खेल
26-09-2012
:::धूम-4:::
 --------------------
 -- फिट और फॉर्म में हैं मेजबान टीम के बल्लेबाज
 -- सलामी जोड़ी पर पुनर्विचार करना होगा कीवी टीम को 
25-09-2012
इमरान नजीर के तूफानी अर्धशतक और कप्तान मोहम्मद हफीज के साथ उनकी पहले विकेट की 124 रन की साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने बांग्लादेश को ग्रुप डी मैच में मंगलवार को आठ विकेट से रौंदकर आईसीसी विश्व टी20 क्रिकेट चैम्पियनशिप के सुपर आठ में जगह बनाई।  
25-09-2012
टोक्यो। दुनिया की नंबर बेलारूस की महिला टेनिस खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेका के अलावा पूर्व नंबर एक रूस की मारिया शारापोवा, पूर्व फ्रेंच ओपेन चैंपियन चीन ली ना और फ्रांस की मरियन बर्तोली भी डब्ल्यूटीए पैन पैसिफिक ओपेन के तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रही हैं।  
25-09-2012
 नई दिल्ली। भारत के दिग्गज डबल ट्रैप निशानेबाज रोंजन सोढी ने लंदन ओलंपिक खेलों की निराशा को पीछे छोड़ते हुए सोमवार को स्लोवानिया में आइएसएसएफ विश्व कप में रजत पदक जीता। ओलंपिक में फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहे सोढंी ने 191 (144 और 47) का स्कोर बनाया, जो उनके लंदन खेलों के स्कोर से तीन अधिक है।  
24-09-2012
 बेंगलूर। शेष एकादश ने मौजूदा रणजी चैंपियन राजस्थान टीम को पांच दिवसीय मुकाबले के चौथे दिन सोमवार को पारी और 79 रनों से हराकर ईरानी ट्राफी ख्0क्ख्-क्फ् पर कब्जा कर लिया।  राजस्थान ने पहली पारी में ख्भ्फ् रन बनाए थे। इसके जवाब में शेष एकादश ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर म्07 रन पर घोषित की थी जिसमें सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के ख्म्म् रन शामिल थे।  
24-09-2012
लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जान टेरी ने फुटबाल संघ की सुनवाई से 24 घटे पहले नाटकीय ढंग से अंतरराष्ट्रीय फुटबाल को अलविदा कह दिया। उन पर आरोप था कि उन्होंने क्वींस पार्क रेजंर्स के एंटन फर्डिनाद पर नस्ली टिप्पणी की थी, जिसकी सुनवाई होने वाली थी।  
24-09-2012
जमशेदपुर। पांच बार की आइ लीग चैंपियन डेंपो फेडरेशन कप खिताब से बस दो कदम दूर है। रविवार को अंतिम लीग मुकाबले में कोको सकीबो की हैट्रिक की बदौलत डेंपो ने मुंबई एफसी को 4-0 से रौंदकर अंतिम चार में स्थान पक्का कर लिया। जबकि ईस्ट बंगाल और स्पोंिर्टग क्लब सेमीफाइनल की होड़ में बने हुए हैं।  
22-09-2012
Wary India gear up for tough English testनई दिल्ली। टी-20 व‌र्ल्ड कप की शुरुआत में ही भारतीय टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जहां भारतीय खेमे में युवराज अपनी गले की सूजन से परेशान तो सुरेश रैना पेट की परेशानी से दुखी हैं। वहीं, भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन भी चिंता का कारण बना हुआ है। अफगानिस्तान से हुए मुकाबले में भारत का प्रदर्शन किसी से छिपा नहीं है।
22-09-2012
Aavishkar Salvi replaces Varun Aaron in Daredevilsनई दिल्ली। मुंबई के मध्यम गति के गेंदबाज अविष्कार साल्वी को झारखंड के तेज गेंदबाज वरुण एरॉन के स्थानापन्न के रूप में आगामी चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स टीम में शामिल किया गया है।  एरॉन को टॉन्सिल की सर्जरी कराने की सलाह दी गई है, जिसकी वजह से वह चैंपियंस लीग से बाहर है।
22-09-2012
saina will soon fly to IAF aircraftनई दिल्ली। लंदन ओलंपिक में भारत के लिए कांस्य पदक जीतने वालीं स्टार शटलर साइना नेहवाल अब वायुसेना के किरण मार्क-2 प्रशिक्षण विमान में उड़ान भरेंगी। साइना की यह उड़ान आंध्र प्रदेश के डिंडीगुल स्थित अधिकारी प्रशिक्षण केंद्र में अगले सप्ताह प्रस्तावित है। इसके साथ ही साइना भारतीय वायुसेना के विमान में उड़ान भरने वाली पहली खिलाड़ी बन जाएंगीं।
20-09-2012
 
