खेल
02-07-2017
कोलकाता। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के अहम सदस्य सौरव गांगुली ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि भारतीय टीम के कोच पद के लिए इंटरव्यू किस तारीख को किए जाएंगे। गांगुली ने कहा है कि भारतीय टीम के नए कोच का चयन करने के लिए इंटरव्यू दस जुलाई को मुंबई में होंगे। 
02-07-2017
मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने घोषणा की है कि दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ अगले दो साल तक इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच बने रहेंगे। इसके लिए उन्हें 100 फीसद की हाइक दी गई है। बोर्ड की ऑफिशिएल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, उन्हें 2.62 करोड़ रुपए का पैकेज दिया गया था। इसकी दूसरी किश्त (1.3 करोड़ रुपए) दो अप्रैल को द्रविड को दी गई थी। 
02-07-2017
टांटन। भारत और पाकिस्तान की टीमें फिर से रविवार को क्रिकेट मैदान में आमने-सामने होंगी। वैसे इस बार भिड़ंत पुरुष टीमों के बीच नहीं बल्कि आईसीसी महिला विश्व कप में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय पुरुष टीम की हार से मायूस देशवासियों की निगाहें अब भारत की बेटियों पर टिकी हैं। 
29-06-2017
नॉर्थ साउंड (एंटीगा)। आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम शुक्रवार को पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में कमजोर वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका इरादा इस मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने का होगा।
29-06-2017
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मुख्य कोच की तलाश जारी है। इस दौड़ में तमाम देशी-विदेशी दिग्गजों के साथ मुकाबले में विराट कोहली की पसंद रवि शास्त्री सबसे आगे चल रहे हैं। हालांकि अब उनके लिए यह मुकाबला थोड़ा और कड़ा हो गया है।
29-06-2017
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या को इंडिया ए टीम में चुना गया है। क्रुणाल को द. अफ्रीका दौरे के लिए इंडिया ए के 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। उनके अलावा तेज गेंदबाज बासिल थंपी को भी टीम में शामिल किया गया है। 
28-06-2017
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल नियामक संस्था फीफा ने भारत सरकार के आग्रह को काफी गंभीरता से लेते हुए भारत के अंडर-17 विश्व कप के मैच मुंबई से हटाकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कराने पर सहमति दे दी है। अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (एआईएफएफ) शुरू में चाहता था कि भारत के घरेलू मैचों की मेजबानी मुंबई करे, लेकिन बाद में उसने खेल मंत्रालय के दबाव के कारण फीफा से इन मैचों को दिल्ली में आयोजित करने को कहा क्योंकि उसे यही उचित लगा। 
28-06-2017
हैदराबाद। लगातार दो सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले 24 वर्षीय किदांबी श्रीकांत की निगाह अब प्रतिष्ठित विश्व चैंपियनशिप की ट्रॉफी पर है। आंध्र प्रदेश के गुंटूर के इस शटलर का अब दुनिया के शीर्ष दस खिलाड़ियों में शुमार होना तय है। इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर और ऑस्ट्रेलियन सुपर सीरीज जीतने वाले श्रीकांत ने कहा कि वे खिताब जीतने के उद्देश्य से ही अगस्त में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे।
 
28-06-2017
लंदन। टेनिस जगत के बिग फोर खिलाडि़यों में से एक गत चैंपियन एंडी मरे को पहली बार विम्बल्डन में शीर्ष वरीयता दी गई। वहीं सर्बियाई के नोवाक जोकोविच को दूसरी, स्विस स्टार रोजर फेडरर को तीसरी और स्पेनिश स्टार राफेल नडाल को चौथी वरीयता दी गई है। विम्बल्डन में 2014 के बाद यह पहला मौका है जब किसी ग्रैंड स्लैम में चार खिलाड़ियों को शीर्ष वरीयता दी गई हो ताकि उनमें सेमीफाइनल से पहले आपस में टकराव न हो।
 
