खेल
15-03-2016
नई दिल्ली। सचिन तेंडुलकर ने पुरुषों के प्रीमियम टेक्सटाइल और एक्सेसरीज ब्रांड ट्रू ब्लू के लिए अरविंद फैशन के साथ संयुक्त उपक्रम की घोषणा की है। कंपनी के मुताबिक, वह देशभर में 25-30 स्टोर खोलेगी। अगले 5 वर्षों में 200 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य रखा गया है। इस अवसर पर सचिन ने कहा, अपनी भागीदारी के जरिए हम ऐसा टेक्सटाइल अनुभव पेश करेंगे, जो पहले देखने को नहीं मिला होगा। इसमें भारतीयता के साथ-साथ आधुनिक कला का भी समावेश होगा।  
14-03-2016
रायपुर (खेप्र)। टीम इंडिया के मिस्टर भरोसेमंद रहे पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ रायपुर में आईपीएल के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स की रणनीति तैयार करेंगे। टीम ने शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 18 मार्च से पांच दिन का अपना प्रैक्टिस शेड्यूल तय किया है। टीम 17 मार्च को रायपुर पहुंचेगी। आईपीएल-9 में दिल्ली अपने दोनों आखिरी मैच रायपुर में ही खेलेगी। इसी को ध्यान में रखकर द्रविड़ ने खास रणनीति के लिए रायपुर में ट्रेनिंग शेड्यूल तय किया है। टीम रायपुर के होटल मैरियट में रुकेगी। 
14-03-2016
नागपुर। भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन वैसे तो शांत स्वभाव के हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी सक्रियता की वजह से वे कई बार विवादों में घिर जाते हैं। टी-20 विश्व कप के पहले दौर में बांग्लादेश-ओमान मैच के दौरान उनके द्वारा किए गए एक ट्‍वीट पर बांग्लादेशी फैंस गुस्सा हो गए। वैसे अश्विन भी चुप बैठने वालों में से नहीं है और उन्होंने इस फैंस को करारा जवाब दिया। श्विन ने रविवार को बांग्लादेश-ओमान मैच से पहले ट्‍वीट किया- बांग्लादेश-ओमान मैच का बेसब्री से इंतजार है। 
14-03-2016
वेलिंगटन। इस्टर्न सबर्ब्स के तेज गेंदबाज रिकी जोसेफ ने पियर्स कप मैच में जॉनसनविले के खिलाफ मैच की पहली पारी में इतिहास रचते हुए सभी 10 विकेट हासिल किए। इस टूर्नामेंट में 20 वर्षों के बाद यह कारनामा दोहराया गया। जोसेफ ने 12.3 ओवरों में 35 रन देकर 10 विकेट लिए। इस पारी के दौरान दो बार ऐसा रहा जब जोसेफ के पास हैटट्रिक पूरी करने का मौका था, लेकिन विपक्षी बल्लेबाजों ने उन्हें यह उपलब्धि हासिल नहीं करने दी।  
13-03-2016
कोलकाता। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि भारत के लोगों से उन्हें जितना प्यार मिला है, इतना प्यार तो पाकिस्तान में भी नहीं मिला है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी-20 विश्व कप के लिए शनिवार शाम को यहां पहुंची थी। पहले अभ्यास मैच के पूर्व पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान अफरीदी ने कहा- हमने भारत में हमेशा क्रिकेट का मजा लिया है। भारत के लोगों से हमेशा बहुत प्यार मिला, इतना प्यार तो पाकिस्तान में भी ‍नहीं मिला।
13-03-2016
कोलकाता। वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्‍वेन ब्रावो ने कहा कि उनकी टीम को ट्‍वेंटी-20 विश्व कप में दिग्गज स्पिनर सुनील नरेन की कमी खलेगी। नरेन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। इसके बावजूद उन्हें वेस्टइंडीज टीम में शामिल किया गया था, लेकिन गेंदबाजी एक्शन में सुधार के लिए पर्याप्त समय न मिल पाने के कारण नरेन टीम से हट गए थे। ब्रावो ने कहा- नरेन की अनुपस्थिति टीम के लिए बड़ा झटका है और इस कमी को पूरा नहीं किया जा सकता है।
13-03-2016
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेटर एलिसा हिली ने ट्‍वेंटी-20 महिला विश्व कप से पहले बॉयफ्रेंड और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क से टिप्स ली। उन्होंने भारतीय परिस्थितियों में कैसे खेलना है, इसके बारे में मिचेल से जानकारी हासिल की। स्टार्क इस समय चोट से उबर रहे हैं और टी-20 विश्व कप में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्हें भारत में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट और वन-डे खेलने का अनुभव है, लेकिन आईपीएल में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) का प्रतिनिधित्व किया था।
