मुख्य समाचार
19-04-2017
Vendor tried to rape in train, video viralभोपाल/इटारसी। हॉलिडे ट्रेन के जनरल कोच के टायलेट में सोमवार को एक 16 वर्षीय किशोरी के साथ वेंडर ने दुष्कर्म की कोशिश का वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हुआ है। एक मूक-बधिक बेसहारा बच्चे की चतुराई से लड़की की इज्जत बचाई जा सकी थी। यात्रियों ने वेंडर की बेल्ट आदि से पिटाई करते हुए उसे जीआरपी को सौंपा।
19-04-2017
Husband committed suicide, shooting wife, Murder,Sense, war, high profile, Congress leader, politics,Surprisedभोपाल/जबलपुर।शहर के जाने-माने कांग्रेस नेता और प्रॉपर्टी डीलर सईद मालगुजार ने बुधवार तड़के अपनी पत्नी को गोली मारने के बाद खुद को भी शूट कर लिया। हादसे के वक्त उनका छोटा बेटा वहां मौजूद था। उसने अपनी मां की खून से लथपथ पड़ी लाश के पास पिता को रिवॉल्वर लिए खड़ा देखा। बेटे ने समझा-बुझाकर उनसे रिवॉल्वर छीन ली...
19-04-2017
कलेक्टर के आदेश के बाद भी खुले शहर के कुछ स्कूल, अभिभावकों को होना पड़ा परेशान भोपाल। मौसम केंद्र से मिली रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर निशांत वरवड़े ने मंगलवार को कक्षा पहली से आठवीं तक के बच्चों की छुट्टियां एवं कक्षा 9वीं से 12वीं तक के बच्चों की कक्षाएं सुबह 11बजे तक ही लगाने के आदेश दिए थे। इसके बावजूद शहर के कई स्कूल बुधवार को खुले रहे, वहीं कुछ बच्चे जानकारी के अभाव में स्कूल पहुंच गए थे जिन्हें स्कूल प्रबंधन ने वापस लौटा दिया।
19-04-2017
Controversy about play back singer Sonu Nigamभोपाल। सुबह की अजान पर कमेंट करके विवादों में घिरे प्ले बैक सिंगर सोनू निगम के मामले पर मप्र के एक IAS ने फेसबुक पर पोस्ट की है। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) के डायरेक्टर व 2010 बैच के IAS अधिकारी भास्कर लक्षकार सोशल मीडिया पर कमेंट करके पार्श्वगायक सोनू निगम के समर्थन में आ गए हैं।
19-04-2017
Suicide, Crime, Family, Death, Life, Train, Accident, Disputeभोपाल। बुधवार सुबह शहर के शाहपुरा थाना क्षेत्र स्थित अहमदपुर रेलवे ट्रैक पर तीन महिलाओं के शव मिलने से सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार आर्थिक तंगी से जूझ रहीं एक ही परिवार की तीन महिलाओं ने ट्रेन से कटकर खुदकुशी की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
18-04-2017
कैबिनेट: आश्रम में रहने वाले कुष्ठ रोगियों के परिजनों को सरकार हर महीने देगी 5 हजारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। इसके तहत कुष्ठ रोगियों (आश्रय में रहने वाले) को हर महीने मिलने वाले एक हजार रुपए की राशि को बढ़ाकर 5 हजार रुपए कर दिया गया है।  परिषद ने 3 कुष्ठ आश्रम में निवासरत 108 परिवारों के लिए संस्था को 5000 रुपए प्रति परिवार प्रति माह देने का निर्णय लिया है।
18-04-2017
http://samachartoday.co.in/wp-content/uploads/2016/06/garmi-300x200.jpgभोपाल। राजधानी सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार की सुबह से ही लू का असर बना रहा। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य का तापमान बढ़ने और लू का असर बने रहने की संभावना जताई है। मौसम के तीखे तेवर देखते हुए कलेक्टर निशांत वरवड़े ने कक्षा पहली से आठवीं तक के बच्चों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं।
18-04-2017
अब पाती लिखने से पहले मंदिर में पंडित देखेंगे आधार में दर्ज लड़के  और लड़की की उम्रराजगढ़.बाल विवाह रोकने के लिए प्रशासन ने आधार को ‘आधार’ बनाया है। अब राजगढ़ जिले में पाती (लगुन) लिखने से पहले मंदिर में पंडित आयु प्रमाण पत्र के साथ ही आधार व वोटर कार्ड देखेंगे। अगर उसमें उम्र कम होगी तो पंडित पाती नहीं लिखेंगे। प्रशासन ने सिद्धपीठ मां जालपा मंदिर पर ट्रस्ट की बैठक की।
18-04-2017
12वीं पास किसान छाप रहा था एक ही नंबर के नकली नोट
भोपाल.स्कैनर और प्रिंटर की मदद से नकली नोट छापने वाले तीन आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। टीम ने ये कार्रवाई एसटीएफ की सूचना पर की है। 12वीं पास किसान सरगना के गिरोह में एक पुलिसकर्मी का पति भी शामिल है। चार दिन के भीतर शहर में नकली नोट के खिलाफ क्राइम ब्रांच की ये दूसरी कार्रवाई है।
18-04-2017
http://www.nchse.org/mpgis/sub_mpgis/images/madhyapradesh.JPGभोपाल. राजधानी सहित प्रदेश के 77 शहरों में अब खेती और पीएसपी (सार्वजनिक व अर्ध सार्वजनिक) की जमीन पर 744 उद्योग लगाए जा सकेंगे। इसकेे लिए इन शहरों के मास्टर प्लान में बड़े बदलाव किए जा चुके हैं। नए प्रावधान से भोपाल के बड़े तालाब का कैचमेंट एरिया हो या फिर कोहेफिजा, कोलार हो या रातीबड़ का खुला इलाका, सभी जगहों पर सूचीबद्ध उद्योग लग सकेंगे।
18-04-2017
RGPV: कमियों के साथ नैक से मूल्यांकन कराने की तैयारी, पहली बार आ रही टीमभोपाल। नेशनल असेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन काउंसिल (नैक) से पहली बार मूल्यांकन कराने जा रहे राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सामने बेहतर ग्रेडिंग के लिए कई सारी चुनौतियां है। विवि इस समय केवल 39 फीसदी नियमित फैकल्टी के भरोसे चल रहा है। विवि में फैकल्टी के 61 फीसदी पद खाली हैं। विवि के सभी टीचिंग डिपार्टमेंट संविदा स्टाफ के भरोसे चल रहे हैं।
17-04-2017
भोपाल। दो सप्ताह बाद ही इलैया राजा टी और अनिल सिंह कुशवाह की भिंड में वापसी हो गई है। राज्य शासन ने छुट्टी के दिन रविवार को आदेश जारी कर इलैया राजा को भिंड का कलेक्टर और कुशवाह को एसपी पदस्थ कर दिया। अटेर (भिंड) में उपचुनाव के दौरान कांग्रेस की शिकायत पर इन दोनों को भिंड से हटा दिया गया था।