खेल
26-05-2016
नई दिल्‍ली। क्रिकेट के मैदान में धुआंधार बल्‍लेबाजी से विपक्षी गेंदबाजों के छक्‍के छुड़ाने वाले विराट कोहली अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा का विषय बने रहते हैं। खास तौर से बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा के साथ रिश्‍ते को लेकर, जिनके साथ हाल ही में उनका कुछ समय के लिए ब्रेकअप हुआ था। मगर अब वो फिर से एक दूसरे के करीब आ गए हैं।
26-05-2016
हिसार। बास्केटबॉल के ट्रायल्स नहीं हुए तो उस खिलाड़ी ने सीनियर खिलाड़ी के स्केट्‍स उठाकर देखे, बदले में उसे थप्पड़ जड़ दिया। इसके साथ ही यह ताना भी सुनने को मिला कि यह तेरे बस का नहीं है। इस घटना से आहत उस खिलाड़ी ने ठान लिया कि अब स्केटिंग ही करनी है। यह जिद जुनून में बदली और दीपांशु पूनिया ने स्केटिंग को अपनाते हुए आगे चलकर विश्व कीर्तिमान बना डाला।
25-05-2016
ओलम्पिक में पदक हासिल करने वाले खिलाड़ियों को तत्काल पहचान दिलाने के लिए खेल मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि आने वाले रियो ओलम्पिक खेलों में पदक हासिल करने वाले खिलाड़ी राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार के दावेदार होंगे।
25-05-2016
रियाल मैड्रिड के करिश्माई स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने शनिवार को होने वाले चैंपियंस लीग फुटबॉल फाइनल के लिए खुद को फिट घोषित कर दिया है। रियाल मैड्रिड को मिलान में एटलेटिको मैड्रिड के साथ खिताबह मुकाबला खेलना है। रोनाल्डो हालांकि मंगलवार को अभ्यास सत्र के बाद मैदान से लड़खड़ाते हुए निकले लेकिन उन्होंने रियाल मैड्रिड के प्रशंसकों को आश्वस्त किया कि वह शनिवार के फाइनल में खेलेंगे।
25-05-2016
पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी कोच बन सकते हैं और रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें अगले महीने तक इस पद पर नियुक्त किया जा सकता है। सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड की रिपोर्ट में कहा गया है कि गिलेस्पी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच बातचीत चल रही है और उन्हें अगले महीने यह पद सौंपे जाने की संभावना है।
24-05-2016
ऑस्ट्रेलिया के वामहस्त बल्लेबाज शॉन मार्श को जुलाई-अगस्त के श्रीलंका दौरे के पहले पूरी तरह फिट होने का विश्वास है। 32 वर्षीय मार्श पीठ में दर्द के कारण आईपीएल के बीच में से स्वदेश लौट आए थे, इसके बावजूद उन्हें ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।
24-05-2016
एशियन चैंपियनशिप की पूर्व रजत पदक विजेता सोनिया लाठर ने मंगलवार को एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिए एक कांसा पक्का कर दिया। चार अन्य भारतीय मुक्केबाजों का अभियान क्वार्टर फाइनल में थम गया।
24-05-2016
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेन पार्नेल ने फैशन ब्‍लॉगर आयशा बाकेर से कैपटाउन में शादी कर ली है। पार्नेल और आयशा ने कैपटान के डिस्ट्रिक्‍ट सिक्‍स में जीनातुल इस्‍लाम मस्जिद में निकाह किया। पार्नेल ने 2011 में इस्‍लाम धर्म अपना लिया था। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने पार्नेल और आयशा का फोटो अपलोड करते हुए लिखा, वेन पार्नेल और आयशा को शादी के लिए बधाई। आप दोनों की आगे की जिंदगी खुशी-खुशी बीते।
23-05-2016
रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि एबी डीविलियर्स और क्रिस गेल को भारत की नागरिकता ले लेनी चाहिए। यदि ये दोनों टीम इंडिया की तरफ से खेलेंगे तो यह सौभाग्य की बात होगी। विराट इस समय जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे है और उनके शानदार प्रदर्शन के चलते आरसीबी टीम ने प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया। विराट ने कहा- कुछ दिनों पहले हम अंक तालिका में बहुत नीचे थे, लेकिन अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए।
