प्रादेशिक समाचार
31-10-2016
ऋषिकेश: जाको राखे साइयां मार सके न कोय। यह कहावत ऋषिकेश में चरितार्थ हुई। एक मरीज को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। परिजन शव लेकर घर पहुंच गए। निधन की सूचना रिश्तेदारों और परिचितों को दी जाने लगी। अंतिम संस्कार की तैयारी भी शुरू हो गई। तभी जिसे मृत समझ रहे थे, उसके शरीर में हलचल होने लगी।
28-10-2016
मुंबई। वैसे तो शहर की कई सार्वनिक जगहों पर पहले की महिलाओं के लिए टॉयलेट की समस्‍या रहती है और उसमें भी अगर कहीं टॉयलेट बना हो और उस पर मर्द कब्‍जा कर लें तो क्‍या होगा। ऐसा ही कुछ हुआ है शहर के शिवड़ी रेलवे स्‍टेशन पर जहां बने महिलाओं के टॉयलेट पर पुरुषों ने कब्‍जा कर लिया है और कुछ ऐसे काम करते हैं जिन्‍हें जानकर आप भी चौंक जाएंगे। खबरों के अनुसार रेलवे स्‍टेशन पर बना महिलाओं का टॉयलेट नशेड़‍ियों का अड्डा बन चुका है और वो यहां घुसकर घंटों ड्रग्‍स का नशा करते रहते हैं। 
28-10-2016
जयपुर। दिल्ली पुलिस द्वारा गुरूवार को जासूसी के आरोप में पकड़े गए नागौर के सुभाष जांगीड के पिता हरिराम का कहना है कि उन्हें सुभाष की हरकतों का पता होता तो वे उसे गोली मार देते। हरिराम सरकारी स्कूल में शारीरिक शिक्षक रह चुके हैं और उन्हें सुभाष के बारे में जानकर बहुत धक्का लगा है। मीडिया से बातचीत में हरिराम ने बताया कि सुभाष के हावभाव वे दिनचर्या से उन्हें कभी नहीं लगा कि वह इस तरह के कामों में लिप्त है। 
28-10-2016
जयपुर। राजस्थान की राजधानी में एक अजीब मामला सामने आया है। एक मुस्लिम व्यक्ति ने अपनी बीवी पर दोस्त के साथ हमबिस्तर हो जाने के लिए दबाव बनाया। इस आदमी ने 42 वर्षीय महिला को हलाला के मुताबिक यह काम करने काे कहा। हलाला के अनुसार यदि कोई महिला अपने शौहर के पास तलाक के बाद लौटना चाहती है तो उसे सबसे पहले किसी और व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध भी बनाना होंगे। इस मामले में महिला ने पुलिस में भी शिकायत दर्ज की है। 
27-10-2016
कानपुर: सपा कार्यकर्ताओं ने बुधवार को मोतीझील चौराहे पर अमर सिंह का पुतला फूंककर नारेबाजी की। वक्ताओं ने कहा कि नेता जी कहते हैं कि अन्याय का विरोध करो, यह समाजवादी विचारधारा है। हर समाजवादी युवा पार्टी का गतिरोध दूर करने के लिए मांग करता है कि अमर सिंह को बाहर करें। ऐसा करने से मुख्यमंत्री के मान-सम्मान की रक्षा होगी और पार्टी तेजी से आगे बढ़ेगी।
27-10-2016
देहरादून: मौसम के करवट बदलने के साथ ही हौले-हौले ठंडक मे इजाफा होने लगा है। इस बीच । लेकिन बदरीधाम पहुंचे यात्रियों ने कुदरत के इस नजारे का भरपूर लुत्फ उठाया। इस बीच देर शाम केदारनाथ धाम मे भी बर्फबारी हुई। उधर, मौसम विभाग की माने तो गुरुवार को सूबे मे आसमान साफ रहने से लेकर आंशिक रूप से बादल रह सकते है।
27-10-2016
पटना। दीपावली जैसा हर्षोल्लास का त्योहार और इस त्योहार में अंधविश्वास में पड़कर लोग उल्लू जैसे पक्षी की हत्या कर देते हैं। जिसे तांत्रिक धन-वैभव विभिन्न तरह के दोषों को मिटाने के लिए और माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इस जीव की बलि देते हैं। क्या वाकई लक्ष्मी माता एक जीव की बलि से प्रसन्न होती हैं? एेसा हो ही नहीं सकता.... दीपावली जैसे जैसे करीब आती जाती है,
26-10-2016
लखनऊ। डेढ़ महीने से चल रहे सपा के सियासी ड्रामे में कलह और घात-प्रतिघात के शुरुआती दौर में मुख्यमंत्री जहां अलग तेवर और कलेवर में उभरे थे, वहीं सोमवार को पार्टी के मंच से राज खोलने वाला भावुक भाषण देने के बाद उनका ग्र्राफ भी शेयर बाजार जैसा हो गया है। अब लोगों के बीच वह किसी बात पर जहां खूब ऊंचे बैठे दिखते हैं तो कुछ बातें ऐसी भी हैं, जिसने उनकी छवि को गंभीर नुकसान पहुंचाया है।