27-06-2017
नई दिल्ली/कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष थिलंगा सुमतिपाल के अनुसार महेला जयवर्धने के पास अब भी पर्याप्त अनुभव नहीं है कि वह ग्राहम फोर्ड के पद छोड़ने के बाद श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच बन सकें। सुमतिपाल ने स्थानीय नेथ एफएम रेडियो से कहा- सीनियर कोच के रूप में अब भी महेला में अनुभव की कमी है। वह टी-20 बल्लेबाजी या क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में अच्छा हो सके।
27-06-2017
ओस्त्रावा। जमैका के स्प्रिंटर उसेन बोल्ट ने स्वीकारा कि यह उनका अंतिम सत्र होगा और वे अपने चमकदार करियर को इसके बाद विराम देंगे। 8 ओलिंपिक स्वर्ण और 11 विश्व चैंपियनशिप स्वर्ण पदक जीत चुके बोल्ट की एथलेटिक्स में दुनियाभर में धाक रही। जब बोल्ट से पूछा गया कि क्या वे करियर जारी रखेंगे, उन्होंने इससे इंकार कर दिया।
 
27-06-2017
ताइपे। गत चैंपियन सौरभ वर्मा को मंगलवार से यहां शुरू हो रही चीनी ताइपे ग्रांप्रि गोल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में खिताब का बचाव करने उतरेंगे। उनके लिए अपने खराब फॉर्म के साथ ही दिग्गजों की कड़ी चुनौतियों से पार पाना आसान नहीं होगा। मध्य प्रदेश का यह 24 वर्षीय शटलर खराब दौर से गुजर रहा है। पिछले तीन मैचों में सौरभको अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ कड़े संघर्ष के बावजूद हार का सामना करना पड़ा।
26-06-2017
कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष थिलंगा सुमतिपाल ने कहा कि पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने के पास अब भी पर्याप्त अनुभव नहीं है कि वह ग्राहम फोर्ड के पद छोडऩे के बाद श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच बन सके।
26-06-2017
नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को हुए दूसरे वनडे मैच में भारत ने 105 रनों से विशाल जीत दर्ज की। इस मैच में दिग्गज भारतीय टीम के सामने अनुभवहीन कैरेबियाई टीम पूरी तरह से फ्लॉप होती नजर आई। मुकाबले के दौरान भारतीय पारी का अंतिम ओवर तो ऐसा रहा कि वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को शर्मिंदा होना पड़ा।
26-06-2017
नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे मुकाबला शुक्रवार को खेला जाना है। रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में भारत ने 105 रनों से शानदार जीत दर्ज की लेकिन इस जीत में एक बार फिर टीम की बड़ी कमजोरी सामने निकलकर आई है। सवाल ये है कि क्या इस गलती को सुधारने के लिए कप्तान विराट तीसरे वनडे में वो फैसला उठाएंगे जिससे भारतीय क्रिकेट के भविष्य की उम्मीदें जुड़ी हैं।
25-06-2017
लंदन। भारत ने शनिवार को वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स के क्लासिफिकेशन मुकाबलों में पाकिस्तान पर 6-1 से धमाकेदार जीत दर्ज की। अब भारत को पांचवें-छठे स्थान के मैच के लिए कनाड़ा से भिड़ना होगा। भारत ने इससे पहले इसी टूर्नामेंट के ग्रुप मैच में भारत को 7-1 से हराया था। इस पोजीशन मुकाबले में भारत की तरफ से रमनदीप सिंह और मनदीप सिंह ने 2-2 गोल दागे।
 
25-06-2017
डर्बी (इंग्लैंड)। पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली मिताली राज की अगुआई वाली भारतीय टीम को आईसीसी महिला विश्व कप में शनिवार को अपने शुरुआती मैच में खिताब के प्रबल दावेदार मेजबान इंग्लैंड की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। पहले दिन दूसरा मैच श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच ब्रिस्टल में खेला जाएगा। भारतीय टीम का हाल में प्रदर्शन शानदार रहा है।
 
