खेल
01-01-2016
नई दिल्‍ली। विराट कोहली के कप्‍तान बनने के बाद भारतीय टेस्‍ट टीम का स्‍वागतनुमा उदय हुआ है। कोहली के नेतृत्‍व में टीम ने बढि़या प्रदर्शन किया, जिन्‍होंने कप्‍तानी का दायित्‍व महेंद्र सिंह धोनी द्वारा 2014 ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के तीसरे टेस्‍ट में लंबे प्रारूप से संन्‍यास लेने के बाद संभाला। मेलबर्न टेस्‍ट के बाद कप्‍तानी का भार संभालने वाले आक्रामक कोहली ने टीम को बेहतर नतीजे दिलाने में मदद की। कोहली की कप्‍तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका में 22 साल बाद टेस्‍ट सीरीज जीती। 
01-01-2016
मुंबई। साइना नेहवाल की अगुआई वाली अवध वॉरियर्स और मेजबान मुंबई राकेट्स के बीच भिड़ंत के साथ ही शनिवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में चिड़िया ऊंची उड़ान भरेगी। 2013 में इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) की सफल शुरुआत के दो वर्ष के अंतराल के बाद नई लीग का आगाज हो रहा है। नीलामी में एक लाख डॉलर (करीब 66 लाख रुपए) में बिकी दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी साइना मुंबई राकेट्स के खिलाफ अवध वॉरियर्स की चुनौती की अगुआई करेंगी। 
01-01-2016
कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट में आए सट्टेबाजी के तूफान में नेट गेंदबाज (खिलाड़ियों को नेट्स पर अभ्यास कराने वाला गेंदबाज) का नाम सामने आया है लंका के खेल मंत्री दयासिरी जयसेखरा ने कहा, "सट्टेबाजी की जांच में एक नेट गेंदबाज का नाम आ रहा है। जिसके जरिए बुकी ने श्रीलंकाई क्रिकेटर कुशल परेरा और रंगना हेराथ से संपर्क साधने की कोशिश की। हम इसकी शिकायत फाइनेंशियल क्राइम इन्वेस्टिगेशन डिविजन से करेंगे।" 
31-12-2015
नई दिल्‍ली। केदार जाधव को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्‍करण से पहले रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) ने अपनी टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने बयान जारी करते हुए बताया- आरसीबी ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के बल्‍लेबाज केदार जाधव को 2016 आईपीएल के लिए अपनी टीम से जोड़ा है। बयान में बताया गया कि 2016 आईपीएल के लिए पहली ट्रेडिंग विंडो जो मंगलवार से यानी 15 दिसंबर 2015 से 31 दिसंबर 2015 तक के लिए खुली थी, उसमें सत्र की पहली ट्रेडिंग की गई। 
31-12-2015
नई दिल्ली। लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली और इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) के पहले संस्करण में हैदराबाद हॉटस्पॉट को चैंपियन बनाने वाली देश की नंबर एक शटलर साइना नेहवाल का शनिवार से शुरू हो रही प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में खेलना संदिग्ध है। 
31-12-2015
मेलबर्न। क्रिकेट मैदान पर खिलाड़ियों को तो हेलमेट पहनकर सभी ने देखा है लेकिन बिग बैश लीग (बीबीएल) के एक मैच के दौरान अंपायर गेरार्ड अबूद काले रंग की हेलमेट पहनकर मैदान पर उतरे। गेरार्ड ऐसा करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई अंपायर भी हैं। गेरार्ड ने कहा- सुरक्षा के लिहाज से मैं पिछले काफी समय से हेलमेट पहनकर मैदान पर उतरने की सोच रहा था। कई बार तो मैं चोटिल होने से बचा हूं। 
30-12-2015
कोलकाता। बंगाल रणजी टीम के पूर्व कप्तान लक्ष्मीरतन शुक्ला ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। दो दिन पहले ही सैयद मुश्ताक टी-20 टूर्नामेंट के लिए बंगाल की टीम में उन्हें शामिल किया गया था। शुक्ला ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा की। 34 वर्षीय शुक्ला क्लब क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। हालांकि आईपीएल के बारे में उन्होंने कुछ नहीं कहा है। ऑलराउंडर ने कहा "यह पूरी तरह से मेरा व्यक्तिगत निर्णय है। मैंने किसी दबाव में यह कदम नहीं उठाया है।
30-12-2015
भारत ने नेपाल के खिलाफ पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की और 4-1 से बड़ी जीत हासिल की। मैच में सुनील छेत्री ने एक और 18 वर्षीय लालिअनजुआला चांगते ने दो बार गेंद को जाल में उलझाया। इस युवा खिलाड़ी के लिए वह बहुत बड़ा मैच रहा। रॉबिन सिंह की अनुपस्थित में चांग्ते न सिर्फ अग्रिमपंक्ति में बेहतरीन विकल्प साबित हुए, बल्कि अपनी गति और आक्रामकता से भारत के 4-2-3-1 संयोजन को सफल भी बनाया। 
