खेल
14-12-2016
Image result for viratदुबई। भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है। आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट अब बल्लेबाजी में नंबर दो पर पहुंच गए हैं जबकि गेंदबाजों की रैंकिंग में आर. अश्विन नंबर एक पर कायम हैं। चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की बेस्ट 235 रन की पारी खेलने के बाद विराट को 53 अंक हासिल हुए और इसके बाद वो कुल 886 अंकों के साथ एक छलांग लगाते हुए नंबर दो पर पहुंच गए।
14-12-2016
Image result for chennai cricket stadiumनई दिल्ली। भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीजी का आखिरी मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा। चेन्नई में अब तक दोनों देशों के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में दोनों ही टीमों का पलड़ा लगभग बराबरी का रहा है ऐसे में पांचवां टेस्ट मैच बेहद रोचक होने की पूरी उम्मीद है। चेन्नई के चेपक मैदान पर दोनों देशों के बीच अब तक 8 टेस्ट मैच खेले गए हैं।
10-12-2016
मुंबई, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच चौछे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल जारी है। खबर लिखे जाने तक भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए हैं। इंग्लैंड ने मैच के तीसरे दिन जैक बॉल से ओवर की शुरुआत कराई और उन्होंने दिन की दूसरी ही गेंद पर पुजारा (47) को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। पुजारा अपने कल के स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ सके।
10-12-2016
नई दिल्ली। आज भारत और इंग्लैंड के बीच जारी सीरीज के चौथे टेस्ट का तीसरा दिन है। मैच इस समय उस स्थिति में है जहां से किसी भी ओर राह बन सकती है। पहली पारी में इंग्लैंड द्वारा 400 रनों का स्कोर खड़ा करने के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए थे। मैच के तीसरे दिन जिन खिलाड़ियों पर सबकी नजरें टिकी होंगी
10-12-2016
नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी सीरीज के चौथे टेस्ट के दूसरे दिन दो भारतीय बल्लेबाजों ने एक बार फिर अपना दम दिखाया है। इन दोनों ने एक बार फिर 2013 के उस मैच की याद दिलाई है जब एक खास इतिहास रचा गया था। क्या अब मैच के तीसरे दिन (शनिवार) ये दो खिलाड़ी फिर उस करिश्माई प्रदर्शन को दोहरा पाएंगे जिसने कई पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।
09-12-2016
नई दिल्ली। मुंबई टेस्ट में भारतीय टीम सुल्तान की तरह उतरी थी, जाहिर है कि 2-0 की बढ़त के बाद किसी भी टीम का सीना चौड़ा ही रहेगा। हालांकि इस चौथे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने जमकर अपना दबदबा बनाया। एक खिलाड़ी ने शतक जड़ा (कीटन जेनिंग्स) तो ऑलराउंडर मोइन अली (50) ने भी दम दिखाया। अश्विन (4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी न होती तो स्थिति पूरी तरह से भारत के खिलाफ हो सकती थी।
09-12-2016
नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से शुरू हुए सीरीज के चौथे टेस्ट के पहले दिन एक बेहद खास चीज हुई है। आज के दिन का खेल खत्म होने के बाद इस आंकड़े का जिक्र बहुत कम ही हुआ। ये एक ऐसी चीज है जो इंग्लिश टीम को असमंजस में डालने के लिए काफी है, जो सिर्फ उनके चेहरे पर मुस्कान बिखेरेगी बल्कि उन्हें सोचने पर भी मजबूर करेगी।
09-12-2016
मुंबई। भारत-इंग्लैंड चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन वानखेड़े में दोनों टीमों से दो स्टार्स सामने निकलकर आए। भारत की तरफ से जहां रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लेकर जलवा बिखेरा। वहीं, इंग्लैंड की तरफ से अपने करियर पहला मैच खेल रहे 24 वर्षीय कीटन जेनिंग्स ने 112 रनों की पारी खेली। आइए जानते हैं दिन के खेल के बाद दोनों स्टार्स ने क्या कहा।
08-12-2016
Image result for cricketमुंबई। भारत-इंग्लैंड के बीच मुंबई में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड की टीम ने बिना किसी नुकसान के 64 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड के कप्तान कुक 25 और कीटन जेनिंग्स 38 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत के पास मौका था इंग्लैंड को तीसरे ओवर में झटका देने का, लेकिन भुवनेश्वर की गेंद पर करुण नायर ने कुक का कैच छोड़कर उन्हें जीवनदान दे दिया।
08-12-2016
Image result for cricketमुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज अब उस जगह आ गई है जहां या तो इतिहास रचा जाएगा या फिर पुराना इतिहास दोहराया जाएगा। पांच टेस्ट मैच की सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही इंग्लिश टीम के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार से चौथा टेस्ट खेलने के लिए भारतीय टीम तैयार है। ये वही वानखेड़े है जिसका इतिहास इंग्लैंड के साथ है। 2012 में पिछले दौरे में मेहमान टीम पहला टेस्ट अहमदाबाद में हारकर मुंबई आई।
08-12-2016
Image result for sachinनई दिल्ली। अगर आप सोच रहे हैं कि सिर्फ आप या फिर कुछ अन्य लोग ही वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट पढ़कर हंसते हैं तो आप गलत हैं, क्योंकि उनके फैंस ही नहीं, वो खुद भी मनोरंजन के लिए अपने ही ट्वीट पढ़ते हैं। एक टीवी कार्यक्रम के दौरान आज इस पूर्व धाकड़ बल्लेबाज ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई दिलचस्प किस्से बताए।
07-12-2016
मुंबई। पहले टेस्ट मैच में उतरने का इंतजार कर रहे सलामी बल्लेबाज कीटोन जेनिंग्स ने स्वीकार किया कि भारत के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड दबाव में है। लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि उनकी टीम गुरुवार से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट में वापसी करेगी। जेनिंग्स ने कहा कि दबाव है, लेकिन मुझे हमेशा से सिखाया गया कि दबाव विशेष होता है।
07-12-2016
मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के सचिव अजय शिर्के ने मंगलवार को कहा कि भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच पर फिलहाल कोई खतरा नहीं है। इसके साथ ही शिर्के ने कहा कि 16 दिसंबर से चेन्नई में होना वाला ये टेस्ट मैच फिलहाल तक पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार ही खेला जाएगा। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता के सोमवार रात को हुए निधन के बाद चेन्नई में होने वाले इस टेस्ट मैच की मेजबानी पर संशय बना हुआ है।
07-12-2016
मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने आज भारतीय ओपनर मुरली विजय का बचाव किया। कुंबले ने कहा कि शॉर्ट गेंदों पर मुरली विजय के आउट होने को निशाना बनाना गलत है। गौरतलब है कि विजय के शॉर्ट गेंदों पर बार-बार आउट होने के बाद इसे उनकी कमजोरी बताया जा रहा है। कोच कुंबले ने विजय का बचाव करते हुए कहा, पिछले कुछ सालों में विजय हमारे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक रहे हैं।
06-12-2016
Image result for murli vijayनई दिल्ली। भारतीय ओपनर मुरली विजय का बल्ला इन दिनों अपनी चमक नहीं बिखेर पा रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ मुरली विजय लगातार एक खास तरीक से अपना विकेट गंवा रहे है। इंग्लिश गेंदबाज़ों के हाथ विजय की एक ऐसी कमज़ोरी लग गई है, जिसका फायदा अंग्रेज गेंदबाज़ बखूबी उठा रहे हैं। इंग्लिश गेंदबाज़ मुरली विजय का शॉर्ट गेंद पर टेस्ट लेते हैं और विजय इस जंग में लगातार पराजेय झेलते आ रहे हैं।
06-12-2016
Image result for england cricket teamमुंबई। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ी इंग्लैंड टीम के लिए चौथे मुकाबले में वापसी करना आसान नहीं होगा, इस टेस्ट में भी उनके लिए मुश्किलें कम नहीं होने वाली। गुरुवार से खेले जाने वाले मुकाबले के बारे में वानखेड़े स्टेडियम के क्यूरेटर रमेश ने बताया कि यहां का विकेट तीसरे दिन से ही स्पिनरों को मदद करने लगेगा। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत इंग्लैंड को स्पिनिंग ट्रैक पर खिलाने के लिए सारी तैयारियां कर रहा है।
06-12-2016
नई दिल्ली। ये सभी जानते हैं कि कैसे टेनिस बॉल क्रिकेट खेलते-खेलते एक दिन महेंद्र सिंह धौनी ने भारतीय क्रिकेट पर राज किया। वहीं, एक ऐसा क्रिकेटर भी है जिसके लिए किस्मत और समय का पहिया थोड़ा उल्टा घूमा है। ये क्रिकेटर हैं पाकिस्तान क्रिकेट में भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जुल्करनैन हैदर। जुल्करनैन हैदर वही विकेटकीपर बल्लेबाज हैं
05-12-2016
Image result for indian women cricket teamथाइलैंड। पाकिस्तान को 17 रन से हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने लगातार दूसरी बार एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) महिला टी-20 एशिया कप के खिताब पर कब्जा जमाया है। फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया
05-12-2016
Image result for yuvi hazelनई दिल्ली। क्रिकेटर युवराज सिंह और अभिनेत्री हेजल की शादी हाल ही में सम्पन्न हुई। इस जोड़े ने दो बार शादी की है। पहले 30 नवंबर को युवराज और हेजल ने फतेहगढ़ साहिब के गुरुद्वारा में सिख रीती-रिवाज से आनंद कारज किया था। उसके बाद 2 दिसंबर को युवराज सिंह ने गोवा के मोरझिम में हेजल के साथ हिंदू रीति-रिवाज से शादी की। हेजल और युवराज अपनी शादी से बहुत खुश हैं और खूब एन्जॉय कर रहे हैं।
05-12-2016
Image result for dhoniनई दिल्ली। भारतीय वनडे और टी-20 टीमों के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के ढाई महीने में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की संभावना है, लेकिन ऐसा लगता है कि वह इससे पहले कोई भी अधिकारिक मैच नहीं खेल सकेंगे। भारत का इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच 15 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा। 29 अक्टूबर को विशाखापत्तनम में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के अंतिम वनडे के बाद उम्मीद के मुताबिक यह ढाई महीनों में धौनी का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।