खेल
10-02-2016
सेंट जोंस। क्रिकेटर्स के साथ जारी वेतन विवाद के चलते वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) आगामी ट्‍वेंटी-20 विश्व कप में दूसरे दर्जे की टीम भेजने को मजबूर हो सकता है। वेस्टइंडीज ने भारत में 8 मार्च से 3 अप्रैल तक होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए मजबूत टीम घोषित की है, लेकिन वेतन में 80 प्रतिशत कटौती के चलते लगभग पूरी टीम ने अप्रत्यक्ष रूप से बहिष्कार की धमकी दे दी है। कप्तान डैरेन सैमी ने इस मामले में मंगलवार को डब्ल्यूआईसीबी को कड़ा पत्र लिखा था। 
09-02-2016
भुवनेश्वर। गत चैंपियन रांची रेज सोमवार को हॉकी इंडिया लीग (एचआइएल) में कलिंगा लांसर्स को 3-2 से हराकर शीर्ष पर पहुंच गई। अंक तालिका में रांची के कुल 27 अंक हैं। एक दिन पहले रविवार को पंजाब वॉरियर्स ने भी कलिंगा को उसी के घर में 4-1 से हराया था। मैच का पहला क्वार्टर बेहद रोमांचक रहा और दोनों टीमों ने आक्रामक और शानदार खेल दिखाया। पहला गोल कलिंगा की ओर से नौवें मिनट में धर्मवीर सिंह ने किया। 
09-02-2016
सिडनी। अगले महीने होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़े बदलाव किए गए हैं। सबसे बड़ा फैसला कप्तानी को लेकर रहा। एरोन फिंच से कप्तानी छिनकर स्टीव स्मिथ को सौंप दी गई है। इस तरह अब स्मिथ तीन प्रारूपों (टेस्ट, वनडे और टी-20) में कप्तान बन गए हैं। फिंच को सितंबर 2014 में टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया था। उनकी कप्तानी में टीम ने छह मैच खेले हैं। 
09-02-2016
नई दिल्ली। आगामी टी-20 विश्व कप के दौरान फिरोजशाह कोटला मैदान में मैच कराने को लेकर दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) द्वारा जरूरी अनुमति पत्र नहीं देने से एक बार फिर पेच फंस गया है। दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) की याचिका पर हाई कोर्ट ने एसडीएमसी से पूछा कि क्या वह मैच कराने के लिए डीडीसीए को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) दे सकता है? 
08-02-2016
कोलकाता। नितिन तोमर (11 रैड अंक) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बंगाल वॉरियर्स ने रविवार को प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के तीसरे संस्‍करण में पुनेरी पल्‍टन को 33-28 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही बंगाल की टीम 15 अंकों के साथ क्रम तालिका में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई हैं। तेलुगु टाइटंस 16 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है। अब बंगाल का अगला मुकाबला मंगलवार को दबंग दिल्‍ली से होगा। आखिरी चार मिनटों में दोनों टीमों का स्‍कोर 25-25 से बराबर था।
08-02-2016
हैमिल्टन. 34 साल के न्यूजीलैंड क्रिकेटर ब्रेंडन मैक्कुलम ने अपने आखिरी वनडे में भी तूफानी बैटिंग की। फाइनल इनिंग में उन्होंने 47 रन बनाए। बता दें कि मैक्कुलम ने दिसंबर में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। फील्ड पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। ऐसा रहा फाइनल इनिंग का रोमांच...
