प्रादेशिक समाचार
07-10-2016
रांची। ताइवान की आइटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों ने झारखंड में तीस मिलियन डालर के निवेश की इच्छा जताई है। गुरुवार को ताइवान दौरे पर गए उद्योग सह सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव सुनील वर्णवाल से मुलाकात के क्रम में विभिन्न कंपनियों ने झारखंड में निवेश की इच्छा जताई सुनील वर्णवाल ने कंपनियों से वन टू वन मुलाकात के क्रम में झारखंड सरकार द्वारा निवेश को बढ़ावा देने के लिए चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराया।
07-10-2016
जमशेदपुर। शहर के चर्चित तिहरे हत्याकांड के आरोपी सिवान के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की गुरुवार को पेशी नहीं हुई। अदालत ने सुनवाई की अगली तिथि 21 नवंबर निर्धारित की है। शहाबुद्दीन के अधिवक्ता की ओर से अदालत को सूचित किया गया कि उनके मुवक्किल सिवान जेल में हैं। इस वजह से अदालत में हाजिर नहीं हो सके।
06-10-2016
देहरादून: उत्तराखंड में वर्ष 2013 के बाद इस बार मानसून सीजन बेहद भारी गुजरा। 120 दिन की अवधि में अतिवृष्टि, बादल फटने व भूस्खलन की घटनाओं ने 102 जिंदगियां लील लीं। 80 लोग घायल हुए, जबकि पांच का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। करीब 3400 घरों को क्षति पहुंची। 147 घर तो पूरी तरह धराशायी हो गए
06-10-2016
मुजफ्फरपुर। भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर विवादास्पद बयान को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) रामचंद्र प्रसाद के न्यायालय में परिवाद दायर किया गया। यह परिवाद नगर थाना के पांडेय गली निवासी व आप व हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगन्नाथ साह ने दायर किया है।
06-10-2016
वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय में आज देश में शिक्षा के भविष्य की नीतियां तय की जाएंगी और विभिन्न योजनाओं की समीक्षा होगी। इसके लिए पूरा मंत्रालय बीएचयू पहुंच गया है। खुद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर देश के 39 केंद्रीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बैठक लेंगे जावडेकर बीएचयू में बने ग्रीन बिल्डिंग का लोकार्पण भी करेंगे।
04-10-2016
नई दिल्ली। दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी की सरकार व उसके मंत्रियों के खिलाफ आम लोगों का गुस्सा अब सड़क पर दिखाई देने लगा है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गाड़ी पर जूता फेंकने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स दफ्तर से बाहर आते वक्त जैन की गाड़ी को निशाना बनाकर जूता फेंका गया। जिस वक्त उनकी गाड़ी पर जूता फेंका गया उस वक्त उनके साथ पार्टी नेता संजय सिंह भी थे। जूता आम आदमी सेना की कार्यकर्ता भारती अरोड़ा ने फेंका है। भारती ने ही अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंकी थी और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। जूता फेंकने की घटना को लेकर दिल्ली सरकार की तरफ से सफाई दी गई है। 
04-10-2016
रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आखिरकार 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा-2016 की अंतिम मेरिट सूची सोमवार को आनन-फानन में जारी कर दी। नईदुनिया ने एक दिन पहले ही पुनगर्णना और पुनर्मूल्यांकन के बाद मेरिट सूची में भारी गड़बड़ी होने का खुलासा किया था। अंतिम सूची में अपनी काबिलियत और मशक्कत के बाद बारहवीं के दूसरे नंबर के टॉपर बने मनीष पटेल ने पहले नंबर के टॉपर होने का दावा किया है। 
04-10-2016
नागपुर। महाराष्ट्र में एक किशोर में पूंछ निकलने का दुर्लभ मामला सामने आया है। उसकी पूंछ बढ़कर रिकार्ड 18 सेमी लंबी हो गई थी। उसे जब इससे बैठने और सोने में दिक्कत होने लगी तो उसे अस्पताल ले जाया गया जहां सर्जरी के जरिये पूंछ अलग कर दी गई। शहर के सरकारी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में डाक्टरों ने लड़के के पिछले हिस्से में निकली पूंछ को सफलतापूर्वक अलग किया। न्यूरोसर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. प्रमोद गिरी ने कहा कि लड़के के परिवार वाले पूंछ के बारे में जानते थे लेकिन लोक लाज के चलते उन्होंने इसे छुपाए रखा। 
03-10-2016
