खेल
24-12-2016
Image result for anurag thakurनई दिल्ली। बीसीसीआइ अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने स्वीकार किया कि बोर्ड का मौजूदा संकट क्रिकेटरों के हित में नहीं है, लेकिन संस्था को तीन जनवरी को सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले तक इंतजार करना होगा।ठाकुर ने आगामी प्रो कुश्ती लीग के लिए आयोजित एक प्रोमोशनल कार्यक्रम के मौके पर कहा, ‘हम जानते हैं कि मौजूदा हालात क्रिकेटरों के हित में नहीं हैं, लेकिन यह मामला अभी कोर्ट में है।
24-12-2016
Image result for cricket in noidaग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम को आइसीसी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के आयोजन को मंजूरी दे दी है। यह जानकारी बीसीसीआइ ने शुक्रवार को दी। आइसीसी ने दिसंबर, 2015 में इस मैदान का निरीक्षण किया था और उस समय अपने अस्थायी सदस्यों के अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन के लिए इसे उपयुक्त पाया था। इसके बाद इस मैदान में आइसीसी के पूर्ण सदस्यों के मैच कराने के लिए जरूरी सुविधाओं का प्रबंध किया गया।
23-12-2016
Image result for 20-20 cricketनई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुए पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम को जैसी जीत मिली वो अपने आप में ऐतिहासिक था। इस सीरीज के दौरान सबकुछ अच्छा रहा मगर कुछ भारतीय खिलाड़ियों के लिए ये सीरीज थोड़ा अनलकी रहा। ये खिलाड़ी अपने करियर के कुछ अहम पड़ाव को छूते-छूते रह गए। करुण नायर नहीं तोड़ पाए सहवाग का रिकॉर्ड इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का पहला तिहरा शतक लगाने की खुशी तो भारतीय बल्लेबाज करुण नायर को जरूर होगी
23-12-2016
Image result for 20-20 cricketनई दिल्ली। टी-20 मुकाबले में अब 500 रन बनना भी संभव है हालांकि महज 3 रनों से ऐसा होते-होते रह गया। दरअसल सुपर स्मैश सीरीज के एक मुकाबले में दोनों टीमों ने मिलकर कुल 497 रन बनाए। इसके साथ ही किसी भी टी-20 मैच में सबसे ज्यादा रन बनने का रिकॉर्ड भी टूट गया। सुपर स्मैश सीरीज के एक मुकाबले में ओटागो और सेंट्रल डिस्ट्रिक आमने-सामने थे।
23-12-2016
Image result for harbhajanजालंधर। क्रिकेटर हरभजन सिंह फिलहाल सियासी पारी नहीं खेलेंगे। कांग्रेस ज्वाइन करने की अटकलों पर विराम लगाते हुए उन्होंने कहा कि तीन-चार साल तक वह क्रिकेट और परिवार पर ही पूरा ध्यान लगाएंगे। छोटी बारादरी स्थित अपने घर पर बातचीत में भज्जी ने इन खबरों को अफवाह बताया। भज्जी ने कहा, मैं फिलहाल किसी पार्टी में शामिल नहीं हो रहा। आठ महीने पहले पूर्व सीएम कैप्टन अम¨रदर सिंह ने मिलने के लिए बुलाया था।
22-12-2016
Image result for cook englandलंदन, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उम्मीद जताई है कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में मिली करारी हार के बाद मौजूदा कप्तान एलिस्टर कुक इस्तीफा दे सकते हैं। भारत ने इंग्लैंड को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ में 4-0 से करारी मात दी। सीरीज़ गंवाने के बाद कुक ने भी कहा था कि वह घर जाकर अपने भविष्य के बारे में सोचेंगे। बीबीसी ने वॉन के हवाले से लिखा है, पिछले तीन मैचों से उनके हाव-भाव से ऐसा लगा है कि मानो वह कप्तानी से इस्तीफा देने के बारे में सोच रहे हों।
22-12-2016
Image result for sanat jay suryaपटना। श्रीलंका के विस्फोटक बल्लेबाज रहे सनत जयसूर्या इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं। इसका श्रेय उन्होंने विराट कोहली और उनके युवा खिलाड़ियों को दिया। बुधवार को एक कार्यक्रम में पटना आए जयसूर्या ने विशेष बातचीत में कहा कि विराट की कप्तानी के वह कायल हो गए हैं। उन्होंने जिस तरह इंग्लैंड के खिलाफ दबाव झेल सभी खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाया, वह काबिले तारीफ है। अभी उनमें और निखार आएगा।
22-12-2016
प्रोस्तेजोव (चेक गणराज्य),| दो बार की विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वितोवा का हाथ चाकू से हुए हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया था और सर्जरी होने के बाद वह तीन माह तक टेनिस नहीं खेल पाएंगी। क्वितोवा पर मंगलवार को चोरी के उद्देश्य से उनके घर में घुसे चोर ने चाकू से हमला कर दिया था। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, चेक गणराज्य की 26 वर्षीया शीर्ष महिला टेनिस स्टार क्वितोवा ने कहा कि वह भाग्यशली हैं कि इस घटना के बाद जीवित बच गईं।
