प्रादेशिक समाचार
28-11-2016
देहरादून: पंजाब की नाभा जेल से भागे आतंकियों के उत्तराखंड प्रवेश की आशंका के मद्देनजर प्रदेश में भी हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस व खुफिया विभाग को तराई के क्षेत्रों में सक्रिय किया गया है। इसके साथ ही अंतरराज्यीय सीमाओं पर वाहनों की चेकिंग भी सख्त कर दी गई है। रविवार सुबह पंजाब की नाभा जेल में पुलिस की वर्दी में आए कुछ लोगों ने हमला कर छह आतंकियों को छुड़ा लिया था।
28-11-2016
पटना। भाजपा विरोधी राजनीतिक पार्टियां नोटबंदी का गुस्सा सोमवार से सड़कों और रेलवे स्टेशनों पर दिख रहा है। नोटबंदी के खिलाफ वामपंथियों ने बंद को लेकर आज सुबह दरभंगा स्टेशन पर बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रोक दिया। सुबह से बिहार के किसी और इलाके से किसी तरह के हंगामे की खबर नहीं है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पटना में यह गुस्सा दिखेगा पर टुकड़े-टुकड़े में।
28-11-2016
कानपुर : पुखरायां में इंदौर-राजेन्द्र नगर एक्सप्रेस हादसे की जांच हर स्तर पर जारी है। रविवार को रेलवे बोर्ड की संरक्षा टीम ने घटनास्थल पर क्षतिग्रस्त बोगियों व पटरियों की जांच की। टीम ने क्षतिग्रस्त सामान के सैंपल भी लिए। इस दौरान मैकेनिकल व इंजीनिय¨रग विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। टीम के साथ कैरिज एंड वैगन सेक्सन के चीफ मैकेनिकल इंजीनियर (सीएमई) गुदला कोटी व इंजीनिय¨रग विभाग के ¨प्रसिपल चीफ इंजीनियर आलोक रंजन भी मौजूद थे।
27-11-2016
नई दिल्ली। आतंकी फंडिंग और कालेधन पर रोक के इरादे से 500 रुपये और 1000 रुपये के पुराने नोट बंद होने के बाद पैदा हुए नकदी संकट से लोगों को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। रविवार को दिल्ली-एनसीआर सहित देश के अधिकांश शहरों में लोगों को एटीएम से नकदी नहीं मिली। इसके चलते लोगों को नकदी के लिए एक जगह से दूसरी जगह चक्कर लगाने पड़े। आधिकारिक तौर पर यह आंकड़ा तो उपलब्ध नहीं है कि रविवार को कितने एटीएम बिना कैश के रहे लेकिन बैंकों के सूत्रों का कहना है कि वीकेंड पर शनिवार और रविवार की दो दिन की छुट्टी होने के कारण दो-तिहाई से अधिक एटीम में नकदी उपलब्ध नहीं हुई। 
27-11-2016
नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल नजीब जंग केे बीच राजनीतिक खींचतान से हर कोई वाकिफ है, लेकिन दोनों एक-दूसरे की तारीफ करते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कई बार सार्वजनिक मंच से भी उपराज्यपाल की तारीफ कर चुके हैं। वहीं, पहली बार नजीब जंग ने कहा है कि 99 फीसद मामलों में ही केजरीवाल सरकार से सहमत रहते हैं, महज एक फीसद मामलों में ही असहमति होती है। 
27-11-2016
