खेल
22-11-2016
england team cricket के लिए चित्र परिणामनई दिल्ली। विशाखापत्तनम टेस्ट में इंग्लैंड को भारत के हाथों बड़ी शिकस्त झेलनी पड़ी। इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विरोधी टीम के कप्तान ने जूझारू पारी खेली थी और अर्धशतक लगाया था मगर ये उनके टेस्ट करियर का सबसे स्लो अर्धशतक साबित हुआ। दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 405 रन का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम के कप्तान एलिएस्टर कुक ने काफी संभलकर बल्लेबाजी की।
22-11-2016
bcci के लिए चित्र परिणामनई दिल्ली। लोढ़ा समिति ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) पर अपने तेवर और कड़े कर लिए हैं। लोढ़ा समिति ने सुप्रीम कोर्ट को सौंपी अपनी तीसरी स्टेटस रिपोर्ट में बीसीसीआइ और इससे संबद्ध सभी राज्य क्रिकेट संघों के सभी शीर्ष अधिकारियों को पद से हटाने की सिफारिश की। इसके अलावा बीसीसीआइ में बतौर पर्यवेक्षक पूर्व गृह सचिव जीके पिल्लई की नियुक्ति की भी सिफारिश की।
22-11-2016
virat के लिए चित्र परिणामनई दिल्ली। इसमें कोई शक नहीं कि क्रिकेट के हर प्रारूप में विराट का बल्ला आग उलग रहा है। टेस्ट मैचों में भी विराट कमाल कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने अपना जलवा दिखाया और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। वैसे अब तक इस साल टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप पांच बल्लेबाजों की बात करें तो आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इस लिस्ट में चार बल्लेबाज इंग्लैंड के हैं और सिर्फ एक बल्लेबाज भारत का है।
21-11-2016
नई दिल्ली। चाइना ओपन का खिताब जीतकर पहली बार कोई सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब जीतने वाली ओलंपिक रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधू बेहद खुश हैं। सिंधू का कहना है कि ये खिताब जीतना लंबे समय से उनका सपना था जो आखिरकार सच हो गया। 21 वर्षीय सिंधू ने टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स फाइनल में चीन की सुन यू को कड़े मुकाबले में 21-11, 17-21, 21-11 से मात देकर मैच और खिताब जीता।
21-11-2016
नई दिल्ली, जेएनएन। WWE के इतिहास में इतने नाटकीय अंदाज में कम ही मैचों का नतीजा निकला है, जितना 21 नवंबर को सर्वाइवर सीरीज के सबसे बड़े आकर्षण- गोल्डबर्ग के वापसी मैच का निकला। यह मैच मंडे नाइट रॉ में गोल्डबर्ग और ब्रॉक लेसनर के बीच हुआ। इस मैच में गोल्डबर्ग ने करीब दो मिनट में केवल तीन दांव में ही अजेय माने जा रहे ब्रॉक लेसनर को धूल चटा दी।
21-11-2016
विशाखापत्तनम। भारत-इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन का खेल जारी है। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 7 विकेट के नुकसान के 125 रन बना लिए हैं। बेयरस्टो 10 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 405 रन का लक्ष्य रखा। टीम इंडिया को 50 ओवर के बाद पहली सफलती दिलाई आर. अश्विन ने, वो भी हसीब (25) को एलबीडब्ल्यू आउट कर।
20-11-2016
Image result for visakhapatnam matchविशाखापत्तनम। भारत-इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान के 87 रन बना लिए हैं। जो रूट 05 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं। इंग्लैंड की टीम को अभी भी जीत के लिए 318 रन की जरूरत है। इससे पहले भारत की दूसरी पारी 204 रन पर सिमट गई। भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 405 रन का लक्ष्य रखा।
20-11-2016
Image result for kohliनई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली एक रिकॉर्ड बनाने से चूक गए। इस टेस्ट की दूसरी पारी में कोहली 81 रन बनाकर आउट हुए। अपना 50वां टेस्ट मैच खेल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जहाँ पहली पारी में लाजवाब शतक जड़ा था। वही दूसरी पारी में भी कोहली ने शानदार 81 रनों का योगदान दिया।
20-11-2016
Image result for superman catch visakhapatnamनई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जा रहा हैं। इस टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय पारी के दौरान एक ऐसा वक्त भी आया जब मैदान पर सन्नाटा छा गया। क्योंकि 81 रन पर खेल रहे विराट कोहली जो आउट हो गए थे। बेन स्टोक्स ने बेहतरीन कैच पकड़कर कोहली को एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने से भी रोक दिया।
19-11-2016
