प्रादेशिक समाचार
09-11-2016
पटना। पांच सौ और हजार के नोट आज से आप अपने पास नहीं रख सकेंगे। इसे लेकर लोगों की मुसीबत इतनी बढ़ गई है कि मुजफ्फरपुर जिले में तो नया-नया रिश्ता बन ही रहा था कि रिश्ते में परेशानी शुरू हो गई हुआ यूं कि नोट बंद होने की बात को लेकर रिश्ता तय किए गए वर के पिता ने कन्या के पिता को फोन कर कुछ यूं कहा - सुनिए समधी जी..कल आप जो पैसा देने वाले थे, रुक जाइए।
09-11-2016
कानपुर : पांच सौ और एक हजार रुपये के नोट बंद करने के फैसले के बाद मंगलवार रात जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने आपात बैठक की। आंदोलन की आशंका को देखते हुए उन्होंने पेट्रोल पंप, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एटीएम, बैंक आदि जगहों पर सुरक्षा के आदेश दिए। बैठक में मौजूद सीओ, एसीएम और थानाध्यक्षों से कहा कि वे मोबाइल बंद नहीं करेंगे और क्षेत्र भ्रमण करेंगे।
08-11-2016
रतलाम। जवाहरनगर के पास सोमवार रात करीब 10.30 बजे बाइक से आए चार बदमाशों ने एक युवक व उसके भाइयों से विवाद कर चाकुओं से हमला कर दिया। इससे दो सगे भाइयों और उनके एक चचेरे भाई की मौत हो गई। घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग अस्पताल में जमा हो गए। हत्यारों का पुलिस को देर रात तक सुराग नहीं मिल पाया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आनंद पिता खेमचंद चावड़ा (24) निवासी राजीवनगर जवाहरनगर मुक्तिधाम के पास खड़ा था।
08-11-2016
उज्जैन। कार्तिक-अगहन मास में सोमवार को भगवान महाकाल की दूसरी सवारी निकली। अवंतिकानाथ रजत पालकी में सवार होकर नगर भ्रमण पर निकले। इससे पूर्व मंदिर के सभा मंडप में एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी, प्रशासक रजनीश कसेरा ने भगवान के चंद्रमौलेश्वर रूप का पूजन किया। पश्चात सवारी शिप्रा तट की ओर रवाना हुई। पुलिस का अश्वारोही दल तथा बैंड, सशस्त्र बल की टुकड़ी, भजन मंडलियां, झांझ-डमरू दल राजाधिराज की शाही शान का बखान कर रहे थे।
08-11-2016
Image result for crimeखरगोन। न्यायालय परिसर में सोमवार शाम करीब 4 बजे एक महिला ने महिला अभिभाषक को थप्पड़ जड़ दिए। इसके बाद महिला न्यायाधीश के सामने जाकर बैठ गई। इस पर न्यायालय ने महिला को हिरासत में लेने के लिए महिला पुलिस को बुलवाया। घटना के करीब 20 मिनट बाद पहुंची पुलिस मशक्कत के बाद महिला को ले गई। इस संबंध में महिला अभिभाषक जया पाराशर ने बताया कि इंदौर निवासी महिला का न्यायालय में पिछले सात वर्ष से तलाक का प्रकरण चल रहा है।
08-11-2016
देहरादून : भारतीय जनता युवा मोर्चा ने प्रदेश सरकार के भांग की खेती को प्रोत्साहन देने के निर्णय के विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया। करीब सैकड़ों लोगों के हस्ताक्षर वाले पोस्टर को लेकर कार्यकर्ता अब राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। सोमवार को गांधी पार्क के समक्ष चलाए गए अभियान में बड़ी संख्या में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के निर्णय के विरोध में स्वयं हस्ताक्षर किए।
08-11-2016
पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपनी निजी जिंदगी की बातें साझा करते हुए अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि मेरा किसी लड़की से कोई अफेयर नहीं है और मैं सभी लड़कों से कहना चाहूंगा कि वे अपने माता-पिता की मर्जी से ही शादी करें। उन्होंने आगे कहा कि उनको ऐसी लड़की चाहिए जो परिवार में रहे और मां-बाप को खुश रखे। भाई तेज प्रताप के बीजेपी नेता सुशील मोदी के बेटे को नपुंसक वाले बयान पर तेजस्वी ने कहा कि उनका बयान सही था, जैसे को तैसा। हम दोनों भाई लालू जी और राबड़ी जी के दुलारे है।
08-11-2016
कानपुर: श्री पुष्पदंत जिनालय स्वरूप नगर में सोमवार को सिद्धचक्र महामंडल विधान का शुभारंभ हुआ। श्रद्धालुओं ने कलश यात्रा निकाली और भजनों पर झूमते रहे। घट यात्रा से आये जल से मंडप सुधि, यंत्र पूजा व ध्वजा रोहण किया गया। श्रद्धालुओं ने लोक कल्याण की कामना की। ब्रह्माचारणी सरिता दीदी और श्वेता दीदी के सानिध्य में भगवान का अभिषेक किया गया।
07-11-2016
पटना। लोक आस्था के महापर्व छठ के अंतिम दिन आज सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य दिया गया। इसके साथ ही चार दिवसीय छठ महापर्व का समापन हो गया। प्रात:कालीन अर्घ्य के बाद व्रती घरों की ओर लौट गए हैं। नहाय-खाय से आरंभ चार दिवसीय छठ महापर्व का आज अंतिम दिन था। इसके पहले रविवार को व्रतियों ने डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया। छठ घाटों पर व्रतियों के जाने का सिलसिला सुबह तीन बजे से ही शुरु हो चुका था।
