प्रादेशिक समाचार
19-12-2016
देहरादून : सैन्य बहुल उत्तराखंड के लिए 17 दिसंबर का दिन गौरवान्वित करने वाला रहा। यहां के दो सपूतों को देश की सुरक्षा से जुड़ी अहम जिम्मेदारियों से नवाजा गया है। इनमें नवनियुक्त थल सेना अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन रावत और खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के प्रमुख अनिल कुमार धस्माना दोनों ही पौड़ी जिले के रहने वाले हैं। इससे राज्यवासी खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।
19-12-2016
पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार ने दो हजार रुपये के नोट पर गांधी जी के चश्मे के पीछे भाजपा का स्वच्छता का स्लोगन लिख दिया है। उन्होंने इसे तुरंत हटाने की मांग करते हुए कहा कि भाजपा का स्लोगन कैसे दो हजार के नोट पर छप गया, इसकी जांच भी होनी चाहिए? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटबंदी के मुद्दे पर घेरते हुए राजद प्रमुख ने कहा कि वह खुद के खोदे गढ्डे में गिर गये हैं।
19-12-2016
कानपुर : भारतीय स्टेट बैंक का पेंशन विभाग हर तीन महीने पर पेंशनर्स की समस्या सुनने के लिए बैठक करेगा। हर जिले में लखनऊ से बैंक के पेंशन विभाग के अधिकारी पहुंचेंगे और पेंशनर्स के सामने रही समस्याओं के समाधान की राह निकालेंगे। एसबीआइ लखनऊ कार्यालय ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। रविवार को मर्चेट चेंबर हाल में हुई एसबीआइ पेंशनर्स मीट में इसकी जानकारी दी गई।
17-12-2016
कानपुर । इंटर आइआइटी स्पोर्ट्स मीट में आइआइटी बांबे के छात्र सुखविंदर आज मिस्टर इंटर आइआइटी के खिताब से नवाजे गए। आइआइटी रुड़की के मनीष को बेस्ट वेट लिफ्टर घोषित किया गया जबकि बैडमिंटन में आइआइटी कानपुर ओवर आल विनर रहा। क्रिकेट के सेमीफाइनल में भी मेजबान इंस्टीट्यूट के छात्रों ने बाजी मारी। क्रिकेट में आइआइटी बीएचयू को आइआइटी कानपुर ने 50 रन से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई।
17-12-2016
पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ हमेशा अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले राजद के बड़बोले नेता व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह को जदयू ने धमकी दी है कि वे महागठबंधन धर्म से बाहर निकल रहे हैं और अगर लालू यादव ने अपने इस नेता को कंट्रोल नहीं किया तो कार्रवाई की भी बात सोची जा सकती है। जदयू से मिली धमकी के बावजूद रघुवंश चुप नहीं रहे,
17-12-2016
मसूरी: वाणिज्यकर डिप्टी कमिश्नर मनीष मिश्रा ने मसूरी के सभी वाणिज्य करदाताओं, जिनका सालाना टर्नओवर 10 लाख रुपये से अधिक है, से अपील की है कि वे 31 दिसंबर 2016 से पहले जीएसटी में अपना एनरोलमेंट अवश्य करवा लें। उन्होंने कहा कि इसके लिए वाणिज्यकर विभाग करदाताओं का भरपूर सहयोग करेगा और करदाता अपने नजदीकी वाणिज्यकर कार्यालय जाकर विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों से संपर्क कर सकते हैं।
16-12-2016
कानपुर : तिलक नगर में लीकेज ठीक करने में गुरुवार को जलकल विभाग को नौ घंटे लग गए। अपार्टमेंट में पाइप डालने के दौरान मुख्य लाइन टूट गई थी। लक्ष्मण बाग से तिलक नगर जाने वाली सड़क में एक अपार्टमेंट के बाहर बुधवार को लीकेज होने के कारण सड़क धंस गई। पानी भरने और सड़क टूटी होने के कारण वाहन चालकों का निकलना दूभर हो गया। जानकारी मिलने पर जलकल की टीम ने बुधवार की शाम को निरीक्षण किया।
16-12-2016