08-02-2016
नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर सुनील देव का आरोप है कि टेस्ट कैप्टन रहते हुए धोनी ने 2014 में भारत-इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर टेस्ट को फिक्स किया था। दरअसल, एक मीडिया हाउस के स्टिंग ऑपरेशन के हवाले से ये आरोप सामने आने के बाद देव अपने बयान से ही पलट गए। बता दें कि सुनील अभी डीडीसीए के सचिव हैं। देव ने कहा, "ये सब बकवास है। मैं मीडिया हाउस के खिलाफ केस करूंगा। जिन्होंने भी ऐसी बातें फैलाई हैं, उनके खिलाफ लीगल एक्शन लूंगा।"
07-02-2016
बेंगलुरु। प्रदीप नरवाल और राजेश मोंडल क्रमश: 8-8 रैड की बदौलत पटना पाइरेट्स ने शनिवार को प्रो कबड्डी लीग के तीसरे संस्‍करण क 13वें मैच में मजबूत यू मुंबा को 40-26 के विशाल अंतर से हराया। इस जीत के साथ ही पटना पाइरेट्स 15 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर हैं। तेलुगु टाइटंस शीर्ष पर काबिज है। यू मुंबा की चौथे मैच में यह दूसरी हार रही और वह अंक तालिका में पांचवे स्‍थान पर खिसक गया है। पिछले मैच में दिल्‍ली को हराने वाली यू मुंबा को श्री कांतिवीरा स्‍टेडियम में पटना के खिलाडि़यों ने पूरे समय बांधे रखा। 
07-02-2016
पोर्ट एलिजाबेथ। एलेक्‍स हेल्‍स (99 रन) और जोस बटलर (नाबाद 48 रन) की तूफानी पारियों की बदौलत इंग्‍लैंड ने शनिवार को दूसरे वन-डे में दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हरा दिया। इसी के साथ इंग्लिश टीम ने पांच मैचों की वन-डे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 262 रन बनाए। जवाब में इंग्‍लैंड ने 22 गेंद शेष रहते लक्ष्‍य हासिल कर लिया। लक्ष्‍य का पीछा करते हुए हेल्‍स ने 124 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 99 रन की पारी खेली।
07-02-2016
नई दिल्ली। एक तारीख को भारत-श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया में चयन, तीन दिन बाद एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चयन और उसके अगले ही दिन आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगा भारतीय बनना किसी भी खिलाड़ी के लिए चमत्कार से कम नहीं है, लेकिन ऐसा हुआ है दिल्ली के क्रिकेटर पवन नेगी के साथ। ये सौम्य और साधारण हरफनमौला क्रिकेटर पांच दिन में स्टार बन गया है और लोग उनके बारे में जानना चाह रहे हैं। 
05-02-2016
नई दिल्ली। महेंद्रसिंह धोनी आगामी एशिया कप और ट्‍वेंटी-20 विश्व कप में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। अजिंक्य रहाणे, मोहम्मद शमी और पवन नेगी को टीम में शामिल किया गया जबकि मनीष पांडे को मौका नहीं दिया गया। संदीप पाटिल की अगुआई वाली चयन समिति ने टीम का चयन किया। इस दौरान बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर और कप्तान महेंद्रसिंह धोनी भी उपस्थित थे। ‍सबकी जिज्ञासा इस बात को लेकर थी कि अजिंक्य रहाणे और मनीष पांडे में से किसे टीम में शामिल किया जाता है।  
05-02-2016
मिलान। पूर्व फेरारी प्रमुख लुका डी मोनटेजेमोला ने स्‍वीकारा कि उनके पास महान फार्मूला वन ड्राइवर माइकल शूमाकर की हालत को लेकर कोई ‘अच्छी खबर’ नहीं है। सात बार के पूर्व फॉर्मूला वन चैंपियन शूमाकर को दिसंबर 2013 में फ्रेंच एल्प्स में स्कीइंग के दौरान सिर में चोट लगी थी और इसके बाद वह छह महीने तक कोमा जैसी स्थिति में रहे। वह इसके बाद आगे की रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया के लिए स्विट्जरलैंड में अपने घर लौट गए। 
03-02-2016
स्पेन। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) वेस्टइंडीज के करिश्माई स्पिनर सुनील नरेन के नए गेंदबाजी एक्शन से संतुष्ट है। नरेन की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की जांच कर रहे आईसीसी ने कहा कि उनका नया एक्शन नियमों के मुताबिक सही है। स्थानीय मैच रेफरी माइकल रघुनाथ और क्रिकेट प्रशासक जेफ्री गुइलेन ने कहा है कि उन्होंने घरेलू मैचों में नरेन का नया एक्शन देखा है। उनके नए एक्शन में कोई खराबी नहीं है। नरेन की हिस्सेदारी वाले दो घरेलू मैचों में रेफरी रहे रघुनाथ ने कहा कि ..... 