07-11-2016
कानपुर: लाला कमलापत सिंहानिया व्यक्ति नहीं बल्कि संस्था थे। उन्होंने जेके ग्रुप की नींव ही नहीं डाली बल्कि एक ऐसे संस्थान को खड़ा किया जिसका समाज में अतुलनीय योगदान है। यह कहना था मुख्य प्रधान आयकर आयुक्त पूर्वी उत्तर प्रदेश एसके मिश्रा का। वह रविवार को कमला रिट्रीट में जेके आर्गनाइजेशन के स्व. लाला कमलापत सिंहानिया की स्मृति में 132वें संस्थापक दिवस में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।
07-11-2016
देहरादून।  यह माटी से लगाव का ही नतीजा है कि राष्ट्रीय अवार्ड विजेता प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक तिग्मांशु धूलिया ने अपनी नई फिल्म रागदेश की शूटिंग के लिए उत्तराखंड को चुना है। वह भी तब जबकि, झारखंड और उत्तर प्रदेश से उन्हें इसके लिए आमंत्रण मिलने के साथ ही वहां की फिल्म नीति के तहत उन्हें करीब चार करोड़ की सब्सिडी का प्रस्ताव भी मिला था। फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है।
06-11-2016
पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि जैसे भाजपा को बिहार से खदेड़ा था उसी तरह से अब यूपी से खदेड़ देंगे और कुछ दिनों बाद इस देश से बाहर भाजपा को खदेड़ना है। समाजवादी पार्टी के रजत जयंती समारोह में पहुंचे लालू यादव ने समारोह को संबोधित करते हुए ये बात कही लालू ने समारोह में माइक पकड़ते ही अपनी चिर-परिचित शैली में कहा कि महाभारत जब हुआ था तो वो भी एक परिवार का ही झगड़ा था।
06-11-2016
कानपुर : बिठूर-मंधना रोड पर वनखंडेश्वर मंदिर के पास एक युवती की गला काट कर निर्मम हत्या कर दी गई। युवती के पहनावे व हत्या के तरीके से पुलिस ऑनर किलिंग के बिंदु पर पड़ताल कर रही है। शव की शिनाख्त न होने से पुलिस के लिए केस और पेचीदा हो गया है। बिठूर-मंधना रोड पर वनखंडेश्वर मंदिर रोड किनारे शनिवार सुबह एक युवती का खून से लथपथ शव मिला।
06-11-2016
देहरादून: गृह मंत्री प्रीतम सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर देश की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आगामी चुनाव में भाजपा का इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। प्रीतम सिंह ने छावनी परिषद चकराता में निर्मित व्यायामशाला उद्घाटन किया। साथ ही विधायक निधि से उपकरण भी भेंट किए।
05-11-2016
कानपुर: व्यापारियों के साथ बढ़ रहे अपराध और व्यापार के दौरान आ रही समस्याओं को शुक्रवार एसएसपी आकाश कुलहरि ने सुना और उन्हें निपटारे का आश्वासन भी दिया। मौका था जनरलगंज स्थित कानपुर कपड़ा कमेटी कार्यालय में व्यापारियों और एसएसपी के बीच हुई बैठक का। व्यापारियों जाम की समस्या उठाई तो एसएसपी ने लोडर बंद करने का प्रस्ताव दिया।
05-11-2016
पटना । सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने सूबे के मुख्यमंत्री व जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को लखनऊ आने का न्योता दिया है। सपा प्रमुख ने गुरुवार को देर शाम खुद नीतीश कुमार को फोन करके 5 नवंबर को लखनऊ में प्रस्तावित सपा के रजत जयंती समारोह में आने का निमंत्रण दिया, लेकिन नीतीश कुमार ने फैसला किया है कि वो सपा की रैली में नहीं जाएंगे।
05-11-2016
देहरादून : उत्तराखंड में भाजपा की परिवर्तन यात्रा में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की तीन रैलियों के अलावा सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाएं भी होंगी। इन जनसभाओं में पार्टी के केंद्रीय नेता, केंद्रीय मंत्री व प्रदेश के दिग्गज नेता भी शिरकत करेंगे। परिवर्तन यात्रा की सफलता के लिए प्रदेश संगठन ने कई समितियों का भी गठन किया।
02-11-2016
कानपुर: आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद रशीद फिरंगीमहली ने भोपाल सेंट्रल जेल से फरार सिमी आतंकियों के एनकाउंटर को फर्जी करार देते हुए सुप्रीमकोर्ट के जजों से जांच कराने की मांग की है। शहर जमीअत उलमा के जलसे में बतौर मुख्य अतिथि आए मौलाना फिरंगीमहली ने बातचीत में भोपाल एनकाउंटर पर सवाल उठाए।
02-11-2016
पटना। बिहार सरकार शराबबंदी कानून के कुछ कठोर प्रावधानों को लचीला बना सकती है। इस कानून में क्या सुधार होना चाहिए इसके लिए वह बिहार की जनता से सलाह मांगेगी। वहीं कानून में क्या सुधार होना चाहिए इसकी जानकारी के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल दिल्ली गए थे और वहां उन्होंने जाने माने कानूनविद् गोपाल सुब्रहमणियम से मुलाकात की।