मुख्य समाचार
15-03-2017
पिता ने बोरी में भर रखे थे 500 और 1000 के नोट, बैंक लेकर पहुंचे बदलवानेइंदौर. कलेक्टोरेट की जनसुनवाई में दो किसान भाई 96000 रुपए के पुराने 500 और 1000 के नोट लेकर पहुंचे। सांवेर तहसील के खाकरोड गांव के किसान देवकरण और उनके भाई ने अधिकारियों को बताया कि उनके पिता हतेसिंह का कुछ माह पहले निधन हो गया।
15-03-2017
नशे में पति ने गर्भवती पत्नी को मारा चाकू, पेट में हो गई बच्चे की मौतइंदौर. पारिवारिक विवाद में पति ने गर्भवती पत्नी को चाकू मार दिया। गंभीर हालत में पड़ोसी उसे एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचे। घटना में महिला का गर्भपात हो गया। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। रावजी बाजार पुलिस के मुताबिक आरोपी राहुल ऊंटवाल ...
15-03-2017
शिवराज बोले- मुझे केंद्रीय रक्षा मंत्री बनाए जाने की खबर अफवाहभोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद को रक्षा मंत्री बनाने की खबर को अफवाह बताया है। एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों ने उनसे इस संबंध में सवाल किया तो सीएम ने कहा कि इस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है।
14-03-2017
जिंदगी की जंग जीती, 5 दिन की उम्र में ऑपरेशन, 5 दिन तक ओपन रहा हार्टभोपाल. राजधानी के निजी अस्पताल से हार्ट सर्जरी के लिए दिल्ली एम्स रेफर किए गए 2 दिन के बच्चे को डेढ़ महीने के लंबे इलाज के बाद शनिवार देर शाम ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस के हृदय रोग विभाग से डिसचार्ज कर दिया गया।
14-03-2017
पढ़ाई के लिए पिता को सुनने पड़ते थे ताने, अब बेटियों को हैं पटवारी, डॉक्टर और अफसरउज्जैन. जिले का छोटा सा गांव घुड़ावन। शहर से 30 किमी की दूरी वाले शिक्षक गणपत सिंह पंवार की जिद और जुनून की यह कहानी है। उन्होंने ठान लिया था- मैं अपनी तीनों बेटियों की शादी में दहेज नहीं दूंगा। बेटियों को इतना काबिल बनाऊंगा कि ...
14-03-2017
2 साल से थाने के चक्कर काट रहे थे रिटायर्ड जज, DIG ने 7 दिन में पूरा कराया कामइंदौर. करीब दो साल पहले खरीदे गए अपने ही प्लॉट को कॉलोनाइजर से पाने के लिए संघर्ष कर रहे 76 वर्षीय एक रिटायर्ड जज को आखिरकार पुलिस ने न्याय दिला दिया। जनसुनवाई में डीआईजी से शिकायत के केवल सात दिन बाद जब प्लॉट पर न सिर्फ कब्जा मिला बल्कि ...
14-03-2017
चाकूबाजी देख हमलावरों को डंडे से खदेड़ा, फिर सिपाही ने ऐसे बचा ली दो की जानदेवास. अपराध से लड़ने के लिए पद या वर्दी जरूरी नहीं, हौसला भी मायने रखता है। यह साबित कर दिया एसपी के गनमैन सूरजसिंह तोमर ने। सूरज ने अपनी हिम्मत और सूझबूझ से चाकूबाजी कर रहे 10 से 12 लोगों को डंडे से खदेड़ दिया और दो लोगों की जान बचा ली।
14-03-2017
4 months ago missing boy died, shiv mahana, died body found near fort, anil mahana, gwalior glory school, crime newsग्वालियर। 22 नवंबर को एक स्टूडेंट अपनी गर्लफ्रेंड को फोन करके कहा था कि वह परेशान है और फिर घर से निकला, लेकिन लौटकर नहीं आया। उसके पिता ने किडनैपिंग की रिपोर्ट भी दर्ज कराई और खोजते रहे, लेकिन सोमवार की उसकी लाश फोर्ट की तलहटी में मिली।
14-03-2017
दूसरे युवक के साथ रहना पसंद नहीं था, फिर सौतेले पिता ने ऐसे की थी बेटी की हत्याइंदौर. खजराना क्षेत्र की पाकीजा कॉलोनी में रहने वाली युवती की हत्या उसके सौतेले पिता ने ही की थी। कुछ दिन पहले युवती की डिकंपोज लाश मिली थी। जांच में सामने आया कि सौतेले पिता से युवती ने छोटी बहन और एक युवक के साथ मिलकर मारपीट की थी।
14-03-2017
15 से शुरू होना था टूर्नामेंट, लेकिन रातों-रात डाल दिए गए तीन डम्पर पत्थरभोपाल. हुजूर विधानसभा क्षेत्र में भौंरी के पास स्थित बरखेड़ा सालम में 15 मार्च से क्रिकेट टूर्नामेंट होना है। आयोजकों ने बैनर में स्थानीय विधायक रामेश्वर शर्मा का फोटो नहीं छापा तो खेल बिगड़ गया। मैच न होने देने के लिए रातों-रात ...