25-06-2017
लंदन। पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लौटने के प्रयासों को शुक्रवार को बल मिला जब आईसीसी ने स्पष्ट किया कि वह इस वर्ष वहां वर्ल्ड इलेवन को खेलने के लिए भेजना चाहता है। 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए हमले के बाद करीब दो साल पहले जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान का दौरा किया था। इसके अलावा पाकिस्तान को अपने सभी घरेलू मुकाबले बाहर खेलने पड़े हैं।
 
22-06-2017
new zealand wicket keeper batsman luke ronchi retires from international cricketवेलिंग्टन. न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची ने गुरुवार को इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। न्यू जीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके 36 वर्षीय रोंची दुनिया भर में खेली जा रहीं फ्रेंचाइजी-आधारित T20 लीग में खेलते रहेंगे। बता दें कि इस खिलाड़ी ने अपने इंटरनैशनल करियर की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी।
22-06-2017
india and west indies ready to go aheadपोर्ट ऑफ स्पेन. चैंपियंस ट्रोफी का खिताब जीतने से चूकी भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से वेस्ट इंडीज के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत करेगी। त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर एक-दूसरे से भिड़ंत के लिए उतरने वाली दोनों टीमों का लक्ष्य एक नई शुरुआत का होगा।  एक ओर जहां भारत इस्तीफा दे चुके हेड कोच अनिल कुंबले के बगैर विजय रथ पर लौटने की कोशिश
22-06-2017
अनिल कुंबले और विराट कोहलीनई दिल्ली. भारत के दिग्गज क्रिकेटर और पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने भले ही टीम इंडिया के हेड कोच पद से इस्तीफा दे दिया हो। लेकिन, कोहली-कुंबले में आई तकरार अभी तक थमती नजर नहीं आ रही है। कोहली-कुंबले विवाद पर मचे हो-हल्ला के बीच विराट ने अपने आलोचकों को एक और मौका दे दिया। टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने अब कुंबले की प्रशंसा में
21-06-2017
विराट कोहली से मनमुटाव और अनिल कुंबले की विदाई के पांच अनजाने कारण...नई दिल्ली: अनिल कुंबले से डरते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी... और हेडमास्टर जैसा है अनिल कुंबले का बर्ताव... यही वे प्रमुख कारण बताए जा रहे हैं, जिनकी वजह से भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच मनमुटाव हुआ, और आखिरकार कुंबले को इस्तीफा देना पड़ा, लेकिन कुछ और वजहें भी हैं,
21-06-2017
http://ste.india.com/sites/default/files/2016/06/15/499189-virender-sehwag.gifभारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। इतना ही नहीं, उन्होंने ट्वीट करते हुए यह स्पष्ट किया कि आखिर किस वजह से कार्यकाल खत्म होने के कुछ समय पहले इस्तीफा देने का निर्णय लिया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें विंडिज दौरे के लिए 9 जुलाई 2017 तक कार्यकाल बढ़ाया था,
21-06-2017
आस्ट्रेलिया ओपन: दूसरे दौर में पहुंचे सिंधु, सायना और श्रीकांतसिडनी,  रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु और भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने आस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। इसके अलावा, हाल ही में इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने भी विजयी आगाज करते हुए पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।
20-06-2017
भारत के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, कोई बदलाव नहीं
सेंट जॉन्स: भारत के खिलाफ 23 जून से शुरू होने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा कर दी गई है. वेबसाइट-क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने वाली 13 सदस्यीय टीम को ही भारत दौरे के लिए भी चुना गया है. टीम में कोई ...
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
ganpat vasava 16 01 2018अहमदाबाद। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री गणपतसिंह वसावा की कार पर हमला करने का मामला सामने आया है। एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे मंत्री की कार पर कुछ अनजान लोगों ने पथराव कर दिया, जिसके कारण मंत्री जी को कार्यक्रम से मजबूरन वापस लौटना पड़ा। यह घटना रविवार की है।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.