23-05-2016
    विकेटकीपर बल्लेबाज कुशल परेरा को चोटिल गेंदबाज धम्मिका प्रसाद के स्थान पर श्रीलंका की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। क्रिकेट श्रीलंका ने कहा है कि परेरा वीजा सम्बंधी कार्यों के पूरा होने के बाद अतिशीघ्र इंग्लैंड रवाना हो जाएंगे।
23-05-2016
अतिरिक्त समय में जोर्डी अल्बा और 123वें मिनट में नेमार के गोल की बदौलत बार्सिलोना ने सेविल को हराकर स्पेनिश किंग्स कप (कोपा डेर रे) पर कब्जा जमाया।बार्सिलोना ने बीते दो साल में स्पेनिश लीग और कोपा डेल रे कप पर कब्जा जमाया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शनिवार को हुआ मुकाबला बार्सिलोना के लिए आसान नहीं रहा। चीजें मुश्किल दिखने के बाद क्लब ने आक्रामक खेल खेलना शुरू किया।
22-05-2016
मुंबई। बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार ‍समिति के सदस्य सौरव गांगुली ने कहा कि टीम इंडिया के नए कोच की नियुक्ति में अभी कम से कम दो महीने और लगेंगे। गांगुली ने कहा कि टीम इंडिया के कोच की नियुक्ति अभी निकट भविष्य में तो नहीं हो रही है। जिम्बाब्वे दौरे के पहले तो टीम को कोई कोच नहीं मिलने जा रहा है।
22-05-2016
दुबई। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ताजा आईसीसी खिलाडि़यों की रैंकिंग में टेस्‍ट गेंदबाजों की सूची में दूसरा स्‍थान कायम रखा है जबकि अन्‍य कोई भारतीय शीर्ष-10 बल्‍लेबाजों की सूची में जगह नहीं बना सका। रविवार को जारी हुई रैंकिंग में टेस्‍ट गेंदबाजों में इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड 872 अंकों के साथ शीर्ष स्‍थान पर है जबकि अश्विन (871) सिर्फ एक अंक से पीछे रह गए।
22-05-2016
लंदन। जेसी लिंगार्ड द्वारा अतिरिक्त समय में दागे गए गोल की मदद से मैनचेस्टर यूनाइटेड ने क्रिस्टल पैलेस को 2-1 से हराकर एफए कप के खिताब जीता है। यह 12वीं बार है जब मैनचेस्टर यूनाइटेड ने यह खिताब जीता है। वह सबसे ज्यादा बार यह खिताब जीतने वाली टीम के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गया है। 2004 के बाद यह पहला मौका है जब मैनचेस्टर यूनाइटेड ने खिताब जीता है।
21-05-2016
अनुराग ठाकुर का बीसीसीआई की रविवार को होने वाली विशेष साधारण सभा (एसजीएम) में सर्वानुमति से अध्यक्ष चुना जाना तय है। वे बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में शशांक मनोहर का स्थान लेंगे, जिन्होंने आईसीसी का पहला स्वतंत्र चेयरमैन चुने जाने के लिए बोर्ड का अध्यक्ष पद छोड़ा था।
21-05-2016
    दो बार के ओलंपिक पदकधारी सुशील कुमार ने कहा कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) रियो खेलों से पहले पुरुष 74 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में ट्रायल कराने के अपने वादे से मुकर रहा है, जिससे फैसला होता कि उनके और नरसिंह यादव के बीच कौन बेहतर है।
21-05-2016
खुद को उड़ाकर 22 मार्च को ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर तबाही मचाने वाले आत्मघाती हमलावर नाजिम लाचरोई का छोटा भाई मौरद रियो ओलिंपिक खेलों में बेल्जियम का प्रतिनिधित्व करेगा। 21 वर्षीय मौरद लाचरोई का नाम रियो डी जेनेरियो जाने वाले बेल्जियम के 185 सदस्यीय ओलिंपिक दल में शामिल है। शुक्रवार को ही उसने मोंट्रेक्स (स्विटजरलैंड) में हुए यूरोपियन ताइक्वांडो चैंपियनशिप के 54 किलोग्राम के मुकाबले में गोल्ड मेडल जीता है।
20-05-2016
