खेल
19-02-2017
चैम्पियंस लीगः हर 74 मिनट में गोल करने वाले रोनाल्डो 523 मिनट से नहीं कर पाए एक भी गोल, sports news in hindi, sports newsमैड्रिड. यूएफा चैंपियंस लीग को क्लब फुटबॉल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट माना जाता है और 95 गोल के साथ रियाल मैड्रिड के क्रिस्टियानो रोनाल्डो इसके सबसे सफल खिलाड़ी रहे हैं। हालांकि, रोनाल्डो के लिए इस लीग के पिछले कुछ मैच निराशाजनक साबित हुए।
14-02-2017
Two reviews, India v Bangladesh, Hyderabad Test, sports news in hindi, sports newsस्पोर्ट्स डेस्क. टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच 208 रन से जीता। टी टाइम तक बांग्लादेश के 9 विकेट गिर चुके थे। जीत से 1 विकेट दूर इंडियन टीम के लिए टी ब्रेक को आधा घंटा आगे बढ़ा दिया गया था। तभी अश्विन की बॉल पर बांग्लादेशी बैट्समैन तस्कीन अहमद के खिलाफ आउट की अपील हुई। इस बॉल पर एक नहीं, बल्कि दो बार रिव्यू लिया गया। 
14-02-2017
भारत के खिलाफ जीतना मतलब जिंदगी का सबसे सुखी पल: स्मिथ
मुंबई: आगामी टेस्ट श्रृंखला में मिलनी वाली कड़ी चुनौती से अच्छी तरह वाकिफ आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने आज कहा कि भारत में जीत हासिल करना उनकी टीम के खिलाडिय़ों के लिए ‘जिंदगी का सबसे सुखी पल’ होगा। भारत और आस्ट्रेलिया चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेंगे जिनमें से पहला टेस्ट मैच 23 फरवरी से पुणे में खेला जाएगा। स्मिथ ने यहां पहुंचने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘भारत में खेलना बहुत बड़ी चुनौती है। हम जानते हैं कि अगर हम कुछ खास करके श्रृंखला जीतने में सफल रहते हैं तो फिर 10-20 साल बाद हम इसे अपनी जिंदगी के सबसे सुखद क्षण के रूप में देखेंंगे। यह भारत में खेलने का शानदार मौका है। ’’
14-02-2017
सर्वश्रेष्ठ रेटिंग के साथ विराट 900 के जादुई आंकड़े के करीब
दुबई: भारतीय कप्तान विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में दोहरा शतक जमाने के अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत ताजा आईसीसी रैंकिंग में अपनी सर्वश्रेष्ठ 895 की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग पर पहुंच गये हैं। विराट का आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरा स्थान बना हुआ है। एकमात्र टेस्ट शुरू होने से पहले विराट के 875 रेटिंग अंक थे और हैदराबाद टेस्ट में 204 रन की पारी खेलने का फायदा उन्हें 20 रेटिंग अंकों के रूप में मिला और अब उनके 895 रेटिंग अंक हो गये हैं। वह अब 900 रेटिंग अंकों के जादुई आंकड़े से मात्र पांच कदम दूर रह गये हैं।
13-02-2017
मैच के दौरान दिखा टेनिस खिलाड़ी का गुस्सा, अंपायर के मुंह पर मारी गेंद
पेरिस: कनाडा और ब्रिटेन के बीच डेविस कप मुकाबले के दौरान कनाडाई खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव की गेंद से जख्मी हुये फ्रेंच टेनिस अंपायर आर्नोड गबास को आंख की सर्जरी से गुकारना होगा। कनाडाई युवा खिलाड़ी ने मैच के दौरान गुस्से में अंपायर के मुंह पर तेजी से टेनिस बॉल फेंक कर मारी थी जिससे उनकी आंख की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया है। 35 वर्षीय अंपायर की रेटिना और कोरिना को नुकसान नहीं पहुंचा है लेकिन उनके आंख के सॉकेट में फ्रैक्चर हुआ है जिसके लिये उन्हें सर्जरी करानी होगी। 
13-02-2017
कोहली के नाम दर्ज हुआ एक और रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले बने तीसरे कप्तान
हैदराबाद: बल्लेबाजी के अलावा कप्तानी में भी नित नये कीर्तिमानों की तरफ बढ़ रहे विराट कोहली आज भारत के तीसरे सबसे सफल कप्तान बन गये। यही नहीं वह सर्वाधिक टेस्ट मैचों में अजेय रहने वाले भारतीय कप्तान भी बन गये हैं। भारत ने आज यहां बांग्लादेश को एकमात्र टेस्ट मैच में 208 रन से हराया जो कोहली की अगुवाई में उसकी 15वीं जीत है। कप्तान के रूप में 23वां टेस्ट मैच खेल रहे कोहली ने मोहम्मद अजहरूद्दीन का रिकार्ड तोड़ा जिनके नेतृत्व में भारत ने 47 मैचों में से 14 में जीत दर्ज की थी। 
