खेल
18-08-2017
नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आपत्ति के कारण अंडर 19 महाद्वीपीय प्रतियोगिता की मेजबानी का अधिकार गंवाने के बाद बीसीसीआई एशिया कप 2018 की मेजबानी के लिए सरकार की स्वीकृति मांगेगा. इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम भी हिस्सा लेगी. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘हमने अंडर 19 एशिया कप के लिए सरकार को तीन महीने पहले लिखा था और हमें कोई जवाब नहीं मिला.
17-08-2017
दुबई : श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में महत्वपूर्ण साझेदारी करके भारत की पारी और 171 रन की जीत के साथ मेजबान टीम का 3-0 से वाइटवाश करने में अहम भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और लोकेश राहुल ने आईसीसी टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की.
17-08-2017
पल्लेकेले: सीनियर बल्लेबाज उपुल थरंगा रविवार से दाम्बुला में भारत के खिलाफ शुरू होने वाली 5 मैचों की वनडे सीरीज में 15 सदस्यीय श्रीलंकाई टीम की अगुवाई करेंगे। थरंगा भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में छह पारियों में केवल 88 रन बना सके थे जिसमें श्रीलंका को 0-3 से हार का मुंह देखना पड़ा था।
17-08-2017
कोलकाताः श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक क्लीनस्वीप से उत्साहित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आज कहा कि यह टीम प्रयास था और भारत रविवार से शुरू हो रही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में भी लय जारी रखने की कोशिश करेगा। भारत ने तीन या इससे अधिक टेस्ट की श्रृंखला में विदेशी सरजमीं पर पहली बार क्लीनस्वीप किया और इस दौरान शमी ने तेज गेंदबाजों के बीच सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 10 विकेट चटकाए।
14-08-2017
पाल्लेकेले : हार्दिक पांड्या के पहले टेस्ट शतक के बाद चाइनामैन कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी से भारत ने आज यहां तीसरे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका को पहली पारी में सस्ते में समेटकर फालोआन के लिए मजबूर किया और दूसरी पारी में शुरू में ही उसे एक झटका देकर एक और बड़ी जीत की तरफ कदम बढ़ाए. पहले दिन शिखर धवन (119) और लोकेश राहुल (85) ने.....
14-08-2017
पल्लेकेले: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच हसन तिलकरत्ने ने रविवार (13 अगस्त) को कहा कि भारतीय गेंदबाजों खास कर स्पिनरों के खिलाफ गलत शॉट चयन का खामियाजा बल्लेबाजों को भुगतना पड़ा. तिलकरत्ने इस बात काफी नाखुश दिखे की भारतीय टीम के 487 रन के जवाब में श्रीलंका की टीम पहली पारी में महज 135 रन पर सिमट गयीं. उन्होंने कहा कि भारत से पहले जिम्बाब्वे श्रृंखला में भी उनकी टीम के बल्लेबाज स्पिनरों के सामने सहज नहीं थे.
14-08-2017
नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ आगामी पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन कर दिया गया है. कर्नाटक के प्रतिभावान बल्लेबाज मनीष पांडे की टीम में वापसी हुई है. अनुभवी युवराज सिंह को जगह नहीं दी गई. जडेजा और अश्विन को भी आराम दिया गया है. शार्दुल ठाकुर को भी टीम में जगह दी गई है.
13-08-2017
कैंडी: भारतीय बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को श्रीलंका की पहली पारी 135 रनों पर समेट दी। इस तरह से भारत ने श्रीलंका को फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर कर दिया। भारत की पहली पारी 487 रनों पर समाप्त होने के बाद श्रीलंका ने दूसरे सेशन की समाप्ति तक अपनी पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर केवल 61 रन ही बनाए थे।
13-08-2017
पल्लेकेल : भारतीय टीम के लिए बेहतरीन आलराउंडर के रुप में उभर रहे तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का पहला शतक पूरा किया। इस दाैरान उन्होंने अपने नाम एक ऐसा रिकाॅर्ड दर्ज किया जो आज तक कोई भी अन्य भारतीय बल्लेबाज अपने नाम नहीं कर सका।
13-08-2017
नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ आगामी पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन कर दिया गया है. कर्नाटक के प्रतिभावान बल्लेबाज मनीष पांडे की टीम में वापसी हुई है. अनुभवी युवराज सिंह को जगह नहीं दी गई. जडेजा और अश्विन को भी आराम दिया गया है. शार्दुल ठाकुर को भी टीम में जगह दी गई है.
12-08-2017
नई दिल्ली : आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने आज क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. लंदन में रह रहे ललित मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि वो अब क्रिकेट प्रशासन को अलविदा करना चाहता हूं. ललित मोदी ने बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी को लिखे लेटर को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया.
12-08-2017
पल्लकेेले : सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (119) और लोकेश राहुल (85) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने पल्लेकेले स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट के नुकसान पर 329 रन बना लिए हैं. टीम की ओर से रिद्धिमान साहा (नाबाद 13) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 1) नाबाद हैं. 
12-08-2017
नई दिल्ली : कुछ दिन बाद देश आजादी की 70वीं सालगिरह मनाएगा. क्रिकेटर गौतम गंभीर ने टि्वटर पर एक बेहद गंभीर सवाल उठाया है और पूरे देश से इसका जवाब भी मांगा है. गौतम गंभीर के इस ट्वीट को जमकर पसंद किया जा रहा है. इस ट्वीट को हजारों लोग लाइक कर चुके हैं और रिट्वीट भी कर रहे हैं. अपने इस ट्वीट के चलते गंभीर सोशल मीडिया पर लोगों के दिल जीत रहे हैं.
