मनोरंजन
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
aneri vajani yoga के लिए चित्र परिणामसोनी टीवी के चर्चित सीरीयल बेहद में सांझ कर किरदार निभानेवाली अभिनेत्री अनेरी वजानी इनदिनों अपने सोशल मीडिया पर अपने एक पोस्‍ट को लेकर सुखियों में बनी हुई है. दरअसल हाल ही में अनेरी वजानी ने इंस्‍टाग्राम पर अपनी एक तस्‍वीर अपलोड की थी जिसमें वे बिकनी में नजर आ रही हैं...
अब वंडर वुमन से मुकाबला करेंगी दीपिका पादुकोण!
बॉलीवुड के कलाकार पूरी दुनिया में अपने देश का परचम लहरा रहे हैं. प्रियंका चोपड़ा के पूरी दुनिया के शीर्ष कलाकारों की लिस्ट में पहले नंबर पर आने के बाद अब बारी दीपिका पादुकोण की है.बॉलीवुड ब्यूटी दीपिका पादुकोण इस साल के टीन चॉइस अवार्ड में नॉमिनेट हुई हैं. दीपिका 2017 की...
अक्षय कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी
नई दिल्ली.बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा जल्द ही पर्दे पर धमाल मचाने आ रही हैं. अक्षय इन दिनों अपनी फिल्म के प्रमोशन में जुटे हुए हैं. हाल ही में इसे लेकर उन्होंने पीएम मोदी से भी मुलाकात की थी. सूत्र की मानें तो अक्षय कुमार जल्द ही प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी...
#JHMSMiniTrail3: अब अनुष्‍का की बचकानी हरकतों से परेशान हुए शाहरुख खान, वीडियोबॉलीवुड के सुपरस्‍टार शाहरुख खान और अनुष्‍का शर्मा की आगामी फिल्‍म जब हैरी मेट सेजल का तीसरा मिनी ट्रेलर रिलीज हो गया है. इस ट्रेलर में शाहरुख, अनुष्‍का की बचकानी हरकतों से अपना आपा खोते नजर आ रहे हैं. अनुष्‍का की फरमाइशो और अजीबोगरीब हरकतों से शाहरुख परेशान होते दिख रहे हैं...
अजय देवगन, इमरान हाशमी, विद्युत जामवाल, ईशा गुप्ता, इलियाना डिक्रूज और संजय मिश्रा स्टारर फिल्म बादशाहो का टीजर वीडियो मंगलवार को रिलीज कर दिया गया है। ज्यादातर किरदारों को अलग-अलग बोली बोलते दिखाया गया है। टीजर थोड़े से फन और ढेर सारे एक्शन से भरपूर है। टीजर वीडियो में जो चीज आपको हिट ...
actress ayesha takia denies going under the knife says picture was morphedइसी साल फरवरी में ऐक्ट्रेस आयशा टाकिया की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं, जिसमें उनका चेहरा काफी अजीब और बदला हुआ सा नजर आ रहा था। उस वक्त कई खबरों में यह दावा किया गया था कि आयशा ने अपने चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी कराई है और उसकी वजह से उनका लुक बिगड़ गया है, मगर अब आयशा ने उन खबरों का सिरे से खंडन किया है।
ये क्या! कैटरीना कैफ ने ऐश्वर्या राय को कह दिया लोमड़ी\
नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ इन दिनों अपकमिंग फिल्म जग्गा जासूस के प्रमोशन में बिजी हैं. एक ओर जहां सेलेब्स अपने फैन्स से सोशल मीडिया के जरिए जुड़े रहते हैं. वहीं, रणबीर कपूर अब तक किसी भी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर एक्टिव नहीं है. हालांकि, कैटरीना कैफ कुछ ही महीनों पहले फेसबुक और इंस्टाग्राम से जुड़ी हैं. 