नई दिल्ली । जामा मस्जिद के शाही इमाम सैय्यद अहमद बुखारी पर फिजूल याचिका लगाकर अदालत का समय बर्बाद करने पर तीस हजारी की सत्र अदालत ने 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। उन्हें यह राशि प्रधानमंत्री राहत कोश में जमा करानी होगी। वर्ष 2001 में सरकारी कर्मचारी से मारपीट और सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने के मामले में शाही इमाम ने मुकदमे को खारिज करने की याचिका लगाई थी। याचिका में कहा गया था कि अगर इस मामले को आगे चलाया गया तो सांप्रदायिक माहौल पैदा हो सकता है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश लोकेश कुमार शर्मा ने शाही इमाम द्वारा पेश किए गए तर्कों को अर्थहीन मानते हुए इन्हें हास्यास्पद करार दिया। 
26-11-2016
चंडीगढ़। नोटबंदी के खिलाफ प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी बंद की तैयारी में हरियाणा की विपक्षी पार्टियां भी जुट गई हैं। इससे राज्य में टकराव के हालात पैदा हो गए हैं। हरियाणा कांग्रेस २८ नवंबर को पूरा राज्य बंद कराने पर आमादा है, वहीं प्रमुख विपक्षी दल इनेलो भी बंद के समर्थन में कूद गया है। सत्तारूढ़ भाजपा ने कांग्रेस और इनेलो के प्रस्तावित बंद का विरोध करते हुए बंद को नाकाम करने की रणनीति तैयार की है। स्थिति को विस्फोटक होने से बचाने के लिए पुलिस प्रशासन भी चौकस है।
26-11-2016
पटना। राजधानी के जमाल रोड में अपराधियों ने दो कारोबारी भाइयों की निर्मम हत्या कर दी है। उनकी हत्या करने के बाद अपराधियों ने तेज धारदार हथियार से उनके प्राइवेट पार्ट्स तक काट डाले हैं। शुक्रवार रात दोनों के शव कुमार कॉम्प्लेक्स के चौथे तल्ले पर स्थित एक कमरे में मिले। मिली जानकारी के मुताबिग दोनों भाई यहां किराए पर रहते थे। आरा जिले के नारायणपुर के रहने वाले दोनों भाई अभिषेक और सागर ऑनलाइन शॉपिंग कारोबार से जुड़े थे।
26-11-2016
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा है कि दल का जनाधार बहुत व्यापक है। समाजवादी सरकार अंतिम छोर के लोगों को ध्यान में रखकर कार्य किये हैं। विपक्षी साइकिल को पंचर नहीं कर सकता, वह अब और तेजी दौड़ेगी। आज एक बातचीत में शिवपाल ने कहा कि अखिलेश यादव से तकरार या टकराव नहीं है। मगर उन्हें सबकी बात सुननी चाहिए। हमें मंत्री पद से बर्खास्त किया गया, मगर उससे भी बड़े पद का दायित्व सौंपा गया है। पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष हूं। गाजीपुर रैली में मुख्यमंत्री के न जाने पर कहा कि यह कोई अचंभे या चौंकाने वाली बात नहीं है।
25-11-2016
देहरादून: सरकारी कोठियों के मोह को लेकर चर्चाओं में रहने वाले उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री वाहनों को बदलने का भी खूब शौक रखते हैं। वयोवृद्ध पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी तो औसतन हर आठ माह में अपनी गाड़ी बदलते हैं, जबकि विजय बहुगुणा सात माह में। पेट्रोल-डीजल खर्च को लें तो इस लिहाज से पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की गाड़ी सबसे तेज दौड़ रही है।
25-11-2016
पटना :  बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है जो आगामी 2 दिसंबर तक चलेगा। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विधानमंडल के छह कार्य दिवस में कुल छह बैठकें होंगी। आज सुबह 11 बजे से विधानसभा की कार्यवाही शुरु हुई। आज विधानसभा की कार्यवाही शुरु होते ही 102 एंबुलेंस कर्मियों ने गेट पर जमकर हंगामा किया जिसके बाद पुलिस ने सभी को हिरासत में लेकर सचिवालय थाने ले गई है।
