खेल
05-06-2017
sai praneethबैंकाक, भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को हराकर 120000 डालर इनामी थाईलैंड ओपन के पुरुष एकल का खिताब जीत लिया।
05-06-2017
yuvraj singh and Wahab Riaz नई दिल्ली, हाई-वोल्टेज भारत-पाकिस्तान के मुकाबले के दौरान एक ऐसी घटना हुई, जिस पर युवराज ने सभी का दिल जीत लिया। दरअसल, जब विराट स्ट्राइक पर थे, तब वहाब रियाज बॉलिंग करा रहा थे और उसी दौरान वहाब का पैर मुड़ गया और उनके ऐड़ी में ...
05-06-2017
Bhuvneshwar Kumarबर्मिंघम, पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत का सिलसिला इंग्लैंड के बर्मिघम में भी जारी रहा। रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 124 रनों से करारी मात दी। यह लगातार सातवां मौका है, जब किसी आईसीसी टूर्नामेंट में ...
04-06-2017
south africaनई दिल्ली, हाशिम अमला के शतक के बाद इमरान ताहिर के फिरकी के जादू से दक्षिण अफ्रीका ने चैम्पियंस ट्राफी के ग्रुप बी मैच में श्रीलंका को 96 रन से हराकर अपने अभियान की शुरूआत जीत के साथ की। दक्षिण अफ्रीका के 300 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ...
04-06-2017
Venus Williams and Serena Williamsपेरिस, 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन दुनिया की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स एक बेटी को जन्म देंगी, इस बात का खुलासा खुद उनकी बड़ी बहन वीनस विलियम्स ने किया है। साल के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन में गर्भवती होने के ...
04-06-2017
विराट के खिलाफ PAK का मास्टर प्लानबर्मिंघन, पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने भारत के खिलाफ मैच से पहले कहा कि भारत के अहम बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली के लिए उनके पास मास्टर प्लान है। इसके अलावा कप्तान सरफराज ने भरोसा जताया कि उनकी टीम चैम्पियंस ट्रॉफी जीतेगी।
02-06-2017
भारतीय कोच मुकाबला: सहवाग, मूडी और रिचर्ड में इनका पलड़ा होगा भारीनई दिल्ली, महान सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया है। चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले का कार्यकाल खत्म होने से यह पद रिक्त होने जा रहा है।
02-06-2017
Saina Nehwal, Saurabh Verma, B Sai Praneethबैंकॉक, महिला वर्ग में भारत के लिए खिताब की सबसे बड़ी उम्मीद सायना नेहवाल, सौरभ वर्मा और बी साईप्रणीत ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूनार्मेंट के अगले दौर में प्रवेश कर लिया। टूनार्मेंट में दूसरी वरीयता प्राप्त सायना ने ...
02-06-2017
joe rootनई दिल्ली, जो रूट की कैरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी (नाबाद 133 रन) की मदद से मेजबान इंग्लैंड ने आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के पहले मैच में आज बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज तामिम इकबाल के ...
01-06-2017
 विराट-कुंबले में मतभेद: पूर्व कप्तान गावस्कर ने बताई दरार की ये वजहनई दिल्ली, आज चैंपियंस ट्रॉफी 2017 टूर्नामेंट का पहला मैच इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।  भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी का अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 4 जून को बर्मिंघम में खेलेगी।
01-06-2017
Lajja Gauswami नई दिल्ली, भारत के जूनियर निशानेबाजों ने चेक गणराज्य के प्लाजेन में हाल में समाप्त हुई युवा निशानेबाजों की मशहूर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता मीटिंग आफ शूटिंग होप्स में 11 पदक जीते। भारत ने इस चार दिवसीय प्रतियोगिता में तीन स्वर्ण, चार रजत और ...
01-06-2017
Ramchandra Guha resignsनई दिल्ली, बीसीसीआई के प्रशासकों में से एक इतिहासविद रामचंद्र गुहा ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे के लिए निजी कारणों का हवाला दिया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से समिति सदस्य की जिम्मेदारियों से ...