14-03-2017
holi at mahakalइंदौर /उज्जैन. महाकाल मंदिर में होलिका दहन के बाद रंगों का उत्सव धूमधाम से मनाया गया. देश- विदेश से आए हजारों श्रद्धालुओं ने अबीर- गुलाल और फूलों के साथ होली खेली.आरती के दौरान पूरा मंदिर परिसर गुलाल और फूलों से पट गया था .
14-03-2017
आतंकियों के निशाने पर है 1500 किमी लंबा दिल्ली ग्वालियर-मुंबई ट्रैक, सुरक्षा बढ़ाईग्वालियर. देश का सबसे प्रमुख दिल्ली-आगरा-ग्वालियर- मुंबई रेल ट्रैक आतंकियों के निशाने पर है। भोपाल के पास हुए आतंकी हमले के बाद ट्रैक पर आतंकी खतरा और बढ़ गया है। लगातार मिल रहे इनपुट को लेकर सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मची हुई है।
12-03-2017
Women dance,Venerable, boats, belief, worship, faith, crowd, children,Dance-song, police, security, Sita temple, exile, ram, marriage, love, family,भोपाल/अशोकनगर। होली के पांच दिन बाद मनाया जाने वाला रंगपंचमी का त्योहार बेड़िया जाति के लिए बेहद खास माना जाता है। अशोकनगर के छोटे-से गांव करीला में बेड़नियों का मेला लगता है। यह देश का एक मात्र मेला है, जहां ...
12-03-2017
13 की उम्र में बनी बॉलीवुड सिंगर, स्कूल प्रिंसिपल की इस बात पर छोड़ा था स्कूलग्वालियर. बॉलीवुड सिंगर शिल्पा राव ने शहर में हुए एक इंस्टीट्यूट में आर्गनाइज इवेंट में सिंगिंग परफाॅर्मेंस दी। जिसमें उनके हाई म्यूजिकल बीट्स पर गाए सॉन्ग्स पर स्टूडेंट ने उनका साथ दिया। उन्होंने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ें किस्से शेयर किए।
12-03-2017
three times Sentence to death Neha vermaइंदौर. नेहा वर्मा और उसके दो साथियों को इंदौर की सेशन कोर्ट ने तीन बार फांसी की सजा सुनाई थी। यह देश का पहला मामला है, जिसमें किसी लड़की को तीन बार फांसी की सजा सुनाई गई। हाईकोर्ट ने भी सजा को बरकरार रखा। फिलहाल नेहा इंदौर जेल में दिन काट रही है।
12-03-2017
Not a movie scenes, this is real gangwarभोपाल/ होशंगाबाद। रॉयल्टी चैक कर रहे खदान कर्मचारी को बुधवार को गोली मारने वाले रेत चोरों ने शनिवार को फिर दनादन फायर करके दहशत फैला दी। तवा नदी पर रेत चोरों और खदान मालिकों को बीच लगातार खूनी संघर्ष की स्थिति बन रही है।
12-03-2017
स्कूल-कॉलेज कैंपस में ऐसे हुआ होली सेलिब्रेशन, कहीं जबरदस्ती तो कहीं रेन डांसभोपाल. होली सोमवार को है लेकिन स्कूल-कॉलेज के कैंपस में आज ही जमकर सेलिब्रेशन किया गया। इस दौरान स्टूडेंट्स सुबह से शाम तक सड़कों पर रंग-गुलाल से रंगे नजर आए। होली के एक दिन पहले रविवार होने के कारण स्कूल-कॉलेजों में होली का जश्न मनाया गया।
12-03-2017
