खेल
16-07-2017
लंदन। स्पेन की 23 वर्षीय गार्बिन मुगुरूजा विम्बल्डन की नई मलिका बन गईं। ऑल इंग्लैंड क्लब पर पिछले तीन वर्षों में अपना दूसरा फाइनल खेलने वाली मुगुरूजा ने पांच बार की चैंपियन अमेरिकी दिग्गज वीनस विलियम्स को 7-5, 6-0 से मात देकर पहली बार यह ट्रॉफी जीती। मुगुरूजा का यह दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। उन्होंने 2016 में सेरेना को हराकर फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था।
15-07-2017
डर्बी: लगातार दो हार के बाद भारत टूटे मनोबल के साथ कल करो या मरो के मुकाबले में न्यूजीलैंड से खेलेगा तो उसके लिए यह क्वार्टर फाइनल की तरह होगा जिसमें हार के मायने आईसीसी महिला विश्व कप से बाहर होना होंगे। अंकतालिका में चौथे स्थान पर काबिज भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच हर हालत में जीतना है। 
15-07-2017
नई दिल्ली: महिला विश्व कप के करो या मरो मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 186 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. 266 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 25.3 ओवर में 79 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस तरह से भारत ने यह मैच 186 रन से जीत लिया. 
15-07-2017
नई दिल्‍ली: मार्च में भारत का टेस्ट कप्तान होना और जून में 12वें खिलाड़ी की भूमिका निभाना कभी आसान नहीं होता लेकिन अजिंक्य रहाणे टीम को समर्पित खिलाड़ी हैं जिनका मानना है कि जब कोई भारत की जर्सी पहनता है तो उसे अपनी असुरक्षा और अहं को दूर रखना पड़ता है. धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में रहाणे भारत के कप्तान थे और भारत ने यह टेस्ट जीतकर टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी.  
14-07-2017
नई दिल्‍ली: महिला क्रिकेट वर्ल्डकप-2017 के अंतर्गत शनिवार को इंग्‍लैंड के डर्बी में भारत की टक्कर न्यूज़ीलैंड से होगी. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारतीय टीम को इस मैच में हर हाल में जीत ज़रूरी है. भारतीय फ़ैन्स महिला क्रिकेट की सचिन तेंदुलकर कही जाने वाली मिताली राज से बड़ी उम्मीदें लगा रहे हैं. लेकिन मिताली कहती हैं कि अगर जीतना है तो पूरी टीम को अपना स्तर ऊपर उठाना होगा.कप्तान मिताली को उम्मीद है....
14-07-2017
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) की हाल ही में संपन्न विशेष आमसभा में राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के नामित प्रतिनिधि के रूप में बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन और पूर्व सचिव निरंजन शाह के शामिल होने का मामला आज सुप्रीम कोर्ट की जांच के दायरे में आ गया. न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और न्यायमूर्ति......
14-07-2017
मुंबई: रविंद्र जडेजा हाल के दिनों में भारत के लिये काफी निरंतर ऑलराउंडर रहे हैं और श्रीलंका टेस्ट दौरा शुरू होने वाला है तो उनका कहना है कि वह चुनौतियों का सामना करना पसंद करते हैं. भारत को इस महीने के अंत में श्रीलंका का दौरा करना है और जडेजा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ टीम के अहम सदस्य होंगे. 
13-07-2017
लंदन। पांच बार की चैंपियन वीनस विलियम्स और स्पेन की गार्बिन मुगुरूजा ने दमदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को यहां विम्बल्डन टेनिस चैंपियनशिप के महिला एकल फाइनल में जगह बना ली। यह खिताबी मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा। अमेरिकी दिग्गज वीनस ने जोहाना कोंटा को 6-4, 6-2 से शिकस्त दी। वीनस 2009 के बाद यहां खिताबी मुकाबले में जगह बनाने में सफल रहीं। वहीं, मुगुरूजा ने भी स्लोवाकिया की....
13-07-2017
नई दिल्ली। डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन विजेंदर सिंह ने कहा कि तकनीक में कुछ हलके सुधारों के अलावा वह डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट खिताब धारक चीन के जुल्पिकार मैमतअली के खिलाफ भिड़ंत के लिए कोई खास तैयारी नहीं कर रहे हैं। 5 अगस्त को मुंबई में होने वाली इस भिड़ंत के विजेता को ये दोनों ही खिताब मिलेंगे।
 