Image result for visakhapatnam testविशाखापत्तनम। एक बार फिर भारतीय टीम अपनी रौ में आते दिख रही है। यही कारण है कि राजकोट में पहले टेस्ट में कोहली की सेना पर भारी नजर आई कुक आर्मी विशाखापत्तनम में दबाव में है और अब उस पर फॉलोऑन का खतरा मंडराने लगा है। आज मैच का तीसरा दिन भारत के लिए काफी अहम रहेगा। पांच टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में आलोचना झेलने वाले अश्विन ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन बल्ले के बाद गेंद से बेहतर प्रदर्शन करके भारत को मजबूत स्थिति में ला दिया।
19-11-2016
Image result for visakhapatnam testविशाखापत्तनम। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में डेब्यू करने वाले जयंत यादव ने पहला टेस्ट विकेट हासिल करने के बाद कहा है कि उन्हें इस दिन का बेसब्री से इंतजार था। उन्होंने बताया कि उनका सपना हमेशा से राष्ट्रीय टीम में खेलने का था। दिल्ली की ओर से खेलने वाले 26 साल के जयंत ने 42 प्रथम श्रेणी मैचों में 117 विकेट लिए हैं।
19-11-2016
Image result for visakhapatnam testविशाखापत्तनम। भारत-इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल जारी है। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन बना लिए हैं। बेन स्टोक्स 39 और जॉनी बेयरस्टो 31 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी भी हो चुकी है। दूसरे दिन के खेल में भारत को पहली सफलता तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दिलाई।
18-11-2016
Image result for viratनई दिल्ली। आज विशाखापट्टनम में टीम इंडिया दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड पर दबाव बढ़ाने उतरेगी। पहले दिन भारत ने पुजारा (119) और कप्तान कोहली (नाबाद 151) के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 317 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। अब आज मैच के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाज इस दबदबे को बरकरार रखने व विशाल स्कोर खड़ा करने उतरेंगे। विराट कोहली ने मैच के पहले दिन 150 का स्कोर पार कर लिया।
18-11-2016
Image result for team indiaविशाखापट्टनम। आज भारत-इंग्लैंड दूसरे टेस्ट का सिर्फ पहले दिन का खेल समाप्त हुआ है और अभी से मेहमान टीम चिंतित नजर आने लगी है। इसका श्रेय जाता है भारतीय बल्लेबाजों को जिन्होंने पहले दिन स्कोर को चार विकेट के नुकसान पर तीन सौ पार (317) पहुंचा दिया। कोहली (नाबाद 151) और पुजारा (119) ने इसमें सबसे अहम भूमिका निभाई है।
18-11-2016
नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह की 17 दिसंबर को होने वाली डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताबी बाउट नाइट ऑफ द चैंपियंस के टिकटों की ऑनलाइन बिक्री शुरू हो गई। विजेंदर अपने खिताब का बचाव पूर्व विश्व चैंपियन और मौजूदा इंटरकांटिनेंटल चैंपियन फ्रांसिस चेका के खिलाफ करेंगे। टिकटें डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट बुकमाईशो डॉट कॉम पर उपलब्ध होंगी।
17-11-2016
Image result for free entryविशाखापट्टनम। आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) ने बुधवार को ऐलान किया कि भारत-इंग्लैंड के बीच यहां आज से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के पहले दिन दर्शकों को फ्री एंट्री मिलेगी, किसी को टिकट लेने की जरूरत नहीं। एसोसिएशन के मुताबिक अगर सब कुछ ठीक रहा तो मैच के सभी दिन सबके लिए दरवाजे खुले रहेंगे। इस मैदान पर आज से शुरू होने वाला टेस्ट मैच इस मैदान के इतिहास का पहला टेस्ट मैच है।
17-11-2016
Image result for puja on pitchविशाखापट्टनम। भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले आज मैदान पर पिच के करीब पूजा की गई। आपको बता दें कि राजकोट की ही तरह यहां भी पहली बार कोई टेस्ट मैच खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट से पहले पिच के करीब पूजा की गई जिस दौरान पंडित समेत मैदान से जुड़े कुछ लोग यहां मौजूद भी रहे। इस बीच जब टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले यहां पिच का जायजा लेने पहुंचे तब उनको भी प्रसाद दिया गया।
17-11-2016
Image result for sehwagनई दिल्ली। विस्फोटक बल्लेबाज से क्रिकेट कमेंटेटर बने वीरेंद्र सहवाग ने पीएम नरेंद्र मोदी के 500-1000 रुपये के नोट बंद करने के फैसले पर बड़ा कमेंट किया है। सहवाग ने ट्वीट कर कहा है कि अगर लांसनायक हनुमंथप्पा खुद को बचाने के लिए 6 दिनों तक 35 फीट बर्फ के नीचे, -45 डिग्री सेल्सियस तापमान में इंतजार कर सकता है तो क्या हम अपने देश को बचाने के लिए कुछ घंटे लाइन में खड़े होकर इंतजार नहीं कर सकते हैं?
