खेल
06-02-2017
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने माना, भारत के खिलाफ खेलना आसान नहीं
नई दिल्ली: इंग्लैंड पर 5 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज पर कब्जा करने के बाद अब भारत ऑस्ट्रेलिया को साथ दो-दो हाथ करेगा। दोनों देशों के बीच 23 फरवरी से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इयान चैपल ने ऑस्ट्रेलिया को आगाह करते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए भारत दौरा बेहद ही चुनौतियों से भरा होगा। अपने आखिरी भारत दौरे पर भी ऑस्ट्रेलिया को मुंह की खानी पड़ी थी और भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को चारों खाने चित कर दिया था। इयान चैपल ने कहा कि अपनी मेजबानी में खेली गई आखिरी 20 श्रंखलाओं में से भारत ने सिर्फ 1 श्रंखला ही हारी है। आखिरी बार भारत अपनी मेजबानी में साल 2012 में इंग्लैंड से हारा था। ऐसे में भारतीय टीम बेहद ही मजबूत और खतरनाक है।
06-02-2017
COA ने अनुराग, शिर्के के पुराने पदाधिकारियों को बोर्ड से किया बेदखल
मुंबई: सर्वोच्च अदालत की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में नियुक्त की गयी प्रशासकों की समिति (सीओए) ने सोमवार को पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के द्वारा नियुक्त किये गये कुछ पुराने पदाधिकारियों को बोर्ड से बेदखल कर दिया। सर्वोच्च अदालत ने प्रशासकों की समिति को बोर्ड के संचालन के लिये नियुक्त किया है जिसमें पूर्व प्रवर्तन एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) विनोद राय, आईडीएफसी के महानिदेशक विक्रम लिमये, पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर डियाना इदुलजी और इतिहासकार रामचंद्र गुहा शामिल हैं।
05-02-2017

ऐसी सरकार हो जो युवाओं के बारे में सोचे: हरभजन सिंह

पंजाब में विधानसभा चुनावों के लिए क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और कहा कि राज्य में वह ऐसी सरकार चाहते हैं जो युवाओं के बारे में सोचे और उनके लिए रोजगार लेकर आए.

05-02-2017

हरभजन ने खोला आशीष नेहरा का ऐसा राज, जो शायद ही किसी को पता हो

20 साल से नेहरा को जानने वाले हरभजन बताते हैं, ‘उसके स्किल का स्तर बिलकुल अलग है. जैसे विराट कोहली अंदाजा लगा सकता है कि एक गेंदबाज कैसे गेंदबाजी करेगा और वह किस तरह का शॉट लगाएगा. आशीष उसी तरह जानता है कि एक बल्लेबाज उस विशेष गेंद पर कैसे हिट करेगा और वह उसी तरह से मैदान सजाता है. मैं जानता हूं कि उसने कितनी मेहनत की है, लेकिन उसके लिए अपने शरीर को जानना मददगार हुआ है.’

04-02-2017

IPL की तर्ज पर साउथ अफ्रीका बोर्ड भी शुरू करेगा टी20 लीग

दुबई: आईपीएल की तर्ज पर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने 8 टीमों की फ्रेंचाइजी आधारित टी20 ग्लोबल लीग शुरू करने की घोषणा की है। सीएसए अध्यक्ष क्रिस नेंजानी और सीईओ हारून लोर्गट को इस बारे में आईसीसी बोर्ड से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। लीग इस साल के आखिर में होगी और इसमें भारतीय निवेशकों की भागीदारी की उम्मीद है। 

04-02-2017
‘कोलपैक‘ के कारण खिलाडिय़ों को गंवाना टी20 लीग लाने के कारणों में से एक: लोर्गट
नई दिल्ली: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारून लोर्गट ने आज स्वीकार किया कि महत्वाकांक्षी टी20 ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग के लांच की घोषणा से पहले जिन अहम पहलुओं पर विचार किया गया उनमें ‘कोलपैक’ करार के कारण दक्षिण अफ्रीका के महत्वपूर्ण खिलाडिय़ों को गंवाना शामिल है। हाल में तेज गेंदबाज काइल एबोट और बल्लेबाज रिली रोसेयु ने स्थायी वित्तीय भविष्य के लिए इंग्लैंड जाकर काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया। 
04-02-2017
सचिन तेंदुलकर ने महिला क्रिकेट का किया समर्थन
दुबई: महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने आज कहा कि वह इस साल के आखिर में आईसीसी महिला विश्व कप को लेकर काफी उत्साहित है और इससे खेल को विश्व स्तर तक पहुंचाने में काफी मदद मिलेगी। 
03-02-2017
इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा- ऑस्ट्रेलिया के लिए दुश्मन नंबर 1 होंगे कोहली
हसी ने अपनी टीम को आगाह किया है कि वह इस दौरे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को गुस्सा न दिलाएं तो उनके लिए बेहतर होगा। 
03-02-2017
पाकिस्तान से हार के बाद अंग्रेजों पर फूटा गुस्सा, टीम इंडिया ने 10 विकेट से रौंदा
भारतीय क्रिकेट टीम ने ब्लाइंड टी-20 विश्व कप के मुकाबले में इंग्लैंड पर 10 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की है. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 158 रन पर सिमट गई. जवाब में भारत ने बगैर कोई विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया.
03-02-2017
नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने जब से कप्तानी संभाली तब से टीम इंडिया लगातार जीत के शिखर पर चढ़ती जा रही है। इसका ये मतलब नहीं कि धौनी की कप्तानी के समय भारत ने स्वर्णिम दौर नहीं देखा लेकिन विराट ने बुधवार रात एक ऐसा रिकॉर्ड बना डाला है जो ये साबित जरूर करता है कि विराट किसी भी रूप में पूर्व कप्तान माही से कम नहीं रहने वाले।