खेल
28-08-2016
Image result for dhoniलॉडेरहिल (फ्लोरिडा)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्रसिंह धौनी ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले अंतरराष्ट्रीय ट्वेंटी-20 मैच में हार के लिए वे बल्लेबाजी इकाई को दोष नहीं दे सकते हैं। धौनी ने कहा, मैच के अंतिम गेंद के लिए मेरी सोच सही थी, लेकिन क्रियान्वयन गलत हुआ। वैसे हर बात का फैसला क्रियान्वयन के आधार पर ही होता है। हमने मैच में अधिकांश बातें सही थी, लेकिन अंतिम समय में गड़बड़ हुई। उन्होंने कहा, 250 के करीब का लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होता है। हमें अच्छी शुरुआत और साझेदारियों की जरूरत थी जो हमें मिली। हमने 12 रन प्रति ओवर की गति बनाए रखी। राहुल ने शानदार पारी खेली और अन्य बल्लेबाजों ने भी अच्छा योगदान दिया।
28-08-2016
Image result for sachinहैदराबाद। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु, कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक, जिम्नास्ट दीपा करमाकर और कोच पुलेला गोपीचंद को बीएमडब्ल्यू कार भेंट की। हैदराबाद जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष चामुंडेश्वरनाथ ने रियो ओलिंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए इन चार खेल हस्तियों को यह लग्जरी कार भेंट की। सचिन रियो में भारतीय ओलिंपिक दल के गुडविल एम्बेसडर थे। उन्होंने गोपीचंद एकेडमी में हुए इस कार्यक्रम में इन चार खेल हस्तियों को सम्मानित किया। गोपीचंद रजत पदक विजेता सिंधु के कोच है। गोपी ने महिला बैडमिंटन में रजत पदक जीता था
28-08-2016
लॉडरहिल। भारत और वेस्टइंडीज के बीच लॉडेरहिल (फ्लोरिडा) में खेले गए पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच में एक मैच के दौरान सबसे ज्यादा छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया। इस मैच में कुल 32 छक्के लगाए गए और इस मैच ने 2014 टी-20 विश्व कप में नीदरलैंड्स और आयरलैंड के बीच खेले गए मैच का रिकॉर्ड (30 छक्के) तोड़ा इविन लुईस के तूफानी शतक (100) की मदद से वेस्टइंडीज ने 6 विकेट पर 245 रन बनाए। वेस्टइंडीज की पारी में कुल 21 छक्के लगाए गए। कैरेबियाई टीम ने किसी अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच की एक पारी में सर्वाधिक छक्के का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।
27-08-2016
Image result for viratनई दिल्ली। टीम इंडिया ने विराट कोहली की अगुवाई में चार टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है। भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेला गया चौथा टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ने के कारण मैच ड्रॉ की समाप्ति पर खत्म हुआ। जिसका सीधा फायदा पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हुआ और वो टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई। जिसके बाद पाकिस्तानी फैंस ने एक ऐसी हरकत कर दी जिसे हम क्रिकेट के लिए अच्छा तो बिल्कुल नहीं कहेंगे। पाक फैन्स ने अपनी टीम को बधाई देते हुए विराट कोहली की तस्वीरों का उपयोग किया और भारत का मजाक उड़ाया है। हालांकि टीम इंडिया के प्रशंसकों ने इस बात का कड़ा जवाब दिया।
27-08-2016