03-02-2016
नई दिल्ली। महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर का मानना है कि भारत के पास घरेलू मैदान पर टी-20 विश्व कप जीतने का काफी अच्छा मौका है। तेंडुलकर ने बुधवार को कहा, "हमारे पास काफी अच्छा मौका है। मुझे लगता है कि अनुभवी खिलाड़ियों के रहने से टी-20 टीम काफी संतुलित है। इसके अलावा युवा खिलाड़ी भी है और ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो काफी समय से खेल रहे हैं। एक टीम के तौर पर इन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।" 
03-02-2016
ढाका। अगले महीने भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप चैंपियनशिप के लिए बुधवार को घोषित हुई 15 सदस्यीय बांग्लादेशी टीम में बल्लेबाज मुहम्मद मिथुन और ऑलराउंडर नासिर हुसैन की वापसी हुई है। जिम्‍बाब्वे के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ हुई हालिया सीरीज में मिथुन और नासिर टीम का हिस्सा नहीं थे।मुख्य चयनकर्ता फारुक अहमद ने कहा- दोनों को नियमित खिलाड़ियों के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज मिथुन ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच अगस्त, 2014 में जिम्‍बाब्वे के खिलाफ खेला था।  
02-02-2016
चटगांव। अंडर- 19 विश्‍व कप में खेले गए बेहद तनावपूर्ण मैच में वेस्टइंडीज ने मंगलवार को जिम्बाब्वे को दो रनों से हरा दिया। मगर जीत से ज्यादा वेस्टइंडीज टीम की आलोचना हो रही है। वेस्टइंडीज ने तनावपूर्ण परिस्थितियों में विवादास्पद ‘मांकड़िंग’ का सहारा लेकर जिम्बाब्वे पर दो रन से जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल में जगह पक्‍की की। जिम्‍बाब्‍ने को 227 रन का लक्ष्‍य मिला था और आखिरी ओवर में उसे सिर्फ तीन रन की जरूरत थी जबकि उसका एक विकेट शेष था। 
02-02-2016
कैनबरा। टी-20 सीरीज जीतने वाली भारतीय महिला टीम को मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहले वन-डे में 101 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा। 276 रन के जवाब में टीम इंडिया 46.5 ओवर में 175 रन पर ही ढेर हो गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने एलेक्स ब्लैकवेल (114) और एलिस पेरी (90) की बेहतरीन पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर छह विकेट पर 276 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।  
02-02-2016
मैनचेस्टर। स्टार भारतीय बॉक्सर विजेंदर सिंह का 13 फरवरी को होने वाला चौथा प्रोफेशनल मुकाबला अब मार्च में होगा। स्थान में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। यह मुकाबला 12 मार्च को लीवरपूल के इको एरिना में ही होगा।डब्ल्यूबीओ वर्ल्ड लाइटवेट चैंपियन टैरी फ्लांगान के चोटिल होने के कारण मुकाबले को आगे बढ़ाया गया है। टैरी को उसी दिन अपने खिताब को बचाने के लिए डैरी मैथ्यूज के खिलाफ रिंग में उतरना था। 
01-02-2016
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उत्साह से लबरेज हैं। खबर है कि मैच के तुरंत बाद ड्रैसिंग रूम में उन्होंने 20 मिनट तक अपने साथी खिलाड़ियों को जोशीला भाषण दिया था। धोनी ने कहा था, यह बड़ी जीत है। कंगारूओं को उनकी धरती पर इतनी बुरी तरह किसी ने नहीं हराया है। हमें इसका फायदा उठाना है। हमें लय बनाए रखना होगा। यहां से नीचे नहीं फिसल जाना है। 
01-02-2016
