खेल
23-09-2016
कानपुर.: सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने स्वीकार किया है कि कुछ भारतीय बल्लेबाज ढीले शॉट खेलने के दोषी रहे जिसके कारण वह न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के शुरुआती दिन अपनी पकड़ बनाए रखने में नाकाम रहा. भारत का स्कोर एक समय एक विकेट पर 154 रन था लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाने के बाद वह पहले दिन का खेल समाप्त होने तक नौ विकेट पर 291 रन हो गया.
23-09-2016
कानपुर: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की पहली पारी 318 रन पर सिमट गई है। पहली पारी में सबसे ज्यादा रन मुरली विजय (65 रन) बनाए। इससे पहले कल मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा के अर्धशतकों से एक समय अच्छी स्थिति में दिख रहा भारत आखिरी सत्र में मिले झटकों के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच का शुरूआती दिन अपने नाम करने में नाकाम रहा।
21-09-2016
कानपुर: भारत की मजबूत टीम के कल से यहां शुरू हो रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले और टीम के एतिहासिक 500वें टेस्ट में घरेलू हालात का फायदा उठाकर दबदबा बनाने की उम्मीद है। इस टेस्ट मैच के साथ 13 टेस्ट मैचों के लंबे घरेलू सत्र की शुरूआत भी होगी। भारतीय टीम का यह 500वां टेस्ट है। टीम ने अपना पहला टेस्ट 1932 में खेला था जब भारत पर ब्रिटेन का नियंत्रण था।
21-09-2016
नई दिल्ली: बंगलादेश क्रीड़ा शिक्षा प्रतिष्ठान (बीकेएसपी) और अफगानिस्तान 27 सितंबर को अंबेडकर स्टेडियम में होने वाले 57 वें सुब्रतो कप अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामैंट के अंडर-14 पुरुष में पहले सैमीफाइनल में भिड़ेंगे। बंगलादेश ने अंबेडकर स्टेडियम में मंगलवार को खेले पहले क्वार्टर फाइनल में मणिपुर को 1-0 से हराया जबकि दिन के दूसरे क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान ने झारखंड को 2-0 से शिकस्त दी।
21-09-2016
टोक्यो : भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए आज यहां जापान ओपन सुपर सीरीज में मिश्रित दिन रहा जब अजय जयराम, एचएस प्रणय और के श्रीकांत पुरूष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे। जयराम ने 46 मिनट चले मुकाबले में इंडोनेशिया के सोनी ड्वी कुनकोरो को 21-19 23-21 से हराकर 2013 हांगकांग ओपन में हार का बदला लिया।
19-09-2016
Image result for green park kanpurनई दिल्ली। कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम और भारतीय टेस्ट इतिहास, इन दोनों के बीच में जरूर कोई लकी कनेक्शन रहा है। भारत गुरुवार (22 सितंबर) को यहां अपने टेस्ट इतिहास का 500वां टेस्ट मैच खेलने जा रहा है। लेकिन क्या आपको पता है कि आखिर कैसे आंकड़ों में ये स्टेडियम पहले भी हमारे लिए खास बन चुका है? आज हर जगह 500वें टेस्ट का इंतजार हो रहा। बीसीसीआइ तमाम तैयारियों के साथ इस मौके को पूर्व कप्तानों के साथ खास बनाने जा रहा है।
19-09-2016
Image result for yuvraj singhनई दिल्ली। आज 9 साल बीत गए हैं। वो खिलाड़ी भी इस समय टीम इंडिया से बाहर है लेकिन आज के दिन 2007 में उस खिलाड़ी ने जो तोहफा भारत को दिया था वो कोई कभी नहीं भूल सकेगा। एक ऐसा रिकॉर्ड जिसको तोड़ना हर किसी के बस की बात नहीं। आइए जानते हैं उस खास दिन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। मौका था दक्षिण अफ्रीका में आयोजित पहला टी20 विश्व और आमने-सामने थे भारत और इंग्लैंड। डरबन में हुए इस मुकाबले में भारत ने 18 रनों से जीत दर्ज की थी
19-09-2016
Image result for anushka sharmaकानपुर। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की जोड़ी के प्रशंसकों के लिए ग्रीनपार्क स्टेडियम लकी साबित हो सकता है। ब्रेकअप-पैचअप के एपिसोड को लेकर अलग-अलग जुबां पर अलग-अलग बातें हैं, लेकिन लंबे समय से इन्हें साथ नहीं देखा गया। खबरों के मुताबिक देश के 500वें टेस्ट क्रिकेट मैच की कप्तानी का गौरव हासिल करने जा रहे विराट कोहली की खुशी में अनुष्का शर्मा का शामिल होना लगभग तय है। 22 सितंबर को भारत-न्यूजीलैंड के बीच ग्रीनपार्क स्टेडियम में टेस्ट मैच शुरू होगा।
