खेल
13-12-2015
कराची। यूनुस खान और अब्दुल रज्जाक जैसे दिग्गज क्रिकेटर हाल ही में वन-डे और टी-20 सीरिज में पाकिस्तान की हार के लिए कोच वकार यूनुस को जिम्मेदार मानते हैं। यूनुस खान ने वकार पर निशाना साधते हुए कहा- कोच के कारण ड्रेसिंग रूम में डर का माहौल है, जो नहीं होना चाहिए। यदि खिलाड़ी सुरक्षित महसूस नहीं करेगा और दबाव में खेलेगा तो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएगा। मेरे विचार से पाकिस्तान टीम का कोच ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो खिलाड़ियों को एकजुट रख सके। 
11-12-2015
दुबई। भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल ने विश्व चैंपियन कैरोलिन मरिन को हराकर बीडब्ल्यूएफ सुपर सीरीज फाइनल्स में जोरदार वापसी की है। वहीं, किदांबी श्रीकांत को पुरुष सिंगल्स में लगातार दूसरी शिकस्त का सामना करना पड़ा, जिससे उन पर इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।बुधवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ शिकस्त झेलने वाली साइना ने गुरुवार को एक घंटे, 15 मिनट चले महिला सिंगल्स मुकाबले में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी स्पेन की मरिन को 23-21, 9-21, 21-12 से हराया। 
11-12-2015
नई दिल्ली। प्रो कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) का आगाज सनसनीखेज रहा। गुरुवार को भारत की स्टार पहलवान गीता फोगाट को हराकर साक्षी मलिक ने लीग का सबसे बड़ा उलटफेर किया। ओलिंपियन गीता की टीम पंजाब को भी हार का सामना करना पड़ा। पीडब्ल्यूएल में पहले दिन काफी अव्यवस्था देखने को मिली। मुंबई ने पंजाब को 5-2 से शिकस्त दी, जिसके सह-मालिक बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र हैं। काफी शोर शराबे और भ्रम की स्थिति के बीच गीता की हार सबसे चौंकाने वाली रही। 
11-12-2015
नई दिल्ली। राजधानी के टेनिस प्रेमियों के लिए गुरुवार का दिन यादगार रहेगा आखिर उनकी स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी रफाएल नडाल को खेलते देखने की साधना पूरी हो गई। नडाल ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने अपने बेहतरीन खेल का नमूना दिखाते हुए इंडियन एसेस को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले जा रहे इंटरनेशनल टेनिस प्रीमियर लीग (आइपीटीएल) में फिलीपीन मैवरिक्स पर 30-12 से जबर्दस्त जीत दिलाई। 
10-12-2015
कराची। भारत और पाकिस्तान के बीच प्रस्तावित क्रिकेट सीरीज के लिए अब समय कम बचा है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा है कि यदि भारत सरकार अगले दो दिन में मंजूरी नहीं देती तो इसे रद कर दिया जाएगा।पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कि हम एक-दो दिन इंतजार करेंगे, जिसके बाद सीरीज रद कर दी जाएगी। दोनों टीमों के बीच सीमित ओवरों की छोटी सीरीज इस महीने श्रीलंका में प्रस्तावित है। 
10-12-2015
दुबई। भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत लगातार दूसरी हार के बाद बीडब्ल्यूएफ सुपर सीरीज बैडमिंटन फाइनल्स से बाहर होने की कगार पर पहुंच गए हैं। गुरुवार को खेले गए पुरुष सिंगल्स मुकाबले में श्रीकांत को डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से हार का सामना करना पड़ा। इस साल दो बार विक्टर को हराने वाले श्रीकांत अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके और 37 मिनट में 13-21, 18-21 से मुकाबला गंवा बैठे। राउंड रॉबिन स्टेज में श्रीकांत शुक्रवार को ग्रुप "बी" में अपने आखिरी मैच में चीनी ताइपे के चोऊ तियन से भिड़ेंगे। 
10-12-2015