मुंबई। घरेलू दर्शकों के सामने दबंग मुंबई ने कलिंगा लांसर्स के खिलाफ पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की, लेकिन आखिर में लांसर्स की ओर से किए गए फील्ड गोल की वजह से मेजबान टीम हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के मौजूदा सत्र में पहली जीत दर्ज करने से चूक गई। कलिंगा ने आक्रामक हॉकी का प्रदर्शन करते हुए पहले मुंबई पर 4-0 की बढ़त बना ली। लेकिन इसके बाद मुंबई ने दम दिखाते हुए स्कोर बराबर कर दिया। लेकिन लांसर्स ने मैच खत्म होने से पहले फील्ड गोल करके स्कोर 6-4 कर दिया, जो निर्णायक साबित हुआ। 
01-02-2016
विशाखापट्टनम। मनोज कुमार और मेराज शेख की जोड़ी के जादू की बदौलत तेलुगु टाइटंस ने रविवार को सांस थाम देने वाले मुकाबले में पुनेरी पल्‍टन को मात दी। प्रो कबड्डी लीग के तीसरे संस्‍करण के दूसरे दिन तेलुगु टाइटंस ने पुनेरी पल्‍टन को 27-26 अंक के अंतर से हराया। मेराज ने पांच अंक रैड से बनाए तो मनोज ने इतने ही अंक खिलाडि़यों की टेकलिंग करके हासिल किए। 
31-01-2016
सिडनी। रोहित शर्मा (52) और विराट कोहली (50) के अर्द्धशतकों से भारत ने तीसरे और अंतिम अंतरराष्ट्रीय ट्‍वेंटी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 7 विकेट से जीत दर्ज की। कप्तान शेन वॉटसन के तूफानी शतक (124*) से ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 197 रन बनाए। जवाब में भारत ने अंतिम गेंद पर 3 विकेट खोकर जीत दर्ज की। इस तरह भारत ने ऑस्ट्रेलिया का सफाया करते हुए सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया। ऑस्ट्रेलिया का अपनी धरती पर 140 सालों में पहली बार सफाया हुआ।  
31-01-2016
चेन्नई। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर का मानना है कि केविन पीटरसन जैसी असाधारण प्रतिभा को अच्छे कप्तान की जरूरत है जो सही दिशा में उसका मार्गदर्शन करें। गॉवर ने यहां एक व्याख्यान के दौरान कहा- माइक ब्रियर्ली, रे इलिंगवर्थ या इयान चैपल जैसे कप्तान शायद कुछ पहले ही उसके प्रति कड़ा रूख अपनाते। उसे नियंत्रण में रखने का मौका था। वह असाधारण प्रतिभा है। लोग उसे खेलते हुए देखना चाहते हैं। एक मजबूत कप्तान शायद उसे शांत करते हुए कहता कि तुम महान खिलाड़ी हो। 
31-01-2016
आखिरी टी-20 मैच में रोमांचक जीत के साथ भारत ने शानदार तरीके से क्लीन स्वीप किया। वेल डन इंडिया। इस जीत से आगामी टी-20 विश्व कप के लिए आत्मविश्वास बढ़ेगा। लेकिन एक ही चीज बार-बार दोहराई जा रही है। सीमित ओवरों के क्रिकेट में हमेशा बल्लेबाज ही हीरो बनकर उभर रहे हैं, गेंदबाज बमुश्किल ही अपनी चमक बिखेर पा रहे हैं। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि यह गेंद और बल्ले का खेल है, लेकिन कहीं न कहीं हम इसके गेंदबाजी पक्ष को भूलते जा रहे हैं। 
29-01-2016
मेलबर्न। रोहित शर्मा (60) और विराट कोहली (59 नाबाद) के अर्द्धशतकों की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे ट्‍वेंटी-20 मैच में 27 रनों से हरा दिया। भारत के 184/3 के जवाब में ऑस्ट्रेलिया 8 विकेट पर 157 रन ही बना पाया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बनाई। लक्ष्य का पीछा कर रही घरेलू टीम को कप्तान फिंच ने तूफानी शुरुआत दिलाई। शॉन मार्श जब 16 रनों पर थे तब विकेटकीपर महेंद्रसिंह धोनी ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर उनकी स्टम्पिंग छोड़ी। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.