Image Loadingऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वह इस साल ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 सीरीज भी नहीं खेलेंगे। ब्रिसबेन हीट टीम ने कहा कि लंबी बातचीत के बाद 40 बरस के हेडन ने नहीं खेलने का फैसला किया है। टीम ने बिग बैश टी20 लीग के पहले सत्र में हेडन के साथ करार किया था।
 
20-09-2012
Champions League: Real Madrid beat Man Cityमैड्रिड। अंतिम मिनट में स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के गोल की बदौलत स्पेनिश क्लब रीयल मैड्रिड ने चैंपियंस लीग के पहले मुकाबले में मौजूदा इंग्लिश प्रीमियर लीग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी पर शानदार जीत दर्ज की। खेल के अंतिम पांच मिनट में रीयल की टीम 1-2 से पिछड़ रही थी लेकिन 87वें मिनट में फ्रांस के करीम बेंजेमा ने पेनाल्टी एरिया के नजदीक से शानदार गोल कर टीम को बराबरी पर ला दिया।
20-09-2012
लंदन। मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन को भारतीय दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में नहीं चुना गया है जिससे उनका KP disappointed at India Test tour snubअंतरराष्ट्रीय करियर खतरे में पड़ गया है। 16 सदस्यीय टीम से बाहर किये जाने से पहले विवादास्पद बल्लेबाज पीटरसन ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) का चार महीने के अनुबंध का प्रस्ताव ठुकरा दिया था। डेली टेलीग्राफ' की रिपोर्ट के अनुसार इस अनुबंध में शर्त थी कि वह ईसीबी के खिलाफ भविष्य में कोई कानूनी कार्रवाई नहीं कर सकेंगे, दक्षिण अफ्रीकी टीम से ....
19-09-2012
India Beat Afganistan By 23 Runsकोलंबो। अनुभवहीन मानी जा रही अफगानिस्तान टीम ने पूर्व चैंपियन टीम इंडिया को आज पूरे मैच में खूब छकाया। भले ही भारत ने विराट कोहली [50] के अर्धशतक और युवराज सिंह [3/24] के झटकों की बदौलत टी-20 विश्व कप के तीसरे और ग्रुप-ए के पहले मुकाबले में 23 रनों से जीत हासिल कर लिया हो लेकिन अफगान टीम ने एक विजेता की तरह अंत तक चुनौती पेश किया।
19-09-2012
नई दिल्ली। बैडमिंटन में भारत की सुपर स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल ने रिती स्पो‌र्ट्स प्रबंधन कंपनी के साथ तीन साल का 40 करोड़ रुपये का करार किया है। इस करार के बाद साइना क्रिकेट को छोड़कर किसी अन्य खेल में देश की सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं।
19-09-2012
लंदन। मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन को भारतीय दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में नहीं चुना गया है जिससे उनका अंतरराष्ट्रीय करियर खतरे में पड़ गया है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने नवंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए जो रूट और निक कांपटन के रूप में दो नए चेहरे पंद्रह सदस्यीय टीम में शामिल किए हैं।
18-09-2012
कोलंबो। भारत आईसीसी टी-20 विश्व कप चैंपियनशिप में बुधवार को जब यहा अफगानिस्तान की कमजोर समझी जाने वाली टीम के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा तो उसका लक्ष्य जल्द ही अपना सर्वश्रेष्ठ संयोजन तय करना होगा, जिससे आगामी कड़े मुकाबलों से पहले वह लय हासिल कर सके।
18-09-2012
मुंबई। अपने करियर के अंतिम दौर में चल रहे 12 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन महेश भूपति ने कहा कि उन्होंने संभवत: देश की ओर से अपना अंतिम टेनिस मैच खेल लिया है। अखिल भारतीय टेनिस संघ [एआईटीए] के साथ टकराव के बाद भूपति और बोपन्ना पर खेल की संचालन समिति ने पिछले हफ्ते दो साल का प्रतिबंध लगा दिया था।
18-09-2012
ताइपे। भारतीय गोल्फर गगनजीत भुल्लर ने येंगदर टूर्नामेंट प्लेयर्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना तीसरा एशियन टूर खिताब जीता। भुल्लर ने तीसरे राउंड में तीन अंडर 69 का स्कोर बनाकर 32 महीनों का सूखा खत्म किया।
17-09-2012