10-08-2017
स्कोप्जे (मैसीडोनिया)। इस्को के निर्णायक गोल की बदौलत रीयल मैड्रिड ने मैनचेस्टर युनाइटेड क्लब को 2-1 से मात देकर यूईएफए सुपर कप के खिताब पर कब्जा बरकरार रखा। रीयल की ओर से कासेमीरो ने 24वें मिनट में पहला गोल किया। इसके बाद सेकेंड हाफ में इस्को ने गैरेथ बेल की मदद से गोल कर रीयल का स्कोर दोगुना कर दिया।
10-08-2017
नई दिल्ली। ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल को ग्लास्गो में 21 अगस्त से शुरू होने वाली बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दौर में बाय मिला है। विश्व चैंपियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता सिंधु दूसरे दौर में अपने अभियान की शुरुआत कोरिया की किम हयो मिन या इजिप्ट की हादिया होस्नी के खिलाफ करेंगी। इसके बाद उनकी भिड़ंत चीन की सुन यू से हो सकती है।
10-08-2017
लंदन। अमेरिका की एलिसन फेलिक्स ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत कुल पदकों की संख्या के मामले में जमैका के उसेन बोल्ट और मर्लिन ओट्टी की बराबरी कर ली है। फेलिक्स का यह 14वां पदक है जो बोल्ट और ओट्टी के बराबर है। इन 14 पदकों में फेलिक्स के नौ स्वर्ण पदक हैं। 
09-08-2017
कोलंबो: श्रीलंका के खिलाफ 12 अगस्त से शुरू हो रहे तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के लिये बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को रविंद्र जडेजा की जगह 12 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने 12 अगस्त 2017 से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया है।
09-08-2017
नई दिल्लीः भारतीय बल्लेबाज गाैतम गंभीर भले ही क्रिकेट मैदान से दूर हों लेकिन उन्होंने समाजिक भलाई के जरिए लोगों के साथ नजदीकियां बनाई रखी हैं। वह अब क्रिकेट से जुड़ी बातों का कम आैर देश में दिख रही समस्याओं का जिक्र ज्यादा करते हैं। देश इस आगामी 15 अगस्त को आजादी के 70 साल होने पर जश्न मनाने जा रहा है, लेकिन इससे पहले गाैतम ने ट्वीट के जरिए एक ऐसा गंभीर सवाल पूछा है जिसने हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दिया।
09-08-2017
कोलंबो : टीम इंडिया श्रीलंका दौरे में शानदार प्रदर्शन कर रही है. उसने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 53 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी गजब का खेल दिखाया है. खासतौर से स्पिन उस्ताद आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के आगे तो श्रीलंकाई बल्लेबाज असहाय नजर आ रहे हैं.
08-08-2017
नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के साथ जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज एक लिहाज से उसके नाम हो चुका है. अब भारत की नजर 12 अगस्त से पाल्लेकेले में होने वाले तीसरे मैच को जीतकर लगातार नौ सीरीज जीतने की ऑस्ट्रेलियाई टीम के रिकार्ड की बराबरी पर है.
08-08-2017
कोलकाता: भारतीय टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने बताया है कि महिला वर्ल्‍डकप के अपने शुरुआती दो मैचों के प्रदर्शन से मैं इतनी निराश थी कि मैंने कोच से मुझे टीम से बाहर करने का आग्रह किया था. झूलन ने मंगलवार को खुलासा किया कि उन्होंने कोच तुषार अरोठे से कहा था कि उन्हें (झूलन को) अंतिम एकादश से बाहर कर दिया जाए.
08-08-2017
कोलंबो : रवींद्र जडेजा की फिरकी के जादू से भारत ने सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने के जुझारू शतक के बावजूद दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे ही दिन चाय से पहले श्रीलंका को पारी और 53 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली. दुनिया की नंबर एक टीम भारत ने लगातार आठवीं श्रृंखला जीती है और 2014-15 में आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर चार टेस्ट की श्रृंखला में 2-0 की हार के बाद से टीम इंडिया ने कोई टेस्ट श्रृंखला नहीं गंवाई है.
06-08-2017
कोलंबो : कुशल मेंडिस (110) और दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 92) की बेहतरीन पारियों के दम पर श्रीलंका ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को फॉलोऑन खेलते हुए खुद को संभाल लिया है. श्रीलंका ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 209 रन बना लिए हैं. वह हालांकि भारत से अभी भी 230 रन पीछे है जबकि उसके अभी आठ विकेट बाकी हैं.
06-08-2017
कोलंबो : रवींद्र जडेजा की फिरकी के जादू से भारत ने सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने के जुझारू शतक के बावजूद दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे ही दिन चाय से पहले श्रीलंका को पारी और 53 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली. दुनिया की नंबर एक टीम भारत ने लगातार आठवीं श्रृंखला जीती है और 2014-15 में आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर चार टेस्ट की श्रृंखला में 2-0 की हार के बाद से टीम इंडिया ने कोई टेस्ट श्रृंखला नहीं गंवाई है.
06-08-2017
मैनचेस्टर : दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन चाय के विश्राम तक मेजबान इंग्लैंड का शीर्ष क्रम झकझोर दिया लेकिन कप्तान जो रूट ने एक छोर संभाले रखकर अपनी टीम की उम्मीद बनाये रखी. टास जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे इंग्लैंड ने चाय के विश्राम तक चार विकेट पर 147 रन बनाये थे. रूट 34 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े आलराउंडर बेन स्टोक्स ने एक रन बनाया है.
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.