20-12-2016
नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में जारी सीरीज के पांचवें टेस्ट में काफी कुछ खास हो रहा है। इसी कड़ी में भारतीय टीम का एक राज्य से कनेक्शन छा गया है। ये राज्य है कर्नाटक। चेन्नई टेस्ट में तीसरे दिन जहां 24 वर्षीय ओपनर लोकेश राहुल ने 199 रनों की बेमिसाल पारी खेलकर फैंस का दिल जीता। वहीं मैच के चौथे दिन सोमवार को 25 वर्षीय करुण नायर (नाबाद 303) ने अपने तीसरे ही टेस्ट में तिहरा शतक जड़कर नया इतिहास रच दिया।
20-12-2016
नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में जारी सीरीज के पांचवें टेस्ट में काफी कुछ खास हो रहा है। इसी कड़ी में भारतीय टीम का एक राज्य से कनेक्शन छा गया है। ये राज्य है कर्नाटक। चेन्नई टेस्ट में तीसरे दिन जहां 24 वर्षीय ओपनर लोकेश राहुल ने 199 रनों की बेमिसाल पारी खेलकर फैंस का दिल जीता। वहीं मैच के चौथे दिन सोमवार को 25 वर्षीय करुण नायर (नाबाद 303) ने अपने तीसरे ही टेस्ट में तिहरा शतक जड़कर नया इतिहास रच दिया।
20-12-2016
चेन्नई। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच के चौथे दिन जैसे ही युवा बल्लेबाज करुण नायर ने ऐतिहासिक तिहरा शतक जड़ा, पूरा देश झूम उठा। करुण नायर के माता-पिता ने अपने बेटे की कामयाबी पर खुशी जताई जबकि सोशल मीडिया पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम हस्तियों ने इस युवा धुरंधर को बधाई दी। जानिए किसने क्या कहा।
20-12-2016
नई दिल्ली। करियर का महज तीसरा टेस्ट खेल रहे नायर के नाम एक ही दिन में शतक, दोहरा और तिहरा पूरा करने की उपलब्धि भी जुड़ गई है। 25 वर्षीय नायर ने रिकॉर्डों से भरी अपनी पारी के दौरान रविचंद्रन अश्विन (67) के साथ छठे विकेट के लिए 181 और फिर रवींद्र जडेजा (51) के साथ सातवें विकेट के लिए 138 रन की दो बड़ी साझेदारियां कीं। जिसकी बदौलत भारत ने चौथे दिन 759/7 पर पारी घोषित की।
19-12-2016
नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन के एल राहुल अपने टेस्ट करियर के पहले दोहरे शतक से चूक गए और 199 रन पर आउट हो गए। हालांकि चेन्नई में खेली गई ये पारी उनके लिए हमेशा यादगार रहेगी क्योंकि ये शतक भारतीय सरजमीं पर राहुल का पहला टेस्ट शतक रहा और उनके करियर का चौथा। 199 रन की इस पारी में राहुल ने 311 गेंदों का सामना किया और इस पारी में उनके बल्ले से 16 चौके और 3 शानदार छक्के भी निकले।
19-12-2016
नई दिल्ली।लोकेश राहुल बहुत अलग और अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन वह इन खूबियों को लगातार नहीं दिखा पाते। मैंने उन्हें करियर की शुरुआत में भी देखा है और वह अलग दिख रहे थे। उस समय असंयमित, अधीर और साहसी दिखते थे। उस समय मुझे यह नहीं समझ आ रहा था कि वह ज्यादा साहसी हैं या दु:साहसी के ज्यादा करीब हैं। लेकिन समय के साथ उन्होंने साबित कर दिया है कि वह दु:साहसी नहीं, बल्कि साहसी हैं।
19-12-2016
नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 199 रन की पारी खेली। वो महज एक रन से अपने टेस्ट करियर के पहले दोहरे शतक से चूक गए। दोहरे शतक से महज एक रन से चूकने की घटना भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 30 वर्षों के बाद हुआ। भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 30 वर्षों के बाद ऐसा मौका आया जब कोई बल्लेबाज 199 रन के स्कोर पर आउट हो गया।
17-12-2016
Image result for ravindra jadejaनई दिल्ली। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लिश कप्तान एलिएस्टर कुक सबसे ज्यादा इस भारतीय गेंदबाज से परेशान दिखे। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले कुक के पास इस गेंदबाज की कोई काट नहीं है। तभी तो इस टेस्ट सीरीज में अब तक इस गेंदबाज ने कुक को पांच बार अपना निशाना बनाया। चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में एलिएस्टर कुक को भारतीय स्पिनर जडेजा ने आउट किया।
17-12-2016
Image result for sehwagनई दिल्ली। अपने मजाकिया अंदाज में ट्विटर के जरिए क्रिकेट फैंस का मनोरंजन करने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली को एक सलाह दी है। ट्विटर पर सहवाग ने लिखा कि विराट को अपना नाम बदलने के लिए अखबार में इश्तिहार देना चाहिए। सहवाग ने ट्वीट किया कि कोहली को पेपर में नाम बदलने के लिए ऐड देना चाहिए। उन्हें अपना नाम बादल यानी क्लाउड रखना चाहिए