पटना। राजद सुप्रीमो लालू यादव आजकल ट्वीट कर पीएम मोदी पर जमकर हमला बोल रहे हैं। नोटबंदी के लागू होने के बाद रोजाना उनके ट्वीट और पीएम मोदी की आलोचना, सोशल मीडिया पर छाई हुई है। अपने ताजे ट्वीट में लालू ने पीएम मोदी पर करारा प्रहार करते हुए लिखा है कि मोदी ने देश को फुटबॉल बना दिया है। ये एक तरफ किक मारते है, मंत्री दूसरी तरफ, तीसरा मंत्री किसी ओर तरफ, RBI/वित्त विभाग की अपनी-अपनी किक.. मोदी ने देश को फुटबॉल बना दिया है।
16-12-2016
देहरादून: पुराने नोटों के बदले कमीशन पर नए नोटों का धंधा कर रहे चार लोगों को पुलिस व एलआइयू की टीम ने गुरुवार को रेलवे स्टेशन के पास से दबोच लिया। आरोपियों से 7 लाख 39 हजार के दो हजार व पांच सौ के नए नोट व 28 हजार के पुराने नोट बरामद किए गए हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने एक फाइनेंसर से यह रकम लेने की बात कहीं, लेकिन फाइनेंसर ने कोतवाली पहुंच कर इन्हें नोट उपलब्ध करवाने से मना कर दिया।
15-12-2016
कानपुर। आज से खरमास लगेगा। इसके बाद एक माह के लिए मांगलिक कार्य बंद हो जाएंगे। 14 जनवरी को सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करते ही खरमास समाप्त हो जाएगा और फिर मांगलिक कार्य शुरू होंगे। भारतीय ज्योतिष परिषद के अध्यक्ष केए दुबे पद्मेश के मुताबिक आज रात्रि सूर्य 8:57 बजे वृश्चिक राशि से धनु राशि में प्रवेश करेगा। इसके साथ ही खरमास शुरू हो जाएगा।
15-12-2016
पटना। राजधानी के मौर्या काम्प्लेक्स में शनिवार को गार्ड की हत्या कर एटीएम लूट की कोशिश मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी शुभम ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। शुभम के अनुसार वह लूट के इरादे से एटीएम में गया था। वह पटना के गोलघर शिवमंदिर गली का निवासी है। मृतक कुंदन भी वहीं रहता था। पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे बुधवार को जेल भेज दिया।
15-12-2016
देहरादून : केंद्र की भाजपा सरकार के मंत्रियों के उत्तराखंड आगमन पर कांग्रेस नेताओं की आपत्ति पर भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि यह कांग्रेस नेताओं की हताशा का प्रतीक है एक बयान में डॉ. भसीन ने कहा कि केंद्र सरकार के मंत्रियों व भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं के उत्तराखंड आगमन से स्पष्ट है कि भाजपा की केंद्र सरकार व राष्ट्रीय नेतृत्व उत्तराखंड के बारे में गंभीर है।
14-12-2016
उत्तरकाशी : उत्तरकाशी में आधी रात के बाद चार घंटे के भीतर भूकंप के दो झटके महसूस किए गए। इससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि कहीं किसी नुकसान की सूचना नहीं है। तीन दिन के भीतर तीन बार यहां भूकंप के झटके महसूस किए गए।सोमवार 12 दिसंबर की सुबह भी उत्तरकाशी में भूकंप का झटका महसूस किया गया था। इसकी तीव्रता 2.8 मापी गई थी। इसके ठीक एक दिन बाद गत रात 12.44 बजे करीब 5 सेकंड तक भूकंप का पहला झटका आया।
14-12-2016
पटना। राजधानी के महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि पूर्वी चंपारण के केसरिया में विश्व का सबसे बड़े मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है। कंबोडिया की आपत्ति के बाद इस मंदिर के निर्माण पर ग्रहण लग गया था, लेकिन यह समस्या अब सुलझा ली गई है। किशोर कुणाल ने बताया कि कंबोडिया के अंकोरवाट की तर्ज पर बनने वाले इस मंदिर का निर्माण मार्च में शुरू हो कर तीन साल में पूरा होगा।