खेल
18-09-2012
मुंबई। अपने करियर के अंतिम दौर में चल रहे 12 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन महेश भूपति ने कहा कि उन्होंने संभवत: देश की ओर से अपना अंतिम टेनिस मैच खेल लिया है। अखिल भारतीय टेनिस संघ [एआईटीए] के साथ टकराव के बाद भूपति और बोपन्ना पर खेल की संचालन समिति ने पिछले हफ्ते दो साल का प्रतिबंध लगा दिया था।
18-09-2012
ताइपे। भारतीय गोल्फर गगनजीत भुल्लर ने येंगदर टूर्नामेंट प्लेयर्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना तीसरा एशियन टूर खिताब जीता। भुल्लर ने तीसरे राउंड में तीन अंडर 69 का स्कोर बनाकर 32 महीनों का सूखा खत्म किया।
17-09-2012
नई दिल्ली। देश में हॉकी का संचालन करने वाली संस्था हॉकी इंडिया (एचआई) ने सोमवार को केरल की मरियम्मा कोशे को अध्यक्ष बनाए जाने की पुष्टि की। यह फैसला हॉकी इंडिया की कार्यकारिणी की बैठक में इसके नियम 4 (एफ) को अंतर्गत लिया गया।
16-09-2012
Shahid Afridi urges Pak fans to pray for team's successकोलंबो। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी मंगलवार से श्रीलंका में आयोजित होने वाले ट्वंटी-20 विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को बेताब है। अगूंठे में चोट की वजह से अफरीदी हाल में आस्ट्रेलिया के साथ खेली गई तीन ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाए थे।
16-09-2012
davis cup:india whitewash kiwis 5-0चंडीगढ़। भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी और सनम सिंह ने डेविस कप एशिया-ओसेनिया गु्रप-1 प्लेऑफ के पहले दौर के दोनों उलट एकल मुकाबले जीत लिए। इस प्रकार भारत ने न्यूजीलैंड को 5-0 से पराजित कर दिया। भारत ने शनिवार को न्यूजीलैंड पर 3-0 की अपराजेय बढ़त बनाने के बाद ही एशिया ओसेनिया गु्रप में 2013 के लिए अपनी जगह बरकरार रखा था।
16-09-2012
indo-pak practice cricket match tomorrowकोलंबो। भारतीय टीम ट्वेंटी-20 विश्व कप के अपने दूसरे और अंतिम अभ्यास मुकाबले में सोमवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आर प्रेमदासा स्टेडियम में उतरेगी, तो दुनिया भर की निगाहें उन्हीं पर लगी होंगी। आइसीसी विश्व कप 2011 के सेमीफाइनल के करीब डेढ़ वर्ष बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी।
15-09-2012
Dhoni named captain of ICC ODI team, Kohli, Gambhir in XIदुबई। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आइसीसी की वर्ष की एकदिवसीय टीम के कप्तान चुने गए हैं। आइसीसी की टीम के 11 खिलाड़ियों में विराट कोहली और गौतम गंभीर को भी शामिल किया गया है। धौनी का लगातार पाचवीं बार आइसीसी की एकदिवसीय टीम में चयन किया गया है।
वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड की अध्यक्षता में गठित पाच सदस्यीय विशेष चयन दल ने 12 सदस्यीय टीम को चुना।
15-09-2012
Deccan Chargers contract with IPL terminatedचेन्नई। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) ने शुक्रवार को कर्ज में डूबी आइपीएल टीम डेक्कन चार्जर्स को इस प्रतिष्ठित लीग से बाहर कर दिया है। डेक्कन की टीम को बर्खास्त करने का फैसला चेन्नई में हुई आइपीएल संचालन परिषद की आपातकालीन बैठक में लिया गया। सूत्रों के अनुसार बीसीसीआइ अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने शीर्ष पदाधिकारियों के साथ बातचीत के बाद यह फैसला लिया।