Sakshi Sivanand Disappeared Bollywood Due To Underworldबॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का कनेक्शन काफी पुराना है। अंडरवर्ल्ड के कारण कई बॉलीवुड सेलेब्स का करियर भी बर्बाद हुआ है। इन्हीं में से एक नाम है एक्ट्रेस साक्षी शिवानंद (40 साल) का। करीब डेढ़ दशक पहले तक बॉलीवुड में जानामाना नाम था साक्षी का। लेकिन बॉलीवुड पर अंडरवर्ल्ड के दबदबे के कारण साक्षी इतनी ज्यादा खौफ में आ गई थी कि वे बॉलीवुड छोड़कर रातों-रात गायब हो गई थीं। 
radhika wearing bikini showed her bold look
मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस राधिका ऑप्टे इन दिनों "मांझी द माउंटेन मैन" से लेकर "पार्च्ड" जैसी फिल्मों में शानदार रोल निभा चुकी हैं। राधिका ने जब से इंस्टाग्राम ज़्वाइन किया है, तब से अपनी बोल्ड लुक की फोटोज को शेयर करके धमाल मचा रखा है।  राधिका इन दिनों इटली के Tuscany में हॉलीडे मना रही हैं। वहीं ट्रिप की कुछ फोटोज उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की हैं। राधिका इन फोटोज में बेहद बोल्ड लुक में नजर आई हैं।
PunjabKesariबॉलीवुड एक्ट्रैस कैटरीना कैफ इन दिनों अपकमिंग फिल्म जग्गा-जासूस के प्रमोशन में बिजी हैं।प्रमोशन के लिए कैटरीना सोशल साइट पर काफी एक्टिव हैं। वह अपनी न्यू फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं। हाल ही में कैटरीना ने एक फोटो शेयर की हैं जिसमें वह अपनी बहन इसाबेल कैफ मोबाइल में कुछ देखती हुईं नजर आ रही हैं।
shama sikandar  red bikini photoshootमुंबई:  एक्ट्रैस शमा सिकंदर टीवी और फिल्मों से तो काफी समय से दूर हैं। लेकिन अपनी वेबसीरीज के बाद मैडम फोटोशूट के कारण सुर्खियों में हैं।  हाल ही में शमा ने एक फोटोशूट करवाया है। उन्होंने पूल में रेड बिकिनी में डिफरेंट पोज में ये शूट करवाया है। इस शूट की फोटोज उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं।
raagdesh-amit-sadh-mohit-maबॉलिवुड निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की मोस्ट अवेटेड फिल्म रागदेश का पहला पोस्टर रिलीज जारी किया गया है। फिल्म के इस पहले पोस्टर में कुणाल कपूर, मोहित मारवाह और अमित साध आर्मी के यूनिफॉर्म में नजर आ रहे हैं। रागदेश पर बात करते हुए तिग्मांशु कहते हैं, जब हम रागदेश जैसी पीरियड फिल्म बनाते हैं ...
फोर्ब्‍स मैग्‍जीन ने सलमान खान की अपकमिंग फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ की संभावित कमाई को लेकर एक सर्वे कराया है। इस सर्वे के अनुसार, ट्यूबलाइट भारत में 350 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर सकती है। अगर पहले वीकेंड की बात करें तो सर्वे के अनुसार, यह फिल्म पहले वीकेंड में ही 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी।
फिल्म बैंक चोर\डायरेक्टर बम्पी इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं और रितेश देशमुख-विवेक ओबेरॉय की जोड़ी एक बार फिर से आपको हंसाने की कोशिश में जुट गई है, फिल्म के रिलीज से पहले चोरी के पोस्टर, रोस्ट, चोरी का ट्रेलर, चोरी के इंटरव्यू जैसे कई प्रोमोशनल कैम्पेन किए गए हैं ...
Sridevi breaks silence on rejecting in Baahubali 2मुंबई। एसएस राजामौली की फिल्म बाहुबली 2 वर्ल्डवाइड 1700 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। फिल्म में शिवगामी का रोल करने वाली एक्ट्रेस राम्या कृष्णन की काफी तारीफ हुई। वैसे, पहले इस रोल के लिए श्रीदेवी को अप्रोच किया गया था ...
Salman Khan, Ajay Devgn, Shah Rukh Khan
मुंबई.ईद पर आ रही सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट 2800 सिनेमाघरों और 4500 स्क्रीन में रिलीज़ हो रही है। सिनेमा ट्रेड का मानना है कि सलमान की फिल्म के साथ बड़ी संख्या में दर्शक जुड़ते हैं। जिसके चलते सभी बड़े कलाकार अपनी फिल्मों का ट्रेलर इसके के साथ जोड़ना चाहते हैं।
Salman Khan, Kapil Sharma, Sunil Grover, Ali Asgar, Sugandha Misghra, Mauni Royमुंबई. शनिवार को सलमान खान ने सुनील ग्रोवर, अली असगर, सुगंधा मिश्रा और संकेत भोसले के साथ स्पेशल शो सुपर नाइट विद ट्यूबलाइट की शूटिंग की। इस मौके पर सलमान के भाई सोहेल खान और सीरियल नागिन 2 की एक्ट्रेस मौनी रॉय भी दिखाई दीं।
priyankaनई दिल्ली, बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने सीएफडीए अवॉर्ड्स में अपना जलवा बिखेरा। उनका काले रंग का चमचमाते गाउन में (ड्रेस) माइकल कोर्स ने डिजाइन की थी। प्रियंका ने ट्विटर पर फेमस डिजाइनर के साथ अपनी एक तस्वीर डाली और ...