नई दिल्ली। देश में हॉकी का संचालन करने वाली संस्था हॉकी इंडिया (एचआई) ने सोमवार को केरल की मरियम्मा कोशे को अध्यक्ष बनाए जाने की पुष्टि की। यह फैसला हॉकी इंडिया की कार्यकारिणी की बैठक में इसके नियम 4 (एफ) को अंतर्गत लिया गया।
16-09-2012
Shahid Afridi urges Pak fans to pray for team's successकोलंबो। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी मंगलवार से श्रीलंका में आयोजित होने वाले ट्वंटी-20 विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को बेताब है। अगूंठे में चोट की वजह से अफरीदी हाल में आस्ट्रेलिया के साथ खेली गई तीन ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाए थे।
16-09-2012
davis cup:india whitewash kiwis 5-0चंडीगढ़। भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी और सनम सिंह ने डेविस कप एशिया-ओसेनिया गु्रप-1 प्लेऑफ के पहले दौर के दोनों उलट एकल मुकाबले जीत लिए। इस प्रकार भारत ने न्यूजीलैंड को 5-0 से पराजित कर दिया। भारत ने शनिवार को न्यूजीलैंड पर 3-0 की अपराजेय बढ़त बनाने के बाद ही एशिया ओसेनिया गु्रप में 2013 के लिए अपनी जगह बरकरार रखा था।
16-09-2012
indo-pak practice cricket match tomorrowकोलंबो। भारतीय टीम ट्वेंटी-20 विश्व कप के अपने दूसरे और अंतिम अभ्यास मुकाबले में सोमवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आर प्रेमदासा स्टेडियम में उतरेगी, तो दुनिया भर की निगाहें उन्हीं पर लगी होंगी। आइसीसी विश्व कप 2011 के सेमीफाइनल के करीब डेढ़ वर्ष बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी।
15-09-2012
Dhoni named captain of ICC ODI team, Kohli, Gambhir in XIदुबई। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आइसीसी की वर्ष की एकदिवसीय टीम के कप्तान चुने गए हैं। आइसीसी की टीम के 11 खिलाड़ियों में विराट कोहली और गौतम गंभीर को भी शामिल किया गया है। धौनी का लगातार पाचवीं बार आइसीसी की एकदिवसीय टीम में चयन किया गया है।
वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड की अध्यक्षता में गठित पाच सदस्यीय विशेष चयन दल ने 12 सदस्यीय टीम को चुना।
15-09-2012
Deccan Chargers contract with IPL terminatedचेन्नई। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) ने शुक्रवार को कर्ज में डूबी आइपीएल टीम डेक्कन चार्जर्स को इस प्रतिष्ठित लीग से बाहर कर दिया है। डेक्कन की टीम को बर्खास्त करने का फैसला चेन्नई में हुई आइपीएल संचालन परिषद की आपातकालीन बैठक में लिया गया। सूत्रों के अनुसार बीसीसीआइ अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने शीर्ष पदाधिकारियों के साथ बातचीत के बाद यह फैसला लिया।
नई दिल्ली । कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आज हैदराबाद हाऊस में मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने एक-दूसरे से गर्मजोशी से हाथ मिलाया। हैदराबाद हाऊस में द्विपक्षीय वार्ता के दौरान दोनों देशों ने सूचना प्रौद्योगिकी, ऊर्जा, युवा और खेल, उद्योग तथा वाणिज्य, उच्च शिक्षा और परमाणु ऊर्जा के क्षेत्र में छह समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। वार्ता के बाद दोनों देश के नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार (21 फरवरी) को कहा कि पूर्वोत्तर को अशांत रखने के लक्ष्य के साथ पाकिस्तान द्वारा चीन के सहयोग से चलायी जा रहे परोक्ष युद्ध के तहत वहां ‘योजनाबद्ध’ तरीके से बांग्लादेश से लोगों को भेजा रहा है. असम के कई जिलों में मुस्लिम जनसंख्या में वृद्धि की खबरों का हवाला देते हुए सेना प्रमुख ने बदरुद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ की भी चर्चा की और कहा कि राज्य में उसका उभार...
 नई दिल्ली : भारत के दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो ने जिस जसपाल अटवाल से मुलाकात की है, उसे खालिस्तान समर्थक आतंकवादी बताया जा रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कनाडा के पीएम की पत्नी की कथित आतंकवादी के साथ कई तस्वीरें भी सामने आई हैं.