17-09-2016
Image result for bcciनई दिल्ली। बीसीसीआइ ने सभी पुरानी बातों को भुलाते हुए आखिरकार उस पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान को न्योता भेज ही दिया जिससे अब तक बोर्ड बचता आया था। ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं जिनको 22 सितंबर से कानपुर में होने वाले भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के लिए न्योता भेजा गया है। ये मैच भारतीय टेस्ट इतिहास का 500वां टेस्ट हैं जिसके लिए बीसीसीआइ ने सभी पूर्व कप्तानों को निमंत्रण भेजा था।
17-09-2016
Image result for new zealand cricket teamनई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम जहां एक तरफ भारतीय मौसम, पिच और बदलते हालातों को लेकर खौफ में नजर आ रही है वहीं, दूसरी ओर उनके इन फॉर्म खिलाड़ी टॉम लाथम ने दो तरह से अपनी टीम का हौसला बढ़ाने का प्रयास किया। सबसे पहले तो लाथम ने मुंबई टीम के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर अभ्यास मैच में पहले दिन शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने रिटायर्ड आउट होने से पहले 97 गेंदों पर 55 रनों की संयम भरी पारी खेली।
17-09-2016
Image result for dhoniन्यूयार्क। भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धौनी का कहना है कि उनके जीवन में एक वो दौर भी आया था जब उन्हें एक आतंकी और एक कातिल होने का अहसास हो रहा था। महेंद्र सिंह धौनी ने अपनी निजी जिंदगी पर बनी फिल्म ‘एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी’ के प्रमोशन के दौरान ये बात कही। दरअसल 2007 विश्व कप में मिली हार के बाद उनके तथा टीम के खिलाफ प्रतिक्रिया का उन पर गहरा असर पड़ा और कुछ हद तक यह अनुभव उनके जीवन का टर्निंग प्वाइंट रहा।
14-09-2016
new zealand cricket team के लिए चित्र परिणामनई दिल्ली। मेहमान टीम 16 सितंबर से दिल्ली में अभ्यास मैच खेलेगी और 22 को कानपुर में टीम इंडिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। इसके बाद दोनों देशों के बीच कोलकाता और इंदौर में टेस्ट मैच होंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई पिछली घरेलू सीरीज की तरह इस बार भी घूमती पिच और स्पिनर्स ही तुर्रमखां साबित होंगे। पिछले साल नवंबर-दिसंबर में हुई भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज टीम इंडिया ने 3-0 से जीती थी, जिसमें एक मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था।
14-09-2016
dilip trophy के लिए चित्र परिणामनोएडा। शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में पानी के निकास की सही व्यवस्था नहीं होने की वजह से गुलाबी गेंद से खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी फाइनल के चौथे दिन चार घंटे 45 मिनट का खेल बर्बाद हो गया। दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया ब्लू ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 139 रन बनाए। रोहित शर्मा 22 और रवींद्र जडेजा तीन रन बनाकर नाबाद थे। इंडिया ब्लू ने पहली पारी छह विकेट पर 693 रन बनाकर घोषित की थी। जवाब में इंडिया रेड पहली पारी में 356 रन पर सिमट गई।
14-09-2016
india-new zealand के लिए चित्र परिणामनई दिल्ली। 22 सितंबर से शुरू होने वाली भारत- न्यूज़ीलैंड सीरीज़ शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं और माइंडगेम का दौर भी शुरू हो चुका है। एक तरफ जहां कीवी कप्तान भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली की तारीफों के पुल बांध रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कीवी कोच माइक हेसेन का कहना है कि भारत के टर्निंग ट्रैक्स पर कीवी तेज़ गेंदबाज़ रिवर्स स्विंग से भारतीय बल्लेबाज़ों का इम्तिहान लेंगे। हेसेन ने कहा कि भारत ने अपने घर में आखिरी टेस्ट सीरीज़ द. अफ्रीका के खिलाफ खेली थी
12-09-2016
