के सिद्धांतों और आदर्शों के खिलाफ जाने के लिए पार्टी से हटा दिया।
16-02-2017
स्लाटर हाउस मामला: NGT ने शासन से कहा- शपथ पत्र के साथ ही तय समय पर होगा कामभोपाल। जिंसी चौराहा स्थित स्लाटर हाउस की शिफ्टिंग में हो रही देरी को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने एक बार फिर सख्ती दिखाई है। ट्रिब्यूनल ने राज्य शासन को शपथ पत्र पर लिखकर देने के लिए कहा है कि स्लाटर हाउस को नई चिह्नित जगह पर शिफ्ट करने की प्रक्रिया तय समय सीमा में पूरी कर ली जाएगी।
16-02-2017
Health employees,demonstrations, Angry, demands, disputes, conflicts,mp news, news in hindiभोपाल। अपनी 15 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार की उपेक्षा से नाराज मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के कर्मचारी 21 फरवरी को विधानसभा का घेराव करेंगे। ये कर्मचारी 13 फरवरी से आंदोलनरत है। गुरुवार को नर्सों सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर काम किया। वे अगले तीन दिनों तक काली पट्टी बांधकर ही काम करेंगे।
16-02-2017
Fluctuations in temperature,Cold, heat, weather, wind, fog,Weather updatesभोपाल। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में कोहरा छाने की संभावना जताई है। राज्य में जारी मौसम में बदलाव के चलते तापमान में उतार-चढ़ाव का क्रम जारी है। गुरुवार की सुबह से चटख धूप खिली रही, वहीं बीच-बीच में चलने वाली हवाओं ने ठंड का एहसास कराया।
16-02-2017
collective leave,various demands, Affected work, angry, degree, migration, eligibility, results and nominationsभोपाल। विश्वविद्यालयों के गैर शिक्षक कर्मचारी गुरुवार को सामूहिक अवकाश पर रहे। इस दौरान बरकतउल्ला विश्वविद्यालय सहित प्रदेश के सभी पारंपरिक विश्वविद्यालयों में गुरुवार को कामकाज ठप रहा। कर्मचारियों द्वारा कार्य का बहिष्कार किए जाने के चलते डिग्री, माइग्रेशन, पात्रता, रिजल्ट और नामांकन के काम से विश्वविद्यालय ....
16-02-2017
4 Bank employees protest in front of industrialists  bungalowभोपाल। लोन लेकर किश्त चुकाने में आनाकानी करने वाले एक उद्योगपति के खिलाफ 4 बैंकों के अधिकारी गुरुवार को आशिमा मॉल से लगे उनके बंगले के सामने धरने पर बैठे। संभवत: राजधानी में यह पहला मामला है, जब अपने पैसों की वसूली के लिए बैंकों ने धरने जैसा कदम उठाया है।
16-02-2017
Raja Bhoj, history, king, queen, heritage, tales, stories, achievements,India first exclusive Fountain,भोपाल। राजा भोज द्वारा बसाए प्राचीन नगर भोजपाल, रानी श्यामली द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय, रानी कमलापति का देहत्याग और कुंवर नवल शाह के बलिदान से लेकर भोपाल के विलीनीकरण आंदोलन तक का इतिहास बड़े तालाब पर एक थ्रीडी वाटर स्क्रीन पर दिखाया जाएगा। गुरुवार को महापौर आलोक शर्मा ने भूमि पूजन कर इस प्रोजेक्ट की शुरुआत की।
14-02-2017
भोपाल।   मध्यप्रदेश एटीएस द्वारा  पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को भारतीय सेना की खुफिया जानकारी भेजने के मामले में गिरफ्फतार किए गए  चार आरोपियों बलराम सिंह , ध्रुव सक्सेना , मोहित अग्रवाल और मनीष गांधी को अदालत ने डायरी और दस्तावेज बरामद करने तथा अन्य साथियों के संबंध में पूछताछ करने के लिए 18 फरवरी तक पुन: चार दिन के पुलिस रिमांड पर एटीएस के सुपुर्द किए जाने के आदेश दिए हैं। वहीं दो अन्य आरोपी  मनोज भारती एवं  संदीप गुप्ता को 27 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में केंद्रीय जेल भेज दिया है।
14-02-2017

शशिकला ने जेल जाने से पहले पन्नीरसेलवम को एआईएडीएमके से निकाला

एआईएडीएमके ने पन्नीरसेलवम को पार्टी से निकाल दिया है. यह फैसला शशिकला के घर हुई विधायकों की बैठक में लिया गया. इसी बैठक में ई पलानीसामी को विधायक दल का नेता बनाया है.