30-12-2015
डरबन। दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार से केपटाउन में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक और तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस को टीम में शामिल किया है। यह निर्णय पहला टेस्ट खत्म होने के कुछ ही मिनटों बाद लिया गया। तेज गेंदबाज डेल स्टेन की फिटनेस को लेकर चिंता के कारण चयनकर्ताओं ने मॉरिस को टीम में शामिल किया है। 
29-12-2015
लंदन। मैनचेस्टर युनाइटेड और चेल्सी के बीच इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में सोमवार को खेला गया मुकाबला गोलरहित ड्रॉ पर छूटा। सत्र में लगातार निराशाजनक प्रदर्शन से जूझ रही कप्तान वेन रूनी की टीम युनाइटेड ने इस मैच में अच्छे खेल का मुजाहिरा पेश किया, लेकिन जीतने में कामयाब नहीं हुई। इसके साथ ही आर्सेनल अंक तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है। लीसेस्टर और मैनचेस्टर सिटी के बीच होने वाला मैच अंक तालिका में बदलाव ला सकता है। 
29-12-2015
मेलबर्न। ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा टेस्‍ट चौथे ही दिन खत्‍म हो गया। मेजबान टीम ने यह मुकाबला 177 रन से जीतकर सीरीज अपने नाम की। हालांकि ऑस्‍ट्रेलिया के मध्‍यम तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की एक गेंद चर्चा का केंद्र बन गईं। दरअसल, ऑस्‍ट्रेलिया ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन एक रात पहले 179 रन के स्‍कोर पर अपनी पारी घोषित करते हुए 459 रन का विशाल लक्ष्‍य रखा। 
29-12-2015
रियो डी जेनेरियो। ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डो का मानना है कि बार्सिलोना के करिश्माई फॉरवर्ड लियोनेल मैसी रियल मैड्रिड के अपने प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के मुकाबले संपूर्ण फुटबॉलर हैं।दोनों क्रिस्टियानो और मैसी को इस वर्ष के प्रतिष्ठित बैलोन डी"ओर पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। उनके अलावा ब्राजील के नेमार भी इस दौड़ में हैं। क्रिस्टियानो और मैसी पिछले सात सालों से इस ट्रॉफी को आपस में बांटते रहे हैं। 
28-12-2015
दुबई। बार्सिलोना के सुपर स्टार लियोनेल मैसी को ग्लोब सॉकर अवॉर्ड्‍स समारोह में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुना गया। मैसी के क्लब बार्सिलोना ने सर्वश्रेष्ठ क्लब का पुरस्कार हासिल किया। मैसी ने कहा- हम हर जगह जीत दर्ज कर रहे हैं, इसके चलते किसी एक क्षण को चिन्हित करना मुश्किल है। यह मेरे और मेरे क्लब बार्सिलोना के लिए विशेष सफलताओं वाला वर्ष रहा है। यह सभी साथियों के सहयोग से संभव हो पाया है। बार्सिलोना ने इस वर्ष पांच खिताब हासिल किए।  
28-12-2015
क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल के पास श्रीलंका के खिलाफ दूसरे अंतरराष्ट्रीय वन-डे में सबसे तेज वन-डे अर्द्धशतक का रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका था, लेकिन वे यह ऐतिहासिक मौका चूक गए। गप्टिल तूफानी बल्लेबाजी से 12 गेंदों में 46 रन बना चुके थे और उनके पास एबी डीविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 3 गेंद और बराबरी के लिए 4 गेंद थी। वे इस ऐतिहासिक उपलब्धि से अनजान थे, लेकिन अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने उन्हें इस कीर्तिमान के बारे में बताया। 
28-12-2015
क्राइस्टचर्च। मार्टिन गप्टिल की तूफानी बल्लेबाजी के चलते न्यूजीलैंड ने दूसरे अंतरराष्ट्रीय वन-डे में श्रीलंका को 10 विकेटों से रौंदा। इस मैच में गप्टिल और न्यूजीलैंड टीम ने कीर्तिमानों की झड़ी लगा दी। दूसरा तेज स्ट्राइक रेट: गप्टिल ने श्रीलंका पर मिली जीत में 30 गेंदों में 93 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने इस पारी में 310 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। यह किसी भी वन-डे में 50 से ज्यादा स्कोर के लिहाज से देखा जाए तो दूसरा सबसे तेज स्ट्राइक रेट है। सबसे तेज स्ट्राइक रेट का कीर्तिमान दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स के नाम दर्ज है,.... 