12-03-2016
डेस्क। अफगानिस्तान के लिए भारत में चल रहा ट्‍वेंटी-20 विश्व कप अच्छा साबित हो रहा है। अफगानी टीम ने नागपुर में शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दौर के ग्रुप बी के मैच में कीर्तिमान बनाए। अफगानिस्तान टीम ने 6 विकेट पर 186 रन बनाए, जो टी-20 विश्व कप में उसका अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है। अफगानिस्तान का इससे पहले टी-20 विश्व कप में सबसे बड़ा स्कोर 5 विकेट पर 170 रन था, जो उसने 8 मार्च को नागपुर में ही स्कॉटलैंड के खिलाफ बनाया था।
12-03-2016
नई दिल्‍ली। सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस ने शनिवार को बीएनपी परिबास ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। सेनटीना के नाम से मशहूर सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने ऑस्‍ट्रेलियाई जोड़ी कैसे डेलाकुआ और समांथा स्‍टोसुर को पहले दौर में हराया। इंडो-स्विस जोड़ी ने 6,844,139 यूएस डॉलर इनामी राशि वाले टूर्नामेंट के पहले दौर में 6-3, 7-5 से मुकाबला 68 मिनट में जीता।
12-03-2016
मुंबई। पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का मानना है कि अपनी ऑलराउंड क्षमता के चलते भारतीय क्रिकेट टीम ट्‍वेंटी-20 विश्व कप में कम से कम सेमीफाइनल तक तो जरूर पहुंचेगी। लॉरियस स्पोर्ट फॉर गुड के प्रोग्राम मैजिक बस’ के लिये वर्ल्ड स्पोर्ट्स एकेडेमी के सदस्य के रूप में यहां पहुंचे द्रविड़ ने कहा कि भारत टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम लग रही है। द्रविड़ ने कहा, ‘मुझे लगता है कि भारत शीर्ष चार में पहुंचेगा लेकिन सेमीफाइनल और फाइनल में इस पर निर्भर करेगा कि कौन सी टीम का दिन अच्छा रहता है।
11-03-2016
धर्मशाला। तस्कीन अहमद और अराफात सनी के गेंदबाजी एक्शन पर उंगलियां उठाए जाने से नाराज बांग्लादेश के कोच चंदिका हथुरासिंघा ने आईसीसी को आड़े हाथों लिया है। टी-20 विश्व कप के पहले दौर में नीदरलैंड्‍स और बांग्लादेश के बीच हुए मैच के बाद अंपायर्स ने दो बांग्लादेशी गेंदबाजों तस्कीन और सनी के एक्शन पर उंगलियां उठाई थी। इन्हें विश्व कप के पहले दौर में गेंदबाजी करने को मिलेगी, लेकिन सात दिनों के अंदर चेन्नई स्थित लेबोरेटरी से अपने गेंदबाजी एक्शन की जांच करवानी होगी। 
11-03-2016
नागपुर। टीम इंडिया के टीम डायरेक्टर रवि शास्‍त्री भले ही कह रहे हों कि कुछ लोग चाहते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी संन्यास ले लें, लेकिन फिलहाल वन-डे और टी-20 के कप्‍तान का ऐसा कोई इरादा नहीं है। वह टी-20 विश्व कप के बाद वन-डे कप्तानी छोड़ने का ऐलान जरूर कर सकते हैं। धोनी के करीबी के अनुसार इस समय टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है और टी-20 विश्‍व कप में भी उसकी सेमीफाइनल तक की राह आसान लग रही है। हाल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका को टी-20 सीरीज में हराया और एशिया कप भी जीता। 
11-03-2016
लंदन। जिस प्रतिबंधित दवा के कारण रूस की टेनिस स्टार मारिया शारापोवा को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है, वह पिछले वर्ष हुए यूरोपियन खेलों में हिस्सा लेने वाले एथलीटों में सबसे ज्यादा पाया गया था। इस बात का दावा ब्रिटिश जरनल ऑफ स्पोर्ट्स मेडिसिन (बीजेएसएम) ने एक अध्ययन के बाद किया। बाकू, अजरबेजान में हुए इन खेलों में हिस्सा लेने वाले 10 प्रतिशत एथलीटों ने मेल्डोनियम लिया था। एथलीटों, चिकित्सकीय टीमों और डोपिंग परीक्षण के आंकड़ों के आधार पर..... 