13-02-2017
मैच तो हारे लेकिन रहीम ने भारत के खिलाफ बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड
नई दिल्ली: बांग्लादेश को भले ही एकमात्र टेस्ट मैच में भारत के हाथों 208 रनों से करारी हार मिली हो लेकिन इस दौरान बांग्लादेश के कप्तान मुश्फिकर रहीम ने भारत के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है। दरअसल मुश्फिकर रहीम पहले ऐसे बांग्लादेशी बल्लेबाजी बन गए हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में 2 शतक लगाए हों। उन्होंने यह मुकाम हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन मुश्फिकर रहिम ने उमेश यादव को चौका लगाकर शतक लगाकर हासिल किया।
13-02-2017
पठान ने दिखाई पठानगिरी, युवराज समेत दो और दिग्गजों को किया ढेर
मुंबई: इरफान पठान की घातक गेंदबाजी और कप्तान पार्थिव पटेल के तेजतर्रार अर्धशतक से पश्चिम क्षेत्र ने सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच में आज यहां उत्तर क्षेत्र को 44 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। उत्तर क्षेत्र की टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर आठ विकेट पर 107 रन ही बना पायी। पश्चिम क्षेत्र ने पार्थिव के 35 गेंदों पर 60 रन और श्रेयस अय्यर (30) के साथ पहले विकेट के लिये 80 रन की साझेदारी की मदद से केवल 12.4 ओवर में दो विकेट पर 108 रन बनाकर अपनी पहली जीत दर्ज की। 
12-02-2017
हैदराबाद : बांग्लादेश के खिलाफ इकलौते हैदराबाद टेस्ट में आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा की फिरकी की बदौलत भारत बेहद मजबूत स्थिति में है. बांग्लादेश ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 103 रन बनाए हैं. अब आखिरी दिन 356 रन का मुश्किल लक्ष्य मेहमान टीम के सामने होगा,
12-02-2017
नेत्रहीन टी-20 विश्व कप फाइनल में भारत-पाकिस्तान होंगे आमने-सामने
कर्नाटक: पाकिस्तान ने इंगलैंड को 147 रन से हराकर दृष्टिबाधित टी20 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका सामना भारत से होगा। फाइनल  बेंगलूरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाएगा।  
12-02-2017
चैंपियंस ट्राफी से टीम इंडिया में वापसी कर सकता है यह स्टार बल्लेबाज
मुंबई: भारतीय टीम से बाहर शिखर धवन इंग्लैंड में जून में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्राफी से पहले होने वाले कुछ घरेलू टूर्नामैंट में अच्छा प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने पर निगाह लगाए हैं।  धवन ने आज यहां कहा कि निश्चित रूप से। इसके लिए मेरे पास दो से 3 महीने हैं और 3 से 4 टूर्नामेंट हैं। मैं बेहतर करूंगा। मुझे लगता है कि अगर मैं इन टूर्नामैंट में अच्छा करूंगा तो मेरे लिए टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका होगा। ’’
11-02-2017
कोहली का रिकार्ड दोहरा शतक, भारत के 6 विकेट पर 687 रन
हैदराबाद: कप्तान विराट कोहली के लगातार चौथी टैस्ट श्रृंखला में चौथे दोहरे शतक के रिकार्ड से भारत ने बांग्लादेश के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ एकमात्र टैस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन आज यहां 6 विकेट पर 687 रन के विशाल स्कोर पर पारी घोषित की। 
11-02-2017
दक्षिण अफ्रीका ने भारत के इस वर्ल्ड रिकाॅर्ड को तोड़ा
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के 5वें व अंतिम मुकाबले में ऐसा प्रदर्शन किया कि वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम का एक शानदार वर्ल्ड रिकॉर्ड टूट गया। अब इस मामले दक्षिण अफ्रीकी टीम नंबर वन टीम बन गई है।
11-02-2017

