खेल
31-10-2016
Image result for hasan cricketमीरपुर। मीरपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश की टीम ने इंग्लैंड को 108 रन से पस्त कर इतिहास रच दिया। बांग्लादेश ने 13 साल के लम्बे इंतज़ार के बाद टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज की। बांग्लादेश के इस सपने को पूरा करने में 19 साल के मेहदी हसन का बड़ा रोल रहा। मेहदी हसन के दमदार प्रदर्शन के लिए उन्हें न सिर्फ मैन ऑफ द मैच बल्कि मैन ऑफ द सीरीज़ के खिताब से भी नवाज़ा गया।
28-10-2016
सिंगापुर। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी डब्ल्यूटीए फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। एक बार अलग होने के बाद डबल्स की दोनों स्टार खिलाड़ी फिर से एक साथ आ गई हैं। सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में ताइवान की हाओ चिंग चान और युंग जान चान की जोड़ी को 7-6 (12-10), 7-5 से सीधे सेटों में मात दी। 
28-10-2016
नई दिल्ली। सुशील कुमार की प्रो-रेसलिंग लीग के दूसरे संस्करण में हिस्सा लेने की संभावना लगभग नहीं के बराबर है, जबकि एक अन्य भारतीय स्टार पहलवान योगेश्वर दत्त भी इस प्रतियोगिता से हट सकते हैं जिससे टूर्नामेंट की चमक फीकी हो जाएगी। यह लीग देश के आठ शहरों में 15 दिसंबर से शुरू हो रही है जो 31 दिन चलेगी। पिछले साल हरियाणा फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करने वाले लंदन ओलिंपिक के कांस्य पदक विजेता योगेश्वर संभवत: इस लीग का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि अगले साल जनवरी में उनकी शादी होनी है। 
28-10-2016
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पास विशाखापत्तनम में शनिवार को अंतिम वन-डे में इतिहास रचने का मौका रहेगा। भारत के खिलाफ पांच वन-डे मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड अभी 2-2 की बराबरी पर हैं। न्यूजीलैंड ने अभी तक कभी भी भारत में वन-डे सीरीज नहीं जीती है और यदि कीवी टीम ने अंतिम वन-डे जीत लिया तो वह भारत में पहली बार सीरीज जीतकर इतिहास रच देगी। न्यूजीलैंड ने पिछले दिनों रांची में चौथे वन-डे में भारत को 19 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में बराबरी की थी। 
27-10-2016
रांची। भारत-न्यूज़ीलैंड के चौथे मैच में महेंद्र सिंह धौनी ने कुछ ऐसा कर दिखाया जो क्रिकेट के मैदान पर कम ही देखने को मिलता है। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी मैदान पर कितने सजग रहते हैं इसका नमूना उन्होंने अपने घरेलू मैदान रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वन-डे के दौरान दिखाया। टेलर (34) ने उमेश यादव की गेंद को फाइन लेग की तरफ डिफ्लेक्ट किया और रन के लिए दौड़े।
27-10-2016
नई दिल्ली। यूं तो विराट कोहली हर दिन कोई ना कोई बड़ा काम करते ही रहते हैं और भारत-न्यूज़ीलैंड के चौथे वनडे मैच में भी कोहली ने ऐसा ही एक काम किया। रांची में खेले जा रहे इस मुकाबले में विराट ने वनडे क्रिकेट में एक और मुकाम छू लिया। विराट कोहली ने रांची के मैदान पर खेली गई अपनी 45 रन की इस पारी में एकदिवसीय मैचों में 7500 रन के आंकड़े को पार कर लिया।
27-10-2016
नई दिल्ली। 27 अक्टूबर को श्रीलंका के महान क्रिकेटर कुमार संगकारा का जन्मदिन है। बाएं हाथ के बल्लेबाज संगकारा अच्छी तकनीक के साथ ही विस्फोटक खिलाड़ी रहे। उन्होंने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो, लेकिन उनके द्वारा बनाए कई विश्व रिकॉर्ड उन्हें क्रिकेट की दुनिया के अनोखे बल्लेबाज के रूप में स्थापित करते हैं।
26-10-2016
नई दिल्ली। इसमे कोई दोराय नहीं है कि मौजूदा समय में विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ हैं। वो सिर्फ एक फॉर्मेट में नहीं बल्कि तीनों ही प्रारूपों में गेंदबाज़ों के लिए खौफ का दूसरा नाम बने हुए हैं। पिछले तीन सालों में विराट कोहली ने भारत को सबसे ज़्यादा मैच जिताए हैं। विराट कोहली का नाम दुनिया के महान बल्लेबाज़ों के साथ लिया जाने लगा है।