25-11-2016
कानपुर : पुखरायां रेल हादसे में घायलों के इलाज में जीएसवीएम मेडिकल कालेज के डॉक्टर व जूनियर रेजीडेंट (जेआर) ने रात दिन जागकर तप किया। घटना के दिन सर्जरी, न्यूरो सर्जरी एवं आर्थोपेडिक इमरजेंसी में मुस्तैदी से डटे रहे। किसी ने चेस्ट में ट्यूब डाली, किसी ने रक्तस्राव रोका, कोई सिर में टांके तो कोई हाथ-पैर में प्लास्टर बांधने में लगा रहा। नतीजा रहा कि बालक अभय को छोड़कर 68 घायलों की जान पर आंच नहीं आई।
23-11-2016
कानपुर : यूं तो शहर ने इंसानियत को जिंदा रखने की बहुत सी मिसालें पहले भी पेश की हैं। इसी श्रृंखला में हैलट में एक और कड़ी जुड़ गई है। हादसे में अपनों को खो चुकी युवती का भाई तो माता-पिता के दाह संस्कार के बाद क्रियाकर्म में लगा है। ऐसे में हैलट में मुस्लिम पड़ोसी व पिता के सहकर्मी रहे एक अन्य मुस्लिम मित्र यहां आकर युवती की सेवा-सुश्रुषा में लगे हैं। हम बात कर रहे हैं पुखरायां रेल हादसे में अपनों को खो चुकी 21 वर्षीय युवती ज्योति व उसके खैर मकदम में जुटे चौबेपुर के शहनवाज एवं सागर से आए मो. अजीम की।
23-11-2016
देहरादून : नोटबंदी के साथ ही चलन में आए नए नोट के असली और नकली को लेकर भी लोगों में गफलत बनी हुई है। दो हजार के नोट पर ऐसी समस्या ज्यादा नजर आ रही है। कोई R के वाटर मार्का वाले नोट को ही असली बता रहा है तो कोई बगैर वाटर मार्का वाले नोट को भी। इसे लेकर आरबीआइ ने स्पष्ट किया कि बाजार में दोनों तरह के नोट असली हैं। दो हजार रुपये के दो तरह के नोट चलन में हैं।
23-11-2016
पटना। बिग बॉस की कंटस्टेंट भोजपुरी की सनसनी मोनालिसा जो टॉप ट्रेंड में चल रही हैं, उनका जन्मदिन 21 नवंबर को मनाया गया जिसमें बिग बॉस की तरफ से उन्हें शुभकामनायें मिलीं। बिग बॉस के सभी घरवालों ने उन्हें सरप्राईज दिया तो रात में सोते समय मोना ने मनु को बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए थैंक्यू कहा। । मोनालिसा अभी बिग बॉस के घर में टॉप ट्रेंड में हैं और अब वे सनी लियोनी को इंप्रेस करने में लगी हैं।
22-11-2016
देहरादून: उत्तराखंड में कैश के लिए बैंकों के चक्कर काट रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। कुछ बैंकों में आरबीआइ से नई करेंसी की खेप पहुंच गई है। वहीं, भारतीय स्टेट बैंक में कैश की कमी के चलते बैंक के अधिकांश एटीएम दोपहर तक खाली हो गए। एसबीआइ की करेंसी चेस्ट में जल्द ही करेंसी पहुंचने की उम्मीद की जा रही है। बैंक अधिकारियों का मानना है कि 24 नवंबर के बाद स्थिति और बेहतर हो जाएगी।
22-11-2016
पटना। शराबबंदी और सात निश्चय बिहार के भाग्य बदल देंगे। सुख और समृद्धि आएगी। अपने कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर बिहार की महागठबंधन सरकार ने यह उम्मीद जताई है। सोमवार को सरकार ने अपने एक साल के कामकाज का लेखा-जोखा प्रस्तुत करते हुए अपने वादों को पूरा करने के लिए कठिन परिश्रम का वादा किया। साथ ही संगठित अपराध तथा भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए जीरो टॉलरेंस के प्रति प्रतिबद्धता जताई।