09-03-2016
नई दिल्ली। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में टी-20 विश्व कप मैचों का आयोजन फिर अधर में लटक गया जब दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को कहा कि वो न तो इन मैचों के आयोजन के लिए अनुमति दे रही है और ना ही इंकार कर रही है। कोर्ट ने कहा कि मैचों के लिए अनुमति देने का पूरा अधिकार दिल्ली के अधिकारियों के पास है। जस्टिस एस. मुरलीधर और जस्टिस विभु भाकरू की डिवीजन बैंच ने एक याचिका की सुनवाई के दौरान कहा कि कोर्ट इस मामले में कोई आदेश जारी नहीं करेगी।  
09-03-2016
कोलकाता। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की इस बात के लिए खूब तारीफ हो रही है कि वे एशिया कप फाइनल में चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने को उतरे और उन्होंने भारत को जीत दिलाई, लेकिन वास्तव में यह आइडिया हरभजन सिंह का था। इस बात का खुलासा खुद हरभजन ने किया है। भारत को मीरपुर में रविवार को जीत के लिए 14 गेंदों में 22 रन चाहिए थे जब धोनी पदोन्नत होकर चौथे क्रम पर उतरे। उन्होंने 6 गेंदों में 20 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर भारत को 7 गेंद शेष रहते जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।  
09-03-2016
नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग के इस बयान पर पलटवार किया कि वे पैसों की खातिर भारत की तारीफ करते हैं। अख्तर ने ट्‍वीट किया - सहवाग जैसे महान खिलाड़ी का बेहद अपरिपक्व बयान। वैसे अख्तर ने कुछ समय बाद इस ट्‍वीट को डिलीट कर दिया। कुछ दिनों पहले सहवाग ने मजाकिया अंदाज में पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर पर निशाना साधते हुए कहा कि वे पैसों की खातिर भारत की तारीफ करते हैं। 
08-03-2016
मल्टीमीडिया डेस्क। आईसीसी ट्‍वेंटी-20 विश्व कप का छठा संस्करण 8 मार्च से भारत में शुरू होगा। फटाफट क्रिकेट के इस महाकुंभ में इस बार 16 टीमें हिस्सा लेंगी और ओमान एकमात्र ऐसा देश होगा जो इस टूर्नामेंट में पदार्पण करेगा। टी-20 विश्व कप के पहले दिन पहले दौर के दो मुकाबले नागपुर में खेेले जाएंगे।हांगकांग और जिम्बाब्वे का मुकाबला दोपहर 3 बजे से होगा। जबकि अफगानिस्तान का मुकाबला स्कॉटलैंड से साय 7.30 से होगा। 
08-03-2016
नई दिल्ली। भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि महेंद सिंह धोनी यदि चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करेंगे तो अगले दो-तीन वर्षों तक भारत के लिए मैच जीत सकते हैं। धोनी ने रविवार को एशिया कप फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ चौथे क्रम पर बल्लेबाजी कर 6 गेंदों में 20 रनों की तूफानी मैच विजयी पारी खेली थी। वीरू ने कहा- यदि धोनी चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करेंगे तो यह टीम के लिए लाभदायक रहेगा। 
08-03-2016
मैनचेस्टर। लगता है भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह को हराने के लिए अभ्यास नाकाफी है। इसीलिए उनके अगले प्रतिद्वंद्वी एलेक्जेंडर होरवाथ सांप का खून पी रहे हैं ताकि वे सुपर नेचुरल (अलौकिक) शक्ति हासिल करके 12 मार्च को लिवरपूल में होने वाले प्रोफेशनल मैच में जीत हासिल कर सकें।हंगरी के 20 वर्षीय मुक्केबाज अजेय विजेंदर के खिलाफ लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। भारतीय मुक्केबाज ने अब तक अपने तीनों प्रो मैचों में विपक्षी मुक्केबाज को नॉकआउट किया है। 