13-07-2017
जोहान्सबर्ग। प्रीति दुबे के गोल की बदौलत भारत ने बुधवार को एफआईएच महिला हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल्स में चिली को 1-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। प्रीति ने 38वें मिनट में यह गोल किया। भारतीय महिला टीम की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है। इससे पहले उसने दक्षिण अफ्रीका के साथ गोलरहित ड्रॉ खेला था, जबकि अमेरिका ने उसे 4-1 से हरा दिया था। 
12-07-2017
जोहान्सबर्ग। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने अपने पूर्व तेज गेंदबाज लोनवाबो सोत्सोबे को 2015 की टी-20 चैलेंज सीरीज में मैच फिक्सिंग में लिप्त पाए जाने पर आठ साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। सीएसए ने बयान जारी कर इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘33 वर्षीय सोत्सोबे ने भ्रष्टाचार रोधी संहिता का उल्लंघन करने के आरोप स्वीकार कर लिए हैं और उन पर आठ वर्षो के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है।’
 
12-07-2017
लंदन। सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए मंगलवार को विम्बल्डन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। दूसरी वरीय जोकोविच ने चौथे दौर में फ्रांस के एड्रियन मैन्नरिनो को सीधे सेटों में 6-2, 7-6, 6-4 से पराजित किया। यह मुकाबला दो घंटे, 16 मिनट तक चला। तीन बार के चैंपियन जोकोविच का अगले दौर में सामना चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिच से होगा।
 
12-07-2017
जालंधर। खेल के मैदान में खिलाड़ियों का हुनर तो हर कोई देखता है, लेकिन कई ऐसी प्रतिभाएं भी होती हैं जो मैदान के बाहर बैठकर भी लोगों का दिल जीत लेती हैं। ऐसी ही एक प्रतिभा हैं पंजाब के फगवाड़ा जिले के गांव धानोकी के शमिंदर सिंह, जिन्होंने 12000 टूथपिक्स से विम्बल्डन के सेंटर कोर्ट का हूबहू मॉडल तैयार किया है। 
09-07-2017
कराची। ब्राजील के रोनाल्डिन्हो और रॉबर्टो कार्लोस के अलावा मैनचेस्टर युनाइटेड के रेयान गिग्स समेत कई पूर्व फुटबॉलरों को पाकिस्तान में दोस्ताना मैच खेलने के लिए तीन लाख डॉलर (करीब एक करोड़ 94 लाख रुपए) से छह लाख डॉलर (करीब तीन करोड़ 88 लाख रुपए) का भुगतान किया गया है। 
09-07-2017
लंदन। स्पेनिश टेनिस स्टार और 2015 की उपविजेता गार्बिन मुगुरूजा ने अपना शानदार सफर जारी रखते हुए शनिवार को विम्बल्डन के अंतिम 16 का टिकट कटा लिया। क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए अब 15वीं वरीय मुगुरूजा का सामना दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर से होगा। 
09-07-2017
भुवनेश्वर। सुधा सिंह ने शनिवार को 22वीं एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप के महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। चैंपियनशिप के तीसरे दिन उत्तर प्रदेश की एथलीट सुधा ने अपनी रेस नौ मिनट 59.47 सेकंड के साथ जीतकर खचाखच भरे कलिंगा स्टेडियम में भारत को दिन का पहला स्वर्ण पदक दिलाया। इस पदक के साथ सुधा ने अगले महीने होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया।
 
07-07-2017
कोलंबो। भारतीय क्रिकेट टीम लगभग एक साल बाद घर से बाहर अपना पहला टेस्ट मैच 26 जुलाई से गॉल में मेजबान श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एक बयान जारी कर भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। तीन टेस्ट, पांच वनडे और टी-20 सीरीज से पहले कोई अभ्यास मैच नहीं रखा गया है।
 