IND vs BAN: बांग्लादेश को बड़ा झटका, तमीम इकबाल की एक गलती पड़ी टीम पर भारी

हैदराबाद में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है. सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल रन आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं.

10-02-2017
पंजाब ने रांची को एक गोल से हराया
चंडीगढ़: जेपी पंजाब वारियर्स ने अपने घरेलू मैदान में रांची रेज के खिलाफ गुरुवार को बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबला 1-0 से जीतकर हॉकी इंडिया लीग में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। पंजाब की 5 मैचों में यह तीसरी जीत है और वह 16 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है। दूसरी तरफ रांची को 8 मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा और वह 18 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।  
10-02-2017
IndvsBan: विराट की चौथी डबल सेन्चुरी, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
हैदराबाद: बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टैस्ट मैच के दूसरे दिन भारत ने अपनी पहली इनिंग में 4 विकेट खोकर 475 रन बना लिए हैं।भारत ने पहले दिन 356/3 रन बनाए थे। दूसरे दिन विराट कोहली ने अपने 150 रन पूरे किए। इसके लिए उन्होंने 170 बॉल खेली और 19 चौके लगाए।
10-02-2017
इस खिलाड़ी को कोहली के साथ पंगा लेना पड़ा भारी, ट्विटर पर उड़ा मजाक
नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद में हो रहे टैस्ट मैच में गुरुवार को पहले दिन के खेल में कई फनी मोंमेट देखने को मिले। सबसे मजेदार बात तब देखने को मिली जब बांगलादेश के कप्तान से बड़ी गलती हो गई और उसके बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस ने उनका जमकर मजाक उड़ाया।
09-02-2017
दूसरे स्थान पर रहते हुए ईस्टर्न स्पोर्टिंग सेमीफाइनल में
नई दिल्ली: ईस्टर्न स्पोर्टिंग यूनियन फुटबॉल क्लब ने गुरुवार को अलखपुरा एफसी को यहां अंबेडकर स्टेडियम में 1-0 से पराजित कर पहली महिला फुटबॉल लीग के लीग दौर में दूसरे स्थान पर रहते हुये सेमीफाइनल में जगह बना ली। ईस्टर्न स्पोर्टिंग के पांच मैचों से 12 अंक रहे जबकि शीर्ष स्थान पर राइजिंग स्टूडेंट्स क्लब की टीम रही।
09-02-2017
इस वजह से BCCI  को हुआ 19 करोड़ डॉलर का नुकसान!
नई दिल्ली: दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक राजस्व पैदा करने वाले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के नए वित्तीय मॉडल के लागू होने पर 19 करोड़ डॉलर तक का भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। 
09-02-2017
शतक जड़ते ही विराट कोहली ने की गांगुली की बराबरी
नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ हैदराबाद में चल रहे एकमात्र टेस्ट मैच में शतक जड़कर इतिहास रच दिया।
09-02-2017
क्रिकेट मैच के दौरान चली अंधाधुंध गोलियां, तीन लोगों की मौत
कराची: पाकिस्तान के दाग बेह्सूद एरिया के डिस्ट्रिक्ट नोव्शेरा के इलाके में उस समय अंधाधुंध गोलिया चलीं जब एक बच्चों का ग्रुप क्रिकेट खेल रहा था। गोलियां चलने के कारण कुछ ही पलों में क्रिकेट का मैदान खूनी मैदान में तब्दील हो गया।
08-02-2017