PNR स्टेटस के साथ जान सकेंगे कितनी लेट है ट्रेन, अप्रैल आखिर तक मिलेगी सुविधाभोपाल. अब पीएनआर नंबर डालते ही इस बात की जानकारी मिल जाएगी कि ट्रेन बोर्डिंग स्टेशन पर कितनी लेट पहुंचेगी। अब तक यात्रियों को ट्रेन की लेटलतीफी जानने के लिए नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सर्च करना पड़ता था। स्पॉट योर ट्रेन में जाने के बाद ही यह जानकारी मिल पाती थी।
12-03-2017
कांप्लेक्स हादसे में जख्म ऐसे कि तीन मजदूर अब कभी भी नहीं कर पाएंगे कामभोपाल. कान्हासैया में सीएपीटी की निर्माणाधीन स्पोर्ट्स कांप्लेक्स हादसे ने 3 मजदूरों को हमेशा के लिए विकलांग बना दिया है। इनमें एक महिला ICU में जिदंगी और मौत से संघर्ष कर रही है। इनकी सेहत का हाल जाना, डॉक्टरों से बात की।
12-03-2017
narmada vally secrets reveals.भोपाल. नर्मदा घाटी में 50 हजार साल पहले जो मानव रहते थे उनका संबंध अफ्रीका से पूरे विश्व में फैले मानव समूह से था। यह खुलासा भोपाल से 214 किमी दूर जिला खरगौन में आने वाले गांव मेहताखेड़ी में चल रही पुरातत्वीय खुदाई में मिले अवशेषों से हुआ है।
11-03-2017
नई दिल्ली.उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवाऔर मणिपुर के विधानसभा चुनावों के वोटों की काउंटिंग जारी है। रुझानों में यूपी में बीजेपी को तीन चौथाई बहुमत मिल चुका है। यहां बीजेपी की 15 साल बाद सत्ता में वापसी होने जा रही है। वहीं, उत्तराखंड के रुझानों में भी बीजेपी को बहुमत मिल चुका है।
11-03-2017
illegal relations became murder cause.इंदौर.चंदन नगर में बुधवार को ग्रीन पार्क कॉलोनी में डेढ़ साल के जैद की हत्या के मामले में गिरफ्तार उस मासूम के चाचा ने सनसनीखेज बयान दिया है। आरोपी का कहना है कि बच्चे के कारण भाभी उसके साथ भागने को राजी नहीं थी, इसलिए ...
11-03-2017
शूटिंग में भिड़ीं नेहा धूपिया और रणविजय की टीमें, ऐसी है सेलेब्स की स्टाइलग्वालियर. एक ओर पहाड़ी और दूसरी जंगल। फिल्म एक्टर रणविजय सिंह और एक्ट्रेा नेहा धूपिया की टीम के बीच हुअा मुकाबला। लीडर्स की गैंग के बीच हुए इन टास्क को सबसे कम समय (11 मिनट 27 सेकंड) में पूरा किया रणविजय की टीम ने। इस टीम का नाम है ग्वालियर की रूलिंग गैंग।
11-03-2017
school lady teacher made fraudग्वालियर. सरकारी स्कूल की महिला लेक्चरर छह महीने से स्कूल से गैरहाजिर है। इस बीच उसकी तलाश में वे तमाम लोग शिकायत लेकर पहुंचे हैं, जो उसकी ठगी के शिकार हुए हैं। हिंदी विद्यापीठ उमावि कंपू में पदस्थ इस लेक्चरर का नाम चंदना सिंह है पर लोग इसके कारनामों के चलते ..
11-03-2017
ग्वालियर रीजन में बरसे बादल, मुरैना में ओले गिरने से फसलों को नुकसानग्वालियर. बेमौसम बारिश से जाती हुई ठंड एक बाद फिर लौट आई। ग्वालियर में अधिकतम तापमान में 9.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 20.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को अंचल के कुछ जिलों में बारिश हुई।
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0