होबार्ट। एडम वोग्स (नाबाद 174) और शॉन मार्श (नाबाद 139) के बीच हुई चौथे विकेट के लिए 317 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन 3 विकेट के नुकसान पर 438 रन बनाए। लंच से पहले कप्तान स्टीवन स्मिथ (10) और डेविड वॉर्नर (64) का विकेट गंवाने से मेजबान टीम एक समय थोड़ी मुश्किल में जरूर दिखाई दी। लेकिन वोग्स और मार्श ने इसके बाद इंडीज के गेंदबाजों को हावी होने का मौका नहीं दिया। 
09-12-2015
होबर्ट। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्टीवन स्मिथ ने कहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन हमारी टीम के लिए ‘एक्स फैक्टर’ साबित होंगे। चोटों से घिरे रहने वाले पेटिंसन ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में वापसी की है। उन्हें तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की जगह नाथन कूल्टर नाइल पर तरजीह देकर टीम में शामिल किया गया है। पेटिंसन ने अपना आखिरी टेस्ट मार्च 2014 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। वह जोश हेजलवुड और पीटर सिडल के साथ नई गेंद संभालेंगे। 
09-12-2015
नई दिल्‍ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत से ही रवींद्र जडेजा विभिन्‍न फ्रेंचाइजियों की नजरों में रहे हैं। ऑलराउंडर ने आईपीएल में अब तक अलग-अलग फ्रेंचाइजियों की तरफ से खेला है। इसमें राजस्‍थान रॉयल्‍स, कोच्चि टसकर्स केरला और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स शामिल है। आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग की वजह से चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया है, ऐसे में जडेजा को एक बार फिर आगामी टूर्नामेंट में नई टीम का प्रतिनिधित्‍व करना होगा। 
09-12-2015
पेरिस। स्विट्जरलैंड के सितारा टेनिस खिलाड़ी रॉजर फेडरर ने छह बार के ग्रैंडस्‍लैम चैंपियन स्‍वीडन के स्‍टीफन एडबर्ग को हटाकर क्रोएशिया के इवान जुबिसिच को अपनी कोचिंग टीम में शामिल किया है। दुनिया के तीसरे नंबर के फेडरर ने मंगलवार को अपनी वेबसाइट पर बयान जारी करते हुए कहा कि उनके बचपन के आदर्श खिलाड़ी एडबर्ग ने सिर्फ 2014 के लिए ही सहायक कोच के रूप में करार किया था। 17 बार के ग्रैंडस्‍लैम विजेता ने कहा- दो कामयाब साल के बाद मैं अपने बचपन के आदर्श स्टीफन एडबर्ग को धन्यवाद देना चाहता हूं कि..... 
07-12-2015
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो नई टीमों के नामों की घोषणा मंगलवार को होगी। राजधानी में आईपीएल की कार्यकारिणी परिषद की बैठक के बाद इस संबंध में आधिकारिक घोषणा की जाएगी। बोर्ड ने अपने बयान में कहा, आईपीएल की कार्यकारिणी परिषद इस बात का फैसला और घोषणा करेगी कि आईपीएल के अगले दो संस्करणों में कौन सी दो टीमें खेलेंगी। बैठक के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर, आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला और सचिव अनुराग ठाकुर संवादताताओं को संबोधित करेंगे। 
07-12-2015
नई दिल्‍ली। 2011 विश्‍व कप विजेता टीम इंडिया के कोच रहे गैरी कर्स्‍टन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के प्रमुख कोच पद से हट सकते हैं। अप्रैल में शुरू होने वाले आईपीएल के नौवें संस्‍करण के लिए दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स नई तैयारियों के साथ मैदान संभालना चाहती है। दिल्‍ली को कोच पद की भूमिका के लिए नए चेहरे की तलाश है। यह माना जा रहा है कि हाल ही में संन्‍यास लेने वाले तेज गेंदबाज जहीर खान खिलाड़ी होने के साथ कोच की भूमिका अदा कर सकते हैं। 
07-12-2015
होबार्ट। वेस्‍टइंडीज के महान तेज गेंदबाज कॉर्टनी वॉल्‍श ने होबार्ट में पहले टेस्‍ट से पूर्व ऑस्‍ट्रेलिया के गति के प्रति जुनून को लेकर सवाल उठाया है। टेस्‍ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट (519) लेने वाले पांचवे गेंदबाज ने कहा कि वह हैरान हैं कि ऑस्‍ट्रेलिया उन गेंदबाजों का पक्ष लेता हैं जो 140 केपीएच (87 एमपीएच) की गति से गेंद फेंकते हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख चयनकर्ता रॉड मार्श ने पिछले सप्‍ताह इस कारण का इस्‍तेमाल किया था। उन्‍होंने पहले टेस्‍ट में नाथन कोल्‍टर नाइल के चयन को लेकर कहा था कि वह तेज गेंद फेंकते हैं, जबकि मार्च से नाइल ने चार दिवसीय मैच नहीं खेला है। 