    पाकिस्तान के नए मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने अगले महीने के इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के लिए तेज गेंदबाजों के अनुकूल पिचों की मांग की है। इंग्लैंड का घरेलू परिस्थितियों में शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए इंजमाम ने पीसीबी के मुख्य क्यूरेटर से कहा कि लाहौर में 29 मई से शिविर में जाने वाले खिलाडि़यों को तेज गेंदबाजों के अनुकूल पिचें मुहैया कराई जानी चाहिए।
20-05-2016
    स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के फैन्स के लिए बुरी खबर है। दुनिया के नंबर तीन सीडेड फेडरर ने फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है।
20-05-2016
12 साल पहले क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक रिकॉर्ड बनाया था, जो अब टूट गया है। पुर्तगाल फुटबॉल टीम में सबसे कम उम्र में किसी मेजर टूर्नामेंट के लिए चुने जाने का रिकॉर्ड रोनाल्डो के नाम था, लेकिन अब रेनाटो सैंचेस ने इसे तोड़ दिया है।
19-05-2016
नई दिल्ली। भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में खूब मस्‍ती की। आमतौर पर इस शो में कपिल सेलिब्रिटीज की खिंचाई करते हुए नजर आते हैं, लेकिन इस बार सानिया ने कपिल की खिंचाई कर दी है। जी हां, कपिल शर्मा का कहना है कि इस बार मेरी तो वाट लग गई। बताया जा रहा है कि सानिया के साथ फराह खान भी इस शो में नजर आएंगी और दोनों ने मिलकर सेट पर खूब मस्‍ती की।
19-05-2016
कुनशान (चीन)। भारतीय महिला बैडमिंटन टीम ने गुरुवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में थाईलैंड को 3-1 से हराकर उबेर कप में कम से कम कांस्य पदक पक्का कर लिया है। हालांकि भारतीय महिला टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। स्टार शटलर साइना नेहवाल 2013 की विश्व चैंपियन शटलर रतनचोक इंतानोन से सिंगल्स में हार गईं।
19-05-2016
लीड्स। पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज दासुन शनाका (30/3) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने गुरुवार को पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड को मुश्किल में डाल दिया। हालांकि बाद में एलेक्स हेल्स (नाबाद 71) और जॉनी बेयरस्टॉ (नाबाद 54) ने अर्धशतक जड़ते हुए इंग्लैंड की पारी को संभाला। इन दोनों की कोशिशों से इंग्लैंड ने चायकाल तक पांच विकेट पर 171 रन बनाए थे।
18-05-2016
    डोपिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई में बीजिंग ओलंपिक 2008 के नमूनों के दोबारा परीक्षण में छह खेलों के 31 खिलाड़ियों को डोपिंग का दोषी पाया गया है और इन्हें इस साल होने वाले ओलंपिक में हिस्सा लेने से बैन किया जा सकता है। इसके अलावा आशंका है कि 2012 लंदन खेलों से भी इस तरह के पॉजिटिव मामले सामने आ सकते हैं।
18-05-2016
दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान ने आईपीएल-9 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ बारिश से बाधित मैच में मिली हार को निराशाजनक बताया लेकिन साथ ही कहा कि अब भी हमारे लिए प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं।
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
ganpat vasava 16 01 2018अहमदाबाद। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री गणपतसिंह वसावा की कार पर हमला करने का मामला सामने आया है। एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे मंत्री की कार पर कुछ अनजान लोगों ने पथराव कर दिया, जिसके कारण मंत्री जी को कार्यक्रम से मजबूरन वापस लौटना पड़ा। यह घटना रविवार की है।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.