खेल
17-10-2016
दुबई। वेस्टइंडीज के खिलाफ दुबई में चल रहे डे-नाइट टेस्ट के चौथे दिन पाकिस्तानी स्पिन गेंदबाज यासिर शाह ने नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। यासिर कम समय में 100 विकेट लेने के मामले में अश्विन से आगे निकल गए हैं। इस मामले में वह दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। यासिर ने दुबई टेस्ट के चौथे दिन रविवार को 43 ओवर में कुल 21 रन देकर वेस्टइंडीज के पांच बल्लेबाजों को आउट किया।
17-10-2016
धर्मशाला। जब भारत ने कानपुर, धर्मशाला और इंदौर में लगातार तीन टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड को हराकर क्लीनस्वीप किया तो लगा कि स्पिन पिच के कारण टीम इंडिया की जीत आसान हो गई, लेकिन रविवार को धर्मशाला की स्पोर्टिग पिच पर भी भारत ने न्यूजीलैंड को पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे में छह विकेट से धूल चटा दी।
17-10-2016
नई दिल्ली | रियलिटी शो बिग बॉस10 का रविवार को आगाज हुआ, इसमें तमाम प्रतिभागी हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। जिसमें एक नाम ऐसा भी है, जो क्रिकेटर युवराज सिंह के साथ जुड़ा हुआ है। इस रियलिटी शो में युवी की भाभी अकांक्षा प्रतिभागी बन पहुंची है। अकांक्षा शर्मा युवराज सिंह के भाई जोरावर की पत्नी हैं। दोनों ने साल 2014 में शादी की थी, जिसके चार महीने बाद दोनों अलग हो गए थे।
16-10-2016
yuvi gambhir के लिए चित्र परिणामनई दिल्ली। गौतम गंभीर के 36वें बर्थडे के मौके पर सबने उनको सोशल मीडिया पर अपने अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी। गंभीर की लंबे अरसे के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है। अपने इस प्रदर्शन के बाद उन्होंने टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर रहे बल्लबाजों की नींद जरूर उड़ा दी होगी। इसी अवसर पर टीम इंडिया के बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने गंभीर पर हल्का सा तंज कसते हुए ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी।
16-10-2016
Biopic of Dhoni cashes in more than 200 croreमुंबई। एमएस धौनी : द अनटोल्ड स्टोरी के निर्माता फॉक्स स्टार स्टूडियो ने शनिवार को बताया कि इस फिल्म ने दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर 204 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। निर्माता ने बताया कि टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी पर बनी इस बायोपिक ने भारत में 175.7 करोड़ और विदेश में 29 करोड़ रुपये की कमाई की है।
16-10-2016
धर्मशाला। भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने ऐसी बात कही है जिससे साफ हो जाता है कि टीम इंडिया में आगे क्या होने वाला है। धौनी ने साफ तौर पर कहा कि अब वो मैदान पर टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली से ज्यादा से ज्याद सलाह लेना शुरू कर दिया है। धौनी के इस बयान से साफ जाहिर है कि उन्होंने भविष्य की तरफ देखना शुरू कर दिया है।
15-10-2016
नई दिल्ली। पूर्व भारतीय विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने गौतम गंभीर के साथ कुछ ऐसा बर्ताव किया कि गंभीर उनसे दुखी हो गए और इसके बाद उन्होंने ये कदम उठाया। सहवाग अपने फनी अंदाज में सबको बर्थडे विश करने के लिए मशहूर हैं। वो सबके जन्मदिन पर इस तरह से विश करते हैं कि कोई अपनी हंसी नहीं रोक पाता मगर इस बार ऐसा नहीं हुआ।
15-10-2016
दुबई। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच शुरू हुए पहले (डे-नाइट) टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तानी ओपनर अजहर अली ने वह कारनामा कर दिखाया जो आज तक कोई नहींं कर सका। उनका यह रिकॉर्ड इतना खास बन गया है कि अब इसे कोई खिलाड़ी लाख कोशिश करते भी नहीं तोड़ सकता। अजहर अली ने वेस्टइंडज के खिलाफ टेस्ट मैच के पहले दिन शतक जड़ा
15-10-2016
नई दिल्ली (जेएनएन)। टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में टेस्ट सीरीज में तो न्यूजीलैंड का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया, अब वनडे के कप्तान एमएस धौनी के जलवा दिखाने की बारी है। शानदार प्रदर्शन के बूते भारत टेस्ट में तो नंबर वन बन गया है अब न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में मात देकर वनडे में भी अपनी रैंकिंग बेहतर करना चाहेगा।
14-10-2016
इस्लामाबाद। पाकिस्तान की महिला फुटबॉल टीम की स्टार स्ट्राइकर शहलाइला की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई है। बला की खूबसूरत और हुनरमंद खिलाड़ी की इस असमय मौत से पाकिस्तान के साथ ही दुनिया भर के खेल प्रेमियों को बड़ा सदमा लगा है। पाकिस्तानी पुलिस ने घटना के बारे में मीडिया को बताया है कि हादसे के वक्त शहलाइला अपनी चचेरी बहन फदेयन बलोच के साथ कहीं से लौट रही थीं। 
14-10-2016
नई दिल्ली। पाकिस्तान के अजहर अली ने बुधवार को दुबई में इतिहास रच दिया जब वे डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट में शतक बनाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए। अजहर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन यह कीर्तिमान खास बनाया। अजहर के 146 रनों की मदद से पाकिस्तान ने पहले दिन 1 विकेट पर 279 रन बनाए। डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट को गेंदबाजों के लिए मददगार माना जाता है,
14-10-2016
नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 20 अक्टूबर को यहां होने वाले दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में तनाव शुरू हो गया है। डीडीसीए के संयुक्त सचिव दिनेश शर्मा और सुभाष शर्मा ने प्रशासक जस्टिस मुकुल मुद्गल द्वारा बनाई गई समितियों पर सवाल उठाए हैं। इस संबंध में बुधवार को मुद्गल को पत्र लिखकर कहा गया है कि आपके कार्यालय द्वारा सूचना व गतिविधियों की जानकारी डीडीसीए के सभी अधिकारियों को नहीं दी जा रही है।
13-10-2016
डेस्क। भारत जिस वक्त इंग्लैंड का गुलाम था, उस वक्त यदि कोई दिग्गज किसी भारतीय खिलाड़ी को इंग्लैंड क्रिकेट टीम में शामिल करने की बात कहे तो इससे उस खिलाड़ी की काबिलियत का पता चलता है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान सीबी फ्राय ने 1936 में भारतीय क्रिकेटर विजय मर्चेंट के बारे में कहा था कि इन्हें सफेद रंग कर ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम में ओपनर के रूप में शामिल कर लो। मर्चेंट अपने 18 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में मात्र 10 टेस्ट मैच खेल पाए, जिसमें उन्होंने 47.72 की औसत से रन बनाए।  
13-10-2016
नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए अंतिम वनडे मुकाबले में अफ्रीकी टीम ने कंगारुओं को 31 रनों से मात देकर 5-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार 5 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है। द. अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 327 रन बनाए।  
13-10-2016
दुबई। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज गुरूवार से शुरू हो रही है। दुबई में खेली जा रही इस सीरीज का पहला मैच ऐतिहासिक होगा क्योंकि ये टेस्ट मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। वेस्टइंडीज़ और पाकिस्तान ये दोनों ही देश पहली बार गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेलेंगे लेकिन, इस ऐतिहासिक टेस्ट से पहले ही पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खान डेंगू के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।  
10-10-2016
पेरिस। स्ट्राइकर सीरो इमोबाइल के इंजरी टाइम में दागे गोल की बदौलत इटली ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए फुटबाल विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में मैसेडोनिया को 3-2 से हरा दिया। ग्रुप जी मुकाबले में चार बार का चैम्पियन इटली दुनिया की 146वें नंबर की टीम के खिलाफ हार के कगार पर था लेकिन इमोबइल के दो गोल से टीम जीत दर्ज करने में सफल रही।
10-10-2016
ढाका। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर से भिड़ने के लिए बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा और बल्लेबाज शब्बीर रहमान पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। यह दोनों रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच के दौरान बटलर के आउट होने के बाद ज्यादा उत्तेजित हो गए थे और उनसे बहस करने लगे। हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बटलर को उनकी प्रतिक्रिया के लिए आधिकारिक चेतावनी दी है।
10-10-2016
नई दिल्ली। भारत के अनुभवी पिस्टल निशानेबाज जीतू राय ने अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) चैम्पियंस ट्रॉफी जीत ली। जीतू ने सर्बिया के दमिर मिकेच को फाइनल में 28.3 के मुकाबले 29.6 से हराया। इसके साथ ही उन्हें 5000 यूरो नकद पुरस्कार भी मिला। आईएसएसएफ राइफल चैम्पियंस ट्रॉफी रूस के सर्जेइ कामेनस्की ने जीती।
09-10-2016
इंदौर। तीसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन पूरी तरह से भारत के नाम रहा। कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। दोनों खिलाड़ियों के शानदार खेल के बूते भारत ने 557 रन पर पारी घोषित की। जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम बिना किसी नुकसान के 28 रन बना चुकी थी। 
09-10-2016
इंदौर । विराट कोहली के बाद अजिंक्य रहाणे ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शतक पूरा किया। इन दोनों के बीच हुई नाबाद द्विशतकीय भागीदारी (258) की मदद से भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गया। दूसरे दिन लंच तक भारत ने पहली पारी में 117 अोवरों में 3 विकेट पर 358 रन बना लिए है। विराट 149 और रहाणे 124 रन बनाकर क्रीज पर है।  
09-10-2016
रांची, रायपुर । छत्तीसगढ़ ने रणजी में अपने पहले डेब्यू मैच में 31 साल से रणजी खेल रही त्रिपुरा की टीम को 9 विकेट से हराकर 48 साल बाद पहला मैच जीतने का रिकॉर्ड बना लिया। छत्तीसगढ़ के पहले आखिरी बार पंजाब ने सन 1968-69 में कमाल दिखाया था। हाल के मैच में छत्तीसगढ़ की टीम ने तीसरे दिन ही यह कमाल कर दिखाया। 
09-10-2016
व्लादिवोस्तोक, रूस। भारतीय खिला़डी सिरिल वर्मा ने रूस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरूष एकल वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिरिल ने रूस के एनातोलिया यार्तसेव को 32 मिनट में 24--22, 21--16 से हराया। सिरिल पिछले साल नवंबर में विश्व जूनियर चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंचे थे। फाइनल में उनका सामना मलेशिया के जुल्फदली जुल्किफली से होगा। 
07-10-2016
इंदौर। प्रदेश में पहली बार अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच होने जा रहा है, जिसके लिए नेशनल इंश्योरेंस कंपनी ने 25 करोड़ रुपए का बीमा किया है। होलकर स्टेडियम को टेस्ट दर्जा मिलने के बाद यहां 8 अक्टूबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच होना है। दोनों टीमें इंदौर पहुंच चुकी थी, लेकिन खराब मौसम और अन्य तकनीकी समस्याओं के कारण कोई भी कंपनी मैच का बीमा करने का जोखिम लेने से कतरा रही थी।