Image result for team indiaफोर्ट लॉडरडेल (अमेरिका)। भारत और वेस्टइंडीज की टीमें अमेरिकी सरजमीं पर अपने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले में जब आमने-सामने होंगी, तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की नजरें इस खेल को नए बाजार में पहुंचाने पर टिकी होंगी। दोनों टीमों के बीच सप्ताह के अंतिम दो दिनों में दो टी-20 मैच खेले जाएंगे। भारतीय टीम पहली बार अमेरिका में कोई प्रतिस्पर्धी मैच खेलेगी। ऐसे में उसका इरादा टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज से मिली हार का बदला चुकता करने का भी होगा। भारतीय टीम कैरेबियाई सरजमीं पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज जीतने के बाद यहां पहुंची है। क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम की कमान महेंद्र सिंह धौनी के हाथों में होगी।
27-08-2016
Image result for don bradmanनई दिल्ली। जाहिर है कि क्रिकेट में कई खिलाड़ियों को शानदार से महान बनते देखा गया लेकिन कुछ ही खिलाड़ी ऐसे थे जिन्होंने महान से महानतम होने तक का सफर तय किया। इस फेहरिस्त में जिस दिग्गज का नाम आज भी सबसे ऊपर मौजूद है वो हैं सर डोनाल्ड जॉर्ज ब्रैडमेन या कहें सर डॉन ब्रैडमेन। इस महान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का जन्म हुआ था। एक बेहद साधारण परिवार से आने वाले ब्रैडमेेन जब ढाई साल के थे तभी उनकेे परिवार ने उनके जन्मस्थान से पलायन कर लिया था। ब्रैडमेन बचपन से ही क्रिकेट पसंद करते थे। नए गांव पहुंचने के बाद ब्रैडमेन अपने घर के करीब एक अनोखे ढंग से खुद अभ्यास करते नजर आते थे।
26-08-2016
फोर्ट लौडरडेल अमेरिका : भारतीय कोच अनिल कुंबले यहां सेंट्रल ब्रोवार्ड रिजनल पार्क स्टेडियम की सुविधाओं से काफी प्रभावित हैं, जो आईसीसी द्वारा प्रमाणित एकमात्र वनडे क्रिकेट स्टेडियम है। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच अमेरिका में क्रिकेट आरंभ होने की एक ‘नई शुरूआत’ है।
26-08-2016
BCCI के लिए चित्र परिणामग्रेटर नोएडा। अमेरिका में पहली बार हो रही भारत-वेस्टइंडीज टी-20 क्रिकेट सीरीज के लिए बीसीसीआइ का पूरा कुनबा वहां पहुंच गया है। बीसीसीआइ अध्यक्ष अनुराग ठाकुर सहित अधिकतर अधिकारी वहां पहुंच चुके हैं और कुछ शुक्रवार तक पहुंच जाएंगे। मालूम हो कि शनिवार और रविवार को होने वाले दो मुकाबलों के लिए बीसीसीआइ के 46 लोग अमेरिका पहुंचेंगे। बोर्ड के अधिकारियों के अलावा हर राज्य संघ का एक-एक प्रतिनिधि इस मैच को देखने के लिए बीसीसीआइ के खर्चे पर अमेरिका में गया है।बिजनेस क्लास से अपने अधिकारियों को भारत से अमेरिका पहुंचाने में जुटा बीसीसीआइ इस पर करीब आठ करोड़ रुपये खर्च कर रहा है।
26-08-2016
फ्लोरिडा। टीम इंडिया अमेरिका में दो टी20 मैच खेलने पहुंची है। वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली इस सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेटर यहां घूमने में व्यस्त दिखे। रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार ने यहां अमेरिकी बास्केटबॉल टीम मियामी हीट्स के घरेलू मैदान का दौरा किया, जबकि कुछ खिलाड़ियों ने आराम किया और कुछ ने शॉपिंग।रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार की भारतीय तिकड़ी ने मियामी हीट्स के नए खिलाडि़यों टेलर जॉनसन और ब्रियांटे वेबर की मेजबानी में टीम के घरेलू मैदान द अमेरिकन एयरलाइंस एरीना का दौरा किया। इन भारतीय क्रिकेटरों को बास्केटबॉल खिलाडि़यों ने अपने लॉकर रूम और जिम दिखाया, जिसके बाद पांचों ने बास्केटबॉल भी खेली।
25-08-2016
RIO: मेडल ना जीतने पर तानाशाह किम जोंग कराएगा खदान में कामउत्तरी कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन कुछ भी कर सकता है। रियो ओलंपिक में मेडल नहीं जीतने वाले खिलाड़ियों को उसने अजीब सजा देने की ठान ली है। खबरों की माने तो किम उन सभी खिलाड़ियों से कोयले की खदान में काम करवाएगा जिसने मेडल नहीं जीता। किम जोंग को अपने खिलाड़ियों से ओलंपिक में 5 गोल्ड मेडल के साथ 17 मेडल्स जीतने की अपेक्षा थी ....