07-07-2017
नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान व दिग्गज खिलाड़ी रमीज राजा ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को टेस्ट मैच न खेलने के बाद भी बीसीसीआई द्वारा ए ग्रेड में रखे जाने व उनकी सैलरी पर सवाल उठाए तो उन्हें भारतीय फैंस की नाराजगी झेलनी पड़ी। सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस ने रमीज राजा को जमकर खरी-खोटी सुनाई। 
07-07-2017
बैंकॉक। वर्ल्ड यूथ चैंपियन सचिन सिवाच (49 किग्रा) को एशियाई युवा मुक्केबाजी प्रतियोगिता के फाइनल में हार के चलते रजत पदक से संतोष करना पड़ा। सचिन को उज्बेकिस्तान के समंदर खोलुमुरोदोव ने सर्वसम्मति से हुए फैसले में 5-0 से हराया। 17 वर्षीय सचिन को अपनी लंबाई के चलते खोलुमुरोदोव पर बढ़त बनाने का मौका भी मिला, लेकिन वह इसका लाभ नहीं उठा सके।
06-07-2017
नई दिल्ली। खिलाड़ियों के वेतन को लेकर क्रिकेट जगत में पहले भी कई बार हंगामा देखने को मिला है, लेकिन फिलहाल जो ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है उसने काफी गंभीर स्थिति पैदा कर दी है। बोर्ड (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) के साथ अनुबंध, राजस्व के ढांचे और वेतन को लेकर चल रही तनातनी में अब खिलाड़ियों ने ऐसा फैसला ले लिया है, जिससे पूरी दुनिया का ध्यान उनकी तरफ चला गया है। 
06-07-2017
नई दिल्ली। भारत द्वारा द्विपक्षीय सीरीज न खेलने से बौखलाया पाकिस्तान किसी भी तरह भारत के साथ क्रिकेट खेलना चाहता है। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ शहरयार खान ने कहा है कि भारत को पाकिस्तान के साथ मैच खेलने से डर लगता है, इसलिए भारत बार-बार कहने के बावजूद उनके देश के साथ क्रिकेट नहीं खेलता है। 
06-07-2017
 नई दिल्ली। सचिन तेंदुलकर क्रिकेट की दुनिया का ऐसा नाम हैं, जिनसे दूसरी टीमों के खिलाड़ी खौफ खाते थे। अब लगता है कि उनके बेटे यही काम करने वाले हैं। सचिन के 17 साल के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के जाने-माने बल्लेबाज को अपनी यॉर्कर से न सिर्फ बीट कर दिया बल्कि उन्हें चोट भी लग गई। अर्जुन की ऊंचाई करीब छह फीट है और इस ऊंचाई से वह अच्छी यॉर्कर गेंद डाल लेते हैं।
04-07-2017
नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में टीम इंडिया को 11 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। इसके लिए महेंद्र सिंह धोनी की धीमी बल्लेबाजी का जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। माही ने 114 गेंद खेलकर 54 रन बनाए। फिफ्टी तक पहुंचने में उन्हें 108 गेंदों का सामना करना पड़ा। इसके बाद धोनी ऐनवक्त पर आउट हो गए और टीम हार गई। इसे भारतीय क्रिकेट की सबसे धीमी अर्द्धशतकीय पारी करार दिया जा रहा है। 
04-07-2017
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व निदेशक व पूर्व भारतीय कप्तान रवि शास्त्री ने आखिरकार आधिकारिक तौर पर मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन कर ही दिया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि शास्त्री का आवेदन आ चुका है। इसके साथ ही वेस्टइंडीज के ओपनर फिल सिमंस ने भी इस पद के लिए आवेदन किया है। कोच पद के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नौ जुलाई है। 
04-07-2017
लंदन। आईसीसी महिला विश्व कप में अनूठे रिकॉर्ड देखने को मिल रहे हैं। इस विश्व कप में ऐसा ही एक रिकॉर्ड फिर से सामने आया है। यह रिकॉर्ड बना टूर्नामेंट के 12वें मैच में, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हराया। दक्षिण अफ्रीका ने इस यादगार जीत के दौरान वेस्टइंडीज की टीम को केवल 48 रनों पर समेट दिया।
 
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
ganpat vasava 16 01 2018अहमदाबाद। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री गणपतसिंह वसावा की कार पर हमला करने का मामला सामने आया है। एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे मंत्री की कार पर कुछ अनजान लोगों ने पथराव कर दिया, जिसके कारण मंत्री जी को कार्यक्रम से मजबूरन वापस लौटना पड़ा। यह घटना रविवार की है।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.