06-12-2015
रांची। भारतीय वन-डे व टी-20 टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आठ साल बाद जब झारखंड की ओर से खेलने उतरेंगे तो कमोबेश स्थिति वहीं रहेगी जो 2007 में थी। यानी उस समय भी वह एक खिलाड़ी के रूप में खेले थे और इस बार भी वे खिलाड़ी के रूप में खेलेंगे। टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जब धोनी ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) को विजय हजारे ट्रॉफी व सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में राज्य की ओर से खेलने की इच्छा जतायी थी तब यह माना जा रहा था कि उनके नेतृत्व में ही झारखंड की टीम उतरेगी, लेकिन... 
06-12-2015
कराची। भारत और पाकिस्तान के बीच इस माह श्रीलंका में प्रस्तावित द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सोमवार तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के जवाब का इंतजार करेगा। सूत्रों का कहना है कि अगर सोमवार तक बीसीसीआई की तरफ से सीरीज पर कोई जवाब नहीं आता है तो इसे समाप्त समझा जाएगा। सीरीज के आयोजन को लेकर बहुत कम समय बचा है और पीसीबी को भी उम्मीद नहीं है कि भारत सरकार की ओर से सीरीज के लिए हरी झंडी मिलेगी। 
06-12-2015
नई दिल्ली। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में राजनीतिज्ञों की संख्या बहुत ज्यादा है। चैपल का मानना है कि बोर्ड को अपनी विश्वसनीयता हासिल करने के लिए अच्छे लोगों को मौका देना चाहिए। शनिवार को यहां एक मीडिया संस्थान के कार्यक्रम में चैपल ने ये बातें कहीं। कार्यक्रम में चैपल के अलावा पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी, ओपनर गौतम गंभीर और पूर्व जस्टिस मुकुल मुद्गल भी पैनल चर्चा के लिए मौजूद थे। 
01-12-2015
लंदन। वेस्ट हैम यूनाइटेड लेडिज के लिए गोलकीपर के रूप में खेलने वाली भारतीय महिला फुटबॉलर अदिति चौहान को ब्रिटेन से निर्वासन झेलना पड़ सकता है क्योंकि उनके वीजा का नवीनीकरण नहीं हो पाया है। 22 वर्षीया अदिति ने चार माह पहले इंग्लिश लीग में खेलकर इस लीग में खेलने वाली देश की पहली महिला फुटबॉलर बनने का गौरव हासिल किया था। ‘द टेलीग्राफ’ के अनुसार अदिति को वीजा समस्या के कारण भारत लौटना पड़ सकता है। अदिति पिछले साल छात्र वीजा पर ब्रिटेन आई थी। 
01-12-2015
कराची। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान व अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के समधी जावेद मियांदाद ने भारत के खिलाफ जहर उगला है। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से सावधान रहने के लिए कहा है। मियांदाद का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को दिसंबर की द्विपक्षीय श्रृंखला को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड के साथ पूरी सतर्कता के साथ काम करना चाहिए। मियांदाद ने कहा, मैं उन्हें बेहद सतर्क रहने की सलाह दूंगा क्योंकि भारतीय बोर्ड पर अपनी वादे पर बने रहने के लिये विश्वास नहीं किया जा सकता है। 
01-12-2015
न्यू गुड़गांव। दक्षिण अफ्रीका पर टेस्ट सीरीज जीत की बड़ी उपलब्धि, कुछ ही दिन पहले बीता जन्मदिन और शहर में तैयार किया नया आशियाना। ये कारण काफी थे कप्तान विराट कोहली की तरफ से साथियों को एक शानदार पार्टी देने के लिए। यह मौका आया सोमवार को, जब टीम कोहली के डीएलएफ फेस-वनसी ब्लॉक स्थित नये घर पर इकट्ठा हुई। विराट का जन्मदिन पांच नवंबर को था, लेकिन उस दिन मोहाली में पहला टेस्ट मैच खेल रही भारतीय टीम अपने कप्तान के जन्मदिन का जश्न नहीं मना सकी थी। 