27-12-2015
अहमदाबाद। अहमदाबाद के प्रदीप चंपावत अद्‍भुत क्षमता के धनी है, उन्हें क्रिकेट में दोनों हाथों से सभी छह प्रकार की गेंदबाजी करने की दुर्लभ काबिलियत हासिल है। क्रिकेट में सामान्यतया छह प्रकार से गेंदबाजी की जाती है। दाएं हाथ का गेंदबाज तेज, ऑफ स्पिन और लेग स्पिन गेंदबाजी कर सकता है। इसी प्रकार बाएं हाथ का गेंदबाज तेज, कलाई से स्पिन और चाइनामैन/आर्मर गेंद डाल सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार बड़ा से बड़ा गेंदबाज अपनी शैली में दमदार तरीके से गेंदबाजी कर सकता है, लेकिन .... 
27-12-2015
कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अनुसार राष्ट्रीय शिविर में सीनियर खिलाड़ियों के मोहम्मद आमिर के साथ अभ्यास से मना करने से उपजा विवाद खत्म हो गया। मोहम्मद हफीज और अजहर अली ने गुरुवार को दागी गेंदबाज आमिर के साथ अभ्यास करने से मना कर दिया था। 
27-12-2015
मेलबर्न। उस्मान ख्वाजा ने जैसे ही वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शतक पूरा किया, ऑस्ट्रेलिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 शतक पूरे करने वाला पहला देश बन गया। ऑस्ट्रेलिया को इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए दो शतकों की आवश्यकता थी और बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन जो बर्न्स और फिर ख्वाजा ने शतक लगाकर कंगारुओं को इस विशिष्ट उपलब्धि तक पहुंचा दिया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टेस्ट, वन-डे और ट्‍वेंटी-20 मैचों के दौरान बनाए गए शतक शामिल है। 
25-12-2015
डरबन। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड जब शनिवार से शुरू होन वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में उतरेंगे तो दोनों टीमों का इरादा हार के क्रम को तोड़कर जीत की राह पर लौटने का रहेगा। दक्षिण अफ्रीका को भारत के हाथों 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था ‍जबकि इंग्लैंड को यूएई में पाकिस्तान ने 2-0 से हराया था। वैसे देखा जाए तो इंग्लैंड डरबन के किंग्समीड मैदान पर अपने अच्छे रिकॉर्ड की वजह से लाभ की स्थिति में रहेगा। इंग्लैंड ने 1992 के बाद से इस मैदान पर 3 टेस्ट ड्रॉ खेले जबकि 2009-10 में टेस्ट पारी के अंतर से जीता था। 
25-12-2015
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में शतक बनाकर इतिहास रचने का मौका है। वॉर्नर यदि बॉक्सिंग डे टेस्ट में शतक लगाते है तो वे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के उस विशिष्ट समूह में श‍ामिल हो जाएंगे जिन्होंने अपने देश के हर टेस्ट केंद्र पर शतक लगाया है। जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे तूफानी ओपनर वॉर्नर ने अब तक पर्थ, एडिलेड और ब्रिसबेन में तीन-तीन शतक लगाने के साथ ही होबार्ट और सिडनी में एक-एक शतक लगाया है लेकिन वे मेलबर्न में एक भी शतक नहीं बना पाए हैं। 
25-12-2015
मोंटेवीडियो। महान फुटबॉलर डिएगो मैराडोना के बेटे का कहना है कि ‍अपने प्रसिद्ध पिता के सरनेम की वजह से उन पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं रहता है। इटली के डिएगो अर्मांडो मैराडोना सिनाग्रा के अनुसार अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर मैराडोना उनके पिता है। वैसे यह दिग्गज फुटबॉलर इस बात से इंकार करता रहा है। अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर और पूर्व मॉडल क्रिस्टिना सिनाग्रा के इस बेटे का जन्म नेपल्स में 20 सितंबर 1986 को हुआ था। उस दौरान मैराडोना नेपोली क्लब का प्रतिनिधित्व करते थे। 