07-03-2016
मीरपुर। शिखर धवन ने आक्रामक अर्धशतक जमाकर भारतीय टीम को रिकॉर्ड छठी बार एशिया कप का चैंपियन बनाया। शिखर धवन ने 44 गेंदों में 9 चौके और एक छक्‍के की सहायता से 60 रन बनाए। गब्‍बर के नाम से मशहूर धवन ने विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की जो गेम चेंजर रही। धवन को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। पुरस्‍कार लेने के बाद धवन ने कहा कि आखिरी मैच में फॉर्म में लौटना बिलकुल विशेष है।  
07-03-2016
मीरपुर। शिखर धवन (60), विराट कोहली (नाबाद 41 रन) और एमएस धोनी (नाबाद 20 रन) की दमदार पारियों की बदौलत भारत ने रविवार को रिकॉर्ड छठी बार एशिया कप के खिताब पर कब्‍जा किया। ( वर्षा बाधित फाइनल में भारत ने मीरपुर के शेर ए बांग्‍ला स्‍ट‍ेडियम पर मेजबान बांग्‍लादेश को 8 विकेट से हराया। धोनी ने विजयी छक्‍का जमाया। महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी में भारत ने दूसरी बार एशिया कप का खिताब जीता। भारतीय कप्‍तान ने टॉस जीतकर बांग्‍लादेश को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। 
07-03-2016
डेस्‍क। विश्‍व क्रिकेट में कई सितारा खिलाड़ी है जो भारत में 8 मार्च से शुरू होने वाले टी-20 विश्‍व कप में अपनी चमक बिखरने के लिए तैयार हैं। आईसीसी टी-20 विश्‍व कप के उद्धाटन संस्‍करण के विजेता भारत की नजरें दूसरी बार खिताब जीतने पर टिकी है, लेकिन उसकी राह आसान नहीं है। भारतीय टीम को अगर दूसरी बार टी-20 विश्‍व चैंपियन बनना है तो उसे विश्‍व के इन सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटरों से सचेत रहने की जरूरत है। आइए नजर डालते हैं उन खिलाडि़यों पर जो भारत की 2016 टी-20 विश्‍व कप की खिताबी जीत के रास्‍ते में बाधा बन सकते हैं-... 
03-03-2016
    किसी को भी यह जानकर हैरानी हो सकती है कि पहलवान योगेश्वर दत्त प्रति मिनट सैलरी कमाने के मामले में क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली से आगे हैं। लेकिन यह सही है और इस बात का दावा किया है सुपर इनसाइट ने भारतीय खेलों में पहली स्पोर्ट्स सैलरी रिपोर्ट में। सुपर इनसाइट के डायरेक्टर रमन रहेजा ने बुधवार को भारत की पहली स्पोर्ट्स सैलरी रिपोर्ट जारी करते हुए यह दिलचस्प आंकड़ा पेश किया।
03-03-2016
  भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में विजय अभियान जारी रखते हुए यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार चौथी जीत है और वह पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है। फाइनल में खिताब के लिए भारतीय टीम की भिड़ंत छह मार्च को मेजबान बांग्लादेश से होगा।
03-03-2016
    टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बहुत कम समय में अपने प्रदर्शन से खूब तारीफें बटोरी हैं। लेकिन पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज और यूएई के मौजूदा कोच आकिब जावेद को लगता है कि बुमराह को अपने अजीब एक्शन के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में बिना चोटिल हुए रहने में दिक्कत होगी।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.