25-08-2016
नई दिल्ली, अगले ओलंपिक खेलों की बेहतर तैयारियों के लिए विदेशी कोच मुहैया कराने के एक मंत्री के बयान पर रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू ने कहा है कि पुलेला गोपीचंद उनके लिए बेस्ट कोच हैं। ओलंपिक में रजत पदक जीतकर लौटीं भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी गोपीचंद ने हालांकि कहा कि वह इस मामले में अधिक बात नहीं करना चाहती हैं लेकिन उन्होंने साफ किया कि गोपीचंद उनके लिए बेस्ट कोच हैं और उन्हें किसी अन्य या विदेशी कोच की जरूरत नहीं है।
25-08-2016
लखनऊ / सरोजनी नगर स्थित साई सेंटर में ट्रेनिंग कर रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी मलिक के बाद अब देश तीसरी पीढ़ी की यहां की 10 महिला पहलवानों का दम देखेगा। दस पहलवानों की फौज जार्जिया में 13 सितम्बर से शुरू होने वाली विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप के लिए तैयारी में जुटी है।
24-08-2016
नई दिल्ली। टीम इंडिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर रियो ओलिंपिक में रजत पदक जीतकर देश को गौरवान्वित करने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को बीएमडब्ल्यू कार सौंपेंगे। सिंधु को बीएमडब्ल्यू कार सचिन के करीबी मित्र और हैदराबाद बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष वी चामुंडेश्वरनाथ दे रहे हैं।
24-08-2016
किंगस्‍टन। जमैका के उसेन बोल्‍ट दुनिया के सबसे तेज धावक हैं। बोल्ट ने रियो ओलिंपिक में 4x100 मीटर रिले दौड़ के गोल्ड के साथ ओलिंपिक करियर को विराम दिया। मगर, उनकी मां जेनिफर बोल्‍ट ने उसेन बोल्‍ट के भविष्‍य के लिए कुछ सपने अपनी आंखों में संजोए हैं।
24-08-2016
ग्रेटर नोएडा। भारतीय मैराथन धाविका ओपी जैशा अब अपने ही जाल में फंसती जा रही हैं। रियो ओलंपिक में मैराथन स्पर्धा के दौरान भारतीय अधिकारियों पर पानी तक का इंतजाम नहीं करने का दावा करने वाली जैशा की पोल भारतीय एथलेटिक्स संघ (एएफआई) और मुख्य कोच बहादुर सिंह ने खोल दी है।
23-08-2016
टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के लिए कहा जाता है कि उनके अंदर बहुत बदलाव आ चुका है लेकिन उनके कोच राजकुमार शर्मा की माने तो कोहली जैसे 18 साल पहले थे वैसे ही हैं। राजकुमार शर्मा की नजर में कोच माता-पिता से अलग नहीं है और यही कारण है कि वह कोहली को लेकर रक्षात्मक हैं और साथ ही शुरुआती समय में उन्होंने अपने इस बेटे की प्रगति पर करीबी नजर रखी। प्रतिष्ठित द्रोणाचार्य पुरस्कार से नवाजे जाने वाले राजकुमार 10 साल की उम्र से भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान कोहली के कोच हैं। 
23-08-2016
रियो ओलंपिक के मैराथन इवेंट को लेकर भारतीय एथलीट ओ.पी. जैशा के खुलासे के बाद एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (AFI) ने अपनी सफाई में कहा है कि खुद जैशा और उनके कोच ने रेस के बीच एनर्जी ड्रिंक लेने से इनकार किया था। इसके बाद जैशा ने महांसंघ की सफाई पर कहा, महासंघ का कोई भी रिप्रेजेंटेटिव वहां मौजूद नहीं था तो उन्हें सच क्या है कैसे पता? अब हर जगह कैमरा मौजूद होते हैं उन्हें पहले उनकी फुटेज देखनी चाहिए और तब उन्हें इसका जवाब मिल जाएगा। 
23-08-2016
खेल मंत्रालय ने मैराथन धाविका ओ पी जैशा उन आरोपों की जांच के लिये आज दो सदस्यीय समिति गठित की जिसमें उन्होंने रियो ओलंपिक में अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था। मैराथन में 89वें स्थान पर रहने वाली जैशा ने आरोप लगाया कि उनकी स्पर्धा के दौरान बेहद गर्मी के बावजूद भारतीय अधिकारियों ने उन्हें पानी या एनर्जी ड्रिंक मुहैया नहीं कराया। वह फिनिशिंग लाइन पर पहुंचने के बाद बेहोश होकर गिर पड़ी। 
22-08-2016
महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतकर देश को गौरवांवित करने वाली स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को बीएमडब्ल्यू कार सौंपेंगे। सिंधू को बीएमडब्ल्यू कार तेंदुलकर के करीबी मित्र और हैदराबाद बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष वी चामुंडेश्वरनाथ दे रहे हैं। रियो में टीम के साथ गए भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव (टूर्नामेंट) पुनैया चौधरी ने कहा कि वी चामुंडरेश्वरनाथ और उनके मित्र सिंधु को बीएमडब्ल्यू कार तोहफे में दे रहे हैं। सचिन तेंदुलकर यह कार सिंधू को सौंपेंगे। 
22-08-2016
हमारे लिये कोई पानी नहीं था, न ही कोई एनर्जी ड्रिंक थी और न ही कोई खाना। केवल एक बार आठ किलोमीटर में रियो आयोजकों से मुझे पानी मिला जिससे कोई मदद नहीं मिली। सभी देशों के प्रत्येक दो किमी पर अपने स्टाल थे लेकिन हमारे देश का स्टाल खाली था। जैशा फिनिश लाइन पर मैराथन पूरी करने के बाद गिर गयी थी और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा जहां उनके कोच निकोलई स्नेसारेव की एक डाक्टर से बहस हो गयी और फिर उन्हें स्थानीय पुलिस ने आधे दिन के लिये हिरासत में लिया। 
22-08-2016
भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी पूर्व जोड़ीदार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस से रैंकिंग और सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब छीन लिया है। अलग होने के बाद यह दोनों का पहला टूर्नामेंट था। सानिया मिर्जा ने बारबोरा स्ट्राइकोवा के साथ मिलकर हिंगिस और कोको वेडेवेगे की जोड़ी को हराकर सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का विमेंस डबल्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। वहीं इस जीत के बाद वह वर्ल्ड रैंकिंग में अकेली नंबर एक खिलाड़ी बन गई हैं। 
21-08-2016
मशहूर पहलवान योगेश्वर दत्त रियो ओलंपिक खेलों की कुश्ती प्रतियोगिता के पहले दौर में हार गए और रेपेचेज की संभावना भी समाप्त होने के कारण उन्हें अब अपने आखिरी ओलंपिक से खाली हाथ ही लौटना पड़ेगा। लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता योगेश्वर से काफी उम्मीदें थी और उन्हें पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन मंगोलिया के गैंजोरिगिना मंदाखरान के खिलाफ क्वालिफिकेशन दौर के मुकाबले में उन्होंने बेहद लचर खेल दिखाया और 0-3 से हार गए। 
21-08-2016
ओलंपिक खेलों के मेजबान ब्राजील को अपनी अगुवाई में फुटबॉल का पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले स्टार खिलाड़ी और कप्तान नेमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पेनल्टी शूटआउट में विजयी गोल दाग ब्राजील को ऐतिहासिक गोल्ड दिलाने के बाद नेमार ने कहा, आज मैं चैंपियन घोषित हो गया और मैंने बतौर कप्तान अपना आर्मबैंड भी निकाल दिया। कप्तान बनकर मुझे बहुत सम्मान और प्यार मिला लेकिन अब मैं कप्तान नहीं हूं। मैंने टीम के अगले कोच टीटे को अगला कप्तान तलाशने का संदेश दे दिया है। 
21-08-2016
देश में खेल और खिलाड़ी की हालत कितनी दयनीय है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक नेशनल लेवल की खिलाड़ी इसलिए मौत को गले लगा लेती है क्योंकि उसको फ्री हॉस्टल की सुविधा नहीं दी गई। हैंडबॉल खिलाड़ी पूजा (20) बी.ए. सेकेंड ईयर की स्टूडेंट थी शनिवार को उसने खुदकुशी कर ली। उसने खून से अपना सुसाइड नोट लिखा। पूजा के परिवार वालों ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी।  
20-08-2016
धरती के सबसे तेज धावक, अविश्वसनीय एथलीट और खुद को दिग्गज बता चुके जमैका के यूसेन बोल्ट ने अपने सपने को पूरा करते हुये रियो ओलंपिक में 4x100 मीटर रिले दौड़ में भी गोल्ड मेडल जीतने के साथ स्प्रिंट स्वीप कर ली है। बोल्ट ने रियो ओलंपिक शुरू होने से पहले कहा था कि वह अपने आखिरी ओलंपिक खेलों में स्प्रिंट स्वीप करना चाहते हैं और यही उनका सपना है। बोल्ट ने फर्राटा दौड़ 100 और 200 मीटर के बाद 4x100 मीटर रिले स्वर्ण भी जीत लिया है जो उनकी इन तीनों रेसों में बीजिंग और....
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.