Image result for yuvrajनई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह ने टीम के कई पूर्व और मौजूदा क्रिकेटर की पोल खोल दी। रोडियो मिर्ची को दिए इंटरव्यू में जब उनसे टीम इंडिया के खिलाड़ियों में से सबसे बड़े कंजूस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कई नाम लिए। युवी ने कहा कि टीम में बड़े-बड़े कंजूस हैं। यही नहीं उन्होंने अपने साथ खेल चुके कई पूर्व क्रिकेटरों के बारे में भी बताया कि वो कितने बड़े कंजूस थे। युवराज सिंह ने कहा कि मौजूदा क्रिकेटरों में विराट कोहली बहुत बड़ा कंजूस है।
12-09-2016
Image result for viratनई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इनफॉर्म बल्लेबाज विराट कोहली को टीम में शामिल नहीं किए जाने के बाद क्रिकेट फैंस में निराशा है। वहीं दूसरी तरफ खराब फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा को टीम में शामिल किए जाने पर भी कई सवाल उठने लगे हैं। टीम सेलेक्शन पर क्रिकेट फैंस ने कई सवाल उठाए हैं और सोशल मीडिया पर विराट कोहली पर निशाना साधा। क्रिकेट फैंस ने ये सवाल उठाया कि आखिरकार टीम में रोहित शर्मा और शिखर धवन का चयन कैसे किया गया।
12-09-2016
Image result for afridiकराची। पाकिस्तान के पूर्व कप्तानों वसीम अकरम और शाहिद अफरीदी ने आलोचकों के निशाने पर चल रहे वनडे टीम के कप्तान अजहर अली का समर्थन करते हुए उन्हें यूएई में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में एक और मौका देने की बात कही है। अकरम ने कहा-मेरा मानना है कि किसी भी कप्तान के बारे फैसला करने से पहले उसे कम से कम 30 से 35 मैचों में कप्तानी करने का मौका मिलना चाहिए। अजहर वनडे में एक खिलाड़ी के रूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं
11-09-2016
Image result for glenn maxwellनई दिल्ली। ग्लेन मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी 20 मुकाबले में एक और धमाका किया। अपनी इस पारी के दम पर मैक्सवेल ऐसा करने वाले ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरे खिलाड़ी बन गए साथ ही टी 20 प्रारूप के इस रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी 20 मुकाबले में मैक्सवेल ने महज 18 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के ऑस्ट्रेलियाई रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।
11-09-2016
Image result for rahul indian cricketनई दिल्ली। बेहद कम समय में अपनी प्रतिभा के दम पर भारतीय क्रिकेट में विशेष स्थान बना चुके भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल बेहद स्टाइलिश भी हैं। मैदान पर उनका अलग अंदाज खेल प्रेमियों को अपनी तरफ आकर्षित करता है। इस मामले में टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली की तरह लोकेश राहुल भी इसके बड़े दीवाने हैं। टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के शरीर पर कई सारे टैटू बने हुए हैं। लोकेश राहुल भी टैटू के बड़े दीवाने हैं और उन्होंने भी अपने शरीर पर कई जगह टैटू बनवा रखा है।
11-09-2016
Image result for chris gayleनई दिल्ली। दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने भारत में अपनी आत्मकथा सिक्स मशीन को लांच किया। इस मौके पर उन्होंने इस बात से पर्दा उठाया कि आखिरकार उन्होंने अपनी किताब का नाम सिक्स मशीन क्यों रखा। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में क्रिस गेल गगनचूंबी छक्का लगाने के लिए मशहूर हैं। खास तौर पर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में तो छक्के लगाने के मामले में उनका कोई जबाव नहीं है।
10-09-2016
चेन्नई। तमिलनाडु प्रीमियर लीग के रोमांचक मैच का मजा तब किरकिरा हो गया, जब डिंडीगुल ड्रैंगन्स और चेपौक सुपर गिल्स के दो खिलाड़ियों आपस में भिड़े तो टीम इंडिया के स्टार ऑल राउंडर आर अश्विन भी अपना गुस्सा नहीं रोक पाए। इस कांटे की टक्कर वाले मैच में चेपौक सुपर गिल्स ने डिंडीगुल ड्रैगन्स को 6 रनों से हराया। मैच में डिंडीगुल ड्रैगन्स 173 रनों का लक्ष्य हासिल करने के लिए बल्लेबाजी कर रही थी। चार विकेट गिर जाने के बाद डिंडीगुल कप्तान आर. अश्विन और एन. जगदीसन बल्लेबाजी कर रहे थे,