रामनगर (उत्तराखंड), एमटीवी स्प्लिट्जविला सीजन-10 की शूटिंग करने अल्मोड़ा जिले के कुमेरिया गांव आईं अभिनेत्री सनी लियोनी को कॉर्बेट से सटे जंगल और कोसी का किनारा भा रहा है। वह रोजाना सात से आठ घंटे की शूटिंग कर रही हैं।
मां के कहने पर रैम्प पर रखा था कदम, अब फिर से चर्चाओं में आई यह डस्की गर्लभोपाल। ऐसा नहीं है कि ब्यूटी कॉन्टेस्ट और मॉडलिंग वर्ल्ड में लोग वेस्टर्न ड्रेसेस को ही ज्यादा तव्वजो देते हैं। मैंने हमेशा अपने देश के कल्चर को फॉलो किया है। कॉन्टेस्ट में एक न एक बार मैं लहंगा, साड़ी और इंडियन ज्वेलरी जरूर पहनती हूं, जिसे लोगों ने काफी सराहा भी है।
जग्गा जासूस बिहाइंड द सीन्सनई दिल्ली, फिल्म जग्गा जासूस 14 जुलाई को रिलीज होने वाली है। रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ स्टारर इस फिल्म का नया गाना उल्लू का पट्ठा के बिहाइंड द सीन जो कुछ भी हुआ वो देखकर आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे।
salman khanमुंबई, बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान का कहना है कि वो एबीसीडी-3 में काम नही कर रहे हैं। सलमान खान की आने वाली फिल्म को रेमो डिसूजा की सफल सीरीज एबीसीडी का तीसरा पार्ट बताया जा रहा था। सलमान खान ने कहा है कि वो रेमो डिसूजा की ...
Tiger Shroffनई दिल्ली, फिल्म मुन्ना माइकल का ट्रेलर लॉन्च हो गया है। फिल्म में टाइगर श्रॉफ के साथ निधि अग्रवाल नजर आएंगी। फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हुआ। इन दोनों के अलावा फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दिकी भी अहम रोल में नजर आएंगे।
aditi rao hydariनई दिल्ली, बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की फिल्म भूमि के सेट पर आग लग गई जिसमें एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी बाल-बाल बच गईं। आग लगने की जब घटना हुई उस समय अदिति शादी के एक सॉन्ग की शूटिंग कर रही थीं।
चेन्नई : तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की 70वीं जयंती पर 24 फरवरी से अम्मा दुपहिया वाहन योजना शुरू होगी जिसके तहत महिलाएं 50 फीसदी सरकारी सब्सिडी पर मोपेड वाहन खरीद सकेंगी। अन्नाद्रमुक ने अपने घोषणापत्र में कहा था कि महिलाओं को 125 क्यूबिक क्षमता से कम के मोपेड या स्कूटर खरीदने के......
बेंगलुरू : कर्नाटक में विधानसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच सोशल मीडिया पर गोमांस को लेकर जंग छिड़ गयी है और दोनों पक्ष एक दूसरे का मजाक उड़ाते हुए वीडियो डाल रहे हैं। कांग्रेस ने अपने ताजा वीडियो में भाजपा को ‘बीफ जनता पार्टी’ कहते हुए उसकी खिल्ली उड़ाई है।
नई दिल्ली। शिवसेना ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली के 20 विधायकों को ‘लाभ का पद’ धारण करने को लेकर अयोग्य करार दिए जाने में ‘जल्दबाजी’ को लेकर सवाल उठाए। शिवसेना ने कहा, “यह एक अभूतपूर्व घटना है जिसमें बहुत से चुने हुए विधायकों को थोक भाव से अयोग्य करार दे दिया गया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व आर्थिक मंच (WEF) में भाग लेने के लिए पीएम मोदी ज्यूरिख पहुंच चुके हैं. यहां से पीएम सीधे दावोस रवाना होंगे. इस मंच में शरीक होने वाले मोदी बतौर प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बाद देश के दूसरे प्रधानमंत्री हैं. 1997 में दावोस गए देवगौड़ा और 2018 में दावोस जाने वाले मोदी के शासनकाल में देश की परिस्थतियां बहुत भिन्न थीं.

शिमला: प्रदेश में जल्द एच.आर.टी.सी. की इलैक्ट्रिक टैक्सी सेवा जल्द शुरू होने जा रही है। इसके लिए बकायदा प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा हरी झंडी दिखाने की तैयारी की जा रही है। इलैक्ट्रिक टैक्सी व बस सेवा को शुरू करने के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम प्रबंधन द्वारा योजना तैयार कर ली है....

 

 
यूपी :यूपी के अलीगढ़ में 10वीं की छात्रा के गैंगरेप की सनसनीखेज वारदात सामने आई है. पीड़िता के गांव के ही चार युवकों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. इस दौरान उन्होंने उसका अश्लील वीडियो भी बना लिया और वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करते रहे. पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0