व्यापार
27-11-2016
नई दिल्ली। टाटा संस से बर्खास्त साइरस मिस्त्री टाटा स्टील और टीसीएस जैसी कंपनियों के चेयरमैन पद से हटाए जाने के बावजूद हार मानने को तैयार नहीं हैं। वह और उनके समर्थक नुस्ली वाडिया टाटा समूह की कंपनियों की असाधारण आम बैठकों (ईजीएम) में बोर्ड से हटाने के प्रस्ताव पर शेयरधारकों के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे। 
26-11-2016
नई दिल्ली: किफायती विमानन सेवाएं उपलब्ध करवाने वाली कंपनी स्पाइसजेट ने शुक्रवार को करीब 103 फीसदी के उछाल के साथ 58.91 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया। कंपनी ने यह मुनाफा बीते 30 सितंबर को खत्म हुई तिमाही में दर्ज किया है। वहीं बीते वित्त वर्ष (2016) में कंपनी का मुनाफा 29 करोड़ रुपये रहा था। आपको बता दें कि स्पाइसजेट ने लगातार 7वीं तिमाही में मुनाफा दर्ज किया है।
26-11-2016
नई दिल्ली: केंद्र सरकार की ओर से नोटबंदी की घोषणा को 15 दिन बीत चुके हैं। बैंकों में नई नकदी भी पहुंच चुकी है लेकिन देश के अधिकांश हिस्सों में रोजाना मांग की तुलना में सिर्फ 25 फीसदी नकदी ही पहुंच पा रही है। यह जानकारी बैंकिंग सूत्रों के हवालों से सामने आई है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने बीते 8 नवंबर को नोटबंदी की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री की ओर से की गई नोटबंदी की घोषणा वाले दिन यानी 8 नवंबर तक रोजाना औसत रुपए से 15,000 और 20,000 रुपए की करेंसी पहुंचाई जा रही थी।
26-11-2016
नई दिल्ली: केंद्र सरकार की ओर से लिए गए नोटबंदी के फैसले के बाद से ही देशभर में जारी कैश की किल्लत अगले चार से पांच महीने तक और रह सकती है। अगर देश की चारों करेंसी प्रेस पूर्ण क्षमता से भी काम करें तो भी यह स्थिति सुधरने में इतना वक्त लग सकता है। बैंक इंप्लॉइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीईएफआई) का कुछ ऐसा ही मानना है। बीईएफआई का कहना है कि कैश की बढ़ती किल्लत अगले हफ्ते तक लोगों के भीतर बेसब्री पैदा कर देगी
25-11-2016
Image result for taxनई दिल्ली: केंद्र सरकार की तरफ से बीते 8 नवंबर को किए गए नोटबंदी के फैसले के बाद ही सरकार ने निकासी और जमा की सीमा पर पाबंदी लगा दी थी। बीते गुरुवार को सरकार ने सीमा से अधिक जमा राशि पर 60 फीसदी के करीब आयकर लगाने के लिए कानून में संशोधन पर चर्चा की। सरकार का यह कदम बैंकों के शून्य खाते वाले जन-धन खातों में नोटबंदी के दो हफ्तों के भीतर जमा हुए 21,000 करोड़ रुपये की सूचना मिलने के बाद उठाया गया है।