14-02-2017
J&K: बांदीपुरा मुठभेड़ में 3 जवान शहीद, लश्कर का 1 आतंकी ढेर
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में आज सुबह सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलइटी) का एक शीर्ष आतंकवादी मारा गया और सुरक्षा बल के तीन जवान शहीद हो गए जबकि सुरक्षा बल के छह जवान तथा एक नागरिक घायल हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी। हालांकि रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस खबर की पुष्टि नहीं की है। घायल जवानों को विमान से ले जाकर सेना के शिविर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।
14-02-2017
नर्सरी एडमिशन पर दिल्ली हाईकोर्ट से केजरीवाल सरकार को झटका
नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट ने निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिले के लिए केजरीवाल सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देश पर रोक लगा दी है। दिल्ली हाईकोर्ट के इस फैसले के साथ ही केजरीवाल सरकार को झटका लगा है।
14-02-2017
मुसीबत में फंसे राहुल गांधी और हरीश रावत, FIR दर्ज
नई दिल्लीः कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार ग्रामीण सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत, नगर प्रत्याशी ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी सहित कई कार्यकर्ताओं के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है।
14-02-2017
आय से अधिक संपत्ति मामला: शशिकला को SC से बड़ा झटका, कुछ देर में हो सकती हैं अरेस्ट
नई दिल्ली/चेन्नई: शशिकला और तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के 66 करोड़ की आय से अधिक संपत्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज अपना अहम फैसला सुनाया। अन्नाद्रमुक महासचिव वी.के. शशिकला आय से अधिक संपत्ति के मामले दोषी पाई गई हैं। सुप्रीम कोर्ट ने आज अपने फैसले में उन्हें दोषी पाया। बता दें कि इस मामले में कर्नाटक हाईकोर्ट से बरी होने के बाद राज्य सरकार ने अपील की थी।
13-02-2017
व्यापमं घोटाला: 634 नकलची MBBS छात्रों को सुप्रीम कोर्ट का तगड़ा झटका, प्रवेश रद्दभोपाल। व्यापमं घोटाले मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को एक बड़ा फैसला लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने करीब 634 छात्रों को फर्जी तरीके से एडमिशन लेने का दोषी पाया है। कोर्ट ने साल 2008 से 2012 तक के सभी नकलची छात्रों के एडमिशन रद्द कर दिए हैं।  व्यापमं घोटाले से जुड़े इस मामले में फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उन छात्रों की याचिका खारिज कर दी है, .....
13-02-2017

नोटबंदी भी काम न आई, पाकिस्तान ने बना लिए 2000 रुपये के नकली नोट

नकली नोटों के नेटवर्क को खत्म करने के लिए ही प्रधानमंत्री मोदी ने देश में नोटबंदी जैसा बड़ा फैसला लिया। इसके बाद 2000 और 500 के नोट ये कहते हुए जारी किए गए कि इनके सिक्युरिटी फीचर्स को कॉपी करना आसान नहीं होगा. पर हाल ही में एनआईए और बीएसएफ ने 2000 के 40 नकली नोट बरामद किये हैं.

13-02-2017

मैंने 1000 पन्नीरसेल्वम जैसे देखे हैं, मैं डरने वाली नहीं हूं : शशिकला

तमिलनाडु में जे जयललिता के निधन के बाद से ही मुख्यमंत्री पद पर काबिज होने के लिए सियासी तूफान मचा हुआ. इसी बीच अन्नाद्रमुक पार्टी की महासचिव वीके शशिकला का कहना कि लोग इस पार्टी का तोड़ना चाहते हैं लेकिन वो ऐसा नहीं होने देंगी.

22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0