15-09-2012
Sindhu loses in China Masters semisचांगझोउ [चीन]। भारत की उदीयमान महिला खिलाड़ी पी.वी. सिंधु चाइना मास्टर्स सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार गई है। शनिवार को खेले गए महिलाओं की एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की यानजियाओ जियांग ने एक घंटे और छह मिनट तक चले मैच में सिंधु को 21-10, 14-21, 21-19 से पराजित किया।
14-09-2012
नई दिल्ली। वीरेद्र सहवाग ने शुक्रवार को दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की कप्तानी छोड़ दी। इसके बाद माहेला जयवर्धने को अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका में होने वाली चैंपियंस लीग ट्वंटी20 प्रतियोगिता के लिए इस टीम का कप्तान बनाया गया है।
डेयरडेविल्स टीम के मेंटर टी. ए. शेखर ने कहा कि सहवाग ने विशेष अनुरोध के माध्यम से कप्तानी छोड़ी है।
14-09-2012
रियो डी जनेरियो। पेरू के राष्ट्रीय फुटबाल टीम के डिफेंडर कार्लोस जामब्रानो ने अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी और गोंजालो हिगुएन को 'छोटी बच्चियां' समान बताया है। मंगलवार को लीमा में खेले गए विश्व कप क्वालीफायर में पेरू और अर्जेटीना के बीच मैच 1-1 से ड्रा रहा।
13-09-2012
Lanka beat Windies in first practise matchकोलंबो। कप्तान माहेला जयवर्धने [नाबाद 57] और तिलकरत्ने दिलशान [नाबाद 50] के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 103 रनों की अटूट साझेदारी की बदौलत श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने गुरुवार को खेले गए ट्वंटी20 विश्व कप के अपने पहले अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज की ओर से रखे गए 133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 15.4 ओवरों में सलामी बल्लेबाज दिलशान मुनावीरा [24] का विकेट खोकर 135 रन बनाए।
13-09-2012
Team India Can Win T20 World Cupकोलंबो। अगले हफ्ते से शुरू हो रहे चौथे ट्वंटी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के कोलंबो पहुंचने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि उनकी टीम बहुत अच्छी है और वह प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीत सकती है। भारत के ग्रुप में इंग्लैंड के अलावा नई नवेली अफगानिस्तान शामिल है। वर्ष 2007 में पहले टी-20 विश्व कप में अपनी कप्तानी में टीम को खिताब दिलाने वाले धौनी नेकहा, 'हमारी टीम पूरी तरह से मजबूत बल्लेबाजी पर निर्भर है, लेकिन ....
13-09-2012
Deccan Chargers couldnt get auctionedचेन्नई। डेक्कन चार्जर्स ने साल 2009 में आईपीएल का टी20 टूर्नामेंट जीता था। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की टीम डेक्कन चार्जर्स की नीलामी के लिए लगाई गई बोली को ठुकरा दिया है। पिछले दिनों अखबार में विज्ञापन देकर डेक्कन चार्जर्स की नीलामी के लिए निविदाएं आमंत्रित की गई थी। इसके बावजूद सिर्फ एक ही कंपनी पीवीपी वेन्चर्स ने बोली लगाई, लेकिन डेक्कन चार्जर्स की मालिक कंपनी ....
