खेल
03-01-2017
Image result for ajinkya rahaneनई दिल्ली। फरवरी 2017 के आखिर में भारत दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत आ रही है। ऑस्ट्रेलियाई मध्यक्रम के बल्लेबाज पीटर हैंड्सकौंब के लिए ये पहला विदेशी दौरा होगा। इस दौरे पर सफल होने के लिए हैंड्सकौंब ने कहा कि वो भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को फॉलो करेंगे क्योंकि वो स्पिनर्स के खिलाफ गजब के बल्लेबाज हैं।
03-01-2017
नई दिल्ली। क्रिकेट मैदान पर पुरुष क्रिकेटरों को एक से बढ़कर एक कैच लेते क्रिकेट फैंस देखते रहते हैं मगर अब महिला क्रिकेटर भी इसमें पीछे नहीं रहीं। बेहतरीन फील्डिंग का एक नजारा देखने को मिला महिला बिग बैश लीग के दौरान जब एक महिला क्रिकेटर ने ऐसा कैच पकड़ा जिसे देखकर सब दंग रह गए। दरअसल ब्रिस्बेन हीट्स और सिडनी थंडर्स के बीच महिला बिग बैश लीग का मुकाबला खेला जा रहा था।
03-01-2017
Image result for cricketनई दिल्ली। पंद्रह जनवरी से शुरू होने वाली भारत-इंग्लैंड वनडे और इसके बाद होने वाली टी-20 सीरीज का आयोजन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के नए हुक्मरानों के लिए आसान नहीं होगा। इंग्लैंड की टीम को 15 जनवरी से भारत में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। यह मैच पुणे, कटक और कोलकाता में होने हैं। इसके बाद इंग्लैंड तीन टी-20 मैचों की सीरीज कानपुर, नागपुर और बेंगलुरु में होने हैं।
02-01-2017
नई दिल्ली। इंग्लिश क्रिकेट टीम के उप-कप्तान और दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक जो रूट भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के शुरुआती मैच में नहीं खेल पाएंगे। जो रूट पिता बनने वाले हैं और ऐसे में उन्होंने फैसला किया है कि जब तक उनकी पत्नी बच्चे को जन्म नहीं दे देतीं वो टीम के साथ अभी भारत नहीं जाएंगे। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी जारी बयान में ये साफ कर दिया है कि जो रूट इंग्लिश टीम के साथ अभी भारत नहीं जाएंगे।
02-01-2017
नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि हर किसी में कोई न कोई कमी होती है, लेकिन जो इन पर सफलतापूर्वक काम करता है वह एक शीर्ष स्तर के क्रिकेटर से जिस तरह की निरंतरता की उम्मीद की जा सकती है उसे हासिल कर सकता है। कोहली ने 2016 में टेस्ट क्रिकेट में 1215 रन, जबकि सभी तरह के प्रारूपों में मिलाकर 2500 से ज्यादा रन बनाए हैं।
02-01-2017
नई दिल्ली। वर्ष 2016 क्रिकेट के लिए काफी अच्छा रहा मगर इस वर्ष कई स्टार क्रिकेटर्स ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इस वर्ष क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले क्रिकेटर्स में कई बड़े नाम शामिल थे। आइए जानते हैं किन क्रिकेटरों ने वर्ष 2016 में अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहा।
शेन वॉटसन (ऑस्ट्रेलिया)
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने वर्ष 2016 मार्च में क्रिकेट से संन्यास ले लिया। वॉटसन ने 59 टेस्ट मैचों में 3731 रन, 190 वनडे में 5757 रन और 58 टी 20 मैचों में 1462 रन बनाए।
31-12-2016
Image result for joe roots cricketटीम के बल्लेबाज टॉप तीन में रहे वहीं विराट कोहली ने चौथा स्थान हासिल किया। टॉप पांच की लिस्ट में पाकिस्तान के अजहर अली ने आश्चर्यजनक तौर पर एंट्री मारी और कई दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया। एक नजर डालते हैं इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों पर। इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में रन बनाने के मामले में इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट ने सबको पीछे छोड़ते हुए नंबर एक बने।