मंडी : धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली तहसील संधोल की समस्याओं की ओर सरकार की बेरुखी से दुखी होकर गैर राजनीतिक मंच के सदस्यों ने रविवार को गांधी जयंती पर एक दिन का उपवास रखा। इस एक दिवसीय सांकेतिक अनशन में मंच के 15 सदस्यों ने भाग लिया। महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद शुरू हुए इस अनशन का उद्देश्य सरकार, प्रशासन व जनप्रतिनिधियों का ध्यान लोगों की मांगों व समस्याओं की ओर दिलाना था।
03-10-2016
पटना। गया जिले के कोठी थाना के थानाध्यक्ष की बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी और हथियार लहराते हुए भाग निकले। घटना आज अहले सुबह की है जब कोठी के थानाध्यक्ष कलीमुद्दीन अंसारी मार्निंग वॉक के लिए निकले थे, टहलते हुए वे थाने से कुछ ही दूर चले जा रहे थे कि बाइक सवार अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी।
03-10-2016
लखनऊ। तीमारदार की समझदारी से देर रात राजधानी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में एक बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां पार्किंग में खड़ी सौ से अधिक बाइकों के कारबोरेटर में पेट्रोल ले जाने वाले पाइप खुले या गायब मिले और करीब चार-पांच कारों के बोनट खोलकर पेट्रोल निकालकर बहा दिया गया था।
02-10-2016
पुणे। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर को उम्मीद है कि भारत को फ्रांस से लड़ाकू विमान राफेल तय मियाद तीन साल से पहले ही मिलने शुरू हो सकते हैं। पाकिस्तान के चंगुल में फंसे भारतीय जवान चंदू बाबूलाल चव्हाण की रिहाई के बारे में उनका कहना है कि उसको छुड़ाने में अभी कुछ और दिन लगेंगे। इसके लिए महानिदेशक सैन्य अभियान (डीजीएमओ) के स्तर पर स्थापित तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है।
02-10-2016
जयपुर। गुलाम कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक से बढ़े तनाव के बीच बीएसएफ ने राजस्थान से लगती सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है। यहां त्रिस्तरीय गश्त शुरू की गई है। पैदल गश्त के साथ ही ऊंट और सैंड स्कूटर का उपयोग किया जा रहा है। जैसलमेर के शाहगढ़ क्षेत्र में दुर्गम इलाके में सैंड स्कूटर पर अतिरिक्त विशेष दस्ते लगाए गए हैं।
02-10-2016
अहमदाबाद। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पहली बार भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात के तटवर्ती इलाके से एक संदिग्ध पाकिस्तानी नौका जब्त की है। नौका पर सवार चालक दल के नौ सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर अरब सागर में भारतीय जल क्षेत्र में घुस आए पाकिस्तानी नौका को जब्त करने की जानकारी दी है।
30-09-2016
मुंबई। केंद्र और महाराष्ट्र की सत्ता में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने सर्जिकल स्ट्राइक (सीमित सैन्य कार्रवाई) के लिए भारतीय फौज की सराहना की है। उसने भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार से कहा कि पाकिस्तानी सांप को पूरी तरह कुचल डालो ताकि वह फिर से भारत के खिलाफ सिर नही उठा सके। पार्टी ने अपने मुखपत्र "सामना" के जरिए पाकिस्तान पर करारा हमला बोला है। शिवसेना ने केंद्र सरकार को आगाह किया, "पाकिस्तानी आतंकियों के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के बाद कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। अभी तो हमने केवल उसकी पूंछ काटी है, उसका फन अभी भी बचा हुआ है। 
30-09-2016
जयपुर। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में धारा 144 लाग दी गई है और सीमावर्ती क्षेत्रों में देर रात तक घूमने पर रोक लगा दी गई है। बीएसएफ ने पश्‍चिमी सीमा सील कर दी है और खुफिया एजेंसिंया सीमावर्ती क्षेत्र में पूरी तरह सतर्क हैं। इस बीच जैसलेमर के एक सीमावर्ती गांव के खेत में शुक्रवार सुबह एक संदिग्ध गुब्बारा नजर आया। इसमें एक एंटिना भी लगा हुआ था, हालांकि बाद में वायुसेना ने स्पष्ट कर दिया कि यह गुब्बारा वायुसेना का है जो दो दिन पहले छोड़ा गया था। 
30-09-2016
 धुले। महाराष्‍ट्र के धुले जिले के वोरबीर गांव के रहने वाले भारतीय सै‍निक चंदू बाबूलाल गुरुवार को गलती से LOC पार कर पाक पहुंच गया था जिसे पाकिस्‍तान ने अपने कब्‍जे में ले लिया था। जब इस खबर के बारे में बाबूलाल की नानी लीलाबाई को गुरुवार को जैसे ही पता चला, उन्‍हें दिल का दौरा आ गया और मौत हो गई। हालांकि बाबूलाल को वापस भारत लाने की हरसंभव को‍श‍िश जारी है। बाबूलाल 37वीं राष्ट्रीय रायफल के जवान हैं।