31-05-2017
सैनिकों का समर्थन: गौतम गंभीर बोले, झिझक की पट्टी हटाकर सम्मान करें\नई दिल्ली, क्रिकेटर गौतम गंभीर ने देश के जवानों के लिए एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में गौतम ने कहा है कि देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले जवानों का सम्मान करते हैं तो अपने मुंह पर बंधी झिझक की पट्टी हटा लीजिए।
31-05-2017
देहरादून, भारतीय बॉस्केटबाल टीम के कप्तान भृगुवंशी ने देहरादून में अपनी सगाई की रस्म पूरी की। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शैलजा असवाल से सगाई की है। निरंजनपुर सब्जी मंडी स्थित एक होटल में जोड़े ने हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक सभी रस्मों को पूरा किया।
31-05-2017
india champions trophyनई दिल्ली, बल्लेबाजों के कमाल के बाद गेंदबाजों के धमाल से गत चैम्पियन भारत ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी से पूर्व अपने दूसरे अभ्यास मैच में आज बांग्लादेश को 240 रन से रौंदकर एक बार फिर आगामी टूर्नामेंट के लिए अपना मजबूत दावा पेश किया।
30-05-2017
C A Bhavani Wins Goldचेन्नई, भारत की सी ए भवानी देवी ने आइसलैंड में रेकजाविक में हुई तुरनोई सेटेलाइट तलवारबाजी चैम्पियनशिप की साबरे स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपनी क्षोली में डाला। विज्ञप्ति के अनुसार फाइनल में भवानी ने ग्रेट ब्रिटेन की सारा जेन हैम्पसन को 15-13 से शिकस्त दी।
30-05-2017
sports ministerनयी दिल्ली, केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने सोमवार को फिर से दोहराया कि जब तक सीमा पार से आतंकवाद बंद नहीं हो जाता है पाकिस्तान के साथ भारत की द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज संभव नहीं है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को भी इस मामले पर ...
30-05-2017
tiger woodsवाशिंगटन, अमेरिकी गोल्फर टाइगर वुड्स को फ्लोरिडा में शराब पीकर गाड़ी चलाने के जुर्म में सोमवार को गिरफ्तार किया गया। बीबीसी के मुताबिक, वुड्स को कुछ घंटे बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया। पाम बीच काउंटी पुलिस के रिकॉर्ड्स से जानकारी मिली है।
29-05-2017
akshay kumarनई दिल्ली, चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले खेले गए प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड की टीम के साथ हुआ। मैच के दौरान भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपना कमाल दिखा रहे थे। वहीं खिलाड़ी अक्षय कुमार कॉमेंट्री बॉक्स में जलवा दिखा रहे थे।
29-05-2017
Angelique Kerberपेरिस, जर्मनी की एंजेलिक कर्बर फ्रेंच ओपन टेनिस टूनार्मेंट के पहले दौर में हारने वाली पहली टॉप सीडेड महिला प्लेयर बन गई जबकि पेत्रा क्वितोवा ने चाकू से हुए हमले से बचने के बाद वापसी पर जीत से आगाज किया।
29-05-2017
virat kohliनई दिल्ली, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (47 रन पर तीन विकेट) और भुवनेश्वर कुमार (28 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी और कप्तान विराट कोहली के नाबाद 52 रन से गत चैम्पियन भारत ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पूर्व अपने पहले अभ्यास मैच में ...
28-05-2017
rohit yadavनई दिल्ली, युवा भाला फेंक एथलीट रोहित यादव से एशियाई युवा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में जीता हुआ रजत पदक छीना जा सकता है क्योंकि उन्हें प्रतिबंधित पदार्थ के लिये पाजीटिव पाया गया।
28-05-2017
bangladesh नई दिल्ली, करीब 11 साल बाद चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने उतरी बांग्लादेश टीम ने शनिवार को पहले वार्मअप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 341 रनों का स्कोर खड़ा किया लेकिन ...
28-05-2017
kane williamson, virat kohliनई दिल्ली, आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का तीसरा प्रैक्टिस मैच आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच लंदन में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयनुसार 3 बजे शुरू होगा। प्रैक्टिस मैच से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है।
27-05-2017
चैंपियंस ट्रॉफी: जो भी कोहली को बीता हुआ मानेगा, नुकसान उठाएगा\नई दिल्ली, विराट कोहली भले ही आईपीएल के हाल में खत्म हुए टूनार्मेंट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी ने कहा है कि विरोधी टीमें अपने जोखिम पर ही भारतीय कप्तान को हल्के में ले सकती हैं।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.