31-12-2016
Image result for mitchell starc cricketनई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने पाकिस्तान के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में कमाल की पारी खेली। अपनी इस पारी के दम पर उन्होंने एक नया इतिहास रच दिया। मिचेल स्टार्क ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में 84 रन की धमाकेदार पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 91 गेंदों का सामना किया साथ ही 3 चौके और 7 छक्के भी लगाए।
31-12-2016
Image result for dhoniनई दिल्ली। झारखंड क्रिकेट टीम के अनधिकृत मेंटर महेंद्र सिंह धौनी रविवार से नागपुर में गुजरात के खिलाफ शुरू होने वाला रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच देखने पहुंचेंगे। यह झारखंड का पहला सेमीफाइनल मुकाबला है। धौनी ने टेस्ट से संन्यास ले लिया है जिससे वह खेल के लंबे प्रारूप में नहीं खेलते, लेकिन कभी-कभार घरेलू प्रथम श्रेणी सत्र में झारखंड के खिलाडिय़ों के साथ अभ्यास करते हैं।
29-12-2016
बेलग्रेड। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और 2008 की फ्रेंच ओपन चैंपियन अना इवानोविक ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय टेनिस से संन्यास ले लिया। 29 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी ने सोशल साइट फेसबुक पर यह घोषणा की। इवानोविक चोट के चलते अगस्त के बाद से कोर्ट पर नहीं उतरीं थीं। उन्होंने 2016 में सिर्फ 15 मैच ही जीते। इससे वह रैंकिंग में 63वें स्थान पर खिसक गईं थीं।
29-12-2016
नई दिल्ली। ओलंपियन विनेश फोगाट ने कहा कि उनके ताऊ महावीर सिंह फोगाट दंगल फिल्म में बापू हानिकारक का किरदार निभाने वाले आमिर खान से दस गुना ज्यादा सख्त थे। आमिर तो उनके आगे कुछ भी नहीं। यह फिल्म मशहूर कोच और उनकी छात्राओं (बेटियों) के जीवन पर आधारित है। ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता विनेश इससे काफी खुश थीं कि दंगल ने लोगों की महावीर फोगाट और उनकी पहलवान बेटियों और भतीजी के बारे में उत्सुकता बढ़ा दी है।
29-12-2016
Image result for virat anushkaउत्तराखंड। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली अपनी दोस्त अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ उत्तराखंड की वादियों में छुट्टियां बिता रहे हैं। मंगलवार को इन दोनों ने गोल्फ में हाथ आजमाए। लंच में दोनों होटल के रेस्तरां पहुंचे और कॉन्टिनेंटल फूड का लुत्फ लिया। थकान दूर करने नरेंद्र नगर के होटल आनंदाज में ठहरे विराट और अनुष्का सुहाने मौसम का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं।
28-12-2016
नई दिल्ली। टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के लिए साल 2016 शानदार रहा। उनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने इस साल कोई भी टेस्ट मैच नहीं गंवाया और अपने सभी विरोधियों को धराशाई करते हुए कई रिकॉर्ड्स भी बनाए। इस साल कोहली ने अपने बल्ले की चमक दिखाते हुए लगातार तीन सीरीज़ में 3 दोहरे शतक जमाने का कमाल भी किया। भारतीय टीम के इस सफलता के पीछे विराट कोहली एक बहुत बड़ा फैक्टर हैं।
28-12-2016
नई दिल्ली। टीम इंडिया के ऑलराउंडर आर. अश्विन एक बार फिर से पिता बन गए हैं। ये साल अश्विन के लिए बेहद खास रहा है। आइसीसी अवॉर्ड्स मे भी अश्विन का जलवा कायम रहा और उन्हें क्रिकेटर ऑफ द ईयर, टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। इसके साथ ही अश्विन इसी साल नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज़ और नंबर-1 ऑलराउंडर भी बने। साल 2016 खत्म होते-होते अश्विन को एक बार फिर से पिता बन गए।