16-11-2016
नई दिल्ली। लियोनल मैसी द्वारा फ्री किक पर किए गए करिश्माई गोल की मदद से अर्जेंटीना ने वर्ल्ड कप फुटबॉल क्वालीफायर मैच में कोलंबिया को 3-0 से करारी मात दी है। साउथ अमेरिका ग्रुप में अब अर्जेंटीना 19 अंक लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। इसी जीत के साथ अर्जेंटीना ने वर्ल्ड कप के क्वालीफाइंग राउंड की शुरुआत की। अर्जेंटीना के कप्तान मैसी ने अपनी टीम के साथ मीडिया से कहा कि सब ने मिलकर फैसला किया है कि टीम का कोई खिलाड़ी मीडिया से बातचीत नहीं करेगा। 
16-11-2016
फूझो (चीन)। भारत की शीर्ष बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल की जीत के साथ वापसी की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। 7 लाख डॉलर की इनामी राशि वाली चाइना सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट में उन्हें पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है। रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु की पहले दौर में जीत मिली है। उन्होंने चीनी ताइपे की चिया सिन ली को 21-12, 21-16 के अंतर से केवल 34 मिनट में आसानी से मात दे दी। अब उनका अगला मुकाबला अमेरिका की बीवेन जांग से होगा। 
16-11-2016
विशाखापत्तनम। भारत के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को स्पष्ट कर दिया कि केएल राहुल टीम के नंबर वन ओपनर हैं। कोहली के इस बयान से अनुभवी गौतम गंभीर के इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में आगे खेल पाने की संभावनओं को करारा झटका लगा है। राजकोट में पहले टेस्ट की दूसरी पारी की लड़खड़ाहट के बाद भारतीय बल्लेबाजी पंक्ति निशाने पर आ गई थी। 
14-11-2016
नई दिल्ली। भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह को डब्ल्यूबीओ सुपर मिडिलवेट एशिया पैसीफिक खिताब बचाने के लिए अपने अब तक के पेशेवर करियर के सबसे कड़े प्रतिद्वंद्वी से भिड़ना होगा। दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में 17 दिसंबर को होने वाले इस मुकाबले में उनका सामना पूर्व विश्व और मौजूदा अंतरमहाद्वीप चैंपियन फ्रांसिस चेका से होगा। तंजानिया के 34 वर्षीय अनुभवी मुक्केबाज चेका सुपर मिडलवेट के दिग्गज मुक्केबाजों से भिड़ चुके हैं। इनमें डब्ल्यूबीए विश्व चैंपियन रूस के फेदोर चुडिनोव और डब्ल्यूबीसी अंतरराष्ट्रीय चैंपियन ब्रिटेन के मैथ्यू मेकलिन शामिल हैं। 
14-11-2016
साओ पाउलो। तीन बार के विश्व चैंपियन मर्सिडीज के ड्राइवर लुईस हैमिल्टन ने अपने टीम के सहयोगी निको रोसबर्ग को पछाड़कर ब्राजीलियन ग्रां प्रि फॉर्मूला वन रेस जीत ली। इस जीत के साथ हैमिल्टन ने चौथी बार विश्व विजेता बनने की अपनी दावेदारी और पुख्ता कर ली है। पोल पोजीशन से गाड़ी दौड़ाने वाले 31 वर्षीय हैमिल्टन ने भारी बारिश के बीच यह रेस 3.01.01 सेकेंड के समय के साथ जीती। 
14-11-2016
राजकोट। भारत को रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच ड्रॉ कराने के लिए संघर्ष करना पड़ा। 310 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अंतिम दिन दूसरी पारी में 52.3 अोवरों में 6 विकेट पर 172 रन बनाए। विराट कोहली 49 और रवींद्र जडेजा 32 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले इंग्लैंड ने कप्तान एलिस्टेयर कुक के रिकॉर्ड शतक (130) की मदद से दूसरी पारी 75.3 अोवरों में 3 विकेट पर 260 रन बनाकर घोषित की। मेहमान टीम ने पहली पारी में 49 रनों की बढ़त हासिल की थी। 
11-11-2016
Image result for rajkot test cricketराजकोट। भारत-इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल जारी है। मैच के तीसरे दिन खबर लिखे जाने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 73 रन बना लिए हैं। पहली पारी में भारतीय ओपनर्स ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। गंभीर और विजय ने पहले विकेट के लिए 68 रन बनाए मगर गंभीर लंबी पारी नहीं खेल पाए। काफी संभलकर बल्लेबाजी कर रहे गंभीर को स्टुअर्ट ब्रॉड ने 29 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.