30-11-2015
मुंबई। आखिरी क्षणों में किए गए एंटोनियो जर्मन के गोल ने आईएसएल के दूसरे संस्करण के एक मैच में केरला ब्लास्टर्स को मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ हार से बचा लिया। दोनों टीमों के बीच गुरुवार को खेला गया यह मैच 1-1 से बराबरी पर छूटा। पहला गोल मुंबई सिटी के स्पेनिश फुटबॉलर जुअैन एग्युलेरा ने 25वें मिनट में किया। दूसरे हाफ में एंटोनियो ने 89वें मिनट में गोल दागकर केरला ब्लास्टर्स को हार से बचा लिया। 
30-11-2015
एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से शुरू हुए ऐतिहासिक पहले डे-नाइट टेस्ट में पहला विकेट हासिल करने का श्रेय ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोस हेजलुवड को हासिल हुआ। एडिलेड ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मॅक्कुलम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। हेजलवुड ने अपने दूसरे तथा पारी के चौथे ओवर में मार्टिन गप्टिल को एलबीडब्ल्यू कर अपना नाम इतिहास में दर्ज करवा लिया। 
30-11-2015
मुंबई। पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से अपना रिश्‍ता खत्‍म कर दिया है। कुंबले ने सोमवार को मुंबई इंडियंस के चीफ मेंटर के पद से तत्‍काल प्रभाव से इस्‍तीफा दे दिया। एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार कुंबले आने वाले समय में क्रिकेट और अन्‍य खेलों में नए अवसरों की तलाश में हैं और इसी के चलते उन्‍होंने यह कदम उठाया है। आपको बता दें की कुंबले जनवरी 2013 से मुंबई इंडियंस के साथ चीफ मेंटर के तौर पर काम कर रहे थे और इस दौरान मुंबई की टीम ने 2013 और 2015 में....
29-11-2015
एडिलेड। जोस हेजलवुड की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी (70/6) की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 3 विकेटों से हरा दिया। घरेलू टीम ने 187 रनों के लक्ष्य को मैच के तीसरे दिन 51 ओवरों में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने इसी के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज भी 2-0 से जीत ली। हेजलवुड को मैन ऑफ द मैच चुना गया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका जल्दी लगा जब बोल्ट ने जो बर्न्स (11) को एलबीडब्ल्यू किया। 
29-11-2015
दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अवैध गेंदबाजी एक्शन के चलते वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर सुनील नरेन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने पर तुरंत प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया। आईसीसी ने नरेन के गेंदबाजी एक्शन के बायो-मैकेनिकल टेस्ट को अवैध करार दिया। श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच 9 नवंबर को पालेकेले में हुए तीसरे वन-डे में इस कैरेबियाई स्पिनर की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए रिपोर्ट की गई थी। 
29-11-2015
एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया ने पहले ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हरा दिया। इस मैच में गेंदबाजों का बोलबाला रहा और घरेलू टीम के पीटर नेव्हिल ने मैच में सर्वाधिक 66 रनों की पारी खेली। एडिलेड ओवल के इतिहास में 63 साल बाद किसी टेस्ट मैच में ऐसा मौका आया जब किसी भी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर 67 रनों से कम रहा। इससे पहले यह रिकॉर्ड 1951-52 में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच हुए टेस्ट मैच के नाम दर्ज था, उस वक्त मैच में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 67 रन था। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.