26-10-2016
पटना। लालू यादव के बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव और बीजेपी नेता सुशील मोदी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. तेज प्रताप ने भाषाई मर्यादा ही तोड़ दी है। बिहार के उपमुख्यमंत्री और लालू के दूसरे बेटे तेजस्वी यादव की शादी पर की गई टिप्पणी के बाद विवाद बढ़ गया है। गौरतलब है कि बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा था कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की शादी की चर्चा की जा रही है पर तेज प्रताप की शादी की चर्चा नहीं हो रही है।
26-10-2016
चंडीगढ़। प्रदेश में किसी काम को अपनी सुविधा के अनुसार करने के लिए नियम बदलना और फिर उसी काम को नियमों के अनुसार करते हुए साफ सुथरे बन जाना सभी सरकारों की आदत बन गई है। पिछली हुड्डा सरकार की राह पर चलते हुए मनोहर सरकार भी एचसीएस प्रमोट करने के लिए नियमों में बदलाव करने जा रही है। 26 अक्टूबर को होने वाली कैबिनेट की बैठक में बदले हुए नियमों को मंजूरी प्रदान की जा सकती है।
25-10-2016
विकासनगर : सहसपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़ा रामपुर में युवक की हत्या से सनसनी फैल गई। युवक की हत्या तब कि गई जब वह सो रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सीओ चंद्र मोहन सिंह ने बताया कि छत्रपाल (25 वर्ष) झांसी यूपी का रहने वाला था। वह अपने बड़े भाई राजाराम के साथ बड़े रामपुर में किराये के कमरे में रहता था।
25-10-2016
पटना। जान-पहचान हुई प्यार हुआ, लड़के ने लड़की को हसीन सपने दिखाए, मंदिर में भगवान को साक्षी मानकर शादी की साथ रहने लगा। रोज प्यार की बातें करता, जीने-मरने की कसमें खाता। पति-पत्नी की तरह रह रहे थे दोनों। लड़की जब भी कहती परिवार वालों को भी शादी के बारे में बता दो, तो वह टाल जाता। एक दिन लड़की को पता चला कि उसका पति घरवालों की पसंद से दूसरी शादी करने को तैयार है तो वह बहुत रोयी और उसे समझाया
25-10-2016
कानपुर : एसटीएफ की टीम ने ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षाओं में सेंधमारी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 10 साल्वरों को गिरफ्तार किया है। यह लोग परीक्षा कराने वाली कंपनी और सेंटर की मिलीभगत से गोरखधंधा चला रहे थे। एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक ने सोमवार को पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता के दौरान इसकी जानकारी दी। एसटीएफ के एडिशनल एसपी एके चतुर्वेदी ने बताया कि इलाहाबाद में बीते 22 अप्रैल को रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) की परीक्षा के दौरान एसटीएफ ने साल्वर गैंग पकड़ा था।
24-10-2016
पटना। सुप्रीम कोर्ट ने सिवान के पूर्व राजद सांसद मो.शहाबुद्दीन को नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों ना आपको तिहाड़ जेल भेजा जाए? इस बारे में कोर्ट ने केंद्र सरकार और बिहार सरकार को भी सूचित कर पूछा है कि शहाबु्द्दीन को तेिहाड़ जेल में शिफ्ट करने की नोटिस के संबंध में जवाब दें। सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुनवाई करने के बाद नोटिस जारी किया है
24-10-2016
हरिद्वार: जमीन की धोखाधड़ी में हरिद्वार कारागार में बंद विचाराधीन कैदी बलदेव सिंह की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई। वह बहनोई सरबजीत का था। सरबजीत की तीन साल पहले पाकिस्तान की जेल मौत हो गई थी  जुलाई, 2015 में बलदेव की पत्नी और सरबजीत की बहन दलबीर कौर (निवासी भिकविंड जिला तरनतारन पंजाब) ने उसके व उसकी दूसरी पत्नी सविंद्र कौर के खिलाफ जमीन की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था