12-09-2012
Dhoni feels Yuvi comeback balanced the teamचेन्नई। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा है कि गंभीर बीमारी से उबरकर वापसी मैच में उम्दा प्रदर्शन से युवराज सिंह पर से दबाव हट गया होगा। उन्होंने कहा कि युवराज ने बल्लेबाजी के अलावा बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी से टीम में अच्छा संतुलन बनाया। युवराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम टी20 मैच में 34 रन की आक्रामक पारी खेली।
12-09-2012
Sachin should retire in good form says Imranनई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान ने भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर को सलाह दी है कि उन्हे चयनकर्ताओं की दया पर निर्भर नहीं रहना चाहिए और अच्छे फार्म में रहते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना चाहिए। न्यूजीलैंड के साथ हाल ही में समाप्त दो मैचों की टेस्ट सीरीज में लगातार तीन मौकों पर बोल्ड होने के बाद सचिन पर संन्यास का दबाव बढ़ गया है।
12-09-2012
Team India reach colombo for t20 world cupकोलंबो। टीम इंडिया 2012 टी20 विश्व कप के लिए कोलंबो पहुंच गई है। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कोलंबो पहुंचकर संवाददाताओं से बातचीत के दौरान फैंस को बेहतर प्रदर्शन का भरोसा जताया।
टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी नई नारंगी रंग की टीम शर्ट में एयरपोर्ट से होटल पहुंचे। संवाददाताओं से बातचीत के दौरान धौनी ने युवराज की जमकर तारीफ की और कहा कि
11-09-2012
रेकाफ [ब्राजील]। ब्राजील के रेकाफ स्थित अरूडा स्टेडियम में खेले गए एक अंतरराष्ट्रीय मैत्री फुटबाल मैच में ब्राजील ने चीन को 8-0 से शिकस्त दी। इस मैच में ब्राजील के नेमार ने शानदार हैट्रिक बनाई। इससे पूर्व ब्राजील ने दक्षिण अफ्रीका को हराया था। ब्राजील के 20 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय स्ट्राइकर ने मैच के पहले हाफ में एक गोल किया और दूसरे हाफ का खेल शुरू होने के महज छह मिनट के भीतर दो और गोल दागे।
11-09-2012
दुबई। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार को खेले गए तीसरे और अंतिम ट्वेंटी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 94 रनों के भारी अंतर से हरा दिया, लेकिन वह यह श्रृंखला 1-2 से हार गई। डेविड वार्नर और शेन वॉटसन (47 रन, 32 गेंद) द्वारा पहले विकेट के लिए की गई 111 रनों की रिकार्ड साझेदारी की मदद से आस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में सात विकेट पर 168 रन बनाए।
11-09-2012
बेंगलूर। आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद ने कहा कि उन्हें किसी क्रिकेटर की नकल करना पंसद नहीं है और न ही उनके तरह खेलना पंसद करते हैं क्योंकि वह अपने नक्शेकदम पर चलने की धारणा पर विश्वास करते हैं।
10-09-2012
ब्रिजटाउन। वेस्टइंडीज टीम के कप्तान डेरेन सैमी को 18 सितंबर से श्रीलंका में होने वाले ट्वेंटी-20 विश्व कप में ट्राफी जीतने का पूरा विश्वास है। वेस्टइंडीज को आस्ट्रेलिया और आयरलैंड के साथ गु्रप 'बी' में रखा गया है। सैमी प्रशंसकों से काफी प्रभावित है और उन्होंने उनसे लगातार टीम की हौसला अफजाई करने का आग्रह किया है।
10-09-2012
लंदन। दुनियाभर के 4200 पैरा एथलीटों के बीच 11 दिनों तक हुई जोर आजमाइश के बाद रविवार देर रात लंदन पैरालंपिक का रंगारंग समापन हो गया। समापन समारोह में अंतरराष्ट्रीय स्टार रैपर जे-जेड और पाप सिंगर रिहाना आकर्षण का केंद्र रहे। दोनों सितारों ने शानदार कार्यक्रम पेश कर स्टेडियम में मौजूद 80 हजार दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।
10-09-2012
नई दिल्ली। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शान टैट बालीवुड से नई पारी शुरू कर सकते हैं। वह अभिषेक कपूर के निर्देशन में बन रही फिल्म 'काइ पो चे' में एक प्रमुख भूमिका निभा सकते हैं। 'काइ पो चे' मशहूर लेखक चेतन भगत के उपन्यास 'द थ्री मिस्टेक्स आफ माई लाइफ' से प्रेरित है।
09-09-2012
हैदराबाद,पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा है कि वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में किसी पद को लेकर बहुत आतुर नहीं है और फिलहाल वह अपने कारोबार पर ही ध्यान देना चाहते हैं। एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने आए कपिल ने संकेत दिया कि बोर्ड में किसी अहम पद की जिम्मेदारी उठाने में फिलहाल उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है।
09-09-2012
नई दिल्ली,आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में आईपीएल के आयोजन के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें जो कारण बताओ नोटिस दिए हैं वह सबकी सामूहिक जिम्मेदारी हैं, उनकी निजी नहीं। प्रवर्तन निदेशालय ने दक्षिण अफ्रीका में टी20 टूर्नामेंट के आयोजन के दौरान 1310 करोड़ रुपये से अधिक के विदेशी मुद्रा अधिनियम के कथित उल्लंघन के लिए ये नोटिस जारी किए हैं।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.