 शिलॉन्गः आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को नगालैंड और मेघालय के दौरे पर हैं. गुरुवार को नगालैंड के तुएनसांग में कहा कि प्रदेश को एक मजबूत और स्थित सरकार की आवश्यकता है. हम न्यू इंडिया के साथ न्यू नगालैंड का भी सपना साकार करेंगे. पूर्वोत्तर राज्य की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि इन राज्यों के विकास के बिना देश का विकास संभंव नहीं है.
 नई दिल्ली : सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बांग्लादेशी नागरिकों की असम में घुसपैठ और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) पर दिए गए बयान पर सियासी घमासान छिड़ गया है. AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने सेना प्रमुख के बयान पर पलटवार करते हुए कहा- पार्टी बढ़ रही है तो सेना प्रमुख को चिंता क्यों हो रही है?
फूलबाड़ी (मेघालय) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस सरकार के हाथों में मेघालय सुरक्षित नहीं है और जनता को भाजपा को एक बार राज्य की सेवा का मौका देना चाहिए। भाजपा के आधिकारिक ट्विटर खाते के अनुसार मोदी ने कहा कि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने जनता को हल्के में लिया क्योंकि उसके सामने राज्य में कोई राजनीतिक चुनौती नहीं थी।
23-02-2018
 
उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच तनातनी चरम पर पहुंच गई है। मध्य प्रदेश के शिवपुरी अंतर्गत कोलारस में कांग्रेस नेता देर रात धरने पर बैठे। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा लोगों में रुपये बांट रहे हैं। उनका आरोप है कि बीजेपी विधायक के खिलाफ शिकायत कराने की वजह से उन पर लाठीचार्ज हुआ है।
22-02-2018
नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में करीब 11 हजार 400 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में हर रोज नए राज खुल रहे हैं. गिरफ्तार हुए बैंक मैनेजर सीबीआई के सामने ऐसी-ऐसी बातें बता रहे हैं जो पूरी बैंकिंग व्यवस्था में लापरवाही और नीरव मोदी जैसे कारोबारियों की पहुंच का खुलासा कर रहा है. जांच एजेंसियों की पूछताछ में बैंक कर्मचारियों ने कबूल किया है कि वे ड्यूटी के दौरान नीरव मोदी और उसके साथियों का नाम नहीं लेते थे.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-राजनीतिक के जानकार अचंभे में हैं। आखिर राज्य मंत्रिमंडल का इस तरह अचानक विस्तार क्यों? कोई इसे राजस्थान उप चुनाव के नतीजों से जोड़कर देख रहा है तो कोई प्रदेश में भाजपा की कठिन होती राह से। अटकलें हैं कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने छतरपुर में अपने धार्मिक जीवन के 50 साल पूरे होने पर शक्ति प्रदर्शन किया था, इसलिए लोधी समाज की नाराजगी थामने के लिए प्रहलाद पटेल के भाई को मंत्री बनाया गया। सुखलाल कुशवाहा के बेटे सिद्धार्थ कुशवाहा ने भोपाल में अपनी शक्ति दिखाई तो काछी समाज की नाराजगी दूर करने के नाम पर नारायण सिंह कुशवाह की लाटरी खुल गई और गुजरात के हार्दिक पटेल ने भाजपा की नाक में दम कर रखी है इसलिए बालकृष्ण पाटीदार मंत्री बन गए। अटकलें और कई तरह की हैं, पर सभी में इस विस्तार को भाजपा के डर से जोड़कर....
23-02-2018
पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर झटका लगा है। आतंकी संगठनों को फंड मुहैया कराने वाले देशों पर नजर रखने वाली संस्‍था फाइनेंशियल एक्‍शन टास्‍क फोर्स (FATF) ने पाकिस्‍तान को ‘ग्रे लिस्‍ट’ में डाल दिया है। इसका मतलब यह हुआ कि अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय अब पड़ोसी देश पर कड़ी निगाह रखेगा।
23-02-2018
अलीगढ़ (खालिद मुस्तफा): यू.पी. बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने के लिए की जा रही छापे मार कार्यवाही के चलते जहां परीक्षार्थी परीक्षा छोड़कर भाग रहे हैं वहीं नकल माफिया अब भी हावी हैं. अलीगढ़ की अतरौली तहसील के एसडीएम और सीओ ने सटीक सूचना मिलने पर तेबतू के बोहरे किशन लाल शर्मा इंटर कालेज के प्रबंधक के आवास पर छापा मारा. जहां 12वीं (इंटरमीडिएट) की रसायन विज्ञान की परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं बाहरी लोगों द्वारा लिखी जा रही थीं. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने कॉलेज से तीन छात्राओं समेत करीब पांच दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है.