28-09-2016
नई दिल्ली। दिल्‍ली में महिलाओं की सुरक्षा के कितने भी दावे किए जाएं लेकिन वक्‍त-वक्‍त पर होने वाली घटनाएं इनकी पोल खोल देती हैं। इसी कड़ी में एक बार डांसर के साथ दुष्‍कर्म का मामला सामने आया है। खबरों के अनुसार दक्षिण दिल्ली में बार डांसर के साथ चलती कार में सामूहिक दुष्कर्म होने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि दरिंदों ने महिला को पूरी रात कार में अपनी हवस का शिकार बनाया। पीड़ित महिला की मानें तो सामूहिक दुष्कर्म का विरोध करने पर आरोपी उसकी पिटाई करते थे। महिला को पिटाई से शरीर पर चोटें आई हैं।  
28-09-2016
नई दिल्ली। उरी हमले के बाद भारत ने चौतरफा दबाव बना दिया है जिससे पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय समुदाय में अलग-थलग पड़ता दिख रहा है। लेकिन अपने देश के ही एक अखबार में छपे लेख में इसके उलट दावा किया गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इसे बेहतरीन बताते हुए ट्वीट करना महंगा पड़ गया। वह बुधवार को सोशल मीडिया में आलोचना के पात्र रहे। दरअसल, केजरीवाल ने इस ट्वीट में अपनी एक टिप्पणी भी जोड़ी कि पाकिस्तान की जगह भारत ही अंतरराष्ट्रीय समुदाय के बीच अलग-थलग पड़ता दिख रहा है।  
28-09-2016
मुंबई। शिवसेना के मुखपत्र सामना में छपे कार्टून को लेकर बवाल थम नहीं रहा है इस बीच खबर है कि इस कार्टून के लिए अखबार के कार्टूनिस्‍ट ने खेद जताया है। कार्टूनिस्‍ट श्रीनिवास प्रभुदेसाई ने खेद जताते हुए कहा है कि मेरे कार्टून की वजह से मराठा समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। लेकिन मेरा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई विचार नहीं था, इसके बावजूद में अनजाने में भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए खेद जताता हूं। 
26-09-2016
देहरादून, विधानसभा चुनाव से ऐन पहले राज्य सरकार ने वर्ष 2006 से पूर्व सेवानिवृत्त हुए सरकारी कर्मचारियों की पेंशन व पारिवारिक पेंशन को केंद्र की भांति पुनरीक्षित कर इन्हें भी बढ़ी हुई पेंशन के दायरे में लेने का फैसला किया है। इससे लगभग 43 हजार पेंशनर्स को फायदा होगा। रविवार देर रात कैबिनेट की बैठक में इस फैसले पर मुहर लगाई गई। इसके अलावा कैबिनेट ने उत्तराखंड जन आवास योजना और होमगाड्र्स के ढांचे को भी मंजूरी दे दी।
26-09-2016
कानपुर। नौबस्ता के मछरिया में युवक ने बारात उठने से चंद घंटे पहले जहर खाकर जान दे दी। घटना से परिजनों के साथ वधू पक्ष भी स्तब्ध है। बारात उठने से पहले ससुराल जाना और लौटकर जहर खाने के कारणों का जवाब कोई नहीं दे पा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। श्रावस्ती में पुलिस चौकी के पास सेक्स रैकेट, हिरासत में दो युवती व युवती मछरिया सी ब्लाक निजी वैन चालक मोहम्मद आसिफ (27) के माता-पिता की मौत कई साल पहले हो गई थी।
26-09-2016
ठीकरी (बड़वानी)। स्थानीय पुलिस टीम ने रविवार को नगर के दशहरा मैदान रोड निवासी एक व्यक्ति के घर छापा मारा। जानकारी के अनुसार इस मकान में रहने वाला एक व्यक्ति महाराष्ट्र से लड़कियां लाकर क्षेत्र में उनकी शादी का कारोबार चलाता है। वहीं इस कारोबार में दुल्हन की अच्छी खासी कीमत भी लगाई जाती है। रविवार को हुई कार्रवाई में मकान में मिले इंदौर के युवक ने बताया कि उसे ठीकरी की लड़की होना बताकर बुलाया गया था और कथित दलाल ने 1.20 लाख में सौदा तय किया था।
23-09-2016
दीफू : असम के कार्बी आंगलांग जिले में बीती रात सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में कार्बी पीपल्स लिबरेशन टाइगर्स (केपीएलटी) के कम से कम छह उग्रवादी मारे गए और सेना का एक जवान घायल हो गया। मारे गए उग्रवादियों में से दो इस समूह के शीर्ष नेता थे। पुलिस अधीक्षक देबोजीत देवरी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस और सेना के संयुक्त दल ने बोकाजन पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले इलाके बानीपाथर में अभियान शुरू किया था।
23-09-2016
हरिद्वार: योग गुरु बाबा रामदेव ने जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए कहा है कि भारत सरकार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आंतकवादियों के अड्डों पर हमला करके नष्ट करना चाहिए। बाबा रामदेव ने यहां पत्रकारों से कहा कि जुबानी जंग से कुछ नहीं होगा, अब आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.