23 साल पहले... सुबह 10 बजकर 34 मिनट का वो ऐतिहासिक पल

तारीख आठ फरवरी... साल 1994... समय सुबह 10 बजकर 34 मिनट... क्रिकेट के इतिहास का यह पल स्वर्णाक्षरों में लिखा गया था.. कपिल देव इसी दिन गेंदबाजी के एवरेस्ट पर काबिज हुए थे.. मैदान था गुजरात के अहमदाबाद शहर का मोटेरा स्टेडियम.. कपिल देव ने इस मैदान पर 432वां टेस्ट विकेट हासिल कर रिचर्ड हैडली के 431 विकेट के तत्कालीन विश्व रिकार्ड को तोड़ दिया था.

06-02-2017
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने माना, भारत के खिलाफ खेलना आसान नहीं
नई दिल्ली: इंग्लैंड पर 5 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज पर कब्जा करने के बाद अब भारत ऑस्ट्रेलिया को साथ दो-दो हाथ करेगा। दोनों देशों के बीच 23 फरवरी से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इयान चैपल ने ऑस्ट्रेलिया को आगाह करते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए भारत दौरा बेहद ही चुनौतियों से भरा होगा। अपने आखिरी भारत दौरे पर भी ऑस्ट्रेलिया को मुंह की खानी पड़ी थी और भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को चारों खाने चित कर दिया था। इयान चैपल ने कहा कि अपनी मेजबानी में खेली गई आखिरी 20 श्रंखलाओं में से भारत ने सिर्फ 1 श्रंखला ही हारी है। आखिरी बार भारत अपनी मेजबानी में साल 2012 में इंग्लैंड से हारा था। ऐसे में भारतीय टीम बेहद ही मजबूत और खतरनाक है।
06-02-2017
COA ने अनुराग, शिर्के के पुराने पदाधिकारियों को बोर्ड से किया बेदखल
मुंबई: सर्वोच्च अदालत की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में नियुक्त की गयी प्रशासकों की समिति (सीओए) ने सोमवार को पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के द्वारा नियुक्त किये गये कुछ पुराने पदाधिकारियों को बोर्ड से बेदखल कर दिया। सर्वोच्च अदालत ने प्रशासकों की समिति को बोर्ड के संचालन के लिये नियुक्त किया है जिसमें पूर्व प्रवर्तन एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) विनोद राय, आईडीएफसी के महानिदेशक विक्रम लिमये, पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर डियाना इदुलजी और इतिहासकार रामचंद्र गुहा शामिल हैं।
05-02-2017

ऐसी सरकार हो जो युवाओं के बारे में सोचे: हरभजन सिंह

पंजाब में विधानसभा चुनावों के लिए क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और कहा कि राज्य में वह ऐसी सरकार चाहते हैं जो युवाओं के बारे में सोचे और उनके लिए रोजगार लेकर आए.

कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
ganpat vasava 16 01 2018अहमदाबाद। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री गणपतसिंह वसावा की कार पर हमला करने का मामला सामने आया है। एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे मंत्री की कार पर कुछ अनजान लोगों ने पथराव कर दिया, जिसके कारण मंत्री जी को कार्यक्रम से मजबूरन वापस लौटना पड़ा। यह घटना रविवार की है।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.