22-02-2018
नई दिल्ली: अगर आप मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो आपको झटका लग सकता है. दरअसल, रिजर्व बैंक मार्च से देश भर में चल रहे कई मोबाइल वॉलेट बंद करने पर फैसला कर सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि मोबाइल वॉलेट कंपनियों ने रिजर्व बैंक के एक अहम आदेश को पूरा नहीं किया है. अगर नियम पूरा नहीं होता तो मोबाइल वॉलेट को बंद कर दिया जाएगा. आरबीआई के इस आदेश को 1 मार्च तक पूरा करना होगा.
नेशनल डेस्क: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव कल होने वाले हैं। अपनी जीत दर्ज कराने के लिए सभी पार्टियों ने पूरा जोर दिखाया। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 25 सालों से राज्य में सत्ता पर काबिजसत्तारूढ़ वाम दल के सामने प्रमुख दावेदार के तौर पर उभर रही है। विधानसभा की 60 में से 59 सीटों पर कल फैसला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्य में चार रैलियों को संबोधित किए जाने के साथ ही भाजपा ने यहां जमकर प्रचार-प्रसार किया है।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...


देवदत्त दुबे
प्रदेश ही नहीं, बल्िक दिल्ली की भी निगाहें जिस मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में लगी है। गुरुवार शाम 5 बजे वहां चुनाव प्रचार तो समाप्त हो गया लेकिन नेताओं के दिलों की धड़कनें बढ़ गई हैं। दरअसल, जब तक चुनाव प्रचार चलता है और नेता मैदान में रहते हैं तब तक उन्हें उम्मीद रहती है कि ऐनकेन प्रकारेण माहौल अपने पक्ष में कर लेंगे लेकिन जैसे ही चुनाव प्रचार समाप्त होता है और नेताओं के लिए क्षेत्र छोड़ने का कहा जाता है वैसे ही नेताओं की धड़कनें बढ़नी शुरू हो जाती हैं। फिर उनके लिए कुछ बचता नहीं है। ऐसी ही कुछ स्िथति मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में प्रचार की कमान संभाले नेताओं की है, खासकर जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। दोनों दलों के नेताओं ने पिछले एक-दो महीने से ‘मरता क्या नहीं करता’ की तर्ज पर प्रचार अभियान में जान लगा दी। बहरहाल,....
नई दिल्ली: सिंगिंग रिएलिटी शो द वॉइस इंडिया किड्स में बतौर जज नजर आ रहे बॉलीवुड सिंगर पापोन के खिलाफ नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट में शिकायत दर्ज की गई है. आरोप है कि सिंगर ने उनके शो में आई बच्ची को गलत तरीके से किस किया. सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है.
फिटनेस बनाए रखने के लिए हम अपने खान-पान में कई तरह के बदलाव करते हैं। इसमें से सबसे पहले उन चीजों का सेवन त्याग देते हैं जो सेहत के लिए बुरी कही जाती हैं, जैसे कि शराब, चॉकलेट, डोनट, आदी। लेकिन ज्यादातर लोग इन चीजों को सेहत के लिए बुरा तो बताते हैं लेकिन बिना किसी वैज्ञानिक कारण के। कुछ न्यूट्रीशन एक्सपर्ट्स का मानना है कि खाने में बुरी कही जाने वाली चीजें असल में सेहत के लिए मददगार होती हैं।
संवत 2074 माघशुक्ल पूर्णिमा यानी आज साल का पहला प्रभावशाली चंद्रग्रहण होगा। चंद्रमा तीन रंगों में दिखेगा। 1866 के बाद यह अद्भुत चंद्रग्रहण पड़ेगा। इस साल पांच ग्रहण होंगे। इसमें तीन सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होंगे। खगोलीय दृष्टि से बुधवार को पड़ने वाला चंद्रग्रहण काफी अहम है। चंद्रग्रहण के समय चंद्रमा का रंग लाल, नीला और सफेद होगा। इसकी अवधि भी तीन घंटे 24 मिनट होगी। बुधवार होने से भी चंद्रग्रहण को सभी राशियों के लिए काफी असरदार माना जा रहा है। बुध, चंद्रमा के पुत्र हैं। पिता और पुत्र दोनों के लिए ही संकट की घड़ी है।


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0