24-12-2015
नई दिल्ली। बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर ने अंपायर निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) पर अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि जब इसे पूर्णतया दोषमुक्त (फुलप्रूफ) नहीं बनाया जाता तब तक भारत का रूख नहीं बदलेगा मनोहर ने फेसबुक पर जनता द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कहा- भारत का डीआरएस में चिंता का विषय एलबीडब्ल्यू संबंधी निर्णय है। मैं जब 2008 से 2011 तक बीसीसीआई अध्यक्ष था उस वक्त भी मैंने यह मुद्दा उठाया था। मेरे पहले के कार्यकाल के वक्त से ही बीसीसीआई डीआरएस के खिलाफ नहीं है। 
24-12-2015
मुंबई। महान क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर के सह स्वामित्व वाली स्मैश इंटरटेनमेंट कंपनी ने स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को अनुबंधित किया है। इस कंपनी ने रोनाल्डो को दुबई और जेद्दाह में स्मैश सॉकर सेंटर को लॉन्च करने के लिए यह अनुबंध किया है। खेलों से संबंधित वर्चुअल इंटरटेनमेंट कंपनी स्मैश ने छह महीनों में इस प्रोजेक्ट में दो करोड़ अमेरिकी डॉलर का निवेश करने का फैसला किया है ताकि मध्य-पूर्व के फुटबॉल फैंस को फुटबॉल खेलने का मौका मिल सके। कंपनी ने फुटबॉल गेम्स तैयार करने के लिए लगभग 15 करोड़ रुपए निवेश किए हैं। 
24-12-2015
मेलबर्न। विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की पारी पर माइकल लंब और मोइजेस हेनरिक्स ने पानी फेरते हुए बिग बैश लीग (बीबीएल) ट्‍वेंटी-20 टूर्नामेंट में सिडनी सिक्सर्स को मेलबर्न रेनेगेड्‍स पर 3 विकेट से जीत दिलाई। रेनेगेड्‍स के 172/4 के जवाब में सिक्सर्स ने 7 गेंद शेष रहते 3 विकेट से जीत दर्ज की। मेलबर्न रेनेगेड्‍स को गेल ने 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 33 गेंदों में 46 रन बनाते हुए तेज शुरुआत दी। इसके बाद टॉम बीटन (41 रन, 23 गेंद) और ड्‍वेन ब्रावो (45 रन, 29 गेंद) ने पांचवें विकेट के लिए 78 रनों की अविजित भागीदारी की। 
23-12-2015
डरबन। इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले झटका लगा जब उसके प्रमुख गेंदबाज जेम्स एंडरसन का पिंडली में सूजन के चलते खेलना संदिग्ध हो गया। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से खेला जाना है। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले 33 वर्षीय एंडरसन ने सोमवार शाम को इस परेशानी की शिकायत की थी और मंगलवार को उनकी इस चोट का स्कैन किया गया था। उनके इस टेस्ट में खेलने के बारे में निर्णय गुरुवार को लिए जाने की संभावना है। 
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
ganpat vasava 16 01 2018अहमदाबाद। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री गणपतसिंह वसावा की कार पर हमला करने का मामला सामने आया है। एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे मंत्री की कार पर कुछ अनजान लोगों ने पथराव कर दिया, जिसके कारण मंत्री जी को कार्यक्रम से मजबूरन वापस लौटना पड़ा। यह घटना रविवार की है।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.