17-12-2016
नई दिल्ली। पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन भारत के खिलाफ इंग्लिश बल्लेबाज मोइन अली ने जमकर बल्लेबाजी की और शतक लगाया। इस शतक के साथ ही वो भारत में इंग्लैंड की तरफ से ऐसा करने वाले कुछ खास बल्लेबाजों की कतार में आ खड़े हुए। चेन्नई टेस्ट मैच के पहले दिन मोइन अली ने नाबाद 120 रन की पारी खेली। भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में ये उनका दूसरा शतक है।
16-12-2016
Image result for kohliचेन्नई। भारतीय टीम शुक्रवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में विजय हासिल कर अपनी सबसे बड़ी रिकॉर्ड सीरीज जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। यह मैच भारतीय टीम को अपने लगातार अजेय रहने के रिकॉर्ड को 18 मैच तक बढ़ाने का मौका भी देगा। भारतीय टीम पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बनाए हुए है। अगर अंतिम टेस्ट में उसने जीत दर्ज की तो यह इंग्लैंड के खिलाफ उसकी सीरीज में सबसे बड़ी जीत होगी।
16-12-2016
Image result for country cricketचेन्नई। शीर्ष रैंकिंग पर काबिज भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम को विश्व क्रिकेट पर अपनी छाप छोडऩे के लिए अगले सात-आठ वर्षों तक लगातार जीत दर्ज करते रहना होगा। मुंबई टेस्ट में जीत के साथ कोहली की अगुआई वाली टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली और यह शानदार प्रदर्शन न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद आया है।
16-12-2016
Image result for gavaskarनई दिल्ली। कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके विराट कोहली शुक्रवार को जब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें व अंतिम टेस्ट मैच में उतरेंगे तो एक और रिकॉर्ड उनके निशाने पर होगा। वह है किसी एक टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने का। सुनील गावस्कर द्वारा 45 साल पहले बनाए गए इस भारतीय रिकॉर्ड को तोड़ने से वह सिर्फ 135 रन दूर हैं। गावस्कर ने दो बार एक सीरीज में 700 या उससे अधिक रन बनाए हैं।
15-12-2016
Image result for dhoni gambhirनई दिल्ली। 2007 टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल और 2011 वर्ल्ड कप को जीतने में अहम् भूमिका निभाने वाले टीम इंडिया के स्टार खिलाडी गौतम गंभीर और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के बीच विवादों की खबरें कई बार मीडिया में आ चुकी है। जब भी दोनों से इस बारे में बात करने की कोशिश की गई तो दोनों ही चुप्पी साधते हुए नज़र आए। लेकिन हाल ही में गौतम गंभीर ने इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए खुलकर जवाब दिए।
15-12-2016
दुबई। न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स ने बुधवार को आइसीसी की साल की सबसे अच्छी टी-20 और एकदिवसीय खिलाड़ी का पुरस्कार जीत लिया। यह दोहरी उपलब्धि हासिल करने वाली पहली खिलाड़ी हैं। 14 सितम्बर, 2015 से 20 सितम्बर, 2016 के बीच के रिकार्ड को ध्यान में रखते हुए आइसीसी ने इस पुरस्कार के लिए बेट्स का चयन किया है।
15-12-2016
Image result for day night testब्रिस्बेन। पाकिस्तान और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से ब्रिस्बेन में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुरू होगा। ये ब्रिस्बेन में होने वाला पहला जबकि टेस्ट इतिहास का तीसरा डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान, दोनों ही टीमें दो बार डे-नाइट टेस्ट का अनुभव ले चुकी हैं।ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने ब्रिस्बेन टेस्ट से ठीक पहले वर्ड वॉर से पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ध्यान भटकाने का प्रयास किया है।
14-12-2016
चेन्नई। वरदा के कोहराम के बावजूद भारत और इंग्लैंड के बीच 16 दिसंबर से खेला जाने वाला टेस्ट मैच अपने तय समय पर शुरू होगा। तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी काशी विश्वनाथ ने कहा कि मुख्य पिच और आउट फिल्ड को इस तूफान से कोई नुकसान नहीं पहुंचा है मगर साइट स्क्रीन, फ्लड लाइट और एयर-